• 1800-123-5555
  • Travel Agent? Join Us
  • Blog
  • Offers
  • Overview
  • Itinerary
  • Hotels
  • Inclusions / Exclusions
  • FAQ
  • ₹ 13,622/-₹ 14,969/-

    (per person)

    4 दिन मनाली परिवार अवकाशRated 4.1/5 (based on 2386 reviews)4 दिन मनाली परिवार अवकाश

    पारिवारिक पैकेज के साथ मनाली के हिमालयी पहाड़ी इलाक़ो को देखें 4 Days & 3 Nights

    Customizable
    Call Us for details 1800-123-5555

    Hotel included in package:

    Cities:

    • Manali (4D)
    4 Starsनाश्तारात्रिभोजदर्शनीय स्थलों की यात्रास्थानांतरण

    Starting from:

    ₹13,622/-₹14,969/-

    Per Person on twin sharing

    Price For The Month

    TravelTriangle has served 36071+ travelers for Himachal

    4 दिन मनाली परिवार अवकाश

    यात्रा स्थान: मनाली
    कवर किए गए गंतव्य: 3 रातें मनाली
    प्रारंभ बिंदु: मनाली में बैठक बिंदु
    समापन बिंदु: मनाली में बैठक बिंदु
    आवास: होटल
    करने के लिए काम: साहसिक पर्यटन, दर्शनीय स्थल, पाक अनुभव

    पैकेज के बारे में :-

    इस मनोरम स्वर्ग का आनंद लेने के लिए परिवार के लिए उपयुक्त 3 रात, 4 दिन मनाली टूर पैकेज बुक करें। प्यार भरा ठंडा और रोमांचक मौसम निश्चित रूप से आपको अवाक कर देगा। अपने पैराडाइसियल विस्तार के कारण, पहाड़ी शहर आपकी यात्रा की आज्ञा देता है। परिवार के लिए मनाली पैकेज के साथ आप आसानी से इस जगह के आकर्षण का पता लगा सकते हैं।

    जब आप ऊपर की ओर उठते हैं और दुनिया की सुंदरता में ड्राइव करते हैं, तो बर्फ से ढके चीड़ और देवदार के पेड़ शो स्टॉपर होते हैं। यह मनाली पारिवारिक यात्रा आरामदायक प्रवास, त्वरित स्थानान्तरण, मनोरम भोजन और अद्भुत दर्शनीय स्थलों की यात्रा के साथ आती है। यदि आप 4 दिनों के लिए मनाली यात्रा कार्यक्रम की तलाश में हैं, तो आगे न देखें, हमारे साथ बुक करें, और अविश्वसनीय बजट पर ढेर सारे अनुभवों का आनंद लें।

    मनाली के शांत हिल स्टेशन में ऐसे बहुत से स्थान हैं जहाँ आप जा सकते हैं। मन को प्रसन्न करने से लेकर रोमांच से प्रेरित इस हिल स्टेशन में कई लोगों के दिलों को लुभाने के लिए सब कुछ है।

    इस टूर पैकेज के माध्यम से आपको 5 जगहें देखने को मिलेंगी

    1. वशिष्ठ गर्म पानी के झरने

    क्या है खास: औषधीय मूल्य; हॉट स्प्रिंग्स

    प्रवेश शुल्क: कोई प्रवेश शुल्क नहीं

    समय: सुबह 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक

    शहर के केंद्र से दूरी: 3.5 किमी

    आपकी 4 दिनों की कुल्लू मनाली परिवार यात्रा योजना के हिस्से के रूप में यह जरूरी है कि आप वशिष्ठ हॉट वाटर स्प्रिंग्स में कुछ समय बिताएं। आखिर कहा जाता है कि इस जगह में झरने के पानी में ढेर सारे औषधीय गुण हैं, जो कई तरह की बीमारियों को ठीक कर सकते हैं। यह मनाली में सबसे अधिक देखी जाने वाली जगहों में से एक है। बहुत से लोग यहां केवल कुछ समय के लिए आराम करने और यात्रा ब्लूज़ पहनने के लिए आते हैं।

