• 1800-123-5555
  • Travel Agent? Join Us
  • Blog
  • Offers
  • Overview
  • Itinerary
  • Hotels
  • Inclusions / Exclusions
  • FAQ
  • ₹ 54,275/-₹ 60,983/-

    (per person)

    आदर्श सिक्किम, गंगटोक, दार्जिलिंग हनीमून पैकेजRated 4.1/5 (based on 9057 reviews)आदर्श सिक्किम, गंगटोक, दार्जिलिंग हनीमून पैकेज

    आदर्श सिक्किम, गंगटोक, दार्जिलिंग हनीमून पैकेज 8 Days & 7 Nights

    Customizable
    Call Us for details 1800-123-5555

    Hotel included in package:

    Cities:

    • Gangtok (3D)
    • Lachen (1D)
    • Lachung (1D)
    • Darjeeling (3D)
    2 Starsनाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रास्थानांतरण

    Starting from:

    ₹54,275/-₹60,983/-

    Per Person on twin sharing

    Price For The Month

    TravelTriangle has served 17857+ travelers for Sikkim - Gangtok - Darjeeling

    Overview

    यह 7 रात और 8 दिन का सिक्किम गंगटोक दार्जिलिंग हनीमून पैकेज नव वर-वधू को पूर्वोत्तर के कुछ सबसे खूबसूरत स्थलों में ले जाता है। गंगटोक, दार्जिलिंग, लाचेन और लाचुंग जैसे स्थानों को कवर करें, सबसे अच्छी गंगटोक दार्जिलिंग हनीमून यात्रा के लिए मूड सेट करने के लिए ईथर रोमांटिक जगहों पर जाकर। खरीदारी के लिए, अवकाश के लिए और दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए अलग-अलग दिनों का आनंद लें, रोलिंग पहाड़ियों और घाटियों में सड़क यात्राओं के साथ।

    आपका दार्जिलिंग और गंगटोक हनीमून पैकेज गंगटोक से शुरू होता है, जहाँ आप त्सोमगो झील और बाबा हरभजन सिंह मंदिर जैसे स्थानों की यात्रा करते हैं, साथ ही अपने प्रिय के साथ फुरसत में कुछ समय बिताने का आनंद लेते हैं। स्थानीय बाजारों में घूमें, और देश के इस हिस्से की पेशकश पर कुछ मनोरम प्रसन्नता का नमूना लेना न भूलें। आपका जीवनसाथी निश्चित रूप से भोजनालयों और बाजारों की खोज में कुछ घंटों का आनंद लेगा।

    गंगटोक का प्रसिद्ध फ्लावर शो भी अपनी शानदार से आपको मंत्रमुग्ध कर देगा। चमकीले रंग के फूल और झाड़ियाँ। लाचेन और लाचुंग में, हरे भरे ग्रामीण इलाकों, टेढ़ी-मेढ़ी सड़कों और भव्य दृश्यों की अपेक्षा करें, जो आपको उत्तर पूर्व से प्यार हो जाएगा और हनीमून के लिए गंगटोक चुनने में खुशी होगी। दार्जिलिंग अपने साथ बहुप्रशंसित टाइगर हिल, घूम मठ और बतासिया लूप से आकर्षण और दर्शनीय स्थलों की एक विस्तृत श्रृंखला लाता है। दार्जिलिंग की सुंदरता निश्चित रूप से आपको मंत्रमुग्ध कर देगी, इसके हरे भरे जंगल और स्थानीय नाइटलाइफ़ के साथ, यहाँ की यात्रा पर जाने के लिए और कुछ नहीं है। तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? दार्जिलिंग और गंगटोक में इस हनीमून पैकेज के साथ एक शानदार हनीमून का आनंद लें।

    Itinerary

    Other Benefits (On Arrival)

    आगमनस्थानांतरण

    सिक्किम गंगटोक और दार्जिलिंग के इस दौरे पर किसी अन्य की तरह यात्रा की अपेक्षा न करें

