• 1800-123-5555
  • Travel Agent? Join Us
  • Blog
  • Offers
  • Overview
  • Itinerary
  • Hotels
  • Inclusions / Exclusions
  • FAQ
  • ₹ 30,270/-₹ 33,264/-

    (per person)

    दिल्ली से शानदार सिक्किम टूर पैकेजRated 4.2/5 (based on 8326 reviews)दिल्ली से शानदार सिक्किम टूर पैकेज

    एक शानदार सिक्किम टूर 5 Days & 4 Nights

    Customizable
    Call Us for details 1800-123-5555

    Hotel included in package:

    Cities:

    • Gangtok (2D)
    • Darjeeling (3D)
    3 Starsनाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रास्थानांतरण

    Starting from:

    ₹30,270/-₹33,264/-

    Per Person on twin sharing

    Price For The Month

    TravelTriangle has served 3000+ travelers for West Bengal

    दिल्ली से शानदार सिक्किम टूर पैकेज

    इस 4 रातों, 5 दिनों के बेस्टसेलिंग सिक्किम टूर पैकेज के साथ सिक्किम और दार्जिलिंग की ओर घूमें और भारत के इस अबाधित हिस्से की अच्छाई का अनुभव करें। 5 दिनों के लिए यह सिक्किम यात्रा कार्यक्रम आपको आसानी से सस्ती दरों पर एक अद्भुत छुट्टी प्रदान करता है। छुट्टी आपको लुभावने हिस्सों में ले जाती है जो प्रकृति माँ द्वारा धन्य हैं। बर्फ से ढके पहाड़ों से लेकर विशाल चाय बागानों तक, आप प्रकृति के सभी उपहारों को समेटने में सक्षम होंगे। सिक्किम बर्फ से ढके ऊंचे पहाड़ों से सुसज्जित है जबकि दार्जिलिंग में विशाल चाय बागान और निर्दोष परिदृश्य हैं। आज ही अपनी छुट्टियों की योजना बनाएं और दिल्ली से सिक्किम के लिए हमारा एक हॉलिडे पैकेज बुक करना न भूलें।

    सिक्किम उत्तर पूर्वी भारत के गहनों में से एक है। यह इतनी अपार प्राकृतिक सुंदरता वाला राज्य है कि यह किसी भी प्रकृति प्रेमी के लिए खुशी की बात है। इसके अलावा, राज्य कई विस्मयकारी वनस्पतियों और जीवों का घर है। सिक्किम की कुछ दुर्लभ खोजों में लाल पांडा (यह सिक्किम का राज्य पशु भी है), हिमालयी भालू, कस्तूरी मृग, जंगली गधा, हिम तेंदुआ आदि शामिल हैं। किसी भी वन्यजीव अभयारण्य की यात्रा से आपको इनकी एक झलक मिल सकती है। इसके अलावा दिल्ली से सिक्किम की कोई भी यात्रा योजना किसी भी मठ की यात्रा के बिना अधूरी है। सिक्किम कई तिब्बती मठों का केंद्र भी है जो आपको दूसरे स्तर के अतियथार्थवाद के साथ एक स्थान पर ले जाते हैं। मठ में प्रवेश करते हुए, आप शांति और शांति की भावना से घिरे होंगे जो आपको हड्डियों को सुकून देगी।

