इस पूरी तरह से अनुकूलन योग्य 5 रातों 6 दिनों के गोवा टूर पैकेज को चुनकर गोवा की अपनी लंबी-लंबी यात्रा करें। भारत में सबसे अच्छे छुट्टी स्थलों में से एक के रूप में माना जाता है, गोवा में एक छुट्टी हर यात्री की बकेट लिस्ट में होती है। दिल्ली, कोलकाता, बैंगलोर और भारत के अन्य प्रमुख शहरों के इस 6-दिवसीय गोवा पैकेज में गोवा के कुछ सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों की यात्रा शामिल है।

यदि आप 5 रातों और 6 दिनों के लिए गोवा यात्रा कार्यक्रम की तलाश में हैं तो सप्ताह भर की छुट्टी की योजना बनाए और गोवा का आनंद ले सकें। 5 रातों के गोवा पैकेज में होटल में रुकने का प्रबंध भी किया जाता है जिसकी आप निश्चित रूप से सराहना करेंगे क्योंकि आप अपने यात्रा कार्यक्रम को अपने स्वाद के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं।

बटरफ्लाई आइलैंड, पालोलेम बीच, कैंडोलिम बीच, कलंगुट बीच और उत्तर और दक्षिण गोवा के अन्य आकर्षणों की यात्रा इसे एक आदर्श छुट्टी बनाने का वादा करती है। जब गोवा की यात्रा की योजना बनाने की बात आती है तो शांत वातावरण, जीवंत नाइटलाइफ़ और भव्य सूर्यास्त के दृश्य और पर्यटकों के अनुकूल स्थानीय लोगों की पेशकश करने वाले कुछ अनूठा कारण हैं।

यह पूरी तरह से अनुकूलन योग्य और बजट के अनुकूल गोवा हॉलिडे पैकेज आपको गोवा के प्रसिद्ध प्राचीन समुद्र तटों जैसे बटरफ्लाई बीच, पालोलेम बीच, कैंडोलिम बीच और कई अन्य का पता लगाने देता है। गोवा में समुद्र तट और पानी की गतिविधियों में शामिल होना गोवा में हमेशा एक अच्छा अनुभव होता है। उत्तरी गोवा का एक दिन का दौरा और इसके आकर्षक आकर्षण आपके गोवा यात्रा कार्यक्रम को कुछ उल्लेखनीय यादों के साथ हमेशा के लिए संजोते हैं। तो, इस 6 दिनों के गोवा टूर पैकेज को अभी बुक करें और अपने अंदर के यात्री को बाहर आने दें।

यात्रा स्थान: गोवा

कवर किए गए गंतव्य: 5 रातें गोवा

प्रारंभ बिंदु: गोवा हवाई जहाज टर्मिनल/रेलरोड स्टेशन

अंतिम बिंदु: गोवा हवाई जहाज टर्मिनल/रेलमार्ग स्टेशन

आवास: होटल, रिसॉर्ट

करने के लिए काम: साहसिक पर्यटन, दर्शनीय स्थल, समुद्र तट का अनुभव

शामिल है:-

  • एयरपोर्ट हस्तांतरण
  • होटल
  • कैब
  • नाश्ता
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा

शामिल नहीं है:-

  • समावेशन में जो कुछ भी उल्लेखित नहीं है
  • हवाई किराया
  • यात्रा बीमा
  • दोपहर का भोजन, रात का भोजन
  • व्यक्तिगत खर्च
  • जीएसटी

यात्रा कार्यक्रम:-

पहला दिन- गोवा: आगमन और अवकाश का दिन

शानदार गोवा की यात्रा करें

6 दिनों के लिए आपके गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा आज से शुरू हो रही है

जैसे ही आप गोवा पहुंचेंगे, एक एजेंट का प्रतिनिधि आपका स्वागत करेगा और आपको होटल तक ले जाएगा। होटल में चेक-इन करें और आराम करें। शेष दिन अवकाश पर है। इस दिन एक शांत माहौल का आनंद करें। स्थानीय बाजारों में खरीददारी करने जाएं और प्रामाणिक प्रसन्नता का आनंद लें। दिन के अंत में, आराम से सोने के लिए होटल वापस आएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन, स्थानांतरण, रहना शामिल है