    बागडोगरा हवाई अड्डे/न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद, ट्रैवल एजेंट के एक प्रतिनिधि द्वारा आपसे मुलाकात की जाएगी और आपका स्वागत किया जाएगा। हरी-भरी हरियाली से घिरी टेढ़ी-मेढ़ी सड़कों से होते हुए आपको गंगटोक स्थानांतरित किया जाएगा। गंगटोक पहुंचने के बाद, होटल में चेक इन करें और कुछ देर आराम करें।

    चूंकि इस दार्जिलिंग और गंगटोक हनीमून पैकेज के अनुसार आपके पास अवकाश का शेष दिन है, इसलिए आप इसे अपनी इच्छानुसार बिताने का विकल्प चुन सकते हैं। आप होटल में ठहरने का विकल्प चुन सकते हैं, और कल से दर्शनीय स्थलों की यात्रा और शहर के दौरे शुरू होने से पहले आराम कर सकते हैं। या आप अपनी प्रियतमा को आस-पास के आकर्षणों के भ्रमण पर, या स्थानीय बाजारों में ले जा सकते हैं। कुछ स्थानीय व्यंजन देखना न भूलें, और थोड़ी खरीदारी का आनंद लें। रात के लिए होटल लौटें।

    बागडोगरा हवाई अड्डे से गंगटोक की दूरी : 125 किमी

    यात्रा का समय : 4-5 घंटे

    1 of 2
    2 of 2
    1 of 2
    2 of 2

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रा

    5 दिनों के लिए गंगटोक यात्रा कार्यक्रम के अनुसार शहर के दर्शनीय स्थलों की यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हो जाइए।

    आज आपको शहर के कुछ सबसे खूबसूरत नज़ारों का आनंद लेने को मिलता है, जिनमें हरे-भरे जंगल और दलदली धाराएँ शामिल हैं। तो हार्दिक नाश्ते के बाद, यह आपके दौरे के लिए निकलने का समय है। ईथर की खूबसूरत त्सोमगो झील जैसी जगहों पर जाएँ, जहाँ आप नदी के किनारे अपने बेहतर आधे के साथ चल सकते हैं। अपने वैवाहिक आनंद के लिए भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए बाबा हरभजन सिंह मंदिर भी जाएं। रात के लिए होटल लौटें।

    वैकल्पिक : यदि संभव हो तो आप नाथुला दर्रे के दौरे का विकल्प चुन सकते हैं। (अतिरिक्त शुल्क)।

    1 of 2
    2 of 2
    1 of 2
    2 of 2

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रा

    उत्तर पूर्व की मनमोहक सुंदरता आपको इस सिक्किम यात्रा कार्यक्रम के अनुसार 5 दिनों के लिए आकर्षित करती है।

    आज आपका तबादला उत्तर पूर्व के सबसे खूबसूरत स्थलों में से एक लाचेन में होगा। एक अच्छे नाश्ते के बाद, यह आपके होटल से बाहर निकलने और अपने अगले गंतव्य के लिए प्रस्थान करने का समय है। रास्ते में, सिंघिक व्यूपॉइंट पर रुकें। यह यहां की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक है, जो चारों तरफ से हरे भरे जंगलों और नीचे तीस्ता से घिरी हुई है। माउंट सिनिओल्चु और माउंट खंगचेंदज़ोंगा को यहाँ से आसानी से देखा जा सकता है, जो एक आदर्श सेल्फी बैकग्राउंड के लिए है। लाचेन के रास्ते में आप खूबसूरत सेवन सिस्टर्स वॉटरफॉल और नागा वॉटरफॉल भी पास करेंगे।

    लाचेन पहुंचने पर, आपको अपने होटल ले जाया जाएगा, जहां आप चेक इन कर सकते हैं और आराम कर सकते हैं। जैसे ही आप अपने उत्तरी सिक्किम दौरे के दूसरे दिन को समाप्त करते हैं, होटल में अपने प्रवास का आनंद लें।

