शांत झीलों और आश्चर्यजनक पहाड़ियों से घिरे शानदार परिदृश्यों के बीच अपने अगले अवकाश भ्रमण पर जाएं। समृद्ध संस्कृति और इतिहास के टेपेस्ट्री से परिपूर्ण राजस्थान राज्य के शहर उदयपुर के स्थापत्य की भव्यता आपको एक राजसी सवारी पर ले जाने देगी। दिल्ली से किफायती उदयपुर टूर पैकेज की हमारी सूची का विकल्प चुनें, चाहे आप छुट्टी पर परिवार के साथ गए हो पर इस शहर का अनूठा आकर्षण आपको मंत्रमुग्ध कर देगा। इसके लुभावने रूप से सुंदर पहलुओं की पूर्ववर्ती रॉयल्टी अपने आगंतुकों को लुभाने के लिए है।

गेरू और बैंगनी लकीरों से घिरी अरावली पर्वतमाला के बीच में बसे, पूर्व में स्थित इस छोटे से वेनिस को अक्सर ‘पूर्व का वेनिस’, ‘डॉन का शहर’ और ‘झीलों का शहर’ कहा जाता है। काल्पनिक महलों, हवेलियों, मंदिरों और ढेर सारी संकरी, टेढ़ी-मेढ़ी और कालातीत गलियों से भरा हुआ; शहर के प्राकृतिक आकर्षण की कोई सीमा नहीं है! और, इसकी आकर्षक सुंदरता में तल्लीन करने के लिए, आपको दिल्ली से हमारे उदयपुर यात्रा पैकेजों में से एक को बुक करना होगा, और अपने आप को इसके जादुई परिवेश में एक ऐसे अनुभव के लिए विसर्जित करने का अवसर प्राप्त करें जिसे आपने पहले कभी संजोया नहीं होगा।

राजस्थान राज्य के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक और कई हरे-भरे बगीचों में से एक होने के कारण, इस शहर को संबंधित कारणों से ‘भारत में सबसे रोमांटिक शहर’ और ‘गार्डन सिटी’ के रूप में भी जाना जाता है। दिल्ली से हमारे सभी समावेशी उदयपुर पैकेजों के साथ, भव्य महलों, शाही हवेलियों, मंदिरों और संग्रहालयों को शामिल करते हुए राज्य की प्रसिद्ध स्थापत्य विरासत को प्रकट करने का अवसर प्राप्त करें। शानदार दर्शनीय स्थलों की यात्रा के अलावा, आप झिलमिलाती झीलों के साथ नाव की सवारी पर रुकते हुए भी शांति का आनंद ले सकते हैं, इसके अद्भुत होटलों का विचित्र पुरानी दुनिया का अनुभव, एक जीवंत कला दृश्य, अंतहीन मोहक दुकानों के साथ टहलना, प्राचीन रंगत और बाज़ारों, और कुछ प्यारे ग्रामीण इलाके देखेंगे। इसके अलावा, यहां आप शहर के उत्सवों में भाग लेते हुए वहां के स्थानीय लोगों के दैनिक जीवन से परिचित हो सकते हैं।

दिल्ली से एक पूरी तरह से क्यूरेटेड उदयपुर यात्रा योजना प्राप्त करें, जो मस्ती और उत्साह से भरा है, और शानदार सूर्यास्त के दृश्यों के लिए पिछोला झील की यात्रा के साथ खूबसूरत जगहों को संजोएं। जब आप सुंदर सिटी पैलेस में कदम रखते हैं तो यूरोपीय, मध्यकालीन और चीनी शैली की वास्तुकला के एक आदर्श मिश्रण का आनंद लें, जो शहर की भव्यता में इजाफा करता है। और, जगदीश मंदिर, जग मंदिर, फतेह सागर झील और शिल्पग्राम की यात्रा अवश्य करें। शहर के हवाई दृश्य के लिए कुंभलगढ़ किले पर जाएं। और, सुंदरता और बहादुरी की कहानी का स्वाद चखने के लिए चित्तौड़गढ़ की यात्रा के साथ यात्रा का समापन करें। आप ऊपर बताए गए इन सभी अनुभवों का आनंद ले सकते हैं और दिल्ली से उदयपुर के बेहतरीन यात्रा पैकेजों के साथ खुशियों का एक बंडल घर ला सकते हैं। जब आप हमारे दिए गए पैकेजों में से कोई भी बुक करते हैं तो अपने होटल बुकिंग या सड़क स्थानान्तरण के बारे में चिंता किए बिना अपने यात्रा अभियान का अधिकतम लाभ उठाएं। क्योंकि यह आनंद के बारे में अधिक और चिंताओं के बारे में कम है!

