एक अनुभव रमणीय 4 रातों 5 दिनों उदयपुर यात्रा झीलों के शहर की गोद में। पैकेज को कुशलता से यात्रियों की जरूरतों के अनुरूप डिजाइन किया गया है और शहर के माध्यम से प्रमुख स्थलों और गंतव्यों को कवर किया गया है। अपनी उत्कृष्ट संस्कृति और विरासत के लिए प्रमुख, उदयपुर दोस्तों, परिवारों और जोड़ों के लिए सबसे अधिक देखी जाने वाली पर्यटन स्थलों में से एक है।

TravelTriangle द्वारा पेश किए गए उदयपुर के टूर पैकेज यह सुनिश्चित करते हैं कि एक यात्री को परेशानी मुक्त छुट्टी का अनुभव हो। इन पैकेजों में यात्रा कार्यक्रम शामिल हैं जो विशेष रूप से हमारे यात्रा विशेषज्ञों द्वारा यात्रियों की जरूरतों और आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए हैं। इसलिए, इन पैकेजों में दर्शनीय स्थलों की यात्रा, बाहरी गतिविधियाँ, शानदार और आरामदायक आवास और परेशानी मुक्त स्थानान्तरण जैसी कई सुविधाएँ शामिल हैं। इसके अलावा, इन मार्गों को यात्री की सुविधा के अनुसार भी अनुकूलित किया जा सकता है। हमारा किफ़ायती टूर पैकेज लें, और स्थापत्य की भव्यता आपको एक राजसी सवारी पर ले जाने दें। समृद्ध संस्कृति और इतिहास के टेपेस्ट्री के साथ धन्य राजस्थान राज्य – उदयपुर के मुकुट रत्न को संजोएं, और जीवन भर का अनुभव रखें।

यह स्थान कुछ समृद्ध राजपूत इतिहास का दावा करता है और आसपास की वास्तुकला वास्तव में शाही है। नीला पानी की झीलों और सुरम्य परिदृश्य के बीच स्थित, उदयपुर एक अत्यंत लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। उदयपुर टूर पैकेज के माध्यम से शहर के नज़ारे का अनुभव करते हुए, आपको पूरा समय और यादें प्रदान करता है। जगदीश मंदिर, पिछोला झील, जग मंदिर जैसे स्थान शहर के लोकप्रिय स्थान हैं।

कुम्भलगढ़ किला

शानदार कुम्भलगढ़ किले का अन्वेषण करें

कुम्भलगढ़ किला यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल है। यह उदयपुर शहर से 84.1 किमी की दूरी पर स्थित है। इस किले का निर्माण 15वीं शताब्दी के दौरान राणा कुंभा के निर्देश पर किया गया था। TravelTriangle द्वारा प्रदान किए गए 5 दिनों के उदयपुर ट्रिप पैकेज आपको इस शानदार महल की सैर करने का अवसर देता है। किले में कई मंदिर भी हैं। इसके अलावा, किले में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी दीवार है।

पिछोला झील

दर्शनीय पिछोला झील

पिछोला झील उदयपुर की सबसे आश्चर्यजनक जगहों में से एक है। इस झील की यात्रा सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे के बीच कभी भी की जा सकती है। इसके अलावा, कोई नाव की सवारी के लिए भी जा सकता है। यह एक कृत्रिम झील है। झील कई लोककथाओं से भी जुड़ी हुई है, कुछ उदयपुर शहर की उत्पत्ति से भी जुड़ी हैं। तो आइए और खुद को राजस्थान की कुछ सबसे अद्भुत लोककथाओं में तल्लीन पाते हैं।

