वडोदरा से इस उदयपुर टूर पैकेज को बुक करें जो छुट्टियों के अनुभव के लिए एक संपूर्ण पैकेज है। झीलों के शहर उदयपुर की स्थापना 1559 में महाराणा उदय सिंह ने की थी। यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है जो अपनी संस्कृति, इतिहास, दर्शनीय स्थलों और शाही महलों के लिए जाना जाता है। जिन पांच प्रमुख झीलों से उदयपुर को अपना नाम मिला, वे हैं फतेह सागर झील, पिछोला झील, स्वरूप सागर झील, रंगसागर और दूध तलाई झील। हालांकि उदयपुर राजस्थान में स्थित है लेकिन यह पूरे समय पर्यटकों की भीड़ का अनुभव करता है। उदयपुर घूमने का सबसे अच्छा समय सर्दियों का मौसम है जो इसे स्थानों और किलों की यात्रा के लिए उपयुक्त बनाता है।

वडोदरा से उदयपुर दौरे पैकेज विशेष रूप से आप लोकप्रिय पर्यटक आकर्षणों के चारों ओर ले जाने के लिए बनाया गया है। अपने दौरे के पहले दिन कुछ ख़ाली समय बिताएं और शहर की सुंदरता का पता लगाएं। अगले दिन उदयपुर के चारों ओर एक पूर्ण दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर निकल पड़े। वडोदरा से अपने उदयपुर टूर पैकेज पर सिटी पैलेस, जगदीश मंदिर, पिछोला झील, जग मंदिर, फतेह सागर झील और शिल्पग्राम जाएँ। इनके अलावा यात्री शहर की शांत झीलों में घूम सकते हैं। शाही महल और किलों की सैर का आनंद लें। एक शाही जीवन शैली का अनुभव करें जो राजपूत कुलों के पास थी।

जैसे-जैसे आपकी यात्रा आगे बढ़ेगी आपको चित्तौड़गढ़ स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जिसमें भारत के साथ-साथ एशिया का सबसे बड़ा किला है। इस दिन मौर्य वंश द्वारा निर्मित शानदार चित्तौड़गढ़ किले के दर्शन करें। इनके अलावा वडोदरा से आपका उदयपुर टूर पैकेज आपको विजय स्तम्भ, कीर्ति स्तम्भ, राणा कुंभा का महल, पद्मिनी का महल और कालिका माता मंदिर की यात्रा पर ले जाता है।

वडोदरा से अपना उदयपुर टूर पैकेज लपेटने से पहले आपको प्रताप मेमोरियल, सहेलियों की बाड़ी ले जाया जाएगा। और भी बहुत कुछ है जो आप उदयपुर की यात्रा में देख सकते हो। तो देर न करें इसका अधिकतम लाभ उठाने के लिए वडोदरा से अपने उदयपुर टूर पैकेज को अभी बुक करें। और, इस खूबसूरत शहर के मोहक परिदृश्य आपकी आत्मा पर जीवन भर संजोए रखने के लिए एक छाप छोड़ दें।

हाईलाइट:-

  • उदयपुर के पूरे दिन के दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर जाएं
  • सिटी पैलेस, जगदीश मंदिर, पिछोला झील और बहुत कुछ देखें
  • चित्तौड़गढ़ के शाही महलों और किलों के बीच प्रवास का आनंद लें
  • चित्तौड़गढ़ किला, विजय स्तंभ, पद्मिनी का महल और बहुत कुछ देखें

शामिल है:-

  • निवास स्थान
  • स्थानांतरण
  • नाश्ता
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • कर

शामिल नहीं है:-

  • बीमा
  • विमान किराया / ट्रेन का किराया
  • व्यक्तिगत खर्च
  • उल्लेख के अलावा अन्य भोजन
  • प्रवेश और गाइड शुल्क
  • कुछ भी जो समावेश में उल्लिखित नहीं है

यात्रा कार्यक्रम:-

पहला दिन:- उदयपुर: आगमन और ख़ाली समय

रोमांचक दौर

झीलों के शहर में आपका स्वागत है।

उदयपुर हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर आपके आगमन पर, आपको एक एजेंट का प्रतिनिधि आपके होटल तक ले जाएगा। वडोदरा से उदयपुर दौरे पैकेज आप शाही महल और किले जो उदयपुर के ऐतिहासिक शहर की खूबसूरती को कहते हैं यात्रा करने के लिए एक मौका देता है। जैसे ही आप होटल पहुंचें, चेक-इन विवरण पूरा करें और कुछ देर आराम करने के लिए अपने कमरे में जाएं। शाम आपके बस में है, आप इसे अपने मनचाहे तरीके से बिता सकते हैं।

