यदि आप गोवा में घुमने जाना चाहते हैं तो छुट्टियों के बेहतरीन अनुभव के लिए 4 रातों, 5 दिनों के गोवा टूर पैकेज को बुक करें। यह पैकेज यात्रियों को गोवा के खूबसूरत पार्टी हाउस ऑफ इंडिया तक ले जाने के लिए तैयार किया गया है। इस पैकेज में आपके लिए क्या है, विस्तार से जानने के लिए आप इस गोवा टूर यात्रा कार्यक्रम को 5 दिनों तक देख सकते हैं।

हैदराबाद से गोवा टूर पैकेज लेने के लिए शहर के सभी प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों को कवर किया गया है और शहर को पूरी तरह से जोड़ा गया है। यात्रियों को एक व्यापक गोवा यात्रा कार्यक्रम के साथ प्रस्तुत किया जाता है जो दैनिक दिनचर्या और दौरे को सूचीबद्ध किया है। हैदराबाद से आपका गोवा ट्रिप पैकेज गोवा एयरपोर्ट/रेलवे स्टेशन से शुरू होता है, जहां से आपको होटल ले जाया जाता है। पहले दिन, आपके साथ समुद्र तटों पर बहुत अच्छा समय बिताया जाएगा और आप इसे अच्छे से घूम सकते हैं।

गोवा टूर पैकेज के साथ घूमने के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ स्थान

गोवा कई पर्यटक आकर्षणों से भरा हुआ है जो यात्रियों को पूरी तरह से एक अलग दुनिया में जाने देता है। सभी उम्र के पर्यटकों के लिए उपयुक्त गोवा में कुछ ऐसा अनोखा है जो किसी अन्य गंतव्य के पास नहीं है। यहां कुछ आकर्षणों की सूची दी गई है जिन्हें आप हैदराबाद से एक अद्भुत गोवा यात्रा पैकेज के लिए चुनते समय देख सकते हैं।

1. श्री शांतादुर्गा मंदिर

Shri Shantadurga Temple (2)

श्री शांतादुर्गा मंदिर की यात्रा इस दौरे के मुख्य आकर्षण में से एक है। यह पणजी से 33 किमी दूर कवलेम गांव में स्थित है। यहां पहुंचने का सबसे आसान साधन कैब या ऑटो हैं। मंदिर की स्थापना देवी शांतादुर्गा की भक्ति में की गई थी। यह निजी तौर पर गौड़ सारस्वत ब्राह्मण समुदाय द्वारा विकसित किया गया है। इस मंदिर का एक और चमत्कार इसकी इंडो-पुर्तगाली वास्तुकला है।

क्या है खास: देवी शांतादुर्गा को समर्पित, तीर्थ स्थल

समय: सुबह 7 से रात 10 बजे तक

प्रवेश शुल्क: कोई प्रवेश शुल्क नहीं

आसपास के आकर्षण: कपिलेश्वरी मंदिर, श्री नागेशी मंदिर, श्री रामनाथी मंदिर

गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दूरी: 37.3 किमी

और जानें: Famous Beaches In Goa

2. बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस

बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस

अपनी बारोक वास्तुकला और शांतिपूर्ण माहौल के लिए प्रसिद्ध, बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस गोवा में एक जरूरी जगह है। यह यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल भी है और सेंट फ्रांसिस जेवियर के अवशेष हैं। यहां घूमने के दौरान आप दीवारों पर शानदार नक्काशी के साथ-साथ खूबसूरत पुर्तगाली छाप भी देख सकते हैं।

क्या है खास: जटिल वास्तुकला, शांत माहौल

समय: सुबह 8 से रात 9 बजे तक

प्रवेश शुल्क: नि:शुल्क प्रवेश

आसपास के आकर्षण: शांतादुर्गा मंदिर, कैंडोलिम बीच, चर्च ऑफ सेंट फ्रांसिस, कैंडोलिम बीच

गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दूरी: 25.8 किमी

3. मीरामार बीच

मीरामार बीच गोवा

वास्तव में पृथ्वी पर एक स्वर्ग, मीरामार बीच गोवा के प्रसिद्ध समुद्र तटों में से एक है। चूंकि यहां की भीड़ अन्य समुद्र तटों की तुलना में कम है, आप सुंदर दृश्यों को देखते हुए शांतिपूर्ण समय का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, यह एक शानदार जगह है जहाँ से आप आनंदमय सूर्यास्त देख सकते हैं। कुल मिलाकर, यह उन लोगों के लिए घूमने के लिए एक अद्भुत जगह है जो प्रकृति के बीच एकांत के कुछ पल बिताना चाहते हैं।

क्या है खास: शांतिपूर्ण माहौल, कम भीड़, खूबसूरत नजारे

प्रवेश शुल्क: नि:शुल्क प्रवेश

आसपास के आकर्षण: सिंक्वेरिम बीच, पारा, सेंट लॉरेंस चर्च

गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दूरी: 28.2 किमी

और जानें: Goa In Winter

4. फोर्ट अगुआडा

फोर्ट अगुआडा

उत्तरी गोवा में स्थित, किला अगुडा एक शानदार पर्यटन स्थल है जो समुद्र के खूबसूरत नज़ारों के लिए जाना जाता है। ठंडी हवा का आनंद लेते हुए आप यहां घंटों बिता सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप दीवारों के किनारे पर भी बैठ सकते हैं और सूर्यास्त का सुंदर दृश्य देख सकते हैं। किला भले ही अन्य किलों की तुलना में छोटा है लेकिन इससे इसकी सुंदरता पर कोई असर नहीं पड़ता है।

क्या है खास: सुंदर नज़ारे, लाइटहाउस, पिकनिक स्पॉट, ऐतिहासिक जगह

समय: सुबह 8:30 से शाम 5:30 बजे तक

प्रवेश शुल्क: नि:शुल्क प्रवेश

आसपास के आकर्षण: सिंक्वेरिम बीच, द काबो पैलेस, कैंडोलिम बीच

गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दूरी: 41.3 किमी

5. चापोरा किला

चापोरा किला

गोवा में एक और प्रसिद्ध ऐतिहासिक स्थल, चापोरा किला एक अद्भुत स्थान है जहाँ कई फिल्में फिल्माई गई हैं। आदिल शाह के शासनकाल में निर्मित, यह किला वर्तमान में थोड़ी जीर्ण-शीर्ण स्थिति में है, हालांकि, इसके ऐतिहासिक महत्व और इसके सुंदर प्राकृतिक दृश्य के कारण अभी भी कई पर्यटकों द्वारा इसका दौरा किया जाता है।

क्या है खास: ऐतिहासिक स्थल, खूबसूरत नजारे

समय: सुबह 9:30 से शाम 5:30 बजे तक

प्रवेश शुल्क: नि:शुल्क प्रवेश

आसपास के आकर्षण: निचला अगुआड़ा किला, पुराना लाइटहाउस टॉवर, अगुडा रॉकी बीच

गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दूरी: 45.5 किमी

और जानें: Christmas Celebration In Goa

6. कलंगुट बीच

कलंगुट बीच

गोवा में सबसे बड़े समुद्र तट के रूप में जाना जाने वाला, कलंगुट बीच आपको असीमित मनोरंजक मनोरंजन प्रदान करता है। ताड़ और नारियल के पेड़ों से घिरा, समुद्र तट एक विशिष्ट गोआ समुद्र तट संस्कृति को प्रदर्शित करता है जो इसे “समुद्र तटों की रानी” भी बनाता है। चाहे आप खरीदारी का आनंद लेना चाहते हैं या समुद्र तट के चारों ओर घूमना चाहते हैं, आपको यहां दोनों विकल्प मिलेंगे। इसके अलावा, आप कई जल गतिविधियों में भाग ले सकते हैं जैसे स्नॉर्कलिंग, डाइविंग, सर्फिंग, और बहुत कुछ।

