अपने व्यस्त कार्य जीवन और शहर के जीवन की हलचल से ऊब गए हैं? पहाड़ों के बीच कुछ ताज़गी की ज़रूरत है तो कोलकाता से औली टूर पैकेज वह है जो आपको सांसारिक हलचल से राहत के रूप में चाहिए।

औली विशाल पहाड़ों से घिरा हुआ है और ज्यादातर बर्फ से ढका हुआ है, परिवार, दोस्तों और यहां तक ​​कि हनीमून के साथ समय बिताने के लिए सबसे अच्छे स्थलों में से एक है। मौसम और प्राकृतिक सुंदरता वह सब है जो आपको छुट्टियों की अद्भुत यादें बनाने और अपने प्रियजनों के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के लिए चाहिए।

नंदा देवी और नव पर्वत पहाड़ों से घिरा औली सुंदर शंकुधारी वनस्पतियों के साथ यादों के रूप में तस्वीरों में कैद करने लायक कुछ सबसे सुंदर और सुरम्य परिदृश्य बनाता है। न केवल आपको औली में केबल कारों के माध्यम से यात्रा करते समय कुछ सबसे मंत्रमुग्ध करने वाले दृश्य देखने को मिलते हैं, बल्कि यदि आप कोलकाता से हमारे औली टूर पैकेज का विकल्प चुनते हैं, तो आप यहां स्की भी कर सकते हैं।

ज्यादातर बर्फ से ढके रहने के कारण यह जगह बर्फ के ऊपर स्की करने के लिए एक आदर्श स्थान है। यदि आपने हमेशा स्नो स्कीइंग के माध्यम से ग्लाइडिंग का सपना देखा है, तो यह आपके लिए अपने सपने को साकार करने का अवसर है। इसके अलावा, औली झील से सुंदर सूर्यास्त और औली में हैमलेट के शानदार दृश्य तस्वीरों में कैद करने लायक हैं और आपको छुट्टियों की कुछ बेहतरीन तस्वीरें देते हैं।

कोलकाता से हमारे 3 दिनों के औली हॉलिडे पैकेज बुक करें और उस जगह का चक्कर लगाएं, कुछ बेहतरीन जगहों पर जाएँ, प्रसिद्ध पर्यटक धार्मिक स्थलों पर जाएँ और घर लौट जाएँ। औली के लिए हमारा पैकेज किसी भी व्यक्ति के लिए है जो अपने कामकाजी जीवन से जल्दी राहत चाहता है और अपने जीवन में कुछ शांति वापस लाता है। हमारी सेवाएं इस यात्रा में आपके द्वारा निवेश किए गए हर पैसे के लायक हैं, और जब आप स्थानों की यात्रा करते हैं तो आप पूर्ण विलासिता का अनुभव करते हैं। तो जल्दी करें कोलकाता से हमारे औली हॉलिडे पैकेज के लिए नामांकन करें।

हाईलाइट:-

  • औली के कुछ सबसे सुरम्य परिदृश्य देखें
  • नंदा देवी और नव पार्वती के बर्फ से ढके पहाड़ों को देखें
  • रोपवे से यात्रा
  • शहर के दौरे के रास्ते में रोपवे से मंत्रमुग्ध कर देने वाले दृश्य प्राप्त करें
  • देवप्रयाग और मां धारी देवी मंदिर के दर्शन करें

शामिल है:-

  • भोजन में शामिल हैं: नाश्ता और रात का खाना
  • आवास: 2 सितारा होटल
  • निजी कैब पर पर्यटन स्थलों का भ्रमण
  • टोल टैक्स, जीएसटी

