Written by

आपके मन में यह बात आ गई होगी कि गोवा छुट्टियाँ बिताने के लिए एक महंगी जगह है, लेकिन गोवा में बजट होटल के बारे में यह ब्लॉग आपको अन्यथा समझाएगा। दोस्तों, परिवार या यहां तक ​​कि जोड़ों के लिए बिल्कुल उपयुक्त, इस ब्लॉग में सूचीबद्ध होटल, मामूली टैरिफ के बदले में, मेहमानों को जीवन की सभी सुविधाएं प्रदान करते हैं। हालाँकि इन होटलों को आलीशान नहीं कहा जाएगा, लेकिन ये गोवा में बजट छुट्टियों के लिए परफेक्ट रेसिपी पेश करते हैं। किसी 5-सितारा होटल में अत्यधिक महंगे कमरे के लिए अपनी जेब पर बोझ क्यों डाला जाए, जबकि वही दृश्य और समान सुविधाएं गोवा में बजट होटल में कम कीमत पर उपलब्ध हैं।

गोवा में शीर्ष 15 बजट होटल

गौर करें, और शायद अब समय आ गया है कि आप अपना बैग पैक करें, और रेत, सर्फ और सूरज का आनंद लेने के लिए गोवा के इन बजट होटलों में से किसी एक की ओर चलें!

1. फ़ार्मागुडी रेजीडेंसी

गोवा में बजट होटल में से एक फ़ार्मागुडी रेजीडेंसी है

Image Source: Shutterstock

पोंडा में स्थित, यह होटल खूबसूरती से सजाए गए लॉन में फैला हुआ है। एयर कंडीशनिंग और कक्ष सेवा के साथ आत्मनिर्भर कॉटेज उपलब्ध हैं। और तो और, आपको मुफ़्त पार्किंग भी मिलती है। कॉटेज पहाड़ों के सुंदर दृश्यों के लिए खुलते हैं, और यह मसाला खेतों, मंदिरों और कोबो डी राम किले जैसे कई आकर्षणों के भी करीब है।

क्या खास है: कॉटेज में से एक को रेस्तरां में बदल दिया गया है, जिसमें अल फ्रेस्को डाइनिंग के विकल्प हैं!

टैरिफ: 1200 रुपये से शुरू

स्थान: पोंडा में, करमाली रेलवे स्टेशन के करीब

2. रिज़ॉर्ट डे टियो कार्मिनो

 गोवा में कम बजट वाले होटल में से एक में गोवा की पुरानी पुर्तगाली है

Image Source: Shutterstock

गोवा में कम बजट वाले होटल में से एक में गोवा की पुरानी पुर्तगाली विरासत का स्वाद चखें। बहुत ही उचित टैरिफ के लिए, आपको रूम सर्विस, मुफ्त इंटरनेट, एक पूल, एक स्पा और एक अच्छी तरह से स्टॉक किए गए बार और लाउंज का आनंद मिलता है। कमरे अच्छी तरह से सुसज्जित हैं, और अधिकांश पूल की ओर खुले हैं। पूल तक जाने के लिए एक भव्य सीढ़ी भी है जो फोटो सेशन के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

क्या खास है: बस बाहर निकलें और समुद्र तट को नमस्ते कहें, वे इतने करीब हैं!

टैरिफ:975 रुपये से शुरू

स्थान: कैंडोलिम समुद्र तट के पास

3. सांता मोनिका रिज़ॉर्ट

गोवा में बजट होटल में से एक सांता मोनिका रिज़ॉर्ट है

Image Source: Shutterstock

इस होटल की सबसे अच्छी बात यह है कि सभी कमरे पूल की ओर खुलते हैं और आपको मुफ़्त नाश्ता मिलता है। चुनने के लिए सुइट्स और पारिवारिक कमरे हैं, सभी कमरे वातानुकूलित हैं और एक सुसज्जित मिनी-बार है। आपको वाईफाई के लिए भुगतान करना होगा, लेकिन आपको मुफ्त पार्किंग, कक्ष सेवा और स्वयं-सेवा कपड़े धोने की सुविधा मिलती है। यहाँ एक रेस्तरां और एक बार और लाउंज क्षेत्र भी है जहाँ आप शाम का समय बिता सकते हैं।

क्या खास है: पीक सीजन के दौरान, आप एक विशेष बारबेक्यू, तंदूरी और समुद्री भोजन काउंटर का आनंद ले सकते हैं।

