गोवा में छुट्टी बिताने के लिए हम लेकर आए है आपके लिए 3 रातें और 4 दिनों का गोवा टूर पैकेज जिसे आप मौज-मस्ती से बिता सकते है और यह आपके जीवन का सबसे यादगार समय होगा। आपके पास छुट्टियां बिताने के लिए अच्छा मौका है। गोवा की छुट्टी चुनकर अपने जीवन की एक उल्लेखनीय यात्रा के लिए तैयार हो जाइए। हम हमेशा आपको एक ऐसा पैकेज देने का प्रयास करते हैं जो आपके भ्रमण में यादें जोड़ सके। और इस प्रकार, हमारे 3 रातें और 4 दिनों के गोवा टूर पैकेज में उन सभी प्रमुख पर्यटक आकर्षणों की यात्रा शामिल है, जिन्हें आप मिस नहीं कर सकते।

गोवा यात्रा के लिए हम अलग-अलग पैकेज आपके लिए लाए है। जिसमें अगर आप वीकेंड में गोवा आना चाहते है या आप फैमिली के साथ आना चाहते है तो 4 रातें और पांच दिनों के लिए शानदार पैकेज हम आपके लिए लेकर आए है। साथ ही रोमांटिक यात्रा के लिए भी हमारे पास कई आकर्षक ऑफर्स है जिन्हें जानकार आप गोवा जाए बिना नहीं रह पाएगे।

गोवा दौरे के दौरान प्राचीन किला अगुआड़ा, किला चापोरा और श्री मंगेश मंदिर की यात्रा करना आनंदमय रहेगा। बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस एंड सी कैथेड्रल और ऐसे ही अन्य प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों पर जाकर 4 दिनों के लिए अपनी गोवा ट्रिप पर जा सकते है। गोवा का सबसे बड़ा आकर्षण निस्संदेह इसकी सुनहरी-रेत के समुद्री तट है। यह झिलमिलाता किनारा अरब सागर के साथ राज्य के सिरे से लेकर पैर तक फैला हुआ है।

रेतीले समुद्र तटों के आसपास घूमते हुए गोवा समुद्र तट की छुट्टी का सबसे अच्छा आनंद लिया जाता है। बागा बीच, कलंगुट बीच, अंजुना बीच और पालोलेम बीच इस जीवंत गंतव्य के सबसे अधिक होने वाले समुद्र तटों में से हैं। गोवा में बागा बीच और अंजुना बीच पर विद्युतीय नाइटलाइफ़ का आनंद लें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई अकेले दौरे पर गोवा में है, या परिवार और दोस्तों के साथ, या हनीमून पर, गोवा के विभिन्न समुद्र तट यात्री के लिए कुछ न कुछ प्रदान करते हैं।

वाटरस्पोर्ट्स से लेकर योगा क्लासेस तक, फिशिंग से लेकर क्रूज़ तक, और डीप-सी डाइविंग से लेकर टैन पाने तक, गोवा सभी समुद्र तट उत्साही लोगों के लिए आदर्श स्थान है। क्योंकि संस्कृति और इतिहास के समृद्ध टेपेस्ट्री वाला यह तटीय राज्य हमेशा एक आनंददायक होता है।

3 रातें, 4 दिनों के गोवा टूर पैकेज के साथ घूमने के लिए सर्वोत्तम स्थान हम आपको बताने जा रहे हैं।

यहां हमारे विशेष गोवा टूर पैकेज के साथ सबसे अच्छी जगहें दी गई हैं:

1. कलंगुट बीच

कलंगुट बीच

कलंगुट बीच सभी का पसंदीदा बीच है और यह दूर और निकट के लोगों को आकर्षित करता है। हालाँकि इस समुद्र तट का मुख्य आकर्षण इसका वाटर स्पोर्ट्स हैं। कलंगुट बीच में सबसे अधिक मांग में जेट स्कीइंग, पैरासेलिंग, केले की नाव की सवारी, सर्फिंग, पैराग्लाइडिंग और कटमरैन नौकायन शामिल हैं। वाटर स्पोर्ट्स के अलावा शॉपिंग के लिए ढेर सारे विकल्प हैं। विभिन्न खाद्य शेक भी उपलब्ध हैं। कलंगुट बीच समुद्र तट के किनारे आराम करने और धूप सेंकने के लिए एक आदर्श स्थान है।