क्या है खास: शॉपिंग, वॉटर एक्टिविटीज, मनमोहक नजारे

प्रवेश शुल्क: नि:शुल्क प्रवेश

आसपास के आकर्षण: तिब्बती बाजार (बागा रोड़), अगुआडा किला, सिंक्वेरिम बीच, माई डी डेस चर्च

गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दूरी: 40.3 किमी

7. बागा बीच

बागा बीच

बागा बीच गोवा के सबसे प्रतिष्ठित समुद्र तटों में से एक है। गोवा की कोई भी यात्रा बागा बीच की यात्रा के बिना अधूरी है। यह वाटर स्पोर्ट्स का केंद्र है और धूप सेंकने और आराम करने के लिए एक आदर्श स्थान है। यह हैदराबाद से गोवा यात्रा पैकेज में कई आगंतुकों का पसंदीदा गंतव्य है। समुद्र तट पणजी से 17.3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इसके अलावा, यहां, आपको समुद्र तट के ढेर, खाने के स्टॉल, क्लब, बार आदि मिलेंगे। इसके अलावा, यह जल क्रीड़ा गतिविधियों में शामिल होने के लिए एक आदर्श स्थान है। यह गोवा का पसंदीदा पार्टी डेस्टिनेशन भी है।

क्या है खास: वाटर स्पोर्ट्स, डॉल्फिन परिभ्रमण

प्रवेश शुल्क: नि:शुल्क प्रवेश

आसपास के आकर्षण: महादेव मंदिर, लेडी पीट चर्च, सेंट जॉन्स चर्च

गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दूरी: 41.8 किमी

और जानें: Places To Visit In Goa In December

गोवा टूर पैकेज में शीर्ष 5 समुद्र तट

1. सिंक्वेरिम बीच

सिंक्वेरिम बीच

सिंक्वेरिम बीच सुनहरी रेत के विशाल विस्तार के साथ एक भव्य समुद्र तट है, यात्री अगुआड़ा किले को देख सकते हैं जो साइट पर एक सुरम्य पृष्ठभूमि जोड़ता है। यहां लेट जाएं और अपने प्रियजनों के साथ शांति, सूर्यास्त और रेत के सुखदायक आनंद को लें। खूबसूरत सुनहरी रेत ही नहीं, गोवा का सिंक्वेरिम बीच रोमांचकारी वाटर स्पोर्ट्स के लिए भी प्रसिद्ध है। जब आस-पास खाने-पीने के स्टॉल न चूकें और गोवा-मंचियों का स्वाद चखें। सुनिश्चित करें कि यह समुद्र तट हैदराबाद के जोड़ों के लिए आपके गोवा पैकेज का एक हिस्सा है।

2. वागाटोर बीच

वागाटोर बीच

हैदराबाद से आपके गोवा यात्रा पैकेज पर एक अवश्य ही चिह्नित समुद्र तट होना चाहिए। अपनी सुरम्य हरियाली, देहाती सुंदरता, मनमोहक दृश्यों और सुखदायक आभा के लिए जाना जाने वाला समुद्र तट कई पर्यटकों का पसंदीदा स्थान है। कई छुट्टियां मनाने वाले लोग समुद्र तट के किनारे आराम से टहलना पसंद करते हैं, जबकि वे आसपास की सुखदायक सुंदरता की प्रशंसा करते हैं। इसकी शांत हवा और शांत वातावरण कई यात्रियों को आकर्षित करता है जो हलचल भरे समुद्र तट संस्कृतियों से दूर एक सांस लेना पसंद करते हैं।

और जानें: Romantic Trip to Goa

3. अरामबोल बीच

अरामबोल बीच

साधारण झोपड़ियों के साथ, चट्टान के बहुत करीब, समुद्र तट उन यात्रियों के लिए एकदम सही है जो असाधारण भव्य दृश्यों और शानदार भोजन विकल्पों के साथ बजट की छुट्टी पर जाना चाहते हैं। आरामबोल में अपने पर्यटकों के लिए बहुत सी चीजें हैं, और यदि आप हैदराबाद से एक तंग बजट वाली गोवा यात्रा को भी अनुकूलित कर रहे हैं, तो आरामबोल बीच एक आदर्श समुद्र तट है। धूप सेंकने से लेकर शांत आभा को भिगोने तक, परिवार के साथ यहाँ घूमने के लिए ढेर सारी गतिविधियाँ हैं।

