पश्चिमी तट पर स्थित, जिसे अक्सर भारत की पार्टी राजधानी कहा जाता है, गोवा वास्तव में भारतीय मानचित्र पर एक कॉम्पैक्ट स्वर्ग है। यह अपने जीवंत नाइटलाइफ़, शांत समुद्र तटों, सुरम्य दृश्यों और सुंदर चर्चों के कारण है कि लोग बैंगलोर से गोवा की यात्रा की योजना बनाते हैं। दिल्ली, मुंबई और दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग यहाँ आते है जिसमें वह लोग किलों, समुद्र तटों, गुफाओं आदि का आनंद लेते है।

आपको बस बैंगलोर से गोवा हॉलिडे पैकेज में से एक बुक करना है और अपनी सारी चिंताओं को हम पर छोड़ देना है। आपको सबसे अच्छे होटल खोजने में मदद करने से लेकर आपको लाने ले जाने और दर्शनीय स्थलों की यात्रा की सुविधा प्रदान करने तक, हम यह सब करते हैं! हमारे यात्रा विशेषज्ञों ने इन पैकेजों को विशेष रूप से तैयार और अनुकूलित किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपके पास न केवल एक शानदार छुट्टी है, बल्कि एक ऐसा भी है जो बिल्कुल सहज और परेशानी मुक्त है। तो आप किसका इंतजार कर रहे हैं, जल्दी करें, सबसे अधिक छूट का लाभ उठाने के लिए अपने गोवा के दौरे को TravelTriangle के साथ बुक करें।

यात्रा स्थान: गोवा

कवर किए गए गंतव्य: 4एन गोवा

प्रारंभ बिंदु: गोवा हवाई अड्डा / रेलवे स्टेशन

अंतिम बिंदु: गोवा हवाई अड्डा/रेलवे स्टेशन

आवास: होटल / रिसॉर्ट्स

करने के लिए काम: पर्यटन स्थलों का भ्रमण, स्नॉर्कलिंग, तैराकी, गोताखोरी, खरीददारी

बैंगलोर से गोवा टूर पैकेज के साथ घूमने के लिए 3 सर्वश्रेष्ठ स्थान

गोवा में घूमने के लिए सबसे लोकप्रिय स्थानों की सूची यहां दी गई है कि आपको अपने परिवार या दोस्तों के साथ अपनी छुट्टी पर जाने से नहीं चूकना चाहिए। इन आश्चर्यजनक आकर्षणों के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करते रहें और पढ़ते रहें।

1. ग्रैंड आइलैंड

गोवा में कई प्रमुख आकर्षण

बैट आइलैंड या इल्हा ग्रांडे के रूप में प्रसिद्ध, ग्रांड आइलैंड गोवा में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है क्योंकि यह पानी के खेल प्रदान करता है। ग्रैंड आइलैंड टूर के साथ, आपको गोवा में कई प्रमुख आकर्षण देखने को मिलेंगे जैसे कि अगुआड़ा किला, सेंट्रल जेल और कई समुद्र तट। इसके अलावा, आप मछली पकड़ने, स्नॉर्कलिंग, डाइविंग, कैनोइंग आदि सहित पानी के खेलों की एक विस्तृत श्रृंखला में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, आप तैराकी का आनंद भी ले सकते हैं और गोवा के कुछ स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं।

क्या है खास: जल गतिविधियाँ, संग्रहालय, दर्शनीय स्थल

करने के लिए काम: स्नॉर्कलिंग, डाइविंग, फिशिंग

प्रमुख आकर्षण: हॉल काउंटी पार्क, प्लैट नदी, स्टोली पार्क, प्रेयरी पायनियर का स्टुहर संग्रहालय, द्वीप ओएसिस वाटर पार्क

गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दूरी: 42.0 किमी

और जानें: Famous Beaches In Goa

2. दूधसागर जलप्रपात

दूधसागर जलप्रपात

भारत के सबसे ऊंचे झरनों में से एक दूधसागर जलप्रपात गोवा का एक प्रमुख आकर्षण है। चार-स्तरीय जलप्रपात मंडोवी नदी पर स्थित है और दूर-दूर से यात्रियों को आकर्षित करता है। मज़ेदार झरनों की सवारी करने के लिए जाएं जहाँ आप तैर सकते हैं और अपने प्रियजनों के साथ कुछ आरामदायक समय बिता सकते हैं।

क्या है खास: पिकनिक स्पॉट, स्विमिंग, खूबसूरत नजारा

समय: सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक।

प्रवेश शुल्क: INR 400 (लगभग)

गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दूरी: 70.1 किमी

3. मसाला बागान

गोवा विभिन्न मसालों के बागानों से भरा हुआ है जहां आप देख सकते हैं

गोवा विभिन्न मसालों के बागानों से भरा हुआ है जहां आप देख सकते हैं कि मसालों को उनके प्राकृतिक वातावरण में कैसे उगाया और संसाधित किया जाता है। गोवा यात्रा पर प्रयास करना वास्तव में सबसे अच्छे अनुभवों में से एक है। विभिन्न वृक्षारोपण द्वारा विभिन्न मनोरंजक पर्यटन आयोजित किए जाते हैं। इसके अलावा, एक टूर गाइड आपको कई प्रकार के मसालों और उनके सर्वोत्तम उपयोग के बारे में जानने में मदद करेगा।

चाहे आप अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहे हों या अपने जीवनसाथी के साथ, आप निश्चित रूप से बैंगलोर से इस 4 रातों 5 दिनों के गोवा दौरे का आनंद ले सकते हैं। हमारे यात्रा विशेषज्ञों ने बंगलौर से इन गोवा टूर पैकेजों को विशेष रूप से तैयार और अनुकूलित किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपके पास न केवल एक शानदार छुट्टी है, बल्कि एक ऐसा भी है जो बिल्कुल सहज और परेशानी मुक्त है। खूबसूरत समुद्र तटों से लेकर शक्तिशाली दूधसागर झरने तक और स्पाइस प्लांटेशन से लेकर ग्रांड आईलैंड, इस पैकेज में वे सभी आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं, जिन्हें आपको गोवा में अपने प्रवास के दौरान देखने की आवश्यकता है। ये पैकेज बिल्कुल किफायती हैं और इतना ही नहीं, इनमें एक शानदार प्रवास, सुगम अंतरराज्यीय स्थानान्तरण और विस्तृत यात्रा कार्यक्रम भी शामिल हैं ताकि आपकी मदद की जा सके।

इसके अतिरिक्त, जब गोवा में, आपको नाइटलाइफ़, खरीदारी के लिए फ़्ली बाज़ार (आमतौर पर सप्ताह के निश्चित दिनों में) और सबसे महत्वपूर्ण, गोवा राज्य की नमकीन चीज़ों को देखने से नहीं चूकना चाहिए। कुछ बेहतरीन समय का आनंद लिया जाता है जब आप यात्रा के बारे में अपनी सभी चिंताओं को छोड़ देते हैं और सही बैंगलोर से गोवा यात्रा पैकेज का चयन करना शुरू करते हैं। चाहे वह सप्ताहांत के लिए एक छोटा प्रवास हो या सभी दर्शनीय स्थलों को कवर करने आपको मदद मिलेगी तो आप किसका इंतजार कर रहे हैं, जल्दी करें, सबसे अधिक छूट का लाभ उठाने के लिए अपने गोवा के दौरे को TravelTriangle के साथ बुक करें।

क्या है खास: तरह-तरह के मसाले, हाथी की सवारी

समय: सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक। (लगभग)

प्रवेश शुल्क: INR 400 (लगभग)

बेस्ट स्पाइस प्लांटेशन: सवोई स्पाइस प्लांटेशन, सहकारी स्पाइस फार्म, ट्रॉपिकल स्पाइस प्लांटेशन

हाइलाइट:-

  • गोवा के शांत शहर में आराम का दिन
  • आराम करें, खरीदारी करें, खाएं और केवल गोवा में दोहराएं
  • यादगार अनुभव के लिए रोमांचक ग्रैंड आइलैंड टूर
  • फोर्ट अगुआडा के मनमोहक दृश्य देखें
  • प्रसिद्ध दूधसागर जलप्रपात का भ्रमण
  • धूप में धूप सेंकना गोवा के समुद्र तटों को निहारना

शामिल है:-

  • स्वागत पेय
  • भोजन-नाश्ता
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • हवाई अड्डा/रेलवे स्टेशन स्थानान्तरण
  • सरकारी कर
  • वैट और सेवा शुल्क

शामिल नहीं है:-

  • भोजन: दोपहर का भोजन और रात का खाना
  • व्यक्तिगत खर्च
  • यात्रा बीमा
  • समावेशन में कुछ भी उल्लेखित नहीं है

और जानें: Goa In Winter

यात्रा कार्यक्रम:

पहला दिन- गोवा: आगमन

गोवा की सड़कों

गोवा में आपका स्वागत है दोस्तों।

गोवा पहुंचने पर एक प्रतिनिधि आपको हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर प्राप्त करेगा और फिर आपको होटल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। चेक-इन औपचारिकताएं पूरी करने के बाद, आपके पास शेष दिन अवकाश के रूप में हो सकता है। आप अपनी सुविधा के अनुसार घूमने, आराम करने, खरीददारी करने, तलाशने या खाने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। जैसे ही दिन समाप्त होता है, आप आराम से रात भर ठहरने के लिए होटल वापस आ जाते हैं।