    2. रोहतांग दर्रा

    क्या है खास: माउंटेन पास

    प्रवेश शुल्क: कोई प्रवेश शुल्क नहीं लेकिन परमिट की आवश्यकता है

    जाने का सबसे अच्छा समय: जून से अक्टूबर

    मनाली से दूरी: 50.8 किमी

    मनाली में घूमने के लिए यह एक और महत्वपूर्ण जगह है खासकर यदि आप कुछ बर्फ का आनंद लेना चाहते हैं। यह वह जगह है जहाँ आप बर्फ पा सकते हैं, यहाँ तक कि गर्मियों के महीनों में भी हालाँकि तब तक यह कठोर हो सकता है। फिर भी, यहां कुछ स्नो स्पोर्ट्स और शानदार सेल्फी का आनंद लेना अच्छा है। 3 रातें 4 दिन मनाली यात्रा कार्यक्रम आपको इस अविश्वसनीय पहाड़ी दर्रे पर भी ले जाता है जो चारों ओर बर्फ से ढके पहाड़ों के शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। दर्रा कुल्लू को लाहौल से जोड़ता है। ध्यान दें कि रोहतांग दर्रे पर जाने के लिए परमिट लेना पड़ता है।

    3. सोलंग घाटी

    क्या है खास: खूबसूरत घास के मैदान; साहसिक गतिविधियाँ

    प्रवेश शुल्क: कोई प्रवेश शुल्क नहीं; विभिन्न गतिविधियों के लिए प्रवेश शुल्क अलग है

    समय: सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक

    शहर के केंद्र से दूरी: 13 किमी

    एक हरे-भरे, खूबसूरत घाटी जो वसंत और गर्मियों में विभिन्न प्रकार के जंगली फूलों के साथ जीवंत हो उठती है। आपको यहां व्यस्त रखने के लिए बहुत सारे भव्य दृश्यों के साथ-साथ कुछ स्थानीय भोजन बिंदुओं के साथ, देश के इन हिस्सों की यात्रा करते समय सोलंग घाटी अवश्य ही अवश्य ही जानी चाहिए। इसके अलावा यह मनाली के पास स्थित सबसे अधिक देखी जाने वाली जगह है। घाटी प्राकृतिक रूप से सुंदर घास के मैदानों, बर्फ से ढके पहाड़ों और मनमोहक घाटियों के रूप में अपार सुंदरता के साथ उपहार में दी गई है।

    साहसिक गतिविधियां अनुभव में और इजाफा करती हैं। यहां, ज़ोरबिंग, पैराग्लाइडिंग, रोप वे, स्कीइंग और स्नो स्कूटर में भाग लिया जा सकता है। आप किसी साहसिक खेल का हिस्सा बनना चाहते हैं या नहीं, इस घाटी की यात्रा निश्चित रूप से मन को प्रसन्न करने वाली होगी।

    4. हिडिम्बा देवी मंदिर

    क्या है खास: शिवालय शैली की वास्तुकला; पौराणिक कथा

    प्रवेश शुल्क: कोई प्रवेश शुल्क नहीं

    समय: सुबह 8:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक

    शहर के केंद्र से दूरी: 2.5 किमी

    500 साल पुराने कहे जाने वाले हिडिंबा देवी मंदिर को एक गुफा के चारों ओर बनाया गया है। कहा जाता है कि इस गुफा के अंदर देवी हिडिंबा ध्यान करती थीं। इस मंदिर का निर्माण महाराजा बहादुर सिंह ने 1553 ई. में करवाया था। इस चार मंजिला मंदिर की वास्तुकला एक शिवालय की शैली में है। यह मनाली में घूमने के लिए सबसे अधिक मांग वाली जगहों में से एक है। इसलिए, हिडिम्बा देवी मंदिर में आशीर्वाद लिए बिना मनाली की यात्रा अधूरी है। स्थानीय लोग मंदिर के साथ मजबूती से जुड़े हुए हैं क्योंकि यह उनके लिए प्रतिष्ठित मूल्य रखता है। हालाँकि, इस मंदिर में होने वाले अनुष्ठानों और रीति-रिवाजों के रूप कई सामान्य अनुष्ठानों के विपरीत हैं।

