यदि आप एक छुट्टी की योजना बनाने की सोच रहे हैं जो अपने सबसे अच्छे रूप में शाही होगी, तो राजस्थान, महाराजाओं की भूमि, अनुग्रह, भावनाओं, जीवंतता, रोमांच, झीलों, किलों और लोकप्रिय राजपुताना स्मारकों से बेहतर कोई जगह नहीं है, जिन्होंने अनंत बहादुरी देखी है साथ ही अभिमान और पूर्वाग्रह की रक्षा के लिए रक्तपात। और इस राजस्थान के 2 दिनों के दौरे के साथ, आप उस सब का आनंद ले सकते हैं। राजस्थान “खम्मा घनी” कहकर अपने सभी शाही सार के साथ आपका स्वागत करता है और यह सर्वोत्कृष्ट आकर्षण, प्रफुल्लता और सुंदरता से भरी भूमि है।

समृद्ध विरासत और सांस्कृतिक आनंद से परे तलाशने के लिए बहुत कुछ है। राज्य में मौसमी अंतराल पर हजारों मेले और त्यौहार होते हैं। भारत के पर्यटन मानचित्र में एक पंथ होने के नाते, राजस्थान पूरी दुनिया में बहुत वांछित और सबसे रंगीन स्थलों की भूमि के रूप में खड़ा है। आकर्षक कहानियों और उत्कृष्ट इतिहास की यह भूमि प्रिज्मीय मेलों और पर्व त्योहारों की एक श्रृंखला की मेजबानी करती है, और आप इन्हें 2 दिनों के लिए संपूर्ण राजस्थान टूर पैकेज के साथ देख सकते हैं।. जैसलमेर में रेगिस्तान त्योहार, पुष्कर मेला, नागौर मेला, पतंग उत्सव, गर्मी त्योहार, मारवाड़ और मेवाड़ त्योहार, हाथी त्योहार, तीज त्योहार आदि जैसे कई त्योहार हैं। इनमें से अधिकांश त्योहार देवी-देवताओं को समर्पित हैं, जबकि अन्य उचित हैं। और राज्य के गौरवशाली अतीत का मुख्य आकर्षण। वीर वीरों के सम्मान की बात हो या विभिन्न मौसमों के आगमन की, राजस्थान सभी आयोजनों को उच्च उत्साह और उत्साह के साथ मनाता है और रंगों के दंगल में बदल जाता है।

यदि आप शहर की हलचल से बचना चाहते हैं और राजस्थान की समृद्ध विरासत और आकर्षक आभा में खो जाना चाहते हैं, तो राजस्थान का 2 दिवसीय दौरा आपके लिए एकदम सही जगह है। औद्योगीकरण और अवास्तविक हलचल के युग में, राजस्थान एकमात्र ऐसा राज्य है जो अपनी जड़ों और रीति-रिवाजों के प्रति सच्चा रहता है। हर गली में एक नई रस्म और हर चेहरे पर जान पहचान मिलेगी। यह कई धर्मों की भूमि है जो अपने प्रत्येक आगंतुक के साथ-साथ निवासियों को बेजोड़ प्यार रहता है। बढ़ते राजस्थान पर्यटन का एक प्रभावशाली हिस्सा बनें और 2 दिनों के लिए राजस्थान टूर पैकेज बुक करें क्योंकि यह भूमि आपको अपनी अपराजेय भव्यता और समृद्धि को जानने के लिए आमंत्रित करती है।

शामिल है:-

  • होटल में नाश्ता
  • सभी कर
  • पिक अप एंड ड्रॉप
  • स्थानीय दर्शनीय स्थल

शामिल नहीं है:-

  • स्मारक प्रवेश शुल्क
  • रात का खाना, दोपहर का भोजन, खरीदारी का खर्च और पूरक

हाईलाइट:-

  • प्रतिष्ठित मेहरानगढ़ किले की यात्रा करें
  • जसवंत थडा के जटिल स्थापत्य विवरण को आत्मसात करें
  • उम्मेद भवन पैलेस संग्रहालय का अन्वेषण करें
  • स्थानीय यात्रा का आनंद लें