सर्वोत्तम अनुभव के लिए अनुकूलित, उदयपुर में टूर पैकेज व्यक्तिगत जरूरतों को ध्यान में रखता है, इसलिए यात्रियों को आराम से रहने और स्वतंत्र इच्छा पर यात्रा करने के लिए पर्याप्त खाली समय दिया जाता है। शहर की यात्रा करने का सबसे अच्छा समय सितंबर से मार्च के बीच है जब पारा गिर जाता है। सर्दियों के दौरान तापमान 28 डिग्री सेल्सियस से 2 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है। निजीकृत उदयपुर टूर यात्रा कार्यक्रम शहर के प्रमुख आकर्षणों को शामिल करता है जिसके माध्यम से कोई भी आसानी से समृद्ध संस्कृति, जीवंत जीवंतता और शहर की शांति का अनुभव कर सकता है।

उदयपुर शहर का पता लगाने और अद्भुत सौदों और छुट्टियों का लाभ उठाने का अवसर प्राप्त करें।

हाइलाइट:-

  • स्थापत्य चमत्कार पर जाएँ- सिटी पैलेस
  • शानदार पिछोला झील के किनारे टहलें
  • फतेह सागर, शिल्पग्राम और अधिक पर जाएँ
  • पूरे दिन के उदयपुर दौरे पर कुम्भलगढ़ किले का भ्रमण करें
  • चित्तौड़गढ़ के ऐतिहासिक भ्रमण पर जाएं

शामिल है:-

  • निवास स्थान
  • हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन से और के लिए स्थानांतरण
  • नाश्ता
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा या स्थानीय शहर का दौरा
  • चित्तौड़गढ़ का भ्रमण

शामिल नहीं है:-

  • नाश्ते को छोड़कर सभी भोजन
  • विमान किराया/ट्रेन का किराया
  • सभी प्रकार के सरकारी कर
  • व्यक्तिगत खर्च

यात्रा कार्यक्रम:

पहला दिन- झीलों के शहर में आगमन

झीलों का शहर - उदयपुर

झीलों के शहर को नमस्ते कहो!

सबसे पहले, आप उदयपुर के शाही शहर में पहुंचेंगे, जिसे अक्सर द वेनिस ऑफ द ईज़ी और द ओएसिस ऑफ थार कहा जाता है। शाही महल और किले शहर की सुंदरता में चार चांद लगाते हैं।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Places To Visit In Udaipur

दूसरा दिन- सिटी टूर

शानदार सिटी पैलेस और पिछोला झील

दर्शनीय स्थलों की यात्रा से भरे दिन का आनंद लें!

एक शानदार नाश्ते के बाद, शहर का भ्रमण करने और जगह के प्रमुख आकर्षणों को देखने के लिए तैयार हो जाइए। सिटी पैलेस पिछोला झील के तट पर एक वास्तुशिल्प चमत्कार है। यह मेवाड़ राजवंश के शासकों द्वारा बनाया गया था और इसमें यूरोपीय और चीनी वास्तुकला का मिश्रण है। फिर आप जगदीश मंदिर जाएंगे, जो शहर के मध्य में स्थित एक हिंदू मंदिर है, जिसकी पूजा 1651 से होती आ रही है। आप शानदार पिछोला झील के किनारे टहल सकते हैं और अपने आप को फिर से जीवंत कर सकते हैं। इन स्थलों के बाद फतेह सागर और शिल्पग्राम की यात्रा करें और होटल में वापस आकर वहीं रात बिताएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है, स्थानांतरण

तीसरा दिन- करिश्माई कुंभलगढ़

राजसी कुंबलगढ़ किले की यात्रा

आज राजसी कुंभलगढ़ किले की यात्रा करें!