    5. नगर कैसल

    क्या है खास: स्थापत्य शैली

    प्रवेश शुल्क: INR 15

    समय: सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक

    सिटी सेंटर से दूरी: 705.8 मीटर

    नग्गर महल का निर्माण राजा सिद्ध सिंह ने 1460 ई. में करवाया था। यह लंबे समय तक उनके निवास के रूप में कार्य करता था। महल अब एक हेरिटेज होटल के रूप में चलता है। महल की स्थापत्य शैली में यूरोपीय और हिमालयी वास्तुकला का मिश्रण है। महल के अंदर आपको एक गैलरी मिलेगी जिसमें चित्रों का ढेर और तीन मंदिर हैं। यह लकड़ी की संरचना देखने में एक चमत्कार है और यात्रा करने में खुशी की बात है। फिल्म "जब वी मेट" में भी महल एक शूटिंग बिंदु रहा है। स्थानों के अंदरूनी भाग भी जटिल काम को दर्शाते हैं और कई लोगों की रुचि को आकर्षित करते हैं।

    क्या यह यात्रा मेरे लिए सही है?

    • यह गंतव्य केवल एक यात्रा में धार्मिक पर्यटन, साहसिक पर्यटन और वन्यजीव पर्यटन प्रदान करता है और यही इसे एक स्पष्ट स्वर्ग बनाता है।
    • आपको परिवेश की शांति, प्रकृति की सुंदरता, मंदिरों और मठों की आनंदमयी आभा और परिवार के लिए अपने कुल्लू मनाली पैकेज के बारे में उत्साहित रखने के लिए गतिविधियों का आनंद लेने का हर मौका मिलेगा।

    मनाली में आपका पहला दिन शहर के बेहतरीन आकर्षणों के लिए एक शानदार यात्रा के रूप में चिह्नित है। आपका मनाली परिवार टूर पैकेज आपको हडिंबा देवी मंदिर, तिब्बती मठ, वशिष्ठ गांव और मंदिर, वशिष्ठ गर्म पानी के झरने और वन विहार जैसे आकर्षण के केंद्र में ले जाता है। अगले दिन उपलब्धता के अनुसार आपको सोलंग घाटी या रोहतांग दर्रे की यात्रा पर ले जाता है। आप दोनों में से किसी भी हॉटस्पॉट पर जाएं, बर्फीले विस्तार के बीच एक पर्व समय निश्चित है। मनाली के लिए आपके परिवार के अवकाश पैकेज का तीसरा दिन आपको नग्गर से परिचित कराता है जहाँ नग्गर कैसल, गायत्री माता गौरी शंकर मंदिर और नागर कैसल आर्ट गैलरी जैसे आकर्षण आपकी यात्रा की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

    Highlights

    • वशिष्ठ गर्म पानी के झरनों की औषधीय हवा को सोखें
    • ट्रैवर्स रोहतांग दर्रा
    • हिडिम्बा देवी मंदिर में देवी का आशीर्वाद लें
    • नग्गर कैसल की यात्रा करें
    • तिब्बती मठ में समय बिताएं

    Itinerary

    Other Benefits (On Arrival)

    आगमनरात्रिभोजस्थानांतरण

    परिवार के लिए मनाली टूर पैकेज के अनुसार शहर के आकर्षण देखें

    मनाली में आपका आगमन एक एजेंट के अभिवादन से चिह्नित होता है जो आपको होटल तक ले जाएगा। होटल में चेक-इन की औपचारिकताएं पूरी करें और यात्रा की थकान दूर करें। दोपहर के समय, हडिम्बा देवी मंदिर, वशिष्ठ गांव और मंदिर, वशिष्ठ गर्म पानी के झरने, वन विहार, मनाली बाजार, मॉल और तिब्बती मठ की यात्रा अपने मनाली परिवार पैकेज के अनुसार करें। शाम को आप शहर के मॉल में घुमने जा सकते हैं। एक अद्भुत दिन के बाद, एक शानदार रात के खाने और आराम की नींद के लिए होटल वापस आएं।

    1 of 1

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तारात्रिभोजदर्शनीय स्थलों की यात्रा

