यदि आप आने वाले समय में अहमदाबाद से गोवा के लिए समुद्र तट की छुट्टी की योजना बना रहे हैं तो एक शानदार यात्रा के लिए अहमदाबाद से हमारे 3 रात 4 दिन के गोवा टूर पैकेज का लाभ उठाएं। गोवा के समुद्र तटों और चहल-पहल वाले बाजारों में अपने परिवार या दोस्तों के साथ मस्ती करें।

4 दिनों के लिए अहमदाबाद से इस गोवा यात्रा पर, उत्तरी गोवा और दक्षिण गोवा दोनों में समुद्र तटों, किलों, मंदिरों, चर्चों और बाजारों सहित दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर लोकप्रिय आकर्षणों की यात्रा करें। नाइटलाइफ़, प्रतिष्ठित पुर्तगाली स्मारकों और आश्चर्यजनक समुद्र तट के लिए लोकप्रिय, गोवा सभी उम्र के यात्रियों के लिए एक प्रसिद्ध यात्रा गंतव्य है।

घूमने के स्थान:

1. बागा बीच

बागा बीच

यदि आप कला के कुछ खूबसूरत काम देखना चाहते हैं तो बागा बीच आपकी बकेट लिस्ट में होना चाहिए यदि आप अहमदाबाद से हमारे गोवा कपल टूर पैकेज का चयन कर रहे हैं। ताड़ के पेड़, ठंडी हवा और सफेद लहरों का मनोरम दृश्य वास्तव में मंत्रमुग्ध कर देने वाला होता है।

क्या है खास: पानी के खेल जैसे पैरासेलिंग, जेट स्की, बनाना राइड

प्रसिद्ध भोजन: लेबनानी और इज़राइली भोजन

समय: सुबह से शाम तक

शहर के केंद्र से दूरी: 39 किमी

और जानें: Casinos In Goa

2. चापोरा किला

चापोरा किला

“दिल चाहता है” वाली मूवी का किला देखने जाना चाहते हैं तो चापोरा किला आपकी पहली पसंद होना चाहिए। सभी फोटोग्राफी उत्साही, चापोरा किला आपको बेहतरीन दृश्य देगा जहां आप अपने व्यक्तिगत शूट को समायोजित कर सकते हैं।

क्या है खास: अंजुना बीच, वागाटोर बीच

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

प्रसिद्ध भोजन: फलाफेल, पीटा ब्रेड, शावरमा, मॉकटेल

समय: सुबह: सुबह 6 बजे से सुबह 9 बजे तक और शाम: दोपहर 2 बजे से दोपहर 3 बजे तक, पूरे दिन

शहर के केंद्र से दूरी: 46.9 किमी

3. पालोलेम बीच

 पालोलेम बीच

दक्षिण गोवा में पालोलेम समुद्र तट दक्षिण गोवा में सबसे अधिक देखे जाने वाले और सबसे आश्चर्यजनक समुद्र तटों में से एक है। यहां आपको शांत वातावरण मिलेगा और एडवेंचर के शौकीनों के लिए यह बहुत अच्छा है। आपको नवंबर से फरवरी के बीच पालोलेम समुद्र तट की यात्रा अवश्य करनी चाहिए जो कि सबसे अच्छे महीने माने जाते हैं।

क्या है खास: वाटर स्पोर्ट्स जैसे कयाकिंग और बोट राइडिंग

प्रसिद्ध व्यंजन: बेक्ड ब्री, भरवां गोअन सॉसेज के साथ निविदा कैलामारी

समय: पूरे दिन

शहर के केंद्र से दूरी: 46 किमी

और जानें: Pre-Wedding Shoot In Goa

4. दूधसागर जलप्रपात

दूधसागर जलप्रपात

हमारे बजट के अनुकूल और किफायती दाम पर अहमदाबाद से गोवा टूर पैकेज में दूधसागर फॉल्स के नाम से प्रसिद्ध एक राजसी जलप्रपात शामिल है। झरने को 310 मीटर की ऊंचाई वाले सबसे ऊंचे झरनों में से एक माना जाता है। दूधसागर जलप्रपात के बारे में एक दिलचस्प तथ्य यह है कि यह भगवान महावीर जलप्रपात अभयारण्य के कुछ हिस्सों में से एक है।

