उन जोड़ों के लिए जिन्होंने हमेशा एक साहसिक विषय में अपने हनीमून का आनंद लेने का सपना देखा है, औली हनीमून पैकेज सबसे अच्छा विकल्प है।

औली में आपका हनीमून आपकी यात्रा के दौरान विभिन्न बिंदुओं पर एक शानदार एड्रेनालाईन भीड़ सुनिश्चित करेगा। जैसा कि आप जानते होंगे कि औली भारत का एक प्रसिद्ध स्कीइंग गंतव्य है, आपको इसकी यात्रा पर अपने एड्रेनालाईन को चलाने की क्षमता पर संदेह नहीं करना चाहिए।

औली भारत के उत्तराखंड के हिमालयी पहाड़ों में चमोली जिले में एक स्की गंतव्य है और इसकी चमकदार ढलान और स्वच्छ वातावरण दूर-दूर से पर्यटकों को आकर्षित करता है। औली जिसे औली बुग्याल के नाम से भी जाना जाता है, गढ़वाली में, जिसका अर्थ है “घास का मैदान”, समुद्र तल से 2,500 मीटर से 3,050 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। हिमालय श्रृंखला में यह लोकप्रिय पहाड़ी रिज़ॉर्ट सेब के बागों, पुराने ओक और देवदार के पेड़ों के साथ बिखरा हुआ है। औली में प्राकृतिक सुंदरता की कोई कमी नहीं है।

स्कीइंग के अलावा आप गढ़वाल हिमालय की पहाड़ियों में कई ट्रेक के लिए भी जा सकते हैं और बर्फ से ढके पहाड़ों के मंत्रमुग्ध कर देने वाले दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। औली हनीमून के लिए शीर्ष पर्यटन स्थलों में उभर रहा है और ट्रैवल ट्राएंगल द्वारा डिजाइन किए गए 4 दिनों के औली कपल ट्रिप पैकेज आपकी यात्रा को पूरी तरह से शानदार बना देंगे।

यात्रा स्थान: औली

कवर किए गए गंतव्य: 3 रातें औली

प्रारंभ बिंदु: हरिद्वार / देहरादून

अंतिम बिंदु: हरिद्वार / देहरादून

आवास: लॉज

करने के लिए चीजें: दर्शनीय स्थल, दर्शनीय सड़क यात्रा, रोपवे, एडवेंचर्स

औली में स्कीइंग

auli skiing

औली साल के अधिकांश हिस्सों में बर्फ से ढका एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला हिल स्टेशन है। यह समुद्र तल से लगभग 3000 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। औली पहुंचने पर आप नंदा देवी कामेट, माना पर्वत, दूनागिरी, बीथरटोली, नीलकंठ, हाथी पर्वत, गोरी पर्वत और नर पर्वत के भव्य दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। लेकिन जो चीज औली को और खास बनाती है वह यह है कि यह बर्फ की गतिविधियों खासकर स्कीइंग का आनंद लेने के लिए एकदम सही जगह है। औली में स्कीइंग का मैदान शंकुधारी और ओक के पेड़ों से आच्छादित है जो पूरे वर्ष सदाबहार रहते हैं। औली के बर्फ से ढके मैदान कभी अर्धसैनिक बलों के लिए प्रशिक्षण मैदान थे। बाद में, इसे फ्रांसीसी और ऑस्ट्रियाई विशेषज्ञों द्वारा दुनिया का सबसे अच्छा स्कीइंग ग्राउंड घोषित किया गया। गर्मी का मौसम हनीमून मनाने वालों के लिए एक आनंदमयी और रोमांटिक वेकेशन के लिए औली आने का सही समय है। यदि आप एक जोड़े हैं जो साहसिक गतिविधियों या ट्रेकिंग को विशेष रूप से पसंद करते हैं, तो यहां पेश किए जाने वाले कई ट्रेल्स में से किसी एक को अपनाएं। जब आप अपना खुद का बना रहे हों 4 दिन औली युगल यात्रा योजना, आप विश्राम में एक दिन भी बिता सकते हैं।