4. मीरामार बीच

मीरामार बीच

गोल्डन बीच के रूप में लोकप्रिय, मीरामार बीच के किनारे अपने चित्र-परिपूर्ण ताड़ के पेड़ों के लिए प्रसिद्ध हैं। मंडोवी नदी और अरब सागर के संगम बिंदु के पास पंजिम के करीब स्थित, यह प्राचीन समुद्र तट पर्यटकों के लिए एक आदर्श स्थान है जो कुछ आराम से ‘मी-टाइम’ बिताने के लिए जगह की तलाश में हैं। स्वच्छ रेत, ताजी हवा, और पानी के पक्षियों की कभी-कभार गड़गड़ाहट आपके मन, शरीर और आत्मा को पुनर्जीवित करने के साथ-साथ आप में कुछ शांति भी पैदा करती है। हैदराबाद से गोवा पैकेज की खोज करते समय सुनिश्चित करें कि आप इस सुरम्य समुद्र तट पर रुकें और दृश्यों को देखें और एक आकर्षक अनुभव का आनंद लें।

और जानें: Casinos In Goa

5. कोलवा बीच

कोलवा बीच

2.4 k से अधिक क्षेत्र में फैला, कोलवा समुद्र तट इसके उत्तर में बोगमालो समुद्र तट और दक्षिण में काबो डी रामा समुद्र तट के साथ विस्तृत और विलीन हो जाता है। समुद्र तट की महीन दाने वाली रेत नारियल के पेड़ों से घिरी हुई है। बीच की झोंपड़ी और पब इसे आसपास की हलचल और हलचल का आनंद लेने के लिए एक आकर्षक स्थान बनाते हैं। गोवा की यात्रा करते समय, इस समुद्र तट पर रुकें और अपने यात्रा मित्रों के साथ एक यादगार समय बिताएं।

क्या यह यात्रा मेरे लिए सही है?

क्या यह यात्रा मेरे लिए सही है

चाहे आप पारिवारिक यात्रा पर हों या अपने दोस्तों के साथ यात्रा कर रहे हों, ये अद्भुत गोवा टूर पैकेज एकदम सही हैं। आपकी आवश्यकताओं और बजट के अनुसार हर पैकेज को आसानी से तैयार किया जा सकता है। आप आरामदेह प्रवास का आनंद ले सकते हैं, कुछ स्वादिष्ट स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं, हैदराबाद से इस गोवा दौरे पर कलाकृतियों की एक विस्तृत श्रृंखला उठा सकते हैं। इसके अलावा, आप कई गतिविधियों जैसे स्नॉर्कलिंग, डाइविंग, सर्फिंग और भी बहुत कुछ कर सकते हैं। यह सिर्फ एक झलक है, गोवा में आपके लिए बहुत कुछ संग्रहीत है, इसलिए एक असाधारण अनुभव के लिए अभी 5 दिनों के हैदराबाद से गोवा के पैकेज बुक करें।

हालांकि यहां का मौसम साल भर सुहावना रहता है, लेकिन इस जगह की यात्रा करने का सबसे अच्छा समय नवंबर के मध्य से फरवरी के मध्य तक है, जब हवा में हल्की ठंड होती है और इस तटीय राज्य का आनंद लेना काफी सुखद होता है। इस पिंट के आकार के गोवा में घूमने के लिए बहुत सारे स्थान हैं जैसे कि फोर्ट अगुआडा, चापोरा किला, कोको बीच, कलंगुट एनेक्सी, कैलंगुट बीच, बागा बीच, बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और से कैथेड्रल, डोना पाउला बे, मीरामार बीच और अंजुना बीच। आप सर्फिंग, स्कूबा डाइविंग, पैरासेलिंग, स्नोर्कलिंग और कई अन्य वाटर स्पोर्ट्स जैसी गतिविधियों में भी संलग्न हो सकते हैं। हैदराबाद से गोवा हॉलिडे पैकेज आपको इसके कई आकर्षण प्रदान करते हैं। इन पैकेजों को विशेष रूप से शीर्ष पर्यटन स्थलों और प्रमुख आकर्षणों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