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन, स्थानांतरण, रहना शामिल हैं

और जानें: Tiger Reserves In Rajasthan

दूसरा दिन:- उदयपुर : एक पूरे दिन की दर्शनीय स्थलों की यात्रा

दर्शनीय पिछोला झील

शहर के शाही महलों और झीलों का पता लगाने के लिए निकल पड़े।

होटल में एक पौष्टिक नाश्ते के लिए जागें और पूरे दिन शहर के दौरे के लिए तैयार हो जाएं। वडोदरा से आपके उदयपुर टूर पैकेज में शहर के चारों ओर पूरे दिन के दर्शनीय स्थलों की यात्रा शामिल है। आज आप सिटी पैलेस, जगदीश मंदिर, पिछोला झील, जग मंदिर, फतेह सागर झील और शिल्पग्राम के दर्शन करेंगे। एक खूबसूरत दिन के बाद रात भर ठहरने के लिए होटल वापस आएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल हैं

तीसरा दिन:- उदयपुर: शहर का दौरा

ऐतिहासिक चित्तौड़गढ़ किला

शाही महलों और किलों के बीच बिताएं एक दिन
नाश्ता पोस्ट करें, होटल से चेक आउट करें। आज आप एक दिवसीय भ्रमण यात्रा के लिए चित्तौड़गढ़ के लिए प्रस्थान करेंगे। चित्तौड़गढ़ किला, विजय स्तम्भ, कीर्ति स्तंभ, राणा कुंभा का महल, पद्मिनी का महल और कालिका माता मंदिर की यात्रा करें क्योंकि ये यात्राएँ वडोदरा से आपके उदयपुर टूर पैकेज का एक हिस्सा हैं। एक शानदार दिन के बाद होटल में आराम की रात के लिए उदयपुर वापस चला जाए।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल हैं

और जानें: Rajasthani Holi

चौथा दिन:- उदयपुर: घर वापस प्रस्थान

रोमांचक दौर

वडोदरा से आपका उदयपुर टूर पैकेज आज समाप्त हो रहा है।

होटल में नाश्ता करें और चेक आउट करें। आपको होटल से उठा लिया जाएगा और उदयपुर के दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए आगे बढ़ेंगे। आज प्रताप स्मारक और सहेलियों की बाड़ी के दर्शन करें। दर्शनीय स्थलों की यात्रा के बाद, आपको आगे की यात्रा के लिए उड़ान/ट्रेन में चढ़ने के लिए हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, प्रस्थान

राजस्थान के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

उदयपुर की यात्रा की योजना बनाने के लिए आदर्श दिनों की संख्या क्या है?

उदयपुर की यात्रा के लिए आदर्श दिनों की संख्या 4 से 5 दिन है।

उदयपुर घूमने का सबसे अच्छा मौसम कौन सा है?

उदयपुर घूमने का सबसे अच्छा मौसम सर्दियों का मौसम है जो महलों और किलों की यात्रा करना आसान और आरामदायक बनाता है।

क्या कोई यात्री इन पैकेजों को अनुकूलित कर सकता है?

हां, एक यात्री हमारे ट्रैवल एजेंटों से संपर्क करके इन पैकेजों को आवश्यकता के अनुसार अनुकूलित कर सकता है।

इस उदयपुर टूर पैकेज में किस प्रकार का आवास शामिल है?

उदयपुर टूर पैकेज में 3-सितारा आवास शामिल है। हालाँकि, आप हमेशा आवास के प्रकार को अनुकूलित कर सकते हैं और अपनी पसंद के अनुसार इसे अपग्रेड भी कर सकते हैं।

उदयपुर पहुंचने के लिए परिवहन का सबसे आसान साधन कौन सा है?

यात्री एयरवेज का इंतजार कर सकते हैं क्योंकि यह परिवहन का सबसे सुविधाजनक साधन है।

उदयपुर में कुछ लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण क्या हैं?

कुछ लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण सहेलियों की बाड़ी, प्रताप मेमोरियल, चित्तौड़गढ़ किला, सिटी प्लेस, जगदीश मंदिर, पिछोला झील, जग मंदिर, फतेह सागर झील और शिल्पग्राम हैं।

उदयपुर में खरीदारी करने के लिए लोकप्रिय स्थानीय बाजार कौन से हैं?

उदयपुर के कुछ स्थानीय बाजार हैं:

  • हाथी पोल बाजार
  • बड़ा बाजार
  • चेतक सर्किल
  • बापू बाज़ार
  • शिल्पग्राम

Category: hindi, Udaipur

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month