क्या आप कुछ रोमांच की तलाश में हैं? क्या आपकी उबाऊ दिनचर्या आपको यात्रा करने का कारण देने के लिए पर्याप्त नहीं है? अब यात्रा दिलचस्प होगी जब आपकी मंजिल आकर्षक होगी। हां देश की सुंदरता का अनुभव करने का समय आ गया है। चिंता न करें, हमने आपको कवर कर लिया है! बस हमारा मसूरी 2 दिनों का पैकेज बुक करें और मैं शर्त लगाता हूं कि यात्रा करना पहले इतना आसान नहीं होता। मसूरी आने के रोमांच और आनंद का अनुभव करें और अपने सांसारिक जीवन से एक ताजगी का अनुभव करें। जगह के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों पर जाएँ और अपनी छुट्टी पर आराम करें।

निस्संदेह मसूरी भारत के सबसे आकर्षक हिल स्टेशनों में से एक है। यह जगह एक सुंदरता है। यह उत्तरांचल के मध्य और हिमालय की तलहटी में स्थित है। आपके तनाव, तनाव और ऊब से बचने का एक आदर्श मार्ग। यह स्थान विविध वनस्पतियों और जीवों का खजाना है। आपको और क्या कारण चाहिए? तैयार हो जाइए और मसूरी के 2 दिन के शानदार ट्रिप के लिए तैयार हो जाइए। शहर की राजसी पहाड़ियों की शांति का अनुभव करें। एक अलग संस्कृति और विरासत का पूरी तरह से अनुभव करें। शहर के स्थानीय बाजारों में खरीदारी करें और स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ उठाएं।

दो दिनों के लिए मसूरी पैकेज में आपकी जरूरत की सभी चीजें हैं। आपके नाश्ते से लेकर रात के खाने तक, हम आतिथ्य के साथ सर्वश्रेष्ठ हैं। हमारे पास आपके लिए एक तीन सितारा होटल में आरामदायक आवास है। हम चोटियों से लेकर लंबी सड़कों तक सभी विदेशी स्थलों को कवर करते हुए सर्वश्रेष्ठ दर्शनीय स्थलों का अनुभव प्रदान करते हैं। शहर के हरे-भरे वनस्पतियों और जीवों का अनुभव करें। अपने परिवार या दोस्तों के साथ यात्रा की योजना बनाएं और खुश रहें। हमारे साथ एक यात्रा का विकल्प चुनें और सुनिश्चित करें कि आप मसूरी की सबसे अच्छी यात्रा की कल्पना कर सकते हैं!

यात्रा स्थान: मसूरी

कवर किए गए गंतव्य: 1 रात मसूरी

प्रारंभ बिंदु: दिल्ली एयरपोर्ट / रेलवे स्टेशन

अंतिम बिंदु: दिल्ली एयरपोर्ट / रेलवे स्टेशन

आवास: होटल

करने के लिए चीजें: आराम से रहना, सुंदर सड़क यात्रा

कुछ आकर्षण जो आप मसूरी के एक भाग के रूप में देखने जा रहे हैं 1 रात 2 दिन टूर पैकेज हैं:

केम्प्टी झरने: चाहे आप अपने परिवार, बच्चों या अपने दोस्तों के साथ मसूरी की यात्रा कर रहे हों, केम्प्टी फॉल्स की यात्रा करना न भूलें जो यहाँ के सबसे आश्चर्यजनक आकर्षणों में से एक है। यह स्थान बहुत ही जीवंत वातावरण से घिरा हुआ है और यहाँ के पास के स्टालों पर मैगी का आनंद लिया जा सकता है।

मसूरी झील: यहां एक और आकर्षक जगह निश्चित रूप से मसूरी झील है जहां कोई भी साहसिक गतिविधियों का आनंद ले सकता है। पैरासेलिंग और जिपलाइनिंग के साथ-साथ बोटिंग पर्यटकों की सबसे पसंदीदा गतिविधि है।

लाल टिब्बा: लंदौर रोड़ पर स्थित लाल टिब्बा यहां घूमने के लिए सबसे आकर्षक जगहों में से एक है। यह चोटी केदारनाथ और बद्रीनाथ पर्वतमाला के साथ-साथ अन्य बर्फ से ढकी पर्वत श्रृंखलाओं के मनोरम दृश्य प्रस्तुत करती है। यहां तक ​​ट्रेकिंग करना एक अविस्मरणीय अनुभव होगा।

मसूरी की 2 दिवसीय यात्रा को बेहतर ढंग से देखने के लिए , नीचे उल्लिखित दिन-वार यात्रा कार्यक्रम पढ़ें:

हाईलाइट:-

  • केम्प्टी झरने पर जाएँ
  • दून घाटी के अद्भुत दृश्य के लिए गन हिल पर जाएं
  • मसूरी के सबसे ऊंचे स्थान लाल टिब्बा की यात्रा करें
  • कंपनी गार्डन में बोटिंग और नाश्ते का आनंद लें

शामिल है:-

  • डीलक्स कमरों में रात्रि आवास
  • स्वागत पेय
  • भोजन योजना : नाश्ता (1) और रात का खाना (1)
  • स्थानांतरण और पर्यटन स्थलों का भ्रमण (डिजायर/इंडिगो)
  • देहरादून से पिकअप/ड्रॉप करें
  • सरकारी कर
  • होटल कर (ईंधन, पार्किंग और चालक)

शामिल नहीं है:-

  • सिंगल और ट्रिपल आवास
  • दोपहर का भोजन
  • स्विमिंग पूल और व्यायामशाला का उपयोग
  • यात्रा की खुराक
  • कैब (एसआईसी)
  • अंग्रेजी बोलने वाला ड्राइवर
  • ऐसी कोई भी बात जो समावेशन में स्पष्ट रूप से उल्लिखित नहीं है