जोड़ों के लिए यह औली पैकेज आपकी आवश्यकताओं और आराम के अनुसार देहरादून या हरिद्वार से शुरू होता है, जहाँ से आप औली की सुरम्य प्राकृतिक सुंदरता के साथ एक अद्भुत सड़क यात्रा का आनंद लेंगे। हमारे औली हनीमून पैकेज में घूमने के लिए साइटों को जोड़े के लिए एक साथ एक महान रोमांटिक समय का आनंद लेने के लिए सावधानी से चुना जाता है। इनमें देवप्रयाग, मां धारा देवी मंदिर, श्री नगर बांध, औली रोपवे और औली झील शामिल हैं। और इस यात्रा के साहसिक तत्व प्रसिद्ध गुरसन बुग्याल ट्रेक के साथ-साथ घाटी में प्रसिद्ध स्कीइंग अनुभव होंगे जो कि ऊपर से हिमालय के अजीब दृश्य पेश करने वाला 3 किमी लंबा है।

तो, एक बेहतरीन एड्रेनालाईन रश के लिए तैयार हो जाएं और अपना अनुकूलन योग्य औली हनीमून पैकेज सीधे बुक करें!

हाईलाइट:-

  • माँ धारी देवी मंदिर के दर्शन करें
  • श्रीनगर बांध की यात्रा करें
  • औली रोपवे के लिए जाएं
  • गुरसन बुग्याल में ट्रेकिंग का आनंद लें
  • गढ़वाल पहाड़ियों के माध्यम से दर्शनीय ड्राइव

शामिल है:

  • हरिद्वार/देहरादून से औली स्थानांतरण
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • नाश्ता
  • रात का खाना
  • सभी साइटों पर प्रवेश शुल्क
  • औली से गुरसन में स्थानांतरण
  • गुरसोनी में ट्रेकिंग की सभी व्यवस्थाएं
  • ट्रेक पर चिकित्सा सुविधाएं
  • औली से हरिद्वार/देहरादून में स्थानांतरण

शामिल नहीं है:-

  • हरिद्वार/देहरादून में स्थानांतरण
  • दोपहर का भोजन
  • अतिरिक्त स्थानान्तरण
  • ट्रेक पर अतिरिक्त गाइड
  • व्यक्तिगत खर्च
  • समावेशन में जो कुछ भी उल्लेख नहीं किया गया है

यात्रा कार्यक्रम

पहला दिन:- एक रोमांचक सड़क यात्रा

Auli Road

औली की सड़क पर खूबसूरत पर्वत श्रृंखलाओं के ग्लैमर को देखें और अपने साथी के साथ अपने हनीमून की शुरुआत करें।

आपका औली हनीमून पैकेज आपकी आवश्यकताओं के अनुसार हरिद्वार/देहरादून से औली में आपके स्थानांतरण के साथ शुरू होता है। आपके साथी के अलावा अद्भुत सड़क यात्रा पूरे माहौल को रोमांटिक बना देगी। रास्ते में, आप कई आकर्षण देखेंगे जो आपके रास्ते में आते हैं जैसे देवप्रयाग, माँ धारी देवी मंदिर और श्री नगर बांध। फिर आप औली के लिए आगे बढ़ेंगे जहां आप होटल में चेक-इन करेंगे। होटल में एक ताज़ा रात के खाने की प्रतीक्षा है। रातभर का आवास।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Places to visit in Auli

दूसरा दिन:- औली के स्थानीय आकर्षण पर जाएँ

Auli

हिल स्टेशन में एक जीवंत सुबह के बाद औली के स्थानीय आकर्षणों की यात्रा के लिए आगे बढ़ें और अपने जीवनसाथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय का आनंद लें।

पर्वत श्रृंखलाओं के ताज़ा दृश्य के साथ सुबह उठें और स्वादिष्ट नाश्ता करें। जोड़ों के लिए ऑली पैकेज आप ऑली रोपवे और ऑली झील की तरह शहर के प्रमुख आकर्षणों की यात्रा करने के लिए आगे बढ़ते हैं। औली, भारत के शीर्ष स्कीइंग स्थलों में से एक होने के नाते, युगल के लिए स्कीइंग का एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। यदि आप उपयुक्त महीनों के लिए यात्रा कर रहे हैं, तो अपने साथी के साथ अद्भुत स्की अनुभव का आनंद लें और आप में साहसिक उत्साह को तेज करें। उसके बाद, आपको आपके होटल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। रात का भोजन करें और होटल में रात भर रुकें।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

तीसरा दिन:- ट्रेक का समय है

Auli

एक बार फिर अपने साहसिक उत्साह को प्रज्वलित करें और प्रसिद्ध गुरसन बुग्याल ट्रेक पर आगे बढ़ें।

