यह 3 रात 4 दिन का उदयपुर हनीमून पैकेज हम सभी में रोमांटिकता को पूरा करता है। अपने राजसी किलों, महलों और पत्थरों की सड़कों के साथ झील के किनारे का शहर विलासिता का स्वाद देता है। रेगिस्तान के बीच में एक खूबसूरत मृगतृष्णा की तरह, शहर रोमांटिक चिंगारी को जगाता है जो सभी जोड़ों द्वारा मांगी जाती है। झीलों से घिरा, उदयपुर प्रकृति की सुंदरता को मानव निर्मित चमत्कारों के साथ जोड़ता है और इसे “पूर्व का वेनिस” कहा जाता है। इसलिए, यह उदयपुर टूर पैकेज नवविवाहित जोड़ों के लिए आदर्श पलायन होगा।

उदयपुर के लिए यह उल्लेखनीय अनोखा हनीमून पैकेज आराम से शुरू होता है क्योंकि झीलों के शहर में पहला दिन आराम का दिन होता है। अपनी भव्यता के साथ शहर हर किसी को चकित कर देता है, जब सिटी पैलेस, जो अपनी इंडो-मुगल वास्तुकला के लिए जाना जाता है, के बाद जगदीश मंदिर की यात्रा के लिए जाना जाता है। जैसे ही दौरा जारी रहता है, जग मंदिर पैलेस और पिछोला झील और फतेह सागर झील के शांत दृश्य को देखकर कोई भी अवाक रह जाता है। शिल्पग्राम की यात्रा अद्वितीय राजस्थानी सांस्कृतिक अनुभव का परिचय देती है जो चित्तौड़गढ़ के ऐतिहासिक शहर की एक दिवसीय यात्रा पर जारी है।

युगल के लिए हमारे किफायती उदयपुर टूर पैकेज का विकल्प चुनें यदि आप दोनों खोजकर्ता हैं, और इस शहर के अनूठे आकर्षण को आपको मंत्रमुग्ध कर दें। विजय स्तम्भ, राणा कुंभा के महल और पद्मिनी महल जो राजपूत वीरता के प्रतीक हैं, का आनंद लें, इसके बाद कालिका माता मंदिर और कीर्ति स्तम्भ का आनंद लें। उदयपुर हनीमून पैकेज का अंतिम दिन प्रताप मेमोरियल और सहेलियों की बाड़ी की यात्रा के साथ उदयपुर घूमने का समय देता है।

राजस्थान राज्य के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक और कई हरे-भरे बगीचों में से एक होने के कारण, इस शहर को ‘भारत में सबसे रोमांटिक शहर’ के रूप में भी जाना जाता है, और इसलिए यदि आप बुक करने की योजना बना रहे हैं तो एक आदर्श पलायन विकल्प है। कपल के लिए उदयपुर टूर पैकेज तो, जोड़ों के लिए इस 3 रातों 4 दिनों के उदयपुर टूर पैकेज को बुक करके अपने विवाहित जीवन की यात्रा शुरू करें और जीवन भर का अनुभव प्राप्त करें।

शामिल है:-

  • निवास स्थान
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • सभी दिन नाश्ता
  • सभी दिन रात का खाना
  • स्थानांतरण
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए प्रवेश शुल्क जैसा कि यात्रा कार्यक्रम में बताया गया है

शामिल नहीं है:-

  • दोपहर का भोजन
  • सरकारी कर/जीएसटी/सेवा शुल्क
  • ड्राइवरों और गाइडों के लिए युक्तियाँ और उपदान
  • पोर्टरेज शुल्क
  • भोजन का उल्लेख यात्रा कार्यक्रम या समावेशन में नहीं किया गया है

यात्रा कार्यक्रम:-

पहला दिन:- उदयपुर में आपका स्वागत है!

प्राकृतिक सुंदरता

शाही शहर उदयपुर में रॉयल्टी का स्वाद चखकर अपने हनीमून के पहले दिन की शुरुआत करें

आगमन पर, आपको टूर डायरेक्टर द्वारा प्राप्त किया जाएगा जो आपके होटल में एक निजी स्थानान्तरण की व्यवस्था करेगा। होटल हिलटॉप पैलेस में चेक-इन के बाद, आराम करें और अपनी यात्रा की थकान को दूर करें या शहर का भ्रमण करें, और अपने अवकाश पर दिन बिताएं।

वैकल्पिक: थोड़ी खरीदारी (स्वयं की व्यवस्था) के साथ खुद को शामिल करने के लिए बड़ा बाजार जाएँ

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Places To Visit In Udaipur

दूसरा दिन:- रॉयल्टी और रोमांस का दिन

स्मारकीय किलों और महल

शिल्पग्राम की यात्रा के साथ राजस्थान की सांस्कृतिक विरासत का अनुभव करने के लिए स्मारकीय किलों और महलों में अपने साथी के साथ दिन बिताएं

होटल में एक स्वादिष्ट नाश्ता करें और सिटी पैलेस, जगदीश मंदिर और जग मंदिर महल के वास्तुशिल्प चमत्कारों से मंत्रमुग्ध होने के लिए तैयार रहें, जो उदयपुर के लिए इस हनीमून पैकेज का एक हिस्सा हैं । अपने प्रेमी के साथ फतेह सागर झील और पिछोला झील की यात्रा पर समय बिताएं, इसके बाद हवाला गांव के पास शिल्पग्राम में ग्रामीण कला और शिल्प केंद्र के लिए एक अनोखा पलायन करें।