    गंगटोक से लाचेन की दूरी : 108 किमी

    यात्रा का समय : लगभग चार घंटे

    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3
    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3
    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रा

    अपनी यात्रा के सबसे रोमांटिक दिन का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाइए

    आज आपको लाचुंग की यात्रा करने का मौका मिलता है, जो एक खूबसूरत विचित्र सा गाँव है जो अपनी हरी-भरी हरियाली के लिए प्रसिद्ध है। अपने नाश्ते के साथ समाप्त करने के बाद, यह होटल से बाहर की जाँच करने और अपने सिक्किम यात्रा कार्यक्रम के अनुसार चोपता घाटी और गुरुडोंगमार झील की यात्रा के लिए निकलने का समय है। झील बर्फ से लदी पहाड़ियों से घिरी हुई है और अपने पन्ना हरे क्रस्टल साफ पानी के लिए प्रसिद्ध है। लाचेन में अपने होटल लौटने से पहले दोपहर के भोजन का आनंद लें, और होटल से चेक आउट करें। एक सुंदर मार्ग से लाचुंग के लिए प्रस्थान करें, रोमांस को फिर से जगाना सुनिश्चित करें।

    आगमन पर, अपने होटल में चेक इन करने और दिन के लिए आराम करने से पहले, लाचुंग के एक छोटे से दौरे का आनंद लें। होटल में रात बिताएं, दिन के दर्शनीय स्थलों की सैर करें।

    लाचेन से लाचुंग की दूरी : 47 किमी

    यात्रा का समय : लगभग 1.5 घंटे

    1 of 2
    2 of 2
    1 of 2
    2 of 2

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रा

    अपने गंगटोक हनीमून टूर पैकेज के अनुसार गंगटोक की सुंदरता का पता लगाने का समय।

    हार्दिक नाश्ते का आनंद लेने के बाद, यह युमथांग घाटी की यात्रा का समय है, जिसे "फूलों की घाटी" भी कहा जाता है। होटल से बाहर की जाँच करें, और दिन के लिए प्रस्थान करें। रंग-बिरंगे फूलों और झाड़ियों के बीच टहलें, अपने प्रियजन के साथ हाथ में हाथ डाले। इस दौरे को समाप्त करने के बाद, सिंगबा रोडोडेंड्रोन अभयारण्य की यात्रा करें, इसके बाद युमथांग हॉट स्प्रिंग की यात्रा करें। गंगटोक के लिए रवाना होने से पहले, एक स्वादिष्ट दोपहर के भोजन के साथ यात्रा का समापन करें।

    गंगटोक पहुंचने पर, यह आपके होटल में चेक इन करने और थोड़ी देर आराम करने का समय है। आपके पास शेष दिन अवकाश में है, इसलिए आप शाम को अपनी पसंद के अनुसार बिता सकते हैं। रात गंगटोक के होटल में बिताई।

    लाचुंग से गंगटोक की दूरी : 103 किमी

    यात्रा का समय : लगभग चार घंटे

    1 of 2
    2 of 2
    1 of 2
    2 of 2

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रा

    दार्जिलिंग के लिए रवाना होने से पहले गंगटोक के सभी प्रमुख आकर्षणों को कवर करें

    अपने होटल से चेक आउट करने और एक छोटे शहर के दौरे के लिए निकलने से पहले, एक बढ़िया नाश्ते का आनंद लें। यह दिन आपको ऐसा अद्भुत अनुभव प्रदान करेगा कि आप महसूस करेंगे कि हनीमून के लिए गंगटोक चुनना एक अद्भुत निर्णय था।

    आज पहला पड़ाव अद्भुत बंझाकरी जलप्रपात होगा, इसके बाद द्रो-दुल चोर्टेन स्तूप एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ तिब्बतोलॉजी में एक पड़ाव होगा। कुछ खरीदारी के लिए हस्तशिल्प और हथकरघा निदेशालय भी जाएं। लकड़ी के मुखौटे, कालीन, चित्रित वस्तुएं, थंगका पेंटिंग और बहुत कुछ जैसे स्मृति चिन्हों की एक विस्तृत श्रृंखला यहां उठाएं।