क्या है खास: वाटरस्पोर्ट्स, सुरम्य सूर्यास्त

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: 24 घंटे

सिटी सेंटर से दूरी: 14.8 किमी

और जानें: Casinos In Goa

2. किला अगुआडा

किला अगुआडा

यह गोवा के कैंडोलिम में स्थित 17वीं सदी का पुर्तगाली किला है। किला अपने आप में अद्भुत है। हालांकि, कई लोग यहां समुद्र तट के किनारे स्थित अद्भुत प्रकाशस्तंभ की एक झलक पाने के लिए आते हैं। यह उल्लेखनीय दृश्य के साथ एक दिन के दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए यह स्थान उपर्युक्त है। ऐतिहासिक किला सिंक्वेरिम बीच के पास स्थित है। किला मंडोवी नदी और अरब सागर के संगम का अद्भुत दृश्य को दिखाता है। इस किले की यात्रा सुबह 9:30 बजे से शाम 6:00 बजे के बीच कभी भी की जा सकती है।

क्या है खास: पुर्तगाली वास्तुकला

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: सुबह 08:00 बजे से शाम 05:00 बजे तक

सिटी सेंटर से दूरी: 14.9 किमी

3. बागा बीच

बागा बीच

गोवा में एक और शांत समुद्र तट जो युवाओं के बीच सबसे प्रसिद्ध है वह बागा बीच है। बागा बीच अपनी रोमांचक नाइट पार्टियों और गतिविधियों के लिए सबसे लोकप्रिय है। अधिकांश प्रसिद्ध नाइट क्लब यहां स्थित हैं और गोवा के इस हिस्से में कोई भी व्यक्ति हमेशा उत्साही और जीवन में उच्च महसूस कर सकता है। इसके अलावा, बागा बीच के पास स्पा पार्लर, डिजाइनर दुकानें आदि भी हैं।

क्या है खास: नाइट क्लब, बीच पार्टी

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: 24 घंटे

सिटी सेंटर से दूरी: 16.3 किमी

और जानें: Pre-Wedding Shoot In Goa

4. अंजुना बीच

अंजुना बीच

अंजुना बीच हिप्पी संस्कृति और रेव पार्टियों के लिए प्रसिद्ध है। कोई है जो गोवा में सर्वश्रेष्ठ नाइटलाइफ़ का पता लगाना चाहता है, उसे अंजुना बीच पर जाना चाहिए ताकि वह गाला समय और बहुत आनंद ले सके। 4 दिनों के लिए हमारे गोवा यात्रा कार्यक्रम के साथ यहां दिन के समय वाटरस्पोर्ट्स गतिविधियों का भी आनंद लिया जा सकता है।

क्या है खास: हिप्पी संस्कृति, रेव पार्टियां इत्यादि

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: 24 घंटे

सिटी सेंटर से दूरी: 20 किमी

5. बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस

बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस

भारत के सबसे पुराने चर्चों में से एक, बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस पुराने गोवा में स्थित है और यह यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल भी है। पुराने स्मारकों की सैर के लिए यहां आने वाले लोग बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस का भ्रमण करते हैं। चर्च का इंटीरियर अचंभित करने वाला है क्योंकि छत को अलंकृत किया गया है।

क्या है खास: आर्किटेक्चर

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: सुबह 08:00 बजे से शाम 09:00 बजे तक

सिटी सेंटर से दूरी: 0 किमी

और जानें: Delhi To Goa Trains

6. कोको बीच

कोको बीच

कोको बीच गोवा में एक अलग जगह है और इसकी अप्रतिम सुंदरता है। आराम के माहौल के साथ ताड़ के पेड़ों से घिरा क्रिस्टल साफ पानी इसे और सुन्दरबनाता है।