    अपने मनाली परिवार के टूर पैकेज के अनुसार सोलंग वैली / रोहतांग दर्रे पर जाएँ

    एक स्वादिष्ट नाश्ते के लिए जागें और एक अद्भुत दिन का आनंद लेने के लिए निकल पड़े। आप आज सोलंग घाटी या रोहतांग दर्रे (उपलब्धता के अधीन) का दौरा करेंगे। रोहतांग दर्रा या स्नो पॉइंट एक पहाड़ी दर्रा है, जो मनाली को लाहौल और स्पीति से जोड़ता है। अपने मनाली परिवार के पैकेज का अधिकतम लाभ उठाने के लिए यहां बर्फ की गतिविधियों जैसे स्कीइंग, स्नो स्कूटर की सवारी और घुड़सवारी का आनंद लें।

    मनाली से 13 किमी की दूरी पर स्थित, सोलंग घाटी ग्लेशियरों और बर्फ से ढके पहाड़ों का सुंदर दृश्य प्रस्तुत करती है। चूंकि घाटी में अच्छी स्की ढलान हैं, इसलिए यह स्कीइंग के लिए एक आदर्श स्थान है। सर्दियों में, घाटी सभी उम्र के बच्चों के साथ एक स्कीइंग स्वर्ग बन जाती है, जो ताजा सफेद बर्फ पर फिसलते और फिसलते हैं। जब गर्मियों में बर्फ पिघलती है, तो स्कीइंग की जगह पैराशूटिंग, ज़ोरबिंग, पैराग्लाइडिंग और घुड़सवारी ने ले ली है।

    एक रोमांचक दिन के बाद, एक स्वादिष्ट रात के खाने और आराम की नींद के लिए होटल वापस आएं।

    नोट: नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के अनुसार, प्रतिदिन रोहतांग पास तक वाहनों की संख्या 1200 (800 पेट्रोल इंजन टैक्सियों और 400 डीजल टैक्सियों की अनुमति होगी) तक सीमित है, इसलिए ग्राहकों को उपलब्धता के अनुसार प्रतीक्षा करनी होगी और यदि भुगतान करना होगा तो मौके पर ही भुगतान करना होगा। कोई अतिरिक्त लागत आती है। यात्रा के समय लागू होने पर परमिट शुल्क INR 550 अतिरिक्त है।

    वैकल्पिक: रोहतांग दर्रे पर स्कीइंग, स्नो स्कूटर की सवारी और घुड़सवारी (अतिरिक्त शुल्क)

    1 of 1

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तारात्रिभोजदर्शनीय स्थलों की यात्रा

    परिवार के लिए इस कुल्लू, मनाली पैकेज के अनुसार नग्गर के हॉटस्पॉट का अन्वेषण करें

    अपना ब्रेकफास्ट करें और नग्गर के एक दिन के दौरे के लिए निकल पड़े। कुल्लू-नग्गर कैसल तक ड्राइव करें, इसके बाद शॉल फैक्ट्री के दर्शनीय स्थलों की यात्रा करें और गायत्री माता गौरी शंकर मंदिर और जगतसुख शिव मंदिर में अपने परिवार के लिए आशीर्वाद लें। आप रिवर राफ्टिंग देखने का आनंद भी ले सकते हैं और यदि समय मिले तो इसे कर सकते हैं। आप में मौजूद कला प्रेमियों को नग्गर कैसल आर्ट गैलरी पसंद आएगी। एक बार मनाली के लिए आपके परिवार के पैकेज के इस दिन ने आपको अच्छी तरह से दिलचस्पी दी है, तो होटल में एक शानदार डिनर और अच्छी नींद के लिए वापस आएं।

    वैकल्पिक: रिवर राफ्टिंग (अतिरिक्त शुल्क)

    1 of 1

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्ताप्रस्थान

    मनाली के लिए आपका पारिवारिक अवकाश पैकेज आज समाप्त हो रहा है

    होटल से नाश्ते और चेकआउट का आनंद लें। अब आपको अपनी वातानुकूलित बस में वापस दिल्ली जाने के लिए बस स्टैंड पर स्थानांतरित किया जाएगा। दिल्ली से, आप सुखद यादों के साथ घर वापस अपनी यात्रा पर निकल सकते हैं।