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन, स्थानांतरण, रहना शामिल है

दूसरा दिन- गोवा: द्वीप यात्रा

द्वीप यात्रा गोवा

ग्रांड आईलैंड को एक्सप्लोर करने के लिए निकलते समय कुछ भव्य यादें बनाएं

नाश्ते के बाद, आप पूरे दिन के ग्रैंड आइलैंड टूर पर जाते हैं। आपको कोको बीच जेट्टी तक ले जाया जाता है जहां से आप ग्रैंड आइलैंड के लिए एक नाव लेते हैं। अरब सागर के माध्यम से नौकायन करते समय, आप मज़ेदार डॉल्फ़िन और अन्य समुद्री प्रजातियों को देख सकते हैं। बाद में, आप एड्रेनालाईन रश पाने के लिए स्नॉर्कलिंग के एक मजेदार सत्र में शामिल हो सकते हैं और बाद में, द्वीप पर एक बारबेक्यू लंच का स्वाद ले सकते हैं, जबकि धूप में सोख सकते हैं या समुद्र में कुछ गोद तैर सकते हैं। आप फोर्ट अगुआड़ा और करोड़पति बंगले के मनमोहक दृश्य देख सकते हैं। द्वीप पर एक फिंगर-चाट बारबेक्यू लंच के बाद, आप वापस घाट पर जाते हैं। एक मस्ती भरे दिन के बाद, आप होटल लौटते हैं और शेष दिन आराम से बिताते हैं।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Christmas Celebration In Goa

तीसरा दिन- गोवा: दूधसागर झरने और मसाला बागानों का भ्रमण

अपने प्रियजनों के साथ कुछ आरामदायक समय बिता सकते हैं

अपने जीवन में आनंद जोड़ने के लिए तैयार हो जाओ!

नाश्ते के बाद, खूबसूरत लेकिन शक्तिशाली दूधसागर झरने की ओर प्रस्थान करें और अपनी गोवा यात्रा के तीसरे दिन को मज़ेदार बनाएं। आप झरने तक ट्रेक कर सकते हैं और इस एडवेंचर ट्रेल पर बंदरों को खाना खिला सकते हैं। वापस आते समय आप मसाले के बागानों में शांतिपूर्ण सैर का आनंद ले सकते हैं और मसालों की जादुई सुगंध में खो सकते हैं। जैसे ही आपकी गोवा की छुट्टी का तीसरा दिन समाप्त होता है, आप रात भर आराम से रहने के लिए होटल वापस चले जाते हैं।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

चौथा दिन- गोवा: अवकाश दिवस

गोवा की सड़कों

गोवा की सड़कों पर आनंद लेने के लिए तैयार हो जाइए।

आज योजना आपके विकल्प के अनुरूप रहेगी। जैसे ही आप अपनी सुविधा के अनुसार उठते हैं और एक शानदार नाश्ते का स्वाद लेते हैं, आप चुन सकते हैं कि आप दिन कैसे बिताना चाहते हैं। आप पूरे दिन आराम करना चुन सकते हैं या बाहर जा सकते हैं और स्ट्रीट शॉपिंग में शामिल हो सकते हैं, कुछ वाटरस्पोर्ट्स या मंदिरों और चर्चों का दौरा करना भी एक अच्छा विचार है। और अंत में, कौन समुद्र तट पर चिल नहीं करना चाहता, कॉकटेल की चुस्की लेना, सैंडकास्टल बनाना और धूप सेंकना। एक अच्छे दिन के बाद, आप होटल में वापस आते हैं और रात के लिए रुकते हैं।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है
वैकल्पिक: अपने टूर एजेंट से अपने गोवा यात्रा कार्यक्रम में वाटर स्पोर्ट्स को शामिल करने का अनुरोध करें।

और जानें: Places To Visit In Goa In December

पाँचवा दिवस- गोवा: प्रस्थान

गो गोआ गॉन

यात्रा समाप्त करने का समय।

नाश्ते के बाद, आप होटल से चेक-आउट करते हैं और अपने गृह गंतव्य पर लौटने के लिए हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर स्थानांतरित हो जाते हैं। ढेर सारी यादों के साथ, हम आपको विदा करते हैं क्योंकि बैंगलोर से गोवा की आपकी पैकेज यात्रा समाप्त हो रही है।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

गोवा के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

गोवा घूमने में कितना खर्चा आता है?

3 सितारा होटल के साथ 3 दिनों की यात्रा के लिए आपके गोवा दौरे की लागत INR 7,000 के बीच होने की संभावना है, 5 सितारा होटल के साथ 7 दिनों के दौरे के लिए लगभग INR 68,000 तक।

मैं गोवा में 5 दिनों की योजना कैसे बना सकता हूं?