और जानें: Goa In Winter

दूसरा दिन- गोवा: सुंदर उत्तरी गोवा की सैर करें

उत्तरी गोवा में दर्शनीय स्थलों की यात्रा

अपने गोवा पर्यटन पैकेज के अनुसार उत्तरी गोवा का अन्वेषण करें

एक मनोरम नाश्ता आपके दिन की शुरुआत करता है, उसके बाद उत्तरी गोवा की एक दिन की यात्रा के बाद अपने ऐतिहासिक यात्रा की ओर निकले और इसके समुद्र तटों पर एक अच्छा समय बिताए। अगुआड़ा किला और कलंगुट एनेक्सी पर जाएँ। कलंगुट बीच, बागा बीच और अंजुना बीच के लिए आगे बढ़ें। अपने उत्तरी गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा के पैकेज के अनुसार एक शानदार दिन का आनंद लेने के बाद, होटल में वापस आएं और एक सुखद नींद के लिए अपने बिस्तर पर लेट जाएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, शामिल रहें

तीसरा दिन- गोवा: दक्षिण गोवा में अच्छा समय बिताएं

दक्षिण गोवा के आकर्षण का आनंद ले

इस गोवा टूर पैकेज के साथ 5 रातें, 6 दिन के साथ दक्षिण गोवा का आनंद लें

एक शानदार भोजन के बाद दक्षिण गोवा के आकर्षण का आनंद लेने के लिए निकल जाएं। श्री शांतादुर्गा मंदिर, श्री मंगेश मंदिर, बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और से कैथेड्रल पर जाएं। डोना पाउला खाड़ी से मोरमुगाओ हार्बर के आसपास की सुंदरता का आनंद लें। मीरामार बीच पर कुछ समय का आनंद लें। जब सूरज डूबता है, तो मंडोवी नदी पर एक क्रूज का आनंद लें। एक हो रहे दिन के बाद, आराम से सोने के लिए होटल वापस आएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, रहना शामिल है

और जानें: Places To Visit In Goa In December

चौथा दिन- गोवा: द्वीप भ्रमण पर जाएं

गोवा ट्रिप एक अद्भुत अनुभव है

इस गोवा टूर पैकेज के साथ 5 रातें, 6 दिन के साथ ग्रैंड आइलैंड की शांत सुंदरता में आनंद लें

पौष्टिक नाश्ते के लिए उठें और एक यादगार अनुभव के लिए ग्रैंड आइलैंड जाने के लिए तैयार हो जाएं। कोको बीच घाट तक पहुंचें और नाव की सवारी के माध्यम से ग्रांड आइलैंड पहुंचें। जैसे ही आप पानी में तैरते हैं, डॉल्फ़िन और अन्य समुद्री जीवन को देखें। मिलियनेयर बंगला और फोर्ट अगुआडा देखें, और जेट्टी पर वापस जाने से पहले अपने आप को एक शानदार बारबेक्यू लंच के साथ तरोताजा होए। एक बार पूरा दिन बीत जाए उसके बाद होटल वापस आएं और फुर्सत के समय का आनंद लें। बाद में होटल में चैन की नींद सोएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, रहना शामिल है

पांचवा दिन- गोवा: दूधसागर झरने और मसाले के बागानों का आनंद लें

गोवा में प्रसिद्ध दूधसागर जलप्रपात

अपने गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा में शामिल दूधसागर झरने और मसाले के बागानों की यात्रा करें

सुबह के नाश्ते के लिए उठें और चमचमाते दूधसागर झरने और सुगंधित मसालों के बागानों की यात्रा के लिए तैयार हो जाएं। भीषण झरने और सुगंधित वृक्षारोपण का आनंद लेने के बाद, आराम से सोने के लिए होटल लौट आएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, रहना शामिल है

और जानें: Things To Do In Goa

छठा दिन- गोवा: घर वापस प्रस्थान

सुंदर गोवा को अलविदा!

गोवा से विदाई

एक और नाश्ते का आनंद लें और होटल से चेकआउट करें। अब आपको हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा ताकि आप अपनी उड़ान/ट्रेन में वापस घर जा सकें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

गोवा के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

गोवा यात्रा की लागत कितनी है?

गोवा टूर पैकेज की औसत लागत 5 रातें 6 दिन यात्रा करने वाले लोगों की संख्या, आवास के प्रकार (लक्जरी, बजट, परिवार) और गंतव्य पर आपके द्वारा व्यतीत किए जाने वाले दिनों की संख्या पर निर्भर करेगी। गोवा में 3 रातों और 4 दिनों के लिए, आप 15,000 रुपये खर्च कर सकते हैं, जबकि यदि आप लगभग 7 रातों और 8 दिनों की लंबी यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आप 23,000 रुपये से 35,000 रुपये खर्च कर सकते हैं।

गोवा यात्रा के लिए न्यूनतम बजट क्या है?