यात्रा कार्यक्रम:-

पहला दिन:- जोधपुर में आगमन

जोधपुर आगमन और दर्शनीय स्थल

डेजर्ट कैपिटल की समृद्ध विरासत से दंग रह जाएं।

जोधपुर एयरपोर्ट पर आपको खुद पहुंचना होगा। यहां हमारे प्रतिनिधि आपका स्वागत करेंगे और वे आपको आपके होटल में स्थानांतरित कर देंगे। चालक चालित कार से आपको आपके पहले से बुक किए गए होटल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। आगमन पर आपको होटल में चेक इन करना होगा सभी आवश्यक वस्तुओं को अनपैक करना होगा और तरोताजा होना होगा। कुछ आराम करने के बाद आप अपनी दर्शनीय स्थलों की यात्रा शुरू कर सकते हैं। आप विशाल मेहरानगढ़ किले से सन सिटी की यात्रा कर सकते हैं जो भारत के सबसे बड़े किलों में से एक है और जोधपुर के राजाओं की बहादुरी, संस्कृति और कलात्मक कौशल को दर्शाता है। आप जसवंत थड़ा भी जा सकते हैं जो राजा जसवंत सिंह द्वारा निर्मित एक कब्र है।
बाद में आप उम्मेद भवन पैलेस संग्रहालय जा सकते हैं जो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ होटल उम्मेद भवन पैलेस का एक हिस्सा है। आप स्थानीय बाजारों में बहुत सारी एक्सेसरीज़ के साथ-साथ कपड़े भी ऐसी कीमत पर खरीद सकते हैं जो आपकी जेब में छेद न करे और जोधपुर में रात भर रुके। राजस्थान के 2 दिन के ट्रिप में ऐसा रहेगा आपका पहला दिन।

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन, स्थानांतरण

और जानें: Tiger Reserves In Rajasthan

दूसरा दिन:- प्रस्थान

जोधपुर प्रस्थान

राजस्थान के मंत्रमुग्ध कर देने वाले स्थानों को अलविदा

अपना स्वादिष्ट नाश्ता करें और यदि आपके पास पर्याप्त समय है तो राजस्थान की स्थानीय सड़कों और बाजारों का पता लगाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें या आप आराम से अपने होटल में आराम कर सकते हैं। बाद में, होटल से सब कुछ पैकअप और चेक-आउट करें। यहां से, हमारा एक प्रतिनिधि आपको जोधपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्थानांतरण प्राप्त करने में मदद करेगा। घर वापस जाने के लिए एक फ्लाइट में सवार हों और अद्भुत यादों से भरी एक अद्भुत यात्रा को अलविदा कहें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

राजस्थान के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

क्या आप राजस्थान घूमने का सबसे अच्छा समय बता सकते हैं?

नवंबर और फरवरी के बीच, आप कई आकर्षक स्थलों का पता लगाने के लिए राजस्थान की यात्रा कर सकते हैं।

इस राजस्थान टूर पैकेज को बुक करने की प्रक्रिया क्या है?

यह एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है, आपको सभी बुकिंग के लिए TravelTriangle से संपर्क करना होगा और वे सभी आवश्यक जानकारी के साथ आपकी सहायता करेंगे।

अपनी खुद की यात्रा कार्यक्रम कैसे बनाएं?

आप अपने स्वयं के यात्रा कार्यक्रम को संशोधित करने के लिए TravelTriangle के ट्रैवल एजेंटों की मदद ले सकते हैं। संपूर्ण टूर पैकेज अनुकूलन योग्य विकल्पों के साथ आता है।

राजस्थान के कुछ प्रमुख स्थान कौन से हैं?

राजस्थान को कई शाही स्थानों के साथ प्लॉट किया गया है और सबसे अच्छे शहर जयपुर, जोधपुर, पुष्कर, उदयपुर और जैसलमेर हैं।

Category: hindi, Rajasthan

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month