    पहाड़ियों, झीलों, जंगलों और झरनों के रूप में प्रकृति को उसकी कच्ची अवस्था में अनुभव करें। गंगटोक कई और प्राचीन बौद्ध मठों द्वारा उत्पन्न एक आध्यात्मिक आभा में आच्छादित है, जो राज्य को शांत करता है। निस्संदेह, शहरों की एकरसता से बचने के इच्छुक लोगों के लिए यह आदर्श स्थान है। दिल्ली से हमारे गंगटोक, सिक्किम दर्शनीय स्थलों के पैकेज इस तरह से तैयार किए गए हैं जिसमें बकथांग फॉल्स, हस्तशिल्प केंद्र, ताशी व्यूपॉइंट, फ्लावर शो, चोर्टन तिब्बतोलॉजी और गणेश टोक सहित सभी महत्वपूर्ण पर्यटक आकर्षण शामिल हैं। यह 4 दिनों की दिल्ली से सिक्किम यात्रा योजना इसे इस तरह से बनाया गया है कि आपको शहर में घूमने, खरीदारी करने और स्थानीय व्यंजनों को आजमाने के लिए पर्याप्त समय मिले। इन सबके अलावा, त्सोमगो झील और बाबा मंदिर के दर्शन करने के लिए पूरे एक दिन की योजना बनाई गई है ताकि आपको प्रकृति और अपने आप को करीब महसूस करने का मौका मिले। दिल्ली से सिक्किम वेकेशन पैकेज आपको इसका सबसे अच्छा पता लगाने देता है।

    इसकी मंत्रमुग्ध कर देने वाली प्राकृतिक सुंदरता और मठों की एक श्रृंखला के अलावा, सिक्किम में विचित्र बाजार हैं जहाँ से आप विलक्षण स्मृति चिन्ह और हस्तशिल्प की खरीदारी कर सकते हैं। सिक्किम से कुछ जरूरी चीजें खरीदनी चाहिए जिनमें सिक्किम के कप, काली इलायची, थांगका, सिक्किम चाय, तिब्बती कालीन, प्रार्थना झंडे, बौद्ध मूर्तियां और पेंटिंग, अर्द्ध कीमती पत्थर और चांदी के सामान शामिल हैं। ये न केवल अच्छी गुणवत्ता के हैं, बल्कि एक ही समय में बहुत सस्ती भी हैं। सिक्किम में खरीदारी के लिए सबसे अच्छे बाजार एमजी मार्ग, लाल बाजार, हस्तशिल्प और हथकरघा निदेशालय हैं। सिक्किम खाने में भी उतना ही अच्छा है। कुछ स्वादिष्ट व्यंजन जो आपके स्वाद को झकझोर कर रख देंगे, वे हैं गुंड्रुक सूप, साल रोटी, सिंकी सूप, ठुकपा, मोमोज, चांग और लस्सी। कुछ बेहतरीन रेस्तरां जिन्हें पर्यटकों को आजमाना चाहिए दिल्ली से सिक्किम के 4 दिनों के टूर पैकेज में शफल मोमोज, द कॉफी शॉप रेस्तरां, बेकर्स कैफे, रोल हाउस, ऑसम रेस्ट्रो और लाउंज और तिब्बत का स्वाद शामिल हैं।

    दो-द्रुल चोर्टेन स्तूप

    दो-द्रुल चोर्टेन स्तूप की स्थापना ट्रुलशिक रिनपोछे ने 1945 और 1946 के वर्षों के दौरान की थी। स्तूप पवित्र पुस्तकों और धार्मिक वस्तुओं के ढेरों के लिए प्रसिद्ध है जो स्तूप के अंदर पाए जाते हैं। इसके अलावा, इसमें एक सुनहरा शीर्ष गुंबद है। यह गंगटोक में स्थित सबसे प्रसिद्ध बौद्ध स्तूपों में से एक है। स्तूप के पास तिब्बत विज्ञान अनुसंधान संस्थान भी स्थित है। स्तूप को दोरजी फुरपा के मंदिर के रूप में भी जाना जाता है। स्तूप 108 प्रार्थना पहियों से घिरा हुआ है जो आपको स्तूप तक ले जाता है। दिल्ली से 5 दिनों के सिक्किम यात्रा पैकेज आपको दो-द्रुल चोर्टेन स्तूप की यात्रा पर ले जाने के लिए इसका सबसे अच्छा पता लगाने देते हैं।