प्राकृतिक सुंदरता, मानव निर्मित चमत्कार, हरे-भरे बगीचे, शाही संरचनाओं, आकर्षक झीलों और शाही महलों से भरपूर, उदयपुर यात्रियों को अपने पैर की उंगलियों पर रखता है। और, दिल्ली से हमारे परिश्रम से तैयार किए गए उदयपुर छुट्टियों के पैकेज के साथ, यह भ्रमण और भी रोमांचक हो जाता है कि यह आपको या तो प्रवास का विस्तार करने या अगले कुछ महीनों में इस खूबसूरत गंतव्य के लिए एक और भ्रमण की योजना बनाने के लिए प्रेरित करता है। अद्भुत पेशकशों की इतनी विस्तृत सूची के साथ, यह मंत्रमुग्ध कर देने वाला शहर आपको पसंद के लिए खराब कर देता है। तो, उदयपुर यात्रा के लिए पैकेजों के हमारे संग्रह में से चुनें, और एक रहस्यमय यात्रा पर जाएं जो आपको एक कहानीकार में बदल देती है!

हाइलाइट:-

  • उदयपुर शहर के अद्भुत दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • शाही महलों के दर्शन के लिए पिछोला झील तक नाव की सवारी
  • भव्य कुंभलगढ़ किले का पूरे दिन का भ्रमण
  • रानी पद्मिनी के महल और राणा कुंभा के महल के दर्शनीय स्थल
  • चित्तौड़गढ़ की अवकाश यात्रा

शामिल है:-

  • होटल में नाश्ता
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • पिक अप एंड ड्रॉप
  • सरकारी कर

शामिल नहीं है:-

  • स्मारक प्रवेश शुल्क
  • नाव की सवारी
  • खरीददारी व्यय
  • दोपहर का खाना और रात का खाना

यात्रा कार्यक्रम:

पहला दिन- उदयपुर: आराम का समय

शानदार उदयपुर अवकाश

उत्कृष्टता के नखलिस्तान में अन्वेषण करें!

उदयपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही एक आकर्षक यात्रा शुरू करें। अपने होटल में चेक-इन करें, और आराम से अपने दिन का आनंद लें। अगर समय मिले, तो स्थानीय जैसे अद्भुत शहर को एक्सप्लोर करना चुनें। बाद में, रात
भर आराम से रहने का आनंद लेने के लिए अपने होटल वापस आएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन, स्थानांतरण, रहना शामिल हैं

दूसरा दिन- उदयपुर: दर्शनीय स्थल और आराम का समय

फतेह सागर झील का मनमोहक दृश्य

शहर में यादें संजोएं!

एक रमणीय नाश्ते पर भोजन करें, और उदयपुर शहर के दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए आगे बढ़ें। नाव की सवारी पर शाही महलों और किलों की भव्यता के लिए पिछोला झील की सैर करें। कुछ प्रमुख आकर्षणों पर रुकें, जैसे: सिटी पैलेस संग्रहालय, जगदीश मंदिर, जग मंदिर, फतेह सागर झील और शिल्पग्राम एक शानदार अनुभव के लिए। बाद में, रात भर ठहरने के लिए अपने होटल में वापस चेक-इन करें।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल हैं

तीसरा दिन- उदयपुर: दर्शनीय स्थल और आराम का समय

ऐतिहासिक कुम्भलगढ़ किले की सैर

हवाई दृश्य का आनंद लें!