एक गोवा टूर पैकेज में एक सप्ताह के लिए 5 रात 6 दिन आमतौर पर एक व्यक्ति के लिए लगभग 15,000 रुपये खर्च होते हैं। तो, दो लोगों के लिए गोवा की यात्रा में एक सप्ताह के लिए लगभग INR 30,000 - INR 40,000 का खर्च आता है। यदि आप दो लोगों के लिए एक यात्रा की योजना बना रहे हैं और इसे एक बजट के तहत बनाना चाहते हैं, तो उसी के अनुसार योजना बनाएं और बजट आवास, पारंपरिक भोजन और सस्ती समुद्र तटीय यात्रा की पुष्टि करें।

क्या गोवा की यात्रा करना सस्ता है?

यदि आप उसके अनुसार योजना बना सकते हैं तो यह सबसे अधिक बजट वाली छुट्टियों में से एक है। गोवा लगातार भारत के सबसे सस्ते शहरों की सूची में शामिल है। गोवा में भोजन और आवास की लागत पर्यटन द्वारा मदद की जाती है। यदि आप एक छोटी यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो हॉस्टल, या Airbnb में एक बजट प्रवास पर ध्यान न दें, और इसे एक बजट यात्रा बनाने के लिए महंगे पर्यटन का आदान-प्रदान करने वाले कई आकर्षणों के लिए बैकपैक कर सकते हैं। बजट यात्रा के अनुभव पर गोवा टूर पैकेज 5 रात 6 दिन आपके लिए सबसे अच्छा साबित हो सकता है।

गोवा में पर्यटक कौन से प्रामाणिक व्यंजन का स्वाद ले सकते हैं?

पर्यटकों को चिकन कैफरियल, झींगा बालचाओ, अंबोक टिक, पोर्क विंदालू और चौरिको जैसे स्थानीय व्यंजनों का आनंद लेना चाहिए।

गोवा की यात्रा करते समय पर्यटकों को क्या पैक करना चाहिए?

गोवा की यात्रा करते समय, एक सनस्क्रीन, धूप का चश्मा, सूती कपड़े, मच्छर भगाने वाली चप्पलें और फ्लोटर चप्पलें आसानी से और आराम से जगह का पता लगाने के लिए ले जानी चाहिए।

पर्यटकों को दक्षिण गोवा में किन समुद्र तटों की यात्रा करनी चाहिए?

ये दक्षिण गोवा में स्थित कुछ समुद्र तट हैं जो देखने लायक हैं:

  • पालोलेम बीच
  • अगोंडा बीच
  • मोबोर बीच
  • कोला बीच
  • बोगमालो बीच

पर्यटक दर्शनीय स्थलों की यात्रा के अलावा दक्षिण गोवा में कैसे आनंद ले सकते हैं?

पर्यटन स्थलों के भ्रमण के अलावा, पर्यटक दक्षिण गोवा में विभिन्न गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं। वाटरस्पोर्ट्स, कैंपिंग, ट्रेकिंग, बनाना बोट स्पॉटिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, वन्यजीव अभयारण्यों की खोज, आयुर्वेद मालिश के लिए जाना और फुल मून पार्टी में शामिल होना कुछ ऐसी गतिविधियाँ हैं जिनका पर्यटक दक्षिण गोवा में आनंद ले सकते हैं।

पर्यटक उत्तरी गोवा में अपने ख़ाली समय का आनंद कैसे ले सकते हैं?

पर्यटक गोवा राज्य संग्रहालय, चापोरा किला, द चर्च ऑफ अवर लेडी ऑफ इमैक्युलेट कॉन्सेप्शन, द कला अकादमी, अरवलम झरने, और अंजुना बीच फ्ली मार्केट में खरीददारी करके उत्तरी गोवा में अपने खाली समय का आनंद लेते हैं।

गोवा में सबसे अच्छे नाइट क्लब कौन से हैं?

यह देखने के लिए कि गोवा रात में कैसा दिखता है, आप बार/क्लब में जा सकते हैं जैसे:

  • शिव घाटी
  • कर्ली
  • पहाड़ी की चोटी
  • 9 बार
  • क्रॉनिकल
  • मंकी वैली
  • बबल ब्रंच

गोवा में शराब पीने की न्यूनतम उम्र क्या है?

गोवा में शराब पीने की सबसे कम कानूनी उम्र 18 साल है।

Category: Goa, hindi

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month