    गणेश टोक

    इस अच्छी तरह से तैयार किए गए यात्रा पैकेज के माध्यम से आपको जिन स्थानों पर जाना है, उनमें से एक गणेश टोक है। मंदिर कंचनजंगा पहाड़ी के विहंगम दृश्य प्रस्तुत करता है। पहाड़ों के बेहतरीन नज़ारे का अनुभव करने के लिए, सूर्योदय के समय सुबह के समय साइट पर जाना सबसे अच्छा है। सूर्य की किरणें कंचनजंगा पर्वत की बर्फ से ढकी चोटियों को लाल रंग में बदल देती हैं। मंदिर भगवान गणेश को समर्पित है और स्थानीय लोगों के बीच अत्यधिक धार्मिक और आध्यात्मिक मूल्यों के लिए माना जाता है।

    क्या यह यात्रा मेरे लिए सही है?

    अपने सिक्किम वेकेशन पर जाने को लेकर कन्फ्यूज हैं? यहां उन कारणों की एक सूची दी गई है जो आपके सभी संदेहों को दूर करेंगे और आपको तुरंत सिक्किम में छुट्टी की योजना बनाने के लिए प्रेरित करेंगे। नज़र रखना!

    • सिक्किम और दार्जिलिंग सुंदरता और आकर्षण का मेल हैं। यह पैकेज आपको अपनी छुट्टी पर दोनों को एक्सप्लोर करने का मौका देता है।
    • सिक्किम ताशी व्यू पॉइंट, गणेश टोक और हनुमान टोक जैसे कई आकर्षणों का घर है।
    • यह पैकेज आपको सिक्किम के उन सभी प्रमुख स्थानों का पता लगाने की सुविधा देता है जिन्हें आपको देखने से नहीं चूकना चाहिए।
    • दार्जिलिंग एक भव्य शहर है और अपनी यात्रा का अधिकतम लाभ उठाने के लिए, आप घूम मठ और बतासिया लूप युद्ध स्मारक जैसे सभी प्रसिद्ध स्थानों की यात्रा कर सकते हैं।
    • आपको अच्छे होटलों के साथ लाड़ प्यार होगा जो सुरम्य दृश्यों और विनम्र कर्मचारियों के साथ ठाठ कमरे पेश करते हैं।
    • यह पैकेज बिल्कुल किफायती है और इतना ही नहीं, इसमें एक शानदार और आरामदायक प्रवास, लाचेन और लाचुंग होटलों में मानार्थ भोजन और एक विस्तृत यात्रा कार्यक्रम भी शामिल है जिसमें आपकी मोहक छुट्टी के बारे में सारी जानकारी है।
    • सभी स्थानान्तरण का ध्यान रखा जाता है, और आपकी छुट्टी एक परेशानी मुक्त अनुभव होगी।

    हिमालयी वातावरण, बहती नदियों, बर्फ से ढके पहाड़ों, संस्कृति, मठों, वनस्पतियों और जीवों की समृद्धता के कारण यह राज्य यात्रा के प्रति उत्साही लोगों के लिए प्रमुख स्थलों में से एक है। अन्य पर्यटक आकर्षण के केंद्र जो दिल्ली से आपके सिक्किम यात्रा पैकेज की खुशी को कई गुना बढ़ा देते हैं, उनमें ड्रो-दुल चोर्टेन स्तूप, हस्तशिल्प और हथकरघा निदेशालय, बाबा मंदिर, त्सोमगो झील, फ्लावर शो, घूम मठ, बतासिया लूप, पीस पैगोडा, हिमालयन पर्वतारोहण संस्थान और शामिल हैं। पीएनजेड जूलॉजिकल पार्क। अपने प्रियजनों के लिए कुछ तिब्बती स्मृति चिन्ह खरीदने से न चूकें। इसलिए, दिल्ली से सिक्किम के लिए हमारे 4 रातों 5 दिनों के टूर पैकेज में से एक को पहले कभी नहीं स्वर्ग का अनुभव करने के लिए बुक करें। शांत और अद्भुत गेटवे के समूह के साथ सूचीबद्ध। आप हमारे विशाल समूह में से चुन सकते हैं। एक यादगार यात्रा बनाने के लिए सिक्किम यात्रा पैकेज दिल्ली से