इन गंतव्यों के लिए प्रत्येक पैकेज को पर्यटकों की आवश्यकताओं और बजट के अनुसार आसानी से तैयार किया जा सकता है। आरामदेह प्रवास का आनंद लें, कुछ स्वादिष्ट स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय व्यंजनों का स्वाद लें, कलाकृतियों की एक विस्तृत श्रृंखला चुनें और हैदराबाद से इस गोवा दौरे पर अपनी स्थानीय भाषाओं का प्रयोग करें।

गोवा टूर पैकेज का लाभ दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद और कोलकाता जैसे सभी बड़े शहरों से लिया जा सकता है। यात्री अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से चुनाव कर सकते हैं। यह सिर्फ एक झलक है, गोवा में आपके लिए और भी बहुत कुछ है, इसलिए एक असाधारण अनुभव के लिए ट्रैवेल ट्राएंगल के साथ अभी 5 दिनों के हैदराबाद से गोवा पैकेज बुक करें।

हाइलाइट:-

  • बागा बीच में वाटर स्पोर्ट्स में शामिल हों
  • श्री शांतादुर्गा मंदिर के दर्शन पर अचंभा
  • फोर्ट अगुआड़ा और चापोरा किले की यात्रा का आनंद लें
  • कलंगुट बीच और अंजुना बीच पर बेहतरीन समुद्र तटों का गवाह बनें
  • गोवा की गलियों में दर्शनीय स्थलों की यात्रा का आनंद लें

शामिल है:-

  • स्वागत पेय
  • भोजन : नाश्ता
  • साइट देखने की यात्रा
  • हवाई अड्डा/रेलवे स्टेशन स्थानान्तरण
  • सरकारी कर
  • वैट और सेवा शुल्क

शामिल नहीं है:-

  • भोजन: दोपहर का भोजन और रात का खाना
  • व्यक्तिगत खर्च
  • यात्रा बीमा
  • समावेशन में कुछ भी उल्लेखित नहीं है
  • जल्दी चेक-इन और कमरों के देर से चेक-आउट के लिए शुल्क
  • युक्तियाँ और कुली शुल्क
  • यात्रा कार्यक्रम में उल्लिखित के अलावा अन्य दर्शनीय स्थल और वाहन का उपयोग

और जानें: Pre-Wedding Shoot In Goa

यात्रा कार्यक्रम:

पहला दिन – गोवा: समुद्र तट

गोवा में आगमन

हैदराबाद से आपके गोवा टूर पैकेज की योजना के अनुसार गोवा में आपका स्वागत है

एक बार जब आप गोवा हवाई अड्डे / रेलवे पहुंच जाते हैं, तो एक एजेंट का प्रतिनिधि आपको होटल तक ले जाएगा। जैसे ही आप होटल पहुंचते हैं, चेक-इन पूरा करें और फिर यात्रा की थकान को दूर करने के लिए कुछ देर आराम करें।

आप होटल में आराम से टहल सकते हैं और समुद्र तटों का आनंद ले सकते हैं, स्थानीय सड़कों का पता लगा सकते हैं, या गोवा के कुछ व्यंजनों को आजमा सकते हैं।

शाम को, होटल वापस आएं, स्वादिष्ट भोजन करें और चैन की नींद सोएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन, स्थानांतरण, रहना शामिल है

दूसरा दिन – दक्षिण गोवा: सिटी टूर

सागरतट

दक्षिण गोवा की खोज करके हैदराबाद से अपने गोवा टूर पैकेज के अगले खंड के लिए तैयार हो जाइए।

होटल में नाश्ते के बाद, पूरे दिन दक्षिण गोवा के पर्यटक आकर्षणों की यात्रा के लिए निकल पड़ते हैं।