अहमदाबाद से गोवा हॉलिडे पैकेज पर यात्री निजी कैब से स्थानान्तरण, शानदार आवास, सुनियोजित दर्शनीय स्थलों की यात्रा और हवाई अड्डे या स्टेशन से स्थानांतरण का आनंद ले सकते हैं। 4 दिनों के लिए गोवा यात्रा के कार्यक्रम की मदद से, लोकप्रिय पर्यटन स्थलों और गोवा में करने के लिए चीजों को देख करके अपनी विशेष छुट्टियों का अधिकतम लाभ उठाएं। सफेद धुले पुर्तगाली स्मारकों पर जाएं, दक्षिण गोवा में मंदिरों में आशीर्वाद लें, बागा और अंजुना जैसे समुद्र तटों पर विभिन्न प्रकार के जलप्रपातों सहित बाहरी रोमांच का आनंद लें। समुद्र तट पर स्थानीय भोजन का लाभ लेंवे और रात के बाजारों में खरीदारी करें ताकि हमारी 3 रातों में स्मृति बनाई जा सके। 4 दिन अहमदाबाद से गोवा हॉलिडे पैकेज में फोर्ट अगुआडा, वागाटोर बीच, कैंडोलिम बीच और डोना पाउला बे जैसे प्रमुख स्थलों की यात्रा शामिल है।

क्या है खास: एडवेंचर लोग कैसल रॉक से दूधसागर फॉल्स तक एडवेंचरस ट्रेक के लिए जा सकते हैं।

प्रसिद्ध व्यंजन: पोर्क विंदालू, केकड़ा, किंगफिश

समय: पूरे दिन

शहर के केंद्र से दूरी: 70.7 किमी

गोवा में एडवेंचर्स गतिविधियाँ:

गोवा में एडवेंचर्स गतिविधियाँ
  • अहमदाबाद से अपनी गोवा यात्रा पर आप गोवा के खूबसूरत समुद्र तटों पर कई जल क्रीड़ा गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं।
  • आप पानी के नीचे की दुनिया को स्कूबा डाइविंग या स्नॉर्कलिंग के साथ देख सकते हैं।
  • आप जुआरी और मंडोवी के बैकवाटर में कयाकिंग के लिए भी जा सकते हैं।
  • गोवा में वागाटोर में फ्लाईबोर्डिंग गतिविधि गोवा में आजमाई जाने वाली एक और रोमांचक गतिविधि है।
  • अंजुना और वागातोर के समुद्र तटों पर रोमांचक पैरासेलिंग गतिविधियों के लिए जाएं।
  • गोवा के समुद्र तटों पर कोशिश करने के लिए वाटर स्कीइंग एक और लोकप्रिय गतिविधि है इसमें स्कीयर को स्पीडबोट से रस्सी से बांधा जाएगा और फिर स्पीडबोट द्वारा खींचा जाएगा।
  • गोवा समुद्र तट पर सबसे अधिक प्रयास की जाने वाली गतिविधियों में से एक केले की नाव की सवारी है। इन नावों में लगभग 6 से 7 लोग बैठ सकते हैं और इन्हें स्पीडबोट द्वारा खींचा जाता है।
  • म्हादेई नदी में व्हाइट वाटर राफ्टिंग का मजा लेने के लिए लोग गोवा आते हैं। बहते पानी में नेविगेट करके एड्रेनालाईन रश का अनुभव करें।
  • आज ही अहमदाबाद से अनुकूलन योग्य गोवा यात्रा पैकेजों में से एक बुक करें।

और जानें: Delhi To Goa Trains

गोवा में करने के लिए चीजें:-

गोवा में करने के लिए चीजें

वाटरस्पोर्ट्स के अलावा, गोवा में आप कई साहसिक गतिविधियों को आजमा सकते हैं। अपने ख़ाली दिनों में, आप गोवा में करने के लिए कई अनोखी चीज़ें देख सकते हैं जैसे :

स्पाइस प्लांटेशन: गोवा में सुगंधित बागानों में टहलने जाएं। हरी-भरी हरियाली से सराबोर यह जगह है साथ ही पार्क के अलग-अलग मसालों के बारे में जानकारी लें। गोवा में प्रसिद्ध वृक्षारोपण सवोई वृक्षारोपण और सहकारी स्पाइस फार्म हैं। मसाले के बागानों में प्राकृतिक परिवेश का आनंद लें।

बटरफ्लाई कंजर्वेटरी: अहमदाबाद से 4 दिनों की गोवा यात्रा की योजना में एक और ऑफ-बीट चीज बटरफ्लाई कंजर्वेटरी का दौरा करना है। पार्क रंगीन और जीवंत तितलियों का दावा करता है। आप पार्क में विभिन्न प्रकार की तितली प्रजातियों को देख सकते हैं।