    1 of 1

    Hotels

    Note: Our agents will provide you these or similar hotels depending on availability

    Golden apple resort manali
    view details

    Golden apple resort manali

    Kanyal-Gadherni Road, Manali, Manali Tehsil 175131, India

    • मनाली में 3 रातों का आवास
    • होटल में दैनिक बुफे नाश्ता और रात का खाना
    • सोलंग घाटी/रोहतांग दर्रे का दिन भ्रमण
    • इंटरसिटी कैब स्थानान्तरण
    • निजी आधार पर अन्य सभी स्थानान्तरण
    • सभी कर
    • जल्दी चेक-इन और कमरों के देर से चेक-आउट के लिए शुल्क
    • व्यक्तिगत खर्च
    • युक्तियाँ और कुली शुल्क
    • दोपहर का भोजन और नाश्ता
    • किसी भी उड़ान में देरी या रद्द होने, मौसम की स्थिति, तकनीकी खराबी, आदि के कारण होने वाला कोई अतिरिक्त खर्च
    • यात्रा बीमा प्रीमियम
    • कोई भी वस्तु या सेवाएं जो समावेशन में निर्दिष्ट नहीं हैं

    Your Preferences

    Where do you want to go?

    <>
    • Jan
    • Feb
    • Mar
    • Apr
    • May
    • Jun
    • Jul
    • Aug
    • Sep
    • Oct
    • Nov
    • Dec

    2024

      FAQs for Himachal

      मनाली दौरे की लागत कितनी है?

      एक सुनियोजित 4 दिनों के मनाली परिवार के टूर पैकेज की कीमत आपको 13,622 रुपये के आसपास हो सकती है, जिसमें 4-सितारा आवास, नाश्ता, दर्शनीय स्थल और स्थानान्तरण शामिल हैं। आप अपने बजट और अन्य आवश्यकताओं के अनुसार अपने यात्रा कार्यक्रम को अनुकूलित कर सकते हैं।

      मनाली के लिए कितने दिन पर्याप्त हैं?

      स्थानीय लोगों और बार-बार आने वाले यात्रियों के अनुसार, अंडमान द्वीप का पता लगाने के लिए एक सप्ताहांत (या 3 दिन) पर्याप्त है यदि आप इसके आकर्षण के माध्यम से गंतव्य को देखना चाहते हैं और एक छोटी सी यात्रा करना चाहते हैं। यदि आप स्थानीय संस्कृति में शामिल होने की योजना बना रहे हैं, और समुद्र तटों और समुद्र का आनंद लेने में अधिक समय व्यतीत करते हैं, तो 6-7 दिनों की सिफारिश की जाती है। यह वह अवधि भी है जो हमारे 3 रात 4 दिनों के मनाली पैकेज में फिट बैठती है।

      मनाली के लिए कौन सा महीना सबसे अच्छा है?

      मनाली घूमने का सबसे अच्छा समय नवंबर और फरवरी के सर्दियों के महीनों के दौरान होता है। इस समय के दौरान, शहर बर्फ की चादर से ढका रहता है जो पहाड़ी इलाकों की सुंदरता में चार चांद लगा देता है। इस दौरान तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और -90 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है। हालाँकि, कोई भी गर्मी के मौसम (अप्रैल से जून) के दौरान यात्रा करने की योजना बना सकता है। कोने के आसपास उत्सव के साथ, हनीमून मनाने वालों के लिए मनाली जाने का एक और अच्छा महीना दिसंबर है।

      चूंकि मनाली हर मौसम में सभी के लिए कुछ न कुछ प्रदान करता है, इसलिए यहां बैकपैकर से लेकर परिवारों तक सभी तरह के पर्यटकों की उम्मीद की जा सकती है। मनाली में बर्फबारी दिसंबर और फरवरी के बीच होती है। मनाली भारत के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक है जो पूरे साल पर्यटकों को आकर्षित करता है और हमारा 3 रात 4 दिन मनाली पैकेज इस गंतव्य का पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है।

      क्या मनाली में परिवार के साथ जाना सुरक्षित है?