क्या है खास: शांत पलायन

प्रवेश शुल्क: INR 2,000

समय: सुबह 08:30 से रात 10:30 बजे तक

सिटी सेंटर से दूरी: 10.8 किमी

7. मीरामार बीच

मीरामार बीच

मीरामार बीच पंजिम में स्थित है और इसमें ताड़ के पेड़ों की सुन्दरता देखने को मिलती है। यहां स्वादिष्ट स्थानीय भोजन, कपड़े और सामान, गहने आदि भी मिलते हैं। आप यहां स्वादिष्ट स्थानीय भोजन का स्वाद ले सकते हैं या अपने विशेष के लिए एक रोमांटिक शाम की योजना बना सकते हैं।

क्या है खास: भव्य समुद्र तट

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: दिन भर

सिटी सेंटर से दूरी: 0 किमी

और जानें: Post-Covid Travel Guide To Goa

8. श्री शांतादुर्गा मंदिर

श्री शांतादुर्गा मंदिर

श्री शांतादुर्गा मंदिर गौर सारस्वत ब्राह्मण समाज से संबंधित है और एक निजी मंदिर परिसर है। मंदिर पोंडा तालुका में कवलम की तलहटी में स्थापित है। मंदिर देवी शांतादुर्गा को समर्पित है, जो शिव और विष्णु के बीच ध्यान करती हैं।

क्या है खास: धार्मिक स्थल

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: सुबह 07:00 बजे से शाम 09:30 बजे तक

सिटी सेंटर से दूरी: 30 किमी

9. श्री मंगुशी मंदिर

श्री मंगुशी मंदिर

Image Credit: Mangesh Nadkarni for Wikipedia

इस क्षेत्र के सबसे प्रमुख मंदिरों में से एक श्री मंगेश मंदिर हमारे गोवा के 3 रातों 4 दिनों के यात्रा कार्यक्रम का हिस्सा है। गोवा में छुट्टियां मनाने जाए तो से देखना ना भूलें। इसकी विशाल संरचना और रहस्यता देखने लायक है। यह गोवा में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मंदिर भी है।

क्या है खास: धार्मिक स्थल

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: सुबह 6:30 से 11:00 बजे तक और दोपहर 3:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक

सिटी सेंटर से दूरी: 21 किमी

और जानें: Bungee Jumping In Goa

10. डोना पाउला बे

डोना पाउला बे

शहर की हलचल से दूर गोवा में डोना पाउला बे प्रकृति प्रेमियों और शांति चाहने वालों के लिए आदर्श है। यह जगह कई आलीशान आवास और कैफे का घर है। आप यहां अपने साथी के साथ रोमांटिक डिनर प्लान कर सकते हैं। हमारे गोवा पैकेज में इसे शामिल कर इसके आकर्षण का पता लगाया जा सकता है।

क्या है खास: शांत माहौल

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: दिन भर

सिटी सेंटर से दूरी: 2.4 किमी

क्या यह पैकेज मेरे लिए सही है?

क्या यह यात्रा मेरे लिए सही है
  • गोवा के सुनहरे समुद्र तटों पर घूमने का आनंद लेने और 4 दिनों के लिए इस गोवा यात्रा के माध्यम से सूर्यास्त का आनंद लेने का अवसर मिलता है।
  • समुद्र तट पर धूप सेंकने और रोमांचकारी जल गतिविधियों का आनंद लेने के अलावा, यह 4 दिवसीय गोवा यात्रा यात्रियों को लोकप्रिय समुद्र तट पर आनंदमय जीवन जीने का मौका प्रदान करती है जहां यात्री गोवा के व्यंजनों के स्वादिष्ट स्वाद का आनंद ले सकते हैं।
  • यात्री प्रसिद्ध बाजारों में टी-शर्ट, स्मृति चिन्ह और हस्तशिल्प जैसे उत्पादों की खरीदारी भी कर सकते हैं। गोवा के व्यंजनों की सुगंध, मसाले और स्वाद अनुभवी यात्रियों को भी आश्चर्यचकित और मंत्रमुग्ध कर देंगे।

दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर से 3 रातों 4 दिनों के गोवा टूर पैकेज की बुकिंग करके गोवा की छुट्टी का आसानी से आनंद लिया जा सकता है। इसे अनुकूलन योग्य और किफायती 3 रातें 4 दिन के गोवा टूर पैकेज को TravelTriangle के साथ आसान तरीके से बुक करें और सेवा का आनंद लें।

हाइलाइट:-

  • कोको बीच पर जाएँ
  • उत्तरी गोवा में बागा बीच पर जाएँ
  • श्री शांतादुर्गा मंदिर के दर्शन करें
  • मीरामार बीच पर जाएँ
  • मंडोवी नदी पर बोट क्रूज का आनंद लें

शामिल है:-

  • स्वागत पेय
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • टूरएयरपोर्ट/रेलवे स्टेशन स्थानान्तरण
  • वैट और सेवा शुल्क

शामिल नहीं है:-

  • भोजन: दोपहर का भोजन और रात का खाना
  • व्यक्तिगत खर्च
  • यात्रा बीमा

और जानें: Cruises In Goa

यात्रा कार्यक्रम

पहला दिन – गोवा में आगमन

बीच वॉक

भारत की पार्टी राजधानी में आपका स्वागत है। आपका 4 दिवसीय गोवा टूर पैकेज अब शुरू हो रहा है।

जैसे ही आप गोवा हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे, एक एजेंट का प्रतिनिधि आपको रिसीव करेगा और आपको होटल तक ले जाएगा। चेक-इन औपचारिकताएं पूरी करें और कुछ समय के लिए आराम करें। अपनी गोवा यात्रा का पहला दिन आराम से बिताएं। गोवा के सन-किस्ड समुद्र तटों का अन्वेषण करें या पोर्क विंदालू और गोअन फिश करी जैसे गोवा के कुछ अद्भुत व्यंजनों को आजमाएं। जैसे ही आप आज अपने गोवा अवकाश में से एक को अलविदा कहते हैं, होटल वापस आएं और एक अच्छी रात की नींद लें।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, कैब एयरपोर्ट ट्रांसफर

दूसरा दिन – उत्तरी गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा

फोर्ट अगुआडा

गोवा यात्रा के दूसरे दिन आपको उत्तरी गोवा की शानदार जगहों का पता लगेगा।

नाश्ता करें और पूरे दिन उत्तरी गोवा के दर्शनीय स्थलों की यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हो जाएं। अपने उत्तरी गोवा दौरे पर आप जो पहला आकर्षण देखेंगे वह प्राचीन किला अगुआड़ा है। बाद में, कोको बीच, कलंगुट एनेक्सी, कलंगुट बीच, बागा बीच और अंजुना बीच का पता लगाएं। जैसे ही आपके गोवा यात्रा कार्यक्रम का दूसरा दिन समाप्त होता है, होटल वापस आएं और रात को सो जाएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, कैब ट्रांसफर

वैकल्पिक: यात्रा कार्यक्रम को अनुकूलित करते समय अपने संबंधित टूर एजेंट से अपने गोवा टूर पैकेज में वाटरस्पोर्ट्स को शामिल करने का अनुरोध करें।

और जानें: Places To Visit In Panjim

तीसरा दिन – दक्षिण गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा

बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस

गोवा यात्रा के तीसरे दिन दक्षिण गोवा के आकर्षक आकर्षणों को देखें।

एक स्वादिष्ट नाश्ते का आनंद लें और अपने गोवा दौरे के तीसरे दिन दक्षिण गोवा के पर्यटन स्थलों का पता लगाने के लिए तैयार हो जाएं। कवलेम में श्री शांतादुर्गा मंदिर और प्रियोल में श्री मंगेश मंदिर के दर्शन करें। इसके बाद, पुराने गोवा के चर्चों जैसे बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और से कैथेड्रल की यात्रा करें। दोपहर के भोजन के बाद, डोना पाउला बे और मीरामार बीच पर जाएँ। बाद में, आपकी गोवा की छुट्टी, पंजिम मार्केट में स्ट्रीट शॉपिंग का आनंद लें।