क्रूज: गोवा में एक और प्रसिद्ध चीज सूर्यास्त क्रूज के लिए जाना है। गोवा पर्यटन विकास निगम (GTDC) द्वारा मंडोवी नदी पर परिभ्रमण का आयोजन किया जाता है। विभिन्न प्रकार के परिभ्रमण जैसे सूर्यास्त क्रूज, चांदनी क्रूज और दिन के समय क्रूज के लिए जा सकते हैं।

हमारे बेस्टसेलिंग गोवा टूर पैकेज को बुक करके सही नोट के साथ अहमदाबाद से गोवा की यात्रा शुरू करें। अहमदाबाद से गोवा के लिए अपनी उड़ानें या ट्रेन बुक करें और अधिक व्यक्तिगत अनुभव के लिए 4 दिवसीय यात्रा कार्यक्रम को बनावें। अहमदाबाद से गोवा पैकेज सही मूल्य पर सर्वोत्तम सौदे के लिए TravelTriangle पर हमारे ट्रैवल एजेंटों तक पहुंचें। गोवा के लिए परेशानी मुक्त पलायन के लिए हमारा दिन-वार गोवा 3 रात 4 दिन का यात्रा कार्यक्रम नीचे दिया गया है।

क्या यह यात्रा मेरे लिए सही है?

यह यात्रा मेरे लिए सही है

गोवा जोड़ों, परिवारों के साथ-साथ दोस्तों के लिए भी एक खूबसूरत जगह है। यही कारण है कि यह यात्रा आपके लिए एकदम सही है:

  • गोवा किसी भी मौसम में सही मौसम प्रदान करता है और पर्यटक आसानी से लोकप्रिय आकर्षणों के दर्शनीय स्थलों का आनंद ले सकते हैं।
  • गोवा में बहुत सारे समुद्र तट हैं जहां आप आराम से छुट्टी का आनंद ले सकते हैं।
  • यह स्थान मेहमानों के लिए स्कूबा डाइविंग, स्नोर्कलिंग, कयाकिंग और केले की नाव की सवारी सहित कई साहसिक गतिविधियाँ प्रदान करता है।
  • ये पैकेज पूरी तरह से योजनाबद्ध हैं और आप बिना किसी चिंता के गोवा में एक परेशानी मुक्त छुट्टी का आनंद ले सकते हैं।
  • ये पैकेज अनुकूलन योग्य हैं और आप अपनी पसंद के अनुसार पैकेजों को अनुकूलित कर सकते हैं।
  • गोवा टूर पैकेज यात्रियों को उनकी पसंद और पसंद की गतिविधियों को शामिल करने की भी अनुमति देता है।
  • पैकेज में अवकाश के दिन उपलब्ध हैं, जब आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने तरीके से दिन बिता सकते हैं।

अहमदाबाद से गोवा यात्रा योजना के अनुसार, आप अहमदाबाद से गोवा की यात्रा करेंगे। दोनों शहरों के बीच की दूरी काफी कम है। इसलिए आप यात्रा में ज्यादा समय नहीं बिताएंगे। जैसे ही आप गोवा में हवाई अड्डे या रेलवे स्टेशन पर पहुँचते हैं, हमने आगमन के स्थान से पिकअप और स्थानांतरण को शामिल कर लिया है। चूंकि हमने इस सुविधा को यात्रा कार्यक्रम में शामिल कर लिया है, इसलिए अब आपको अपने होटल तक पहुंचने के लिए कैब या टैक्सी खोजने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। उस नोट पर हमने इस पैकेज में आवास को भी शामिल किया है। अब गोवा में सबसे अच्छे होटल खोजने के लिए वेबसाइट सर्फिंग को छोड़ दें। हम आपको कई उदाहरण प्रदान करते हैं जहां आपको होटलों के लिए कई विकल्प प्रदान किए जाएंगे। सबसे अच्छी बोली चुनें और अपना पैकेज बुक करवाएं।

हाइलाइट:-

  • फोर्ट अगुआडा, बागा बीच, आदि पर जाएं
  • वाटरस्पोर्ट्स का आनंद लें
  • मीरामार बीच पर जाएँ
  • मंडोवी नदी पर क्रूज का आनंद लें

शामिल है:-

  • दैनिक नाश्ता
  • हवाई अड्डा/रेलवे स्टेशन स्थानान्तरण
  • वैट और सेवा शुल्क

शामिल नहीं है:-

  • भोजन: दोपहर का भोजन और रात का खाना
  • व्यक्तिगत खर्च
  • यात्रा बीमा

और जानें: Post-Covid Travel Guide To Goa

यात्रा कार्यक्रम:

पहला दिन: गोवा में आगमन

गोवा में आगमन

4 दिनों के लिए अपनी गोवा की छुट्टियों की शुरुआत करें

गोवा हवाई अड्डे या अहमदाबाद से ट्रेन स्टेशन पर आपके आगमन पर, हमारे स्थानीय यात्रा प्रतिनिधि आपको आलीशान होटल तक ले जाएंगे। एक बार चेक-इन औपचारिकताएं समाप्त हो जाने के बाद अपने प्रियजनों के साथ तनाव मुक्त हो जाएं और तरोताजा हो जाएं। गोवा में आपके पहले दिन का शेष खाली समय आपके अनुसार बिता सकते है। समुद्र तट पर टहलने, स्थानीय बाजारों में खरीदारी करने या स्ट्रीट फूड खाने के साथ दिन की योजना बनाएं। एक ताज़ा दिन के बाद, रात बिताने के लिए होटल वापस आएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन, स्थानांतरण शामिल है

दूसरा दिन: उत्तरी गोवा में दर्शनीय स्थल

उत्तरी गोवा में दर्शनीय स्थल

गोवा के लोकप्रिय आकर्षणों और समुद्र तटों पर जाएँ

अहमदाबाद से हमारे गोवा टूर पैकेज के अनुसार, होटल में एक पौष्टिक नाश्ते के साथ दिन की शुरुआत करें। उत्तरी गोवा के पूरे दिन के दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए तैयार रहें। जिसमें 17 वीं शताब्दी के किले अगुआड़ा और दिल चाहता है प्रसिद्ध चापोरा किले की यात्रा शामिल है। कोको बीच, कलंगुट बीच, अंजुना बीच और बागा बीच पर लहरों को अपने पैरों पर चलने दें। गोवा में अपनी छुट्टियों को अविस्मरणीय बनाने के लिए अपने खर्च पर स्नॉर्कलिंग, स्कूबा डाइविंग और काइटसर्फिंग जैसे वाटरस्पोर्ट्स के रोमांच का आनंद लें। एक दिन धूप में बाहर रहने के बाद, रात भर ठहरने के लिए होटल वापस जाएँ।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, शामिल रहें

वैकल्पिक: वाटरस्पोर्ट्स (अतिरिक्त शुल्क)

और जानें: Bungee Jumping In Goa

तीसरा दिन: दक्षिण गोवा के आकर्षण का अन्वेषण करें

दक्षिण गोवा के आकर्षण का अन्वेषण करें

दक्षिण गोवा में ऐतिहासिक स्मारकों की जाँच करें और खरीदारी में शामिल हों

नाश्ते के बाद अहमदाबाद से 4 दिनों की गोवा यात्रा पर दक्षिण गोवा के आकर्षण के केंद्र में जाने के लिए तैयार हो जाइए। श्री मंगेश मंदिर में आनंदमय जीवन के लिए आशीर्वाद लें, सी कैथेड्रल के पुर्तगाली वास्तुकला देखे, पुराने गोवा में बोम जीसस के प्रसिद्ध बेसिलिका में सामूहिक रूप से शामिल है, और दोपहर के नज़ारे लेने के लिए मीरामार बीच और डोना पाउला खाड़ी की यात्रा करें। एक बार जब सूरज क्षितिज पर डूब जाता है, तो अपनी छुट्टियों को लंबे समय तक संजोने के लिए पंजिम के जीवंत बाजारों में स्मृति चिन्ह के लिए मोलभाव करें। दिन के समापन के लिए मंडोवी नदी पर एक आरामदेह बोट क्रूज की भी व्यवस्था की जा सकती है (अतिरिक्त कीमत पर)।

आराम से ठहरने के लिए अपने होटल लौटें।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता

वैकल्पिक: मंडोवी रिवर क्रूज़ (अतिरिक्त शुल्क)

चौथा दिन: गो गोआ गॉन

गो गोआ गॉन

गोवा में आपका यादगार अवकाश आज समाप्त हो रहा है।

अपना नाश्ता समाप्त करने के बाद, होटल से चेक-आउट करें और गोवा हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन के लिए आगे बढ़ें। अपनी उड़ान पकड़ें या अहमदाबाद के लिए वापस ट्रेन पकड़ें क्योंकि यह गोवा यात्रा कार्यक्रम समाप्त होता है।

यहां भगवान का आशीर्वाद लें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

गोवा के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

गोवा में 4 दिनों की योजना कैसे बनाएं?