प्रभावशाली श्री शांतादुर्गा मंदिर और श्री मंगेश मंदिर के दर्शन करें। पुराने गोवा के प्राचीन चर्चों जैसे बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और से कैथेड्रल को देखना न भूलें।

दोपहर के भोजन के बाद, डोना पाउला बे और मीरामार बीच पर घुमे।

बाद में एक आरामदायक रात्रि प्रवास के लिए अपने होटल वापस आएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Delhi To Goa Trains

तीसरा दिन – गोवा: उत्तरी गोवा में एक दिन का आनंद लें

बागा बीच

जैसे ही गोवा टूर शुरू होता है यहाँ आकर्षक प्रयत्न स्थल देंखे और उत्साह से भरपूर हो जाएँ।

अपने नाश्ते के लिए गोवा के स्वाद का आनंद लें और इस हैदराबाद से गोवा टूर पैकेज के अनुसार उत्तरी गोवा की इमारतों के लिए अविस्मरणीय पलों को अपने में समेटे। आपको उत्तरी गोवा के खूबसूरत शहर में ले जाया जाएगा जहां आप फोर्ट अगुआडा, चापोरा किला, कोको बीच, कलंगुट एनेक्सी, कलंगुट बीच, बागा बीच और अंजुना बीच जैसे आकर्षण देख सकते हैं।

एक शानदार दिन के बाद, रात भर आराम से रहने के लिए होटल वापस आएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, शामिल रहें

चौथा दिन – गोवा: अवकाश गतिविधियाँ

दर्शनीय स्थलों की यात्रा अवकाश दिवस

अपने गोवा टूर पैकेज का पूरा दिन चौथा दिन हैदराबाद से अपनी मर्जी से बिताएं।

अपनी सुविधा के अनुसार उठें और हार्दिक नाश्ते का स्वाद लें। बाहर जाएं और स्मारिका खरीददारी में शामिल हों या गोवा के प्राचीन समुद्र तटों पर आराम करें। एक घटनापूर्ण दिन के बाद, होटल वापस आएं और रात भर रुकें।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता

पाँचवा दिवस – गोवा: घर वापस प्रस्थान

घर वापस प्रस्थान

विदाई गोवा

हार्दिक नाश्ते के लिए जागें और होटल से चेकआउट करें। अब, अपनी फ्लाइट/ट्रेन को घर वापस पकड़ने के लिए गोवा हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर जाएँ।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान, विदाई

और जानें: Post-Covid Travel Guide To Goa

गोवा के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

हैदराबाद से गोवा की यात्रा में कितना खर्च होता है?

3 सितारा होटल के साथ हैदराबाद से 5 दिनों की गोवा यात्रा और बिना फ्लाइट/ट्रेन टिकट के आपको लगभग 13,500 रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं, जैसे दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता और स्थानान्तरण।

मैं गोवा में 5 दिनों के लिए क्या कर सकता हूं?

जब आप गोवा में हों, तो आप अपनी मर्जी से अपने दिन बिता सकते हैं। 5 दिनों की यात्रा के लिए, अपना समय उत्तर और दक्षिण के बीच उचित रूप से विभाजित करने का प्रयास करें। दक्षिण गोवा के आरामदेह माहौल की खोज में 2 दिन बिताएं, अगले दो दिन उत्तरी गोवा की कच्ची ऊर्जा का अनुभव करें और एक दिन मध्य गोवा का आनंद लेते हुए बिताएं।

क्या इस गोवा टूर पैकेज को कस्टमाइज किया जा सकता है?

हाँ, पर्यटक इस गोवा टूर पैकेज की बुकिंग के समय संबंधित ट्रैवल एजेंट को अपनी आवश्यकताओं के बारे में बताकर इस गोवा टूर पैकेज को कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय क्या है?

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से मार्च के बीच का है। इस समय के आसपास मौसम सुहावना होता है और आप अत्यंत आराम से गोवा के जीवन को देख सकते हैं।

गोवा में करने के लिए कुछ बेहतरीन चीजें क्या हैं?