यात्रा कार्यक्रम

पहला दिन:- मसूरी: आगमन और अवकाश

पहाड़ियों की ठंडी हवा को महसूस कर अपनी इंद्रियों को तरोताजा कर दें।

दिन की शुरुआत पहाड़ों की रानी के रूप में पहचाने जाने वाले मसूरी की ओर बढ़ते हुए होगी। मसूरी उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से 35 किलोमीटर दूर स्थित है। मसूरी आपको प्रकृति के कुछ लुभावने दृश्य पेश करेगा। आगमन के बाद, होटल में चेक-इन करें, आराम करें और अपने प्रवास का आनंद लें।

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन स्थानांतरण

और जानें: Camping In Uttarakhand

दूसरा दिन:- मसूरी: प्रस्थान और वापस दिल्ली

 Manali-Tour-Packages

मसूरी से दिल्ली की सुबह की यात्रा

अपना नाश्ता करें और फिर होटल से दिल्ली की ओर प्रस्थान करें। दिल्ली पहुंचने के बाद हम आपको अलविदा कह देंगे, जहां से आप घर जा सकते हैं।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

और जानें: Top 12 Amusement Parks In Uttarakhand

उत्तराखंड के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

मसूरी घूमने में कितना खर्चा आता है?

कई कारक जैसे बिताए दिनों की संख्या और आपके द्वारा पसंद किया जाने वाला आवास आपके मसूरी दौरे की लागत में योगदान देगा। कहा जा रहा है कि 1 रात और 2 दिनों की यात्रा के लिए आपको प्रति व्यक्ति 5,774 रुपये से कम खर्च करना पड़ सकता है, जबकि 5 रातों और 6 दिनों की यात्रा में आपको आसानी से लगभग 22,000 रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं।

मैं मसूरी में 2 दिन कैसे बिता सकता हूं?

अपने 2 दिवसीय मसूरी अवकाश के यात्रा कार्यक्रम को निर्धारित करने के लिए निम्नलिखित योजना देखें: पहला दिन: मसूरी पहुंचें और उस संपत्ति के रास्ते में केम्प्टी फॉल्स का पता लगाएं जहां आप रह रहे हैं। कुछ फुर्सत के घंटे बिताने के बाद लाल टिब्बा, कंपनी गार्डन आदि जैसे अन्य प्रसिद्ध पर्यटक आकर्षणों की यात्रा करें। अपने होटल लौटने से पहले मॉल रोड़ पर एक शाम बिताएं। दिन 2: घर लौटने से पहले स्थानीय बाजार की जाँच करें।

क्या मसूरी के लिए 2 दिन काफी हैं?

यदि आप ताज़गी भरे माहौल में जल्दी से जाने में रुचि रखते हैं तो आप निश्चित रूप से मसूरी में 2 दिन की छुट्टी की योजना बना सकते हैं । हालाँकि, यदि आप पूरी तरह से दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर जाना चाहते हैं और साहसिक गतिविधियों में शामिल होना चाहते हैं, तो आपको कम से कम 3-4 दिनों के लिए छुट्टी की योजना बनानी चाहिए।

यात्रा कार्यक्रम में उल्लिखित के अलावा घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें कौन सी हैं?

हम आपको सबसे अच्छे और प्रसिद्ध स्थानों पर ले जाएंगे, हालांकि इसके अलावा कुछ हैं - मसूरी झील, बादल का छोर, झील धुंध। आप हमेशा और अधिक एक्सप्लोर करने पर विचार कर सकते हैं।

क्या इस दौरे में खेल गतिविधियां भी शामिल हैं?

नहीं, हमारे दौरे में ऐसी कोई गतिविधि शामिल नहीं है। हालाँकि, आप अपने लिए ऐसी व्यवस्था करने के लिए हमेशा स्वतंत्र होते हैं।

मसूरी में शीर्ष रोमांटिक होटल कौन से हैं?

मसूरी में शीर्ष रोमांटिक होटल हैं: जेडब्ल्यू मैरियट वॉलनट ग्रोव एंड स्पा स्टर्लिंग मसूरी जेपी रेजीडेंसी मनोर रोकेबी मनोर एम्बर, वरमोंट एस्टेट

मसूरी की यात्रा के दौरान कोई कहां से खरीद सकता है?

ये हैं मसूरी की कुछ बेहतरीन दुकानें: क्लासिक एम्पोरियम तिब्बती बाजार गांधी चौक कुलरी बाजार हिमालयी बुनकर

क्या आपके टूर पैकेज में हवाई उड़ानें शामिल हैं?

नहीं, हम बिना उड़ानों के यात्रा करेंगे।

मसूरी में सबसे अच्छे रेस्टोरेंट कौन से हैं?

यहाँ मसूरी में शीर्ष बार, रेस्तरां और कैफे की सूची दी गई है: अर्बन टर्बन बिस्ट्रो टैवर्न रेस्टोरेंट कलसंग ट्राउट हाउस ग्रिल और बार राइटर्स बार विस्टेरिया डेक रीजेंसी रेस्टोरेंट

मसूरी में कब हो सकती है बर्फबारी?

अगर आप मसूरी में बर्फबारी देखना चाहते हैं तो दिसंबर के मध्य से फरवरी महीने के बीच वेकेशन प्लान करें। आप विभिन्न बर्फ गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं और अपनी छुट्टी का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं।

Category: hindi, Mussoorie, uttrakhand

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month