    यात्रा कार्यक्रम के आगे गंगटोक फ्लावर शो है, जहाँ आप फर्न, झाड़ियों और फूलों की एक विस्तृत श्रृंखला देख सकते हैं। यात्रा पूरी करने के बाद, दार्जिलिंग की अपनी यात्रा पर आगे बढ़ें। चेक इन करें, आराम करें और होटल में रात बिताएं।

    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3
    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3
    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रा

    दार्जिलिंग हनीमून ट्रिप पर एक मस्ती भरा साहसिक दिन आपका इंतजार कर रहा है ।

    दार्जिलिंग और इसके कई आकर्षणों को देखने के लिए आज आपके पास पूरा दिन है। टाइगर हिल के लिए सुबह जल्दी निकल जाते हैं, जो अपने खूबसूरत सूर्योदय के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध है। मॉर्निंग सन पेंट माउंट कंचनजंगा नारंगी के सभी रंगों को देखें, जिसके बाद आप अपने होटल वापस आ जाते हैं। रास्ते में घूम मठ, दार्जिलिंग के सबसे पुराने और सबसे स्थापित मठों में से एक, और बतासिया लूप में रुकें।

    शाम के समय, आप अपने दार्जिलिंग हनीमून टूर पैकेज को एक स्वादिष्ट परिणति प्रदान करने के लिए होटल के पास के स्थानीय बाजारों और भोजनालयों का दौरा करने का विकल्प चुन सकते हैं। कुछ स्मृति चिन्ह लेना सुनिश्चित करें। अपने दौरे के अंतिम दिन होटल वापस आएं।

    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3
    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3
    1 of 3
    2 of 3
    3 of 3

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तास्थानांतरण

    उत्तर पूर्व की अपनी यादगार यात्रा आज ही समाप्त करें

    अपने होटल में हार्दिक नाश्ते के बाद, यह आपके होटल से बाहर निकलने का समय है। अपने आगे के गंतव्य के लिए बागडोगरा हवाई अड्डे/एनजेपी रेलवे स्टेशन के लिए प्रस्थान करें।

    दार्जिलिंग से बागडोगरा हवाई अड्डे की दूरी : 68 किमी

    यात्रा का समय : 4 घंटे

    1 of 2
    2 of 2
    1 of 2
    2 of 2

    Hotels

    Note: Our agents will provide you these or similar hotels depending on availability

    Hotel marvel international
    view details

    Hotel marvel international

    7,H.D.Lama Road Darjeeling - 734101 West Bengal, India

    • Restaurant
    • Airport transportation (surcharge)
    • Laundry facilities
    • Safe-deposit box at front desk
    • Pets not allowed
    • Room service
    Comfort inn lachung
    view details

    Comfort inn lachung

    Comfort Inn, Tadong, Gairi Gaon, NH-31A, Gangtok, East Sikkim Lachung - Sikkim, India

    Hotel dragon inn
    view details

    Hotel dragon inn

    3rd Mile, Bojoghari Gangtok - Sikkim, Indiai

    • Restaurant
    • Room service
    • Dry cleaning
    • Laundry
    • Parking
    • Travel Desk
    Hotel yangla
    view details

    Hotel yangla

    Lachen Sikkim , Lachen , 737120

    • उल्लिखित होटलों या समान श्रेणी के होटलों में आवास
    • दैनिक नाश्ता और रात का खाना
    • एनएसी इनोवा/ज़ायलो/स्कॉर्पियो/बोलेरो/सूमो द्वारा सभी स्थानान्तरण और दर्शनीय स्थल। (गंगटोक लोकल को छोड़कर)
    • सभी टोल टैक्स, पार्किंग शुल्क, चालक भत्ते
    • वर्तमान में लागू सभी कर
    • हनीमून समावेशन के लिए अतिरिक्त INR 3000 (एक कैंडल लाइट डिनर, एक केक और फूलों के बिस्तर की सजावट)
    • व्यक्तिगत खर्च
    • ढुलाई
    • यात्रा कार्यक्रम में उल्लिखित के अलावा, अतिरिक्त दर्शनीय स्थल या वाहन का अतिरिक्त उपयोग
    • प्रवेश शुल्क और गाइड शुल्क

    Your Preferences

    Where do you want to go?