गोवा में 5 दिनों के दौरे की योजना बनाना निश्चित रूप से एक आसान काम है यदि आप नीचे दिए गए हमारे किसी न किसी यात्रा कार्यक्रम का पालन करते हैं:
दिन 1: आगमन। आराम से दिन का आनंद लें
दिन 2: टूर ग्रैंड आइलैंड
दिन 3: दूधसागर झरने और मसाले के बागान देखें
दिन 4: समुद्र तट पर घूमने का आनंद लें
दिन 5: स्थानीय बाजारों में खरीदारी का आनंद लें। प्रस्थान

हम गोवा में अपना ख़ाली दिन कैसे बिता सकते हैं?

यात्री आस-पास के स्थानों की खोज करने और कुछ खरीदारी के लिए बाहर जाने का विकल्प चुन सकते हैं। जो लोग एडवेंचर के दीवाने हैं वे कुछ एडवेंचर एक्टिविटी जैसे वाटर स्पोर्ट्स के लिए जाना चुन सकते हैं। जो लोग दर्शनीय स्थलों की यात्रा में अधिक हैं वे मंदिरों, चर्चों में जा सकते हैं और संरचनाओं की अनूठी वास्तुकला को देख सकते हैं। पर्यटकों को अपनी इच्छा के अनुसार गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के लिए अपने गोवा यात्रा कार्यक्रम में 4 रातों 5 दिनों के लिए अवकाश दिवस शामिल करना चाहिए।

बैंगलोर से गोवा की यात्रा में शामिल कुछ बेहतरीन स्थान कौन से हैं?

बैंगलोर से अपने गोवा पैकेज पर आपको जिन सर्वोत्तम स्थानों की खोज करनी चाहिए, वे हैं: ग्रैंड आइलैंड का दौरा जहां पर्यटक पानी के खेल में संलग्न हो सकते हैं, संग्रहालयों का दौरा कर सकते हैं और यहां तक कि दर्शनीय स्थलों की यात्रा भी कर सकते हैं। भव्य दूधसागर जलप्रपात का अन्वेषण करें और शानदार तस्वीरें लें। मसाले के बागानों में जाएँ जहाँ विभिन्न मसाले मिल सकते हैं और हाथी की सवारी के लिए भी जा सकते हैं।

5 दिन और 4 रातों के गोवा टूर पैकेज में करने के लिए कुछ रोमांचक चीजें क्या हैं?

कुछ दिलचस्प चीजें जो आप अपने गोवा पैकेज में बैंगलौर से उड़ान द्वारा शामिल कर सकते हैं, वे हैं पानी के खेलों की एक विस्तृत श्रृंखला में शामिल हैं जिसमें गोवा के खूबसूरत समुद्र तटों का दौरा करने के साथ मछली पकड़ना, स्नॉर्कलिंग, डाइविंग, कैनोइंग शामिल हैं।

गोवा का कौन सा हिस्सा सबसे अच्छा है?

सुदूर उत्तर और सुदूर दक्षिण में समुद्र तट सबसे अच्छे हैं क्योंकि बहुत से लोग उन क्षेत्रों में नहीं जाते हैं और उनका व्यवसायीकरण नहीं किया जाता है।

गोवा में कोई क्या खरीद सकता है?

जब गोवा में, कोई खरीददारी कर सकता है:

  • हस्तशिल्प
  • काजू
  • फेनी
  • स्मृति चिन्ह
  • आभूषण
  • बैग
  • मसाले

गोवा की प्रसिद्ध नमकीन क्या हैं?

गोवा के कुछ प्रसिद्ध व्यंजन हैं:

  • केकड़ा Xec Xec
  • मशरूम
  • गोवा फेनीक
  • अंबोट टिको
  • बेबिन्का
  • सन्ना

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय क्या है?

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय न्यूनतम नवंबर से मध्य फरवरी तक है। मौसम बहुत सुहावना होने के कारण लोग हर तरह की गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं।

ऐसे कौन से वाटरस्पोर्ट्स हैं जिनमें कोई लिप्त हो सकता है?

गोवा वाटर स्पोर्ट्स का हब है। विभिन्न समुद्र तटों पर केले की पाल, वाटर स्कूटर, स्कूबा डाइविंग, स्नोर्केलिंग, पैरासेलिंग, कयाकिंग आदि का अनुभव किया जा सकता है। उनमें से अधिकांश वास्तव में उचित हैं और अधिकांश समुद्र तटों पर आसानी से उपलब्ध हैं। उन गंतव्यों के बारे में अधिक जानें जहां से आप गोवा टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

गोवा के प्रसिद्ध चर्च कौन से हैं?

सी कैथेड्रल चर्च, सेंट एलेक्स चर्च और बॉम जीसस बेसिलिका जैसे चर्च पर्यटकों के बीच प्रसिद्ध हैं।

Category: Goa, hindi

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month