शाम के समय मंडोवी नदी में बोट क्रूज का आनंद लें। दिन के अंत में, होटल लौट आएं और रात को सो जाएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, कैब ट्रांसफर

चौथा दिन – गोवा से प्रस्थान

गोवा से प्रस्थान

यह आपके 4 दिवसीय गोवा टूर पैकेज का आखिरी दिन है। पुरानी यादों के साथ गोवा को अलविदा कहें।

नाश्ते के बाद, होटल से चेक-आउट करें और आपको अपने गृह गंतव्य तक पहुंचने के लिए हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जिससे आपकी मस्ती भरी गोवा की यात्रा समाप्त हो जाएगी।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, कैब एयरपोर्ट ट्रांसफर

गोवा के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

क्या कोई यात्री अपने 3 रात 4 दिन के गोवा टूर पैकेज को अनुकूलित कर सकता है?

हां, एक यात्री अपने 3 रात और 4 दिन के गोवा टूर पैकेज को आसानी से चुन सकता है। यह सलाह दी जाती है कि यात्री अंतिम समय में होने वाली परेशानी से बचने के लिए गोवा के संबंधित टूर एजेंट के साथ अपनी प्राथमिकताओं पर चर्चा करें।

उत्तरी गोवा में शीर्ष पर्यटक आकर्षण कौन से हैं जहां कोई भी अपनी छुट्टी पर जा सकता है?

उत्तरी गोवा में शीर्ष पर्यटक आकर्षण जो कि जिन्हें देखने आप गोवा यात्रा पर जा सकते हैं वे हैं:

  • फोर्ट अगुआडा
  • कोको बीच
  • कलंगुट एनेक्सी
  • कलंगुट बीच
  • बागा बीच
  • अंजुना बीच

गोवा की छुट्टी पर कौन से लोकप्रिय व्यंजन आजमाने चाहिए?

गोवा समुद्र तट की छुट्टी पर जिन लोकप्रिय व्यंजनों को आजमाना चाहिए, वे हैं:

  • चिकन कैफेरिया
  • झींगा बालचाओ
  • अंबोट टिको
  • पोर्क विंडालू
  • चिकन
  • फोना कादि
  • बेबिन्का

कौन से प्रसिद्ध चर्च हैं जो गोवा यात्रा के दौरान देखने जा सकते हैं?

एक पुर्तगाली उपनिवेश होने के कारण, राज्य कई खूबसूरत चर्चों से भरा हुआ है, जिन्हें पर्यटक गोवा में देख सकते हैं। उनमें से कुछ में शामिल हैं:

  • बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस
  • मैरी बेदाग गर्भाधान
  • चर्च ऑफ सेंट फ्रांसिस ऑफ असिसि
  • से कैथेड्रल चर्च
  • रीस मैगोस चर्च
  • सेंट काजेटन चर्च
  • लेडी रोज़री चर्च
  • सेंट ऐनी चर्च
  • सेंट ऑगस्टीन चर्च

क्या इस गोवा टूर पैकेज को बुक करने के लिए यात्री किश्तों में भुगतान कर सकता है?

हां, TravelTriangle अपने ग्राहकों को भुगतान विकल्प प्रदान करता है। कोई भी अपने गोवा हॉलिडे पैकेज को बुक करने के लिए अग्रिम टोकन राशि का भुगतान कर सकता है। अग्रिम प्राप्त होने के बाद यात्री के नाम पर आवश्यक बुकिंग की जाती है। एक यात्री को अपनी गोवा यात्रा की तारीख से 15 दिन पहले शेष राशि का भुगतान करना होगा।

Category: Goa, hindi

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month