उदयपुर यात्रा के तीसरे दिन, आपको पश्चिमी अरावली पर स्थित एक प्रमुख पर्यटन स्थल कुम्भलगढ़ किले के एक दिन के भ्रमण के लिए तैयार हो जाना चाहिए; इसे 15वीं शताब्दी में राणा कुंभा ने बनवाया था। यह राणा प्रताप का जन्मस्थान भी है और महत्वपूर्ण ऐतिहासिक महत्व का है। अब महल जनता के लिए खुला है और प्रत्येक दिन कुछ मिनटों के लिए प्रकाशित होता है। कुंभलगढ़ किले की यात्रा के बाद, उदयपुर वापस ड्राइव करें। आप होटल में रात बिताएंगे।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है, स्थानांतरण

और जानें: Places To Visit In Jodhpur

चौथा दिन- चित्तौड़गढ़ की यात्रा

ऐतिहासिक चित्तौड़गढ़ किला

चित्तौड़गढ़ में शाही आकर्षण को महसूस करें!

होटल से मॉर्निंग पिक के बाद आप चित्तौड़गढ़ की सैर के लिए तैयार हो सकते हैं। यह दिन ऐतिहासिक महत्व के स्थलों, जैसे चित्तौड़गढ़ किला, विजय स्तम्भ, कीर्ति स्तम्भ, राणा कुंभा का महल आदि का दौरा करता है। यह स्थान राजपुताना वाइब्स और वास्तुकला को प्रदर्शित करता है। उसके बाद, पद्मिनी का महल और कालका माता मंदिर यात्रा कार्यक्रम पर हैं। मस्ती भरे दिन के बाद, उदयपुर वापस ड्राइव करें।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल हैं, स्थानांतरण

पाँचवा दिन- प्रस्थान

उदयपुर अवकाश

आपकी यात्रा समाप्त होती है!

नाश्ता करने के बाद, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन या हवाई अड्डे के माध्यम से अपने गृह गंतव्य के लिए जाने के लिए तैयार हो जाएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

और जानें: Things to do in Rajasthan

राजस्थान के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

उदयपुर में पैकेज में शामिल प्रमुख आकर्षण क्या हैं?

4 रातों 5 दिनों के उदयपुर पैकेज में शहर का दौरा होगा, कुंभलगढ़ किला और चित्तौड़गढ़ का दौरा होगा।

उदयपुर में कौन से व्यंजन आजमा सकते हैं?

केर सांगरी, गट्टे की सब्जी, पापड़ की सब्जी, कढ़ी आदि उदयपुर के अवश्य ही खाने योग्य व्यंजन हैं।

क्या कोई एजेंट शामिल हैं?

TravelTriangle के एजेंट भरोसेमंद हैं और आपकी यात्रा को आरामदायक और परेशानी मुक्त बनाने में मदद करते हैं।

क्या यह फैमिली पैकेज टूर है?

टूर पैकेज दोस्तों और परिवार के लिए समान रूप से उपयुक्त है। यह सभी प्रमुख गंतव्यों को कवर करता है, कुछ ही समय में और बंधन के लिए पर्याप्त समय देता है। यदि आप हनीमून पैकेज की तलाश में हैं, तो उसके लिए अलग पैकेज उपलब्ध हैं।

उदयपुर घूमने का सबसे अच्छा समय क्या है?

उदयपुर घूमने का सबसे अच्छा समय सितंबर से मार्च तक है जो वसंत की शुरुआत के माध्यम से सर्दियों की शुरुआत होता है।

यात्रियों के लिए उदयपुर में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी हैं?

उदयपुर में घूमने के लिए कुछ बेहतरीन जगहों में शामिल हैं:

  • लेक पैलेस
  • सिटी पैलेस
  • जग मंदिर
  • अहार स्मारक
  • फतेह सागर झील
  • मानसून पैलेस

उदयपुर में सबसे अच्छी चीजें कौन सी हैं जो आप खरीद सकते हैं?

यात्रियों के लिए उदयपुर से खरीदने के लिए कुछ बेहतरीन चीजों में शामिल हैं:

  • जातीय साड़ी
  • जैकेट
  • डायरियों
  • पगडी
  • पेंटिंग और मूर्तियां
  • कुशन कवर

Category: hindi, Rajasthan, Udaipur

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month