गोवा में छुट्टी के दिन 4 दिन बिताने के सर्वोत्तम तरीके निम्नलिखित हैं। आप इन दिनों दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए 2 दिन बिता सकते हैं और लोकप्रिय समुद्र तटों और प्रतिष्ठित पर्यटक आकर्षणों जैसे कि अगुआडा किला, कलंगुट बीच, बागा बीच, अंजुना बीच, कलंगुट एनेक्सी आदि का पता लगा सकते हैं। विंडसर्फिंग, पैरासेलिंग, याचिंग, कयाकिंग, पैराग्लाइडिंग आदि सहित वाटर स्पोर्ट्स एडवेंचर्स के लिए एक दिन रखा जा सकता है। चौथा और आखिरी दिन अवकाश पर हो सकता है और आप आराम कर सकते हैं और इस दिन सुखदायक स्पा सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं।

गोवा यात्रा की लागत कितनी है?

यदि आप गोवा की बजट यात्रा की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए आपको प्रति दिन कम से कम 6,000 रुपए खर्च करने होंगे। इसमें आपका प्रवास, स्थानीय स्थानान्तरण, भोजन और दर्शनीय स्थल शामिल होंगे। यदि आप क्रिसमस के आसपास यात्रा की योजना बना रहे हैं तो कीमत भिन्न हो सकती है।

गोवा के लिए कौन सा महीना सबसे अच्छा है?

गोवा घूमने के लिए सबसे अच्छे महीने नवंबर से मार्च के बीच हैं। 21 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच इन महीनों के दौरान मौसम ठंडा और सुखद रहता है। आपको दर्शनीय स्थलों की यात्रा और वाटर स्पोर्ट्स एडवेंचर का बेहतरीन अनुभव भी हो सकता है।

क्या मैं इस गोवा टूर पैकेज को अहमदाबाद से कस्टमाइज़ कर सकता हूँ?

हां, इच्छुक यात्री अपने विशिष्ट प्रश्नों/परिवर्तनों के लिए हमारे ट्रैवल एजेंट के साथ मूल यात्रा कार्यक्रम में अनुरोध कर सकते हैं। एक नज़र डालें कि गोवा पैकेज के माध्यम से और क्या खोजा जा सकता है।

पंजिम में शीर्ष पर्यटन स्थल कौन से हैं?

पंजिम में पुराना गोवा पुर्तगाली विरासत के लिए जाना जाता है। यात्री गोवा के दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर से कैथेड्रल, अवर लेडी ऑफ द इमैक्युलेट कॉन्सेप्शन चर्च, मीरामार बीच और डोना पाउला बे की यात्रा कर सकते हैं।

अहमदाबाद और गोवा के बीच कौन सी ट्रेनें चलती हैं?

अहमदाबाद से गोवा के बीच लगभग 10 सीधी ट्रेनें चल रही हैं, जिनमें से कुछ इस प्रकार हैं:

  • ओखा एर्नाकुलम एक्सप्रेस
  • बीकानेर कोयंबटूर एसएफ एक्सप्रेस
  • हापा मडगांव साप्ताहिक एसएफ एक्सप्रेस

क्या अहमदाबाद से गोवा के लिए कोई सीधी उड़ान है?

हां, अहमदाबाद और गोवा के बीच कुछ सीधी उड़ानें हैं। गोएयर, इंडिगो और स्पाइसजेट अहमदाबाद से पंजिम के पास डाबोलिम हवाई अड्डे के लिए नॉनस्टॉप उड़ानें प्रदान करते हैं। गोवा पहुंचने में हवाई मार्ग से 2 घंटे से भी कम समय लगता है।

क्या गोवा यात्रा करने के लिए सुरक्षित है?

हाँ गोवा यात्रियों के लिए एक सुरक्षित गंतव्य है। हालांकि यात्रियों को सलाह दी जाती है कि जब वह किसी अज्ञात देश में हों तो अपने सामान की देखभाल करें।

गोवा में घूमने के लिए कुछ बेहतरीन जगहें कौन सी हैं?

गोवा में छुट्टियां मनाने के लिए कुछ बेहतरीन जगहें हैं:

  • बागा बीच
  • कलंगुट बीच
  • ग्रैंड आइलैंड
  • दूधसागर जलप्रपात
  • फोर्ट अगुआडा

Category: Goa, hindi

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month