टैरिफ:1,550 रुपये से शुरू

स्थान: कैलंगुट बीच के पास

4. होटल सांगोल्डा ग्रीन्ज़

होटल सांगोल्डा ग्रीन्ज़ घूमने के लिए आदर्श विकल्प है

Image Source: Shutterstock

क्या आप समुद्र तट के पास गोवा में सर्वोत्तम बजट होटलों में से एक में ठहरने की योजना बना रहे हैं? तो फिर होटल सांगोल्डा ग्रीन्ज़ आपके लिए आदर्श विकल्प है। सांगोल्डा ग्रीन्ज़ में कमरों और छात्रावासों के चयन में से चुनें, जो कई उत्तरी गोवा समुद्र तटों, कुछ आकर्षक पिस्सू बाजारों और कई छोटे भोजनालयों और झोंपड़ियों के करीब है। अच्छा लग रहा है, है ना? लेकिन रुकिए, और भी बहुत कुछ है! सभी कमरे वातानुकूलित और अच्छी तरह से सुसज्जित हैं। आपको मुफ़्त पार्किंग, मुफ़्त इंटरनेट और तेज़ रूम सेवा भी मिलती है! क्या आपको और अधिक माँगने की आवश्यकता है?

क्या खास है: आप मछली पकड़ने और मोटर चालित जल क्रीड़ा जैसी मनोरंजक सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं।

टैरिफ:1,600 रुपये से शुरू

स्थान: कैलंगुट बीच के पास

5. एवेन्यू मारिया बीच रिज़ॉर्ट

गोवा में बजट होटल में से एक एवेन्यू मारिया बीच रिज़ॉर्ट है

Image Source: Shutterstock

यह होटल समुद्र तट के नजदीक है और इसमें एक सुव्यवस्थित स्विमिंग पूल, मुफ्त पार्किंग, मानार्थ नाश्ता और त्वरित कक्ष सेवा है। वहाँ चुनने के लिए कमरे और सुइट्स उपलब्ध हैं, साथ ही तैराकी का आनंद लेने वालों के लिए एक पूल साइड बार भी है। जब आप भरपूर भोजन की तलाश में हों तो चुनने के लिए एक उद्यान रेस्तरां और एक इनडोर रेस्तरां भी है।

क्या खास है: कुत्ते प्रेमी, क्या आप हैं? खैर, एवे मारिया एक पालतू-मैत्रीपूर्ण रिज़ॉर्ट है। अपने पालतू जानवर को छुट्टियों पर बाहर ले जाने का समय! रिज़ॉर्ट का एक अन्य मुख्य आकर्षण, निश्चित रूप से, पूल साइड बार है।

टैरिफ: 900 रुपये से शुरू

स्थान: कैंडोलिम समुद्र तट के पास

6. होटल पंचशील

होटल पंचशील गोवा के सबसे अच्छे बजट होटलों में से एक है

Image Source: Shutterstock

सप्ताहांत की छुट्टी या किसी कंपनी से बाहर जाने के लिए बिल्कुल उपयुक्त, यह निस्संदेह गोवा के सबसे अच्छे बजट होटलों में से एक है! खैर, वातानुकूलित कमरों के अलावा, यह होटल इंटरनेट के उपयोग के साथ एक अच्छी तरह से सुसज्जित व्यापार केंद्र प्रदान करता है। मेहमानों को रूम सर्विस और मुफ्त पार्किंग के साथ मानार्थ नाश्ता भी दिया जाता है। अपने मामूली टैरिफ के बावजूद, वे द्वारपाल और कपड़े धोने की सेवा भी प्रदान करते हैं। वास्तव में आपको गोवा में और कुछ नहीं चाहिए, है ना?

क्या खास है: यह होटल पास में ही एक शुद्ध शाकाहारी रेस्तरां भी चलाता है, इसलिए शाकाहारी लोग भी यहां अच्छा समय बिता सकते हैं। गोवा में अच्छा शाकाहारी भोजन एक सपने जैसा लगता है, है ना?