कुम्भलगढ़ किले के पूरे दिन के भ्रमण के लिए तैयार रहें- अरावली पहाड़ियों की पश्चिमी श्रृंखला में एक किला है जहां से आप शहर के मनोरम दृश्य का आनंद ले सकते हैं। शानदार दर्शनीय स्थलों की यात्रा के बाद, उदयपुर वापस ड्राइव करें, और रात भर ठहरने के लिए अपने होटल में वापस चेक-इन करें।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

चौथा दिन- उदयपुर: दर्शनीय स्थल और आराम का समय

चित्तौड़गढ़ का प्रसिद्ध विजय स्तंभ

महलों की सुंदरता को निहारें!

हमारे प्रतिनिधि आपको होटल से पूरे दिन के लिए चित्तौड़गढ़ के अंतिम दिन के भ्रमण के लिए लेने दें। विजय स्तंभ, कीर्ति स्तंभ, कालिका माता मंदिर, राणा कुंभा का महल और पद्मिनी का महल जो अपनी सुंदरता और बहादुरी की कहानी के लिए प्रसिद्ध है, के दर्शनीय स्थलों की यात्रा का आनंद लें। अद्भुत दर्शनीय स्थलों की यात्रा के बाद, रात भर रुकने के लिए वापस उदयपुर जाएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल हैं

पाँचवा दिन- उदयपुर: प्रस्थान

उदयपुर सिटी का शानदार नजारा

राजसी जगह से विदा ले लो!

कुछ खूबसूरत यादों के साथ इस राजसी जगह की छुट्टी लेने के लिए अपने होटल से हार्दिक नाश्ता और चेक-आउट करें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

राजस्थान के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

उदयपुर घूमने के लिए साल का सबसे अच्छा समय कौन सा है?

सुहावने मौसम के साथ उदयपुर के राजसी दर्शनीय स्थलों की यात्रा का आनंद लेने के लिए, अक्टूबर से फरवरी के बीच सर्दियों के मौसम में घूमने का सबसे अच्छा समय है। जबकि, मानसून का मौसम भी एक बुरा विचार नहीं है, या तो जब आप कम बजट में आवास पा सकते हैं। हालांकि, उदयपुर की यात्रा के लिए गर्मी के मौसम से बचना चाहिए, क्योंकि उस समय मौसम काफी गर्म और आर्द्र होता है।

कोई पर्यटक उदयपुर कैसे पहुँच सकता है?

यात्रियों के लिए यहां आना काफी आसान है, भारत के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक होने के कारण, उदयपुर रेल, सड़क और हवाई परिवहन माध्यमों के माध्यम से आसपास के सभी राज्यों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

उदयपुर में कौन सी प्रसिद्ध झीलें हैं जिन्हें अवश्य देखना चाहिए?

उदयपुर की यात्रा पर, कुछ प्रसिद्ध झीलों के दर्शनीय स्थलों का आनंद लेने को मिला, जैसे: पिछोला झील, उदयसागर झील, फतेह सागर झील, राजसमंद झील और जयसमंद झील।

उदयपुर में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी हैं?

उदयपुर के सिटी पैलेस के प्रमुख आकर्षणों में से एक की यात्रा के साथ स्थापत्य प्रतिभा और शाही लालित्य से अपना परिचय दें। पिछोला झील के चारों ओर नाव की सवारी का आनंद लें और लेक पैलेस की भव्यता को देखें। बागोर की हवेली संग्रहालय एक और जगह है जहां आपको जगदीश मंदिर और धार्मिक महत्व के लिए एकलिंगजी मंदिर के साथ जाना चाहिए।

क्या उदयपुर शहर पर्यटकों, खासकर अकेले यात्रियों के लिए सुरक्षित है?

हां। भारत में सबसे लोकप्रिय यात्रा स्थलों में से एक होने के नाते, उदयपुर अकेले घूमने के लिए सबसे सुरक्षित स्थानों में से एक है। हालांकि, नए शहर की यात्रा करते समय हमेशा अच्छी सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

Category: hindi, Rajasthan, Udaipur

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month