गोवा में करने के लिए कुछ बेहतरीन चीजों में शामिल हैं:

  • वाटर स्पोर्ट्स में शामिल हों
  • सेलिंग टूर डी तिस्वादिक
  • अरम्बोली में ओशन ट्रेक
  • असोल्डा ग्राउंड में गर्म हवा के गुब्बारे की उड़ान
  • पैरासेलिंग

क्या गोवा रात में सुरक्षित है?

हां, गोवा सभी के लिए सुरक्षित है, यहां तक कि रात में भी। हालांकि यात्रियों को एकांत स्थानों से बचने और अपने सामान की देखभाल करने जैसे सभी सुरक्षा उपाय करने चाहिए।

गोवा के लोकप्रिय बाजार कौन से हैं?

गोवा में खरीदारी करने के लिए कुछ लोकप्रिय और सस्ते स्थान हैं:

  • अंजुना मार्केट
  • बागा नाइट मार्केट
  • मडगांव मार्केट
  • अरपोरा में शनिवार की रात बाजार
  • मैकी नाइट बाजार
  • मापुसा मार्केट

गोवा के प्रसिद्ध व्यंजन कौन से हैं जिन्हें हैदराबाद से गोवा यात्रा पैकेज पर आजमाया जा सकता है?

गोवा के प्रसिद्ध व्यंजन जिन्हें छुट्टियों के दौरान आजमाया जा सकता है, वे हैं:

  • गोअन फिश करी
  • शार्क अंबोट टिक
  • चिकन ज़ाकुटी
  • गोअन पोर्क विंदालू
  • सोरपोटेल
  • फीजोआडा
  • चिकन कैफ़्रियल
  • सोराकी
  • समरची कोडि
  • झींगे
  • पटोलिया
  • केकड़ा
  • बाबिन्का
  • मछली रीचीडो

गोवा से क्या खरीदें?

गोवा से आप जो चीजें खरीद सकते हैं वे हैं:

  • काजू
  • मसाले (इलायची, काली मिर्च, लौंग और दालचीनी)
  • काजू फेनी
  • हस्तशिल्प (रेशम, कालीन, ट्रिंकेट, और समुद्री गोले)
  • पुर्तगाली और गोवा संगीत सीडी
  • लकड़ी की नक्काशी
  • चित्रित टाइलें
  • समुद्र तट पहनें
  • जंक ज्वेलरी

दक्षिण गोवा में घूमने के लिए सबसे प्रसिद्ध स्थान कौन से हैं?

दक्षिण गोवा में घूमने के लिए सबसे लोकप्रिय स्थान हैं:

  • बटरफ्लाई बीच
  • पालोलेम बीच
  • पोलेम बीच
  • अगोंडा बीच
  • मोबोर बीच
  • बोगमालो बीच
  • से कैथेड्रल
  • सेंट जेवियर्स चर्च
  • शांतादुर्गा मंदिर
  • नौसेना उड्डयन संग्रहालय
  • बेनाउलिम
  • लोटोलिम
  • चंदोरी
  • भगवान महावीर वन्यजीव अभयारण्य

गोवा के कुछ सबसे बड़े पर्यटक आकर्षण क्या हैं?

गोवा भारत में सबसे आकर्षक और आकर्षक स्थलों में से एक है जो एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। इसके कई दर्शनीय स्थल हैं जैसे:

  • फोर्ट अगुआडा
  • चापोरा किला
  • कोको बीच
  • कलंगुट एनेक्सी
  • कलंगुट बीच
  • बागा बीच

गोवा में खाने के लिए कुछ बेहतरीन जगह कौन सी हैं?

गोवा में रात के खाने या दोपहर के भोजन के लिए जाने के लिए बहुत सारे अच्छे स्थान हैं क्योंकि यह भारत में सबसे अधिक बार आने वाले पर्यटन स्थलों में से एक है। लेकिन कुछ बेहतरीन रेस्तरां यहां सूचीबद्ध हैं:

  • उच्च सदन
  • होटल वेनिटे
  • टस्कनी गार्डन
  • भट्टी गांव
  • थलासा

Category: Goa, hindi

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month