    Highlights

    • उत्तर पूर्व में आस-पास के स्थानों का पता लगाने के लिए एक अवकाश का दिन चुनें
    • आश्चर्यजनक ताशी व्यू पॉइंट के दर्शनीय स्थल
    • गणेश टोक से हिमालय के मनोरम दृश्य प्राप्त करें
    • बुद्ध स्तूप जाने के लिए जल्दी उठें - दो द्रुल चोर्टेन
    • सूरज के उगते ही कंचनजंगा को गुलाबी से सुनहरे रंग में बदलते देखें

    Itinerary

    Other Benefits (On Arrival)

    आगमनस्थानांतरण

    इस स्वर्गीय स्थान के बीच दिल्ली से सिक्किम टूर पैकेज के अपने पहले दिन की शुरुआत करें!

    हमारा प्रतिनिधि बागडोगरा हवाई अड्डे/न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन पर आपका स्वागत करेगा और आपको आपके होटल तक ले जाएगा। आगमन पर, रिसेप्शन पर अपना पंजीकरण कराएं और कुछ समय के लिए आराम करें। गंगटोक की आपकी यात्रा का पहला दिन आराम से व्यतीत हो सकता है। स्थानीय बाजारों में घूमें या स्वादिष्ट तिब्बती भोजन से तालू को तृप्त करें। एक अच्छे दिन के बाद, उत्तर पूर्व गंगटोक अवकाश के अपने पहले दिन की समाप्ति के लिए होटल वापस आएं ।

    बागडोगरा हवाई अड्डे से गंगटोक की दूरी: 126 किमी

    यात्रा का समय: 5 घंटे

    1 of 2
    2 of 2
    1 of 2
    2 of 2

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रा

    अपने मजबूत जूते पहनें और अपने प्रियजनों के साथ दिल्ली से गंगटोक, सिक्किम दौरे पर निकलें!

    सुबह हार्दिक नाश्ते का स्वाद लें, गंगटोक के पूरे दिन के दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर जाएं। गंगटोक में घूमने के लिए विभिन्न स्थान हैं जो सभी क्षेत्रों के लोगों का स्वागत करते हैं। अपने गंगटोक दर्शनीय स्थलों की यात्रा की शुरुआत ताशी व्यू पॉइंट, गणेश टोक और हनुमान टोक की यात्रा से करें जहाँ से आप हिमालय के मंत्रमुग्ध कर देने वाले दृश्य देख सकते हैं। इसके अलावा, आप दो द्रुल चोर्टेन - सिक्किम का सबसे बड़ा स्तूप और नामग्याल इंस्टीट्यूट ऑफ तिब्बतोलॉजी (रविवार को बंद) को कवर कर सकते हैं, जिसमें तिब्बती कलाकृतियों और प्राचीन पांडुलिपियों का एक प्रभावशाली संग्रह है। हस्तशिल्प और हथकरघा संस्थान (रविवार को बंद) और माल रोड़ में स्मृति चिन्ह की खरीदारी करें। रात को अपने गंगटोक होटल में सोएं।

    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3
    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3
    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रा

    दिल्ली से इस सिक्किम टूर पैकेज में शामिल दार्जिलिंग दौरे पर जाएं

    सुबह, वीरतापूर्वक दार्जिलिंग के लिए रवाना। दिल्ली से अपने सिक्किम दार्जिलिंग यात्रा पैकेज पर पश्चिम बंगाल के इस आकर्षक छोटे पहाड़ी शहर की घुमावदार सड़कों के माध्यम से चाय की स्वादिष्ट सुगंध में सांस लें। अपने होटल पहुँचने पर, अपनी परेशानी मुक्त चेक-इन औपचारिकताएँ पूरी करें और अपने कमरे में जाएँ। आपकी रोमांचक छुट्टी का तीसरा दिन होटल में कुछ ताज़ा नींद के साथ समाप्त होता है।