टैरिफ: 1000 रुपये से शुरू

स्थान: मडगांव मार्केट के पास

7. होटल सूर्या पैलेस

गोवा में बजट होटल में से एक होटल सूर्या पैलेस है

Image Source: Shutterstock

एक बुटीक होटल, जहां सभी कमरे अनोखे तरीके से सजाए गए हैं, इसलिए हर बार जब आप आएं तो आप एक अलग कमरा चुन सकते हैं, और मंत्रमुग्ध होने के लिए तैयार हो सकते हैं। कमरों से हरे-भरे शांत उद्यान दिखाई देते हैं, और यदि आप पहले से बुकिंग करते हैं तो आपको मुफ्त इंटरनेट, कक्ष सेवा, स्व-सेवा कपड़े धोने की सेवा, साथ ही विशेष छूट भी मिलती है।

क्या खास है: बाइक और स्कूटर किराए पर लेने के अलावा, वे शहर के दौरे के लिए विशेष पर्यटक सहायता और गाइड भी प्रदान करते हैं।

टैरिफ: 1,000 रुपये से शुरू

स्थान: फतोर्दा और स्थानीय बाजारों के पास

8. एंकोरा बीच रिज़ॉर्ट

बागा बीच के सामने बैंग एंकोरा बीच रिसॉर्ट समुद्र तट के पास गोवा में सबसे लोकप्रिय बजट होटलों में से एक है

Image Source: Shutterstock

बागा बीच के सामने बैंग एंकोरा बीच रिसॉर्ट समुद्र तट के पास गोवा में सबसे लोकप्रिय बजट होटलों में से एक है। मुझे लगता है कि इससे सभी तर्क ख़त्म हो जाते हैं, लेकिन बहस के लिए, आइए देखें कि वे और क्या पेशकश करते हैं। एक रेस्तरां जो 24 घंटे खुला रहता है, एक शानदार कॉकटेल बार, मानक वातानुकूलित और डीलक्स कमरों का विकल्प, और ओह, इतने मामूली टैरिफ के लिए यह बहुत कुछ है। आपको रूम सर्विस और लॉन्ड्री सेवा भी मिलती है।

क्या खास है: टिटो और बागा बीच के करीब होने के कारण यह होटल भोजन प्रेमियों के बीच लोकप्रिय साबित होता है।

टैरिफ: 1,100 रुपये से शुरू

स्थान: बागा और कैलंगुट बीच के पास
समीक्षा

9. सी व्यू रिज़ॉर्ट

 गोवा में बजट होटल में से एक सी व्यू रिज़ॉर्ट है

Image Source: Shutterstock

प्राचीन पटनेम समुद्र तट से कुछ ही दूरी पर, सी व्यू रिज़ॉर्ट गोवा में एक लोकप्रिय बजट होटल है। वातानुकूलित कमरे, निःशुल्क पार्किंग, कक्ष सेवा, कपड़े धोने की सेवा और इंटरनेट एक्सेस के साथ एक व्यापार केंद्र, आप और क्या माँग सकते हैं? यहाँ एक बहुत पसंदीदा रेस्तरां भी है जो गोवा में कुछ बेहतरीन समुद्री भोजन परोसता है।

क्या खास है: सुइट्स एक छोटे, अच्छी तरह से सुसज्जित रसोईघर के साथ आते हैं। तो, मुझे लगता है कि आप अपना खाना खुद बना सकते हैं।

टैरिफ: 1,050 रुपये से शुरू

स्थान: पटनेम बीच के पास

10. रिज़ॉर्ट विलेज रोयाले

गोवा में बजट होटल में से एक लुई बीच रिज़ॉर्ट है

Image Source: Shutterstock

व्हीलचेयर पहुंच वाले शायद ही कभी पाए जाने वाले रिसॉर्ट्स में से एक, विलेज रोयाल मेहमानों को मुफ्त इंटरनेट के साथ धूम्रपान और गैर-धूम्रपान कमरे का विकल्प प्रदान करता है। कुछ मज़ेदार शाम बिताने के लिए एक रेस्तरां और बार और लाउंज क्षेत्र के साथ-साथ एक अच्छी तरह से बनाए रखा स्विमिंग पूल है, जो इसे गोवा के सबसे अच्छे कम बजट वाले होटलों में से एक बनाता है। यहां कपड़े धोने और ड्राई क्लीनिंग सेवा के साथ-साथ बहुभाषी कर्मचारियों की सेवा भी उपलब्ध है। बहुत अच्छा लग रहा है, है ना?