      जी हां, मनाली परिवार के साथ घूमने के लिए बेहद शांत और सुरक्षित जगह है। जो लोग यात्रा करने की योजना बना रहे हैं वे अन्य स्थानों से भी मनाली पैकेज देख सकते हैं।

      मनाली में पर्यटक किन प्रामाणिक खाद्य पदार्थों का स्वाद ले सकते हैं?

      पर्यटक मनाली की यात्रा कर सकते हैं और खट्टा, मीठा, सिद्धू, मदरा और छा गोश्त जैसे विभिन्न व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं।

      रोहतांग दर्रा किस लिए प्रसिद्ध है?

      अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाने वाला रोहतांग दर्रा भारत के लिए सामरिक महत्व रखता है। यह राज्य के कुल्लू जिले में मनाली से लाहौल घाटी में केलांग का प्रवेश द्वार है। यह दर्रा पीर पंजाल के दोनों ओर के लोगों के बीच एक प्राचीन व्यापार मार्ग है।

      650+Verified Agents

      TraveltriangleVerified

      StringentQuality Control

      How It Works

      1

      Personalise This Package

      Make changes as per your travel plan & submit the request.

      2

      Get Multiple Quotes

      Connect with top 3 agents, compare quotes & customize further.

      3

      Book The Best Deal

      Pay in easy installments & get ready to enjoy your holiday.

      Hotels recommended by our Travel Experts

      4 Himachal Tour Packages

      Read on to find out why our customers love us!

      Pankajd's 5 days trip to Himachal

      a year ago
      There is problem in payment given to hotel orchid they approaching me to clear the payment however I am also pay the amount in advance, i will call many time to travel agent for hotel tell me , when I am in checkout the orchid hotel hold me for clearance in hotel in sisue room is low space & not clean even 2 pm breakfast is not given at the right time no buffet system we are already pay the amount of meal i am big disappointed with the trip origination. View &pictures is beautiful weather is good
      P

      Pankajd

      Karnal

      Lavanya's 5 days trip to Himachal

      4 months ago
      We really not had a good experience with the driver. The driver was not comfortable at all, he was not putting on the heaters (we had a toddler with us) and said scared us that he feels sleepy if he put on heaters and we asked him to postpone one of the place as it was raining heavily, he refused to do that. He was more worried about his car and neatness when we are in the car, he was posting few restrictions what to do and what not to in the car which was so irritating. Also the travel agent did not informed us that there will be no snow in sollang valley, so we had to pay more 2000 to the driver for visiting the place where there is snow. Ideally,the travel agent has to plan a plan B option if there is no snow in sollang valley.
      LK

      Lavanya Kuna

      Hyderabad

      Rajprajapati's 5 days trip to Himachal

      5 months ago
      My tour was very fantastic.. It had a very great experience over Here.., mnali, kasol are such a fabulous places in himachal. The hotel arrangements, cab, food everything is more better than acceptation ...the service is really really good and special thanks to Mr Sandeep.. For arrange whole Trip .... & He give us a fabulous Deal in very reasonable rates. Thank you so much team travel triangle ..i love
      R

      Rajprajapati

      New Delhi

      Abhishek's 4 days trip to Himachal

      a month ago
      I booked my family trip to manali with adventure mania using travel triangle app. Mukul was the agent who provided us package in a reasonable price. We enjoyed our stay and sightseeing. Hotel indrasan and hotel grand oasis were clean and had delicious menu in breakfast and dinner. Nitesh and other staff in Indrasan hotel were very supportive. The only problem we faced was the driver Kamal jeet. While travelling chandigarh airport to/from manali he refused to turn on the AC even if we only asked him to turn on AC in Punjab area only and not in manali as the temperature in Punjab area was very hot. He was very rude and always stopped the car very far from sightseeing point e.g. at vashisht temple he dropped us at lower parking even if car could have gone beyond that point and there was an upper parking as well which would have saved our efforts to climb the hill. The driver kamal jeet was always busy with phone while driving and never listened to us and eventually got us delayed to airport. We were about to miss our fligh because of him. I strongly recommend never ever go with Kamal Jeet driver if you are planning with adventure mania. Sissu, atal tunnel, manikaran, hadimba temple, vashishtha temple.
      AM

      Abhishek Mayee

      Pune