    गंगटोक से दार्जिलिंग की दूरी: 97 किमी

    यात्रा का समय: लगभग तीन घंटे

    1 of 2
    2 of 2
    1 of 2
    2 of 2

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रा

    कंचनजंगा और 'पहाड़ियों की रानी' पर जगमगाता सूर्योदय आपको मंत्रमुग्ध कर देगा

    भोर में उठो और टाइगर हिल के लिए सिर पर हिमालय के विस्मयकारी दृश्य को देखने के लिए दिल्ली से सिक्किम के लिए इस टूर पैकेज की योजना बनाई गई है।दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी - कंचनज़ोंगा देखें, जैसे ही पर्वत श्रृंखला पर सूरज उगता है, गुलाबी से सोने में बदल जाता है। लौटते समय शहीद गोरखा सैनिकों की याद में बने 135 साल पुराने घूम मठ और बतासिया लूप युद्ध स्मारक पर रुकें। एक चाय की दुकान पर गरमा गरम दार्जिलिंग चाय का आनंद लें। नाश्ते के लिए अपने होटल वापस आएं और कुछ देर आराम करें। बाद में दिन में हिमालय पर्वतारोहण संस्थान (गुरुवार को बंद) का दौरा करें। एक अद्भुत अनुभव के लिए अपने बच्चों को पद्मजा एन. जूलॉजिकल गार्डन (गुरुवार बंद) और तिब्बती शरणार्थी केंद्र (रविवार बंद) की यात्रा करने के लिए सुनिश्चित करें। माल रोड के बाजार में स्मृति चिन्ह के माध्यम से अफवाह उड़ाएं और सुंदर ट्रिंकेट खरीदें।

    रात के खाने के लिए देर शाम अपने होटल वापस आएं और रात भर रुकें।

    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3
    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3
    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्ताप्रस्थान

    दिल्ली से आपका यादगार सिक्किम यात्रा पैकेज इस दिन समाप्त हो रहा है

    नाश्ते के बाद, चेक-आउट की औपचारिकताएं पूरी करें और अपने उत्तर पूर्व अवकाश की पुरानी यादों के साथ अपने आगे के गंतव्य के लिए प्रस्थान करने के लिए बागडोगरा हवाई अड्डे/एनजेपी रेलवे स्टेशन के लिए आगे बढ़ें।

    दार्जिलिंग से बागडोगरा हवाई अड्डे की दूरी: 68 किमी

    यात्रा का समय (दार्जिलिंग से बागडोगरा हवाई अड्डा): 4 घंटे

    1 of 1

    Hotels

    Note: Our agents will provide you these or similar hotels depending on availability

    Oak ridge retreat
    view details

    Oak ridge retreat

    Kazi Road , Vishal Gaon, Gangtok 737102, India

    Hotel shalom palace
    view details

    Hotel shalom palace

    Hill Cart Rd | Chota Kak Jhora, Near Railway station, Darjeeling 734101, India

    • उपर्युक्त होटल या समान श्रेणी के होटलों में आवास दैनिक नाश्ता और रात का खाना
    • लाचेन और लाचुंग होटलों में सभी भोजन
    • एनएसी इनोवा/ज़ायलो/स्कॉर्पियो/बोलेरो/सूमो द्वारा सभी स्थानान्तरण और दर्शनीय स्थल। (गंगटोक लोकल को छोड़कर)
    • सभी टोल टैक्स, पार्किंग शुल्क, चालक भत्ते
    • वर्तमान में लागू सभी कर
    • उल्लेखित होटल पूरी तरह से उपलब्धता के अधीन हैं
    • व्यक्तिगत खर्च
    • यात्रा कार्यक्रम में उल्लिखित के अलावा
    • अतिरिक्त दर्शनीय स्थल या वाहन का अतिरिक्त उपयोग
    • प्रवेश शुल्क और गाइड शुल्क

    Your Preferences

    Where do you want to go?