क्या खास है: होटल के कर्मचारी मेहमानों के अनुरोधों पर त्वरित प्रतिक्रिया देने पर गर्व करते हैं, इसलिए हमारा अनुमान है कि आप लाड़-प्यार से रहने के लिए तैयारी कर सकते हैं।

टैरिफ: 1,300 रुपये से शुरू

स्थान: कैसीनो पाम्स के पास

11. जिमी के कॉटेज

गोवा में बजट होटल में से एक जिमी के कॉटेज है

Image Source: Shutterstock

कॉटेज शैली में आवास, समुद्र तट 20 कदम की दूरी पर। पहली और दूसरी मंजिल पर कॉटेज/कमरों में से चुनें, जो सभी वातानुकूलित हैं। शाम को रेस्तरां या बार और लाउंज में बिताएं, या कुछ रूम सर्विस का ऑर्डर करें और अपने कमरे में आराम से बैठें। सचमुच, गोवा के सबसे अच्छे बजट होटलों में से एक।

क्या खास है: जिमी के कॉटेज आपको स्पा तक पहुंच प्रदान करते हैं। समुद्र तट, अद्भुत भोजन और स्पा, आदर्श छुट्टी के लिए एक आदर्श नुस्खा की तरह लगते हैं।

स्थान: कोलवा बीच के पास

टैरिफ: 1,000 रुपये से शुरू

12. बरगद की आत्मा

यहां एक लोकप्रिय बार और लाउंज क्षेत्र भी है, जहां स्थानीय लोग और संरक्षक समान रूप से मिलते हैं

Image Source: Shutterstock

आपकी पसंद के वातानुकूलित कमरों के अलावा, यह होटल मुफ्त सार्वजनिक वाईफाई, कक्ष सेवा, मुफ्त पार्किंग, ड्राई क्लीनिंग सेवा के साथ-साथ आवश्यकता पड़ने पर हवाई अड्डे तक पिकअप और ड्रॉप भी प्रदान करता है। यहां एक लोकप्रिय बार और लाउंज क्षेत्र भी है, जहां स्थानीय लोग और संरक्षक समान रूप से मिलते हैं और एक शाम का आनंद लेते हैं!

क्या खास है: बच्चों के साथ मेहमान होटल के कर्मचारियों से पूर्ण ध्यान का आनंद ले सकते हैं, क्योंकि वे बच्चों की विशेष देखभाल करते हैं, ताकि माता-पिता भी आनंद उठा सकें।

टैरिफ: 1,050 रुपये से शुरू
स्थान: अंजुना बीच के पास

13. लुई बीच रिज़ॉर्ट

गोवा में बजट होटल में से एक लुई बीच रिज़ॉर्ट है

Image Source: Shutterstock

यह गोवा में एक और बजट होटल है जो एक सुव्यवस्थित पूल, वातानुकूलित कमरे और साथ ही मुफ्त पार्किंग प्रदान करता है। आपको हवाई अड्डे से पिक-अप और ड्रॉप, मानार्थ नाश्ता, नियमित कपड़े धोने की सेवा और लाइटिंग फ़ास्ट रूम सेवा भी मिलती है। यहां एक सुसज्जित बार और लाउंज के साथ-साथ एक बहु-व्यंजन रेस्तरां भी है, क्योंकि गोवा की छुट्टियों में कम से कम एक शराबी भागने की सुविधा नहीं होती है!

क्या खास है: कहा जाता है कि यहां रूम सर्विस सबसे तेज है। आश्चर्यचकित होने के लिए तैयार रहें!

टैरिफ: 1,200 रुपये से शुरू
स्थान: कैंडोलिम समुद्र तट के पास

14. एप्पल हाउस

एप्पल हाउस, गोवा के सबसे अच्छे बजट होटलों में से एक है

Image Source: Shutterstock

बागा बीच के बहुत करीब (हम सभी जानते हैं कि यह गोवा का सबसे व्यस्त समुद्र तट है, ठीक है?), ऐप्पल हाउस, गोवा के सबसे अच्छे बजट होटलों में से एक है, जो मेहमानों को उत्तरी गोवा की अराजकता में भी शांति का आनंद लेने का मौका प्रदान करता है। मानसिक शांति के अलावा, आपको मुफ्त वाईफाई, रूम सर्विस, मुफ्त पार्किंग और मानार्थ नाश्ता मिलता है।

क्या खास है: गोवा के सबसे व्यस्त समुद्र तटों में से एक के करीब होने के बावजूद, ऐप्पल हाउस मेहमानों को कुछ हद तक शांति प्रदान कर सकता है, अगर कुछ और नहीं।

टैरिफ: 1,350 रुपये से शुरू
स्थान: बागा बीच और सैटरडे नाइट मार्केट के पास

15. सिल्वर सैंड्स सनशाइन

गोवा में बजट होटल में से एक सिल्वर सैंड्स सनशाइन है

Image Source: Shutterstock

व्हीलचेयर की सुविधा वाला समुद्र तट पर स्थित एक होटल! होटल का किराया भले ही मामूली हो, वे एक अच्छी तरह से बनाए रखा स्विमिंग पूल, एक रेस्तरां, एक बार और लाउंज, आपकी पसंद के धूम्रपान और गैर-धूम्रपान कमरे के साथ-साथ सार्वजनिक वाईफाई भी प्रदान करते हैं। आधी रात की कष्टप्रद भूख को दूर करने के लिए अधिकांश कमरे एक मिनी फ्रिज से सुसज्जित हैं। होटल ड्राई क्लीनिंग सेवा, मुफ्त पार्किंग, बहुभाषी कर्मचारी, कक्ष सेवा, मानार्थ नाश्ता और कपड़े धोने की सेवा भी प्रदान करता है। इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता!