    <>
    • Jan
    • Feb
    • Mar
    • Apr
    • May
    • Jun
    • Jul
    • Aug
    • Sep
    • Oct
    • Nov
    • Dec

    2024

      FAQs for Sikkim - Gangtok - Darjeeling

      इस गंगटोक दार्जिलिंग दौरे पर एक यात्री को उत्तर-पूर्व की कौन सी प्रसिद्ध पारंपरिक वस्तुएँ खरीदनी चाहिए?

      इस सिक्किम गंगटोक दौरे पर एक यात्री सिक्किम में हस्तशिल्प खरीद सकता है। कुछ आइटम हैं:

      थांगका पेंटिंग, कालीन, हथकरघा, लकड़ी की नक्काशीदार और चित्रित वस्तुएं, लकड़ी के मुखौटे, ऊनी शॉल, चमड़े की जैकेट, कोट, तिब्बती गहने और बहुत कुछ।

      गंगटोक में कौन से प्रसिद्ध बहु-व्यंजन रेस्तरां माने जा सकते हैं?

      बेकर्स कैफे, द कॉफी शॉप, द स्क्वायर और 9'इन नेटिव कुजीन स्थानीय और वैश्विक दोनों तरह के व्यंजनों के लिए कुछ बेहतरीन आउटलेट हैं।

      दार्जिलिंग और गंगटोक हनीमून पर किस प्रकार के भोजन की उम्मीद की जा सकती है?

      दार्जिलिंग के मुख्य भोजन में चावल, नूडल्स और आलू प्रमुख हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि यात्री अपने दार्जिलिंग और गंगटोक हनीमून पर जातीय तिब्बती व्यंजनों का स्वाद लें। यहाँ के कुछ सबसे लोकप्रिय व्यंजन हैं मोमोज, ठुकपा, आलू दम, चुरपी, साल रोटी और गुंड्रुक।

      छुट्टियों को चलाने में ऊंचाई की बीमारी के प्रभावों से बचने के लिए कोई क्या सावधानियां बरत सकता है?

      सिक्किम दार्जिलिंग की छुट्टी पर ऊंचाई की बीमारी से बचने के लिए एक यात्री को निम्नलिखित सावधानियां बरतनी चाहिए:

      • सिरदर्द, उल्टी, मतली और थकान से बचने के लिए दवाएं साथ लें।
      • जितना हो सके आस-पास के दर्शनीय स्थलों की सैर करें। इत्मीनान से गति से आसान सैर करें।
      • अधिक मात्रा में तरल पदार्थ पीओ। लेकिन शराब और फ़िज़ी ड्रिंक से बचें।

      क्या यह 7 रात 8 दिन सिक्किम दार्जिलिंग हनीमून टूर पैकेज अनुकूलन योग्य है?

      हाँ, TravelTriangle के सिक्किम दार्जिलिंग हनीमून पैकेज अनुकूलन योग्य हैं। एक यात्री को इस टूर पैकेज की बुकिंग के समय निर्दिष्ट टूर एजेंट के साथ वरीयताओं और जरूरतों पर चर्चा करने की आवश्यकता होती है।

      650+Verified Agents

      TraveltriangleVerified

      StringentQuality Control

      How It Works

      1

      Personalise This Package

      Make changes as per your travel plan & submit the request.

      2

      Get Multiple Quotes

      Connect with top 3 agents, compare quotes & customize further.

      3

      Book The Best Deal

      Pay in easy installments & get ready to enjoy your holiday.