    <>
    • Jan
    • Feb
    • Mar
    • Apr
    • May
    • Jun
    • Jul
    • Aug
    • Sep
    • Oct
    • Nov
    • Dec

    2024

      FAQs for West Bengal

      गंगटोक में क्या खरीदें?

      यह पर्यटकों के लिए गंगटोक का मुख्य विपणन क्षेत्र है। सड़क के दोनों ओर हर तरह की दुकानें लगी हुई हैं। थंगका (धार्मिक स्क्रॉल पेंटिंग), लकड़ी की नक्काशी, लेप्चा बुनाई, दीवार पर लटकने वाले, ऊनी कालीन, चोकत्से (लकड़ी की फोल्डेबल टेबल) आदि खरीदने के लिए कुछ बेहतरीन चीजें हैं।

      गंगटोक में किन साहसिक गतिविधियों का आनंद लिया जा सकता है?

      गंगटोक में रिवर राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग, याक सफारी कुछ साहसिक खेल हैं।

      गंगटोक में खाने के लिए सबसे अच्छा व्यंजन कौन सा है?

      जब गंगटोक में, लोगों को खाने की कोशिश करनी चाहिए:

      • मोमो
      • टमाटर का अचार
      • थुकपा
      • किनेमा करी
      • गिंड्रू और सिंकी सूप

      दार्जिलिंग में पर्यटक अपने ख़ाली समय का आनंद कैसे ले सकते हैं?

      दार्जिलिंग में घूमने के लिए बहुत सारी जगहें हैं। ख़ाली समय के दौरान, एक यात्री को दार्जिलिंग में निम्नलिखित चीज़ें करने का अवसर मिलता है:

      चाय बागानों की यात्रा करें: दार्जिलिंग के दूआर्स में आकर्षक चाय बागानों की यात्रा करें और सुगंधित दार्जिलिंग चाय के एक गर्म कप का आनंद लें।
      दार्जिलिंग में टॉय ट्रेन की सवारी: टॉय ट्रेन की मज़ेदार सवारी करें। घूम से आगे बढ़ सकते हैं और रास्ते में घुमावदार पहाड़ी सड़कों और प्राकृतिक परिदृश्य का आनंद लेते हुए कर्सियांग में उतर सकते हैं।
      चौरास्ता या माल रोड: यात्री माल रोड पर खरीदारी कर सकते हैं और दार्जिलिंग की चाय, ऊनी कपड़े, कालीन, कपड़ा समेत कई अन्य चीजें खरीद सकते हैं।

      दार्जिलिंग दौरे पर एक पर्यटक इतना ही नहीं कर पाता है। एक यात्री ख़ाली समय में दार्जिलिंग में घूमने योग्य स्थानों के बारे में अधिक पढ़ सकता है और सिक्किम दार्जिलिंग गंगटोक की छुट्टियों का अधिकतम लाभ उठा सकता है।

      क्या कोई यात्री इस पैकेज में दिए गए होटल को अपग्रेड/बदलने का अनुरोध कर सकता है?

      हां, जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, TravelTriangle के सबसे अधिक बिकने वाले दार्जिलिंग और गंगटोक पैकेज अनुकूलन योग्य हैं। एक यात्री इस सबसे अधिक बिकने वाले सिक्किम दार्जिलिंग यात्रा कार्यक्रम में होटल को बदलने या अपग्रेड करने के लिए निर्दिष्ट टूर ऑपरेटर से अनुरोध कर सकता है।

      650+Verified Agents

      TraveltriangleVerified

      StringentQuality Control

      How It Works

      1

      Personalise This Package

      Make changes as per your travel plan & submit the request.

      2

      Get Multiple Quotes

      Connect with top 3 agents, compare quotes & customize further.

      3

      Book The Best Deal

      Pay in easy installments & get ready to enjoy your holiday.

      Hotels recommended by our Travel Experts