अपने औली हनीमून पैकेज में जोड़े के लिए अगला बैग प्रसिद्ध गुरसन बुग्याल ट्रेक है। सुबह गुसरोन के लिए आगे बढ़ें और एक बार फिर अपने साहसिक उत्साह को प्रज्वलित करें। यह 3 किमी का ट्रेक है जिसका युगल बहुत आनंद लेंगे। शीर्ष पर, ट्रेक सुंदर हिमालय पर्वतमाला का एक शानदार दृश्य पेश करेगा जो फिर से जोड़े के बीच स्नेह की भावना जगाएगा। होटल वापस ड्राइव करें और रात भर रुकें।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Auli in winter

चौथा दिन:- प्रस्थान

Snow fall in auli

एक बार फिर अपनी प्रस्थान यात्रा में खूबसूरत घाटियों के मनोरम दृश्य का आनंद लें।

इस दिन, आप खूबसूरत औली को अलविदा कहते हैं क्योंकि आपका औली हनीमून पैकेज आज समाप्त हो रहा है। सुबह नाश्ता करें और होटल से चेक आउट करें। आपकी आवश्यकता के अनुसार आपको वापस देहरादून/हरिद्वार स्थानांतरित कर दिया जाएगा। फिर से अपने रास्ते में भयानक प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लें और अपने जीवनसाथी के साथ वापसी की यात्रा का आनंद लें।

अन्य लाभ (आगमन पर):नाश्ता, प्रस्थान

उत्तराखंड के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

औली की यात्रा में कितना खर्च होता है?

एक 3 रातों और 4 दिनों के लिए ऑली हनीमून पैकेज INR 13,000 के आसपास आप खर्च होंगे जो अपने रहने की जगह, पर्यटन स्थलों का भ्रमण, नाश्ता, स्थानान्तरण, आदि शामिल होंगे हालांकि, अपने की कीमत ऑली जोड़ी पैकेज पूरी तरह से अपने यात्रा कार्यक्रम और संपत्ति आप के लिए चुनते हैं पर निर्भर करता है रहना। औली कई विस्मयकारी संपत्तियों का घर है जो दुनिया भर के छुट्टियों के लिए शानदार प्रवास प्रदान करता है। आप अपनी पसंद के हिसाब से अपने हॉलिडे को कस्टमाइज करवा सकते हैं। जैसा कि औली कई साहसिक अभियानों और गतिविधियों की मेजबानी करता है, आप अपने औली उत्तराखंड हनीमून पैकेज में ऐसे अनुभव भी शामिल कर सकते हैं।

क्या औली हनीमून के लिए अच्छा है?

औली हनीमून प्लान करने के लिए उत्तर भारत का एक जाना माना ऑफबीट डेस्टिनेशन है। यह स्थान प्रकृति की बेदाग सुंदरता और इसके रहस्यवादी पलायन और भव्य घाटी की विशेषता है, जो आपको आसपास के जंगलों की उत्कृष्ट आभा के साथ शांत वातावरण के बीच छुट्टी मनाने का मौका देती है। जोड़ों के लिए औली के सबसे लोकप्रिय अनुभव निम्नलिखित हैं - स्कीइंग, ट्रेकिंग, कैंपिंग, केबल कार की सवारी, पक्षी देखना, छत्रकुंड झील के किनारे टहलना, लंबी पैदल यात्रा, आदि। यदि आप 3 रात और 4 दिनों के लिए औली हनीमून पैकेज बुक कर रहे हैं , तो आपके यात्रा कार्यक्रम में निम्नलिखित लोकप्रिय आकर्षण होने चाहिए: त्रिशूल चोटी नंदा देवी राष्ट्रीय उद्यान कुआरी दर्रा ट्रेक चिनाब झील जोशीमठ औली कृत्रिम झील

क्या औली में अभी बर्फबारी हो रही है?

औली में दिसंबर से मार्च तक बर्फबारी होती है और दुनिया भर से यात्री स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग, स्नो ट्रेकिंग जैसे शीतकालीन खेलों में शामिल होने के लिए यहां आते हैं। हालांकि यह जगह साल भर ठंडी रहती है और गर्मियों में अधिकतम तापमान 20 डिग्री तक पहुंच जाता है। यहां सर्दियां बेहद ठंडी होती हैं और इन महीनों में तापमान लगभग -8 डिग्री तक गिर जाता है। यदि आप बेहतरीन बर्फीले अनुभवों के लिए औली 3 रात 4 दिन के पैकेज की तलाश में हैं तो सर्दियों के महीनों में अपनी छुट्टी की योजना बनाने का प्रयास करें।

Category: Auli, hindi, uttrakhand

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month