शामिल नहीं है:-

  • भोजन: दोपहर का भोजन, रात का खाना भी शीतल पेय, हार्ड ड्रिंक या मिनरल वाटर
  • राफ्टिंग, कयाकिंग, पैरासेलिंग जैसे किसी भी साहसिक खेल के लिए शुल्क
  • व्यक्तिगत खर्च: लॉन्ड्री, टेलीफोन शुल्क, अन्य कक्ष सेवा शुल्क, टिप्स और ग्रेच्युटी
  • अतिरिक्त परिवहन खर्च
  • अतिरिक्त पर्यटन व्यय: गाइड शुल्क, प्रवेश शुल्क
  • एडवेंचर या वाटर स्पोर्ट्स फीस

यात्रा कार्यक्रम:-

पहला दिन:- औली: आगमन और दर्शनीय स्थल

पहाड़ों के बीच औली शहर की खोज करके अपनी यात्रा शुरू करें।

हरिद्वार या देहरादून के रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर हमारे प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे और औली ले जाएंगे। रास्ते में आप हरिद्वार से औली जाते हुए देवप्रयाग और मां धारी मंदिर के दर्शन करेंगे। औली पहुंचने पर, आप अपने होटल में चेक इन करेंगे और बाकी दिन आराम करने और अपने दम पर बिताने के लिए मिलेगा।

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन, स्थानांतरण

और जानें: Things To Do In Auli

दूसरा दिन:- औली सिटी टूर

कुफरी

औली शहर में घूमते हुए प्रकृति की सुंदरता का आनंद लें

सुबह-सुबह अपना नाश्ता खत्म करने के बाद आप अपने होटल से बाहर निकलेंगे और औली के पर्यटन स्थलों की सैर करेंगे। आपको औली में एक गांव की यात्रा करने के लिए ले जाया जाएगा, जो रोपवे से यात्रा करेगा और वहां से कुछ सबसे खूबसूरत परिदृश्यों का अनुभव करेगा। औली झील से कुछ मंत्रमुग्ध कर देने वाले सूर्यास्त देखें और पहाड़ों के सार को सोखने के लिए शहर की यात्रा करें।

अपने शहर के दौरे को समाप्त करने के बाद, आप अपने होटल की ओर बढ़ेंगे और यात्रा के अपने अंतिम दिन को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए एक शानदार रात का भोजन करेंगे।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

तीसरे दिन:- प्रस्थान

पैराग्लाइडिंग

आपकी औली की तीन दिवसीय यात्रा यहीं समाप्त होती है।

नाश्ता खत्म करने के बाद, आप अपने होटल से बाहर की जाँच करेंगे और उसके बाद सड़क मार्ग से हरिद्वार या देहरादून के रेलवे स्टेशन की यात्रा करेंगे जहाँ से आप अपनी संबंधित बस या ट्रेनों में सवार होकर कई यादगार यादों के साथ घर वापस आएंगे।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

और जानें: Places To Visit In Auli

उत्तराखंड के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

क्या रोपवे का खर्च पैकेज में शामिल है?

नहीं, रोपवे की फीस उस पैकेज में शामिल नहीं है जिसका भुगतान आपको स्वयं करना होगा

क्या इस यात्रा में यात्रियों को हरिद्वार में पवित्र तीर्थस्थल देखने को मिलेंगे?

औली की यात्रा के दौरान यात्री दो स्थानों का भ्रमण करेंगे, लेकिन हरिद्वार यात्रा इस यात्रा पैकेज में शामिल नहीं है।

क्या यात्रियों को अवकाश के दिनों में अपने दम पर स्थानों का पता लगाने के लिए भुगतान करना होगा?

अगर इस तरह के आकर्षण के दर्शनीय स्थलों की यात्रा पैकेज में शामिल नहीं है, तो यात्रियों को इसके लिए भुगतान करना होगा। औली घूमने का सबसे अच्छा समय क्या है? औली घूमने का सबसे अच्छा मौसम पूरे साल भर होता है। औली में पर्यटकों का आकर्षण स्नो स्कीइंग है और नवंबर से मार्च तक सबसे अच्छा है। मई से नवंबर शांत और सुखद जलवायु और बाहर आराम के पल बिताने के लिए सही समय प्रदान करता है।

Category: Auli, hindi, uttrakhand

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month