क्या खास है: शराब पीने वालों के लिए, यहां एक बेहद लोकप्रिय जूस कैफे है।

टैरिफ: 1,300 रुपये से शुरू

स्थान: कैंडोलिम समुद्र तट के पास

हमें उम्मीद है कि गोवा में समुद्र तट के पास अच्छे बजट होटलों की ऊपर दी गई सूची उनके संबंधित टैरिफ के साथ आपको अपनी अगली यात्रा के लिए सर्वश्रेष्ठ चुनने में मदद करेगी। अब जब आपकी आवास संबंधी चिंताएँ हल हो गई हैं, तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? तुरंत गोवा की यात्रा की योजना बनाएं और अपने परिवार या दोस्तों के साथ कुछ शानदार यादें संजोएं।

हमारी संपादकीय आचार संहिता और कॉपीराइट अस्वीकरण के लिए कृपया यहां क्लिक करें

कवर इमेज स्रोत: Shutterstock

गोवा में बजट होटल के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

गोवा में रहने के लिए सबसे अच्छा क्षेत्र कौन सा है?

यदि कोई शीर्ष पार्टी स्थानों की तलाश में है, तो उत्तरी गोवा एक बढ़िया विकल्प है, लेकिन यदि कोई शांत वातावरण और सुंदर समुद्र तटों का आनंद लेना चाहता है, तो दक्षिण गोवा उनके लिए उपयुक्त क्षेत्र है।

गोवा का कौन सा भाग पर्यटकों के लिए सर्वोत्तम है?

गोवा कुल मिलाकर एक अद्भुत जगह है। यदि पर्यटक गोवा की चमकदार नाइटलाइफ़ का आनंद लेना चाहते हैं, तो उत्तरी गोवा सबसे अच्छा है, लेकिन यदि पर्यटक समुद्र तट पर आराम करना चाहते हैं, तो दक्षिण गोवा एक बेहतर विकल्प है।

मैं गोवा में 3 दिन कैसे बिता सकता हूँ?

पहले दिन उत्तरी गोवा के समुद्र तटों का भ्रमण कर सकते हैं, अगले दिन चपोरा और अगोडा जैसे प्रसिद्ध किलों का दौरा कर सकते हैं, और तीसरे दिन गोवा की 3 दिवसीय यात्रा पर दक्षिण गोवा जा सकते हैं।

गोवा का सबसे खूबसूरत समुद्र तट कौन सा है?

गोवा में बहुत सारे अद्भुत समुद्र तट हैं और इन सभी स्थानों में कुछ न कुछ अनोखी विशेषता है। गोवा के कुछ खूबसूरत समुद्र तट, जिन्हें निश्चित रूप से देखना चाहिए, वे हैं उत्तर में क्वेरिम और अरामबोल और दक्षिण में कोलवा और पालोलेम।

गोवा का कौन सा हिस्सा परिवार के साथ रहने के लिए सबसे अच्छा है?

यदि कोई गोवा की पारिवारिक यात्रा की योजना बना रहा है, तो वे दक्षिण गोवा में रहना चुन सकते हैं, क्योंकि उत्तर में ज्यादातर युवाओं की भीड़ रहती है।

गोवा घूमने के लिए सबसे अच्छा महीना कौन सा है?

दिसंबर और जनवरी दो सबसे अच्छे महीने हैं क्योंकि क्रिसमस और नए साल के कारण यहां अद्भुत माहौल रहता है। अन्यथा नवंबर से फरवरी तक तापमान बहुत अच्छा रहता है।

गोवा में क्या खरीदना चाहिए?

यदि कोई व्यक्ति गोवा में खरीदारी करने की योजना बना रहा है तो वह समुद्र तट के कपड़े खरीद सकता है या यहां जंक ज्वेलरी जैसी छोटी चीजें खरीद सकता है।

Category: Goa, hotels

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month