दूरी: 8 किलोमीटर यात्रा का समय: 0.5 घंटे

वैकल्पिक: अपने प्रिय के साथ शांत पिछोला झील पर एक रोमांटिक नाव की सवारी के लिए जाएं।

युक्ति: असुविधा से बचने के लिए एक सप्ताह पहले एक निजी नाव बुक करें

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

तीसरा दिन:- चित्तौड़गढ़ के वीर शहर की यात्रा

चित्तौड़गढ़ के वीर शहर की यात्रा

आपके उदयपुर हनीमून पैकेज का तीसरा दिन आपको चित्तौड़गढ़ किले की यात्रा के साथ समय पर वापस यात्रा पर ले जाता है

होटल में एक स्वस्थ नाश्ते के बाद, चित्तौड़गढ़ शहर के लिए आगे बढ़ें, जो राजपूत गौरव, भावना और रोमांस का प्रतीक है। चित्तौड़गढ़ का किला, जो 700 एकड़ में फैला हुआ है, साथ ही पद्मिनी पैलेस, राणा कुंभा का महल और विजय स्तम्भ बहादुर राजपूत वंश के बलिदान और वीरता के इतिहास के साथ गूंजता है। चित्तौड़गढ़ के शक्तिशाली शहर में कीर्ति स्तंभ और कालिका माता मंदिर दो अन्य प्रमुख पर्यटक आकर्षण हैं। आपके होटल में रात भर ठहरने के लिए उदयपुर वापस ड्राइव के साथ रोमांचक दिन का अंत होता है।

दूरी: 117 किमी

यात्रा का समय: 2 घंटे

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Rajasthan Travel Tips

चौथा दिन:- उदयपुर: शहर को दो विदाई

शहर को दो विदाई

अतुलनीय अजूबों के शहर में रहने के इस शानदार अनुभव को अलविदा कहें।

अपने मन में बसी क़ीमती यादों के साथ जागें और उदयपुर में एक और नाश्ते का आनंद लें। यादों के साथ अपना बैग पैक करने का समय और अपनी घर जाने की यात्रा शुरू करने के लिए स्टेशन/हवाई अड्डे पर स्थानांतरण।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

राजस्थान के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

उदयपुर के दर्शनीय स्थल कौन से हैं?

जब उदयपुर में, असंख्य आकर्षण हैं जिन्हें देखने से नहीं चूकना चाहिए, जिनमें शामिल हैं:

  • सिटी पैलेस
  • पिछोला झील
  • मानसून पैलेस
  • फतेह सागर झील
  • सहेलियों की बारी, जगदीश मंदिर
  • जग मंदिर
  • गुलाब बाग

क्या 3 रात 4 दिन की अवधि उदयपुर के सभी प्रमुख आकर्षणों को देखने के लिए पर्याप्त है?

हां, जोड़ों के लिए इस 3 रातों 4 दिनों के हनीमून पैकेज की यात्रा कार्यक्रम यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि यह उदयपुर के लगभग सभी प्रमुख पर्यटक आकर्षणों को आराम से कवर करने के लिए पर्याप्त है। हालाँकि, यदि यात्री अन्य पड़ोसी शहरों जैसे माउंट आबू, रणकपुर आदि का पता लगाना चाहता है, तो पैकेज बुक करते समय आसानी से अनुकूलन किया जा सकता है।

उदयपुर पहुंचने के विभिन्न रास्ते क्या हैं?

उदयपुर में निकटतम हवाई अड्डा महाराणा प्रताप हवाई अड्डा है जो शहर से 20 किलोमीटर दूर है। हवाई अड्डा दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और जयपुर सहित पूरे भारत के सभी प्रमुख शहरों से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है। उदयपुर रेलवे के विशाल नेटवर्क से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है जो जयपुर, दिल्ली, कोलकाता, इंदौर, मुंबई और कोटा जैसे प्रमुख शहरों की ओर जाता है। वास्तव में, प्रसिद्ध पैलेस ऑन व्हील्स को भी विलासिता के उस अतिरिक्त स्पर्श के लिए प्रयास करना चाहिए। हवाई और रेल के अलावा बसों के लिए भी विकल्प उपलब्ध हैं।

उदयपुर घूमने का सबसे अच्छा समय क्या है?

उदयपुर घूमने का सबसे अच्छा समय सितंबर से मार्च तक है जो वसंत की शुरुआत के माध्यम से सर्दियों की शुरुआत होता है।

अवकाश के दिन उदयपुर में क्या करें?

उदयपुर में अवकाश के दिन यात्रियों के पसंदीदा शगल में से एक, पिछोला झील में समय बिताना है। लोग झील में नौका विहार का आनंद ले सकते हैं, या पास के रेस्तरां में स्थानीय व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं।

क्या उदयपुर पर्यटकों के लिए सुरक्षित है?

जी हां, उदयपुर पर्यटकों के लिए सुरक्षित जगह है। शहर में अपराध की दर बहुत कम है और यहां तक कि देर रात तक भी शहर का पूरा पता लगाया जा सकता है।

उदयपुर के कुछ बेहतरीन शॉपिंग प्लेस के नाम बताएं?

उदयपुर में कुछ बेहतरीन खरीदारी स्थानों में शामिल हैं:

  • हाथी पोल बाजार
  • बड़ा बाजार
  • चेतक सर्किल
  • बापू बाजार

Category: hindi, Rajasthan, Udaipur

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month