भारत के सबसे खूबसूरत राज्यों में से एक गोवा अपने आकर्षक समुद्र तटों और नाइटलाइफ़ के साथ बिल्कुल अलग अनुभव प्रदान करता है। अपनी जीवनसंगिनी के साथ नई यात्रा की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए 4 रातों और 5 दिनों के गोवा हनीमून पैकेज का पूरा आनंद ले सकते हैं। इस गोवा ट्रिप में आप उत्तर और दक्षिण गोवा के आकर्षण केन्द्रों की यात्रा करेंगे। इस प्राकृतिक सौन्दर्यता वाली जगह पर अपने जीवनसाथी के साथ प्यार से समय बिताने का एक मौका हम आपके लिए लाए है। हमारे पैकेज में गोवा में सुखद यात्रा का अनुभव आपके ट्रिप को यादगार बना देगा।

इस प्रकार देश के विभिन्न शहरों से हमने आपके लिए बेहतरीन गोवा का हनीमून ट्रिप बताया है। आपका हनीमून गोवा के समुद्र तटों जैसे कलंगुट बीच, बागा बीच, मीरामार बीच और अंजुना बीच की यात्रा के साथ शुरू होता है। लहराते नारियल के पेड़ और सुनहरी रेतीली जगहें आपको अपने रोमांटिक दौरे और लंबी सैर के लिए आनंद महसूस कराएगी।

रेतीले लैगून और एकांत गुफाओं में आनंद के पल बिताए जो पिकनिक और सन टैनिंग के लिए एकदम सही हैं। या यहां के चमत्कारिक पानी के नीचे की दुनिया का पता लगाने के लिए, एक छोटी तैराकी या स्कूबा डाइविंग का आनंद लेने के लिए कुछ समय बिताएं। चमकीले रंग के समुद्री जीवन से निश्चित रूप से आपका मन मंत्रमुग्ध हो जाएगा। आपके गोवा हनीमून का मुख्य आकर्षण डॉल्फिन दर्शनीय स्थल होगा जो आप दोनों को विस्मय में छोड़ देगा। बाहरी दुनिया से नाता तोड़ें और दक्षिण गोवा की शांति में खुद को तल्लीन करें। गोवा में अपनी हनीमून यात्रा पर बेसिलिका ऑफ़ बॉन जीसस और कैथेड्रल की सैर करें। कपल के लिए हमारे गोवा पैकेज को चुने और छुट्टी का आनंद लें।

हमारे साथ ट्रिप बुक करने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे 4 रातें 5 दिनों के गोवा हनीमून पैकेज को आपकी जेब और पसंद के अनुसार आसानी से अनुकूलित किया जा सकता है, जिससे आपको अधिक पैसे खर्च नहीं करने पड़ते है। आपकी यात्रा रोमांटिक क्रूज, कैंडललाइट डिनर, बीच होपिंग और एक रोमांचक नाइटलाइफ़ जैसे अन्य आकर्षणों से भरी होगी। साथ ही पुर्तगाली आकर्षण को देखने के लिए फोर्ट अगुआडा जाएं।

गोवा को पूरा देखने के लिए आप गोवा को दो भागों में घूम सकते है।

1. उत्तरी गोवा

उत्तरी गोवा

आपको बता दें उत्तरी गोवा उन पर्यटकों के लिए है जो पार्टी करना पसंद करते हैं और पानी के खेल में शामिल होना पसंद करते हैं। उनके गोवा आने का मुख्य आकर्षण गोवा के रोमांचक और रोमांचकारी जीवन का आनंद लेना है। उत्तरी गोवा समुद्र तट, जीवन और पर्यटन गतिविधियों से भरा हुआ हैं। यहां के सबसे अच्छे समुद्र तट बागा बीच, कलंगुट बीच, कोको बीच, अंजुना बीच आदि है।

प्रमुख आकर्षण: डॉल्फिन स्पॉट, कोको बीच, कलंगुट बीच, बागा बीच, अंजुना बीच, कलंगुट एनेक्सी, चापोरा किला, फोर्ट अगुआडा, कैंडोलिम बीच

स्वादिष्ट व्यंजन: टोर्टा डि रिकोटा; टूना तेरियाकी; उडॉन नूडल्स; Miso सूप; रवा तली हुई चोणक; मालाबार पैरोटा; अंडा अप्पम; चॉक्स पेस्ट्री; अदरक-पस्त कैलामारी; तिल येलोफिन टूना; मालाबार झींगा करी

पणजी से दूरी: 22.3 किलोमीटर

और जानें: Places To Visit In Panjim

2. दक्षिणी गोवा

बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस

उत्तरी गोवा के बाद दक्षिण गोवा उन लोगों के लिए अधिक है जो प्रकृति प्रेमी हैं और जो समुद्र तटों पर एकांत वातावरण चाहते हैं। साथ ही, गोवा के इस हिस्से में कई चर्च, गिरजाघर और मंदिर हैं। डोना पाउला बे और मीरामार बीच दक्षिण गोवा में आपको ले जाने वाले कुछ बेहतरीन समुद्र तटों में से कुछ हैं। इसके साथ ही बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और सेंट कैथेड्रल पर जाना भी सुखद अनुभव दिलाएगा।

मुख्य आकर्षण: श्री मंगेश मंदिर; पालोलेम बीच; श्री शांतादुर्गा मंदिर; बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस; से कैथेड्रल; डोना पाउला बे; मीरामार बीच यहां के मुख्य आकर्षण है।

स्वादिष्ट व्यंजन: चिकन लुज़मेरी, भरवां केकड़े, चोंक रेचाडो, गुलाब के स्वाद वाली चाय, कद्दू पाई, झींगा करी, मक्खन लहसुन केकड़ा, विंदालू, झींगा बालचाओ, मैकेरल रीचीडो आदि का जायका आप ले सकते है।

पणजी से दूरी: 67.4 किमी

3. अंजुना Flea बाजार

अंजुना Flea बाजार

अंजुना बीच के पास यह बाज़ार स्थित है। अंजुना पिस्सू बाजार बुधवार को लगने वाला बाजार है जिसे गोवा में सबसे अधिक चहल-पहल वाला बाजार माना जाता है। यहां बहुत सारे स्टॉल हैं जो गहने, सीपियां, जूट बैग, जूते आदि जैसी चीजें बेचते हैं। 5 दिनों के गोवा हनीमून वेकेशन पैकेज आपको अंजुना बीच की यात्रा पर ले जाते हैं।

मुख्य आकर्षण: कांच के गहने; हस्तनिर्मित बैग; साड़ी के कपड़े; दबूसा लपेटना; फ्लिप फ्लॉप; बीचवियर; संजीव प्रदर्शन यहाँ के मुख्य आकर्षण है।

प्रवेश शुल्क: प्रवेश शुल्क नहीं लगता है।

समय: सुबह 09.00 बजे से शाम 06.00 बजे तक (केवल बुधवार को)

पणजी से दूरी: 22.3 किमी

मैकी का नाइट बाज़ार: 5 दिनों के गोवा हनीमून वेकेशन पैकेज में आप मैकी के नाइट बाज़ार का आनंद ले सकते हैं जो गोवा के व्यंजनों का आनंद लेने के लिए और हस्तशिल्प, गृह सज्जा आदि जैसे उत्पादों की खरीदारी के लिए भी एक शानदार जगह है।

और जानें: Cruises In Goa

4. वेलसाओ बीच

वेलसाओ बीच

वेलसाओ बीच दक्षिण गोवा में बोगमालो और मजोरदा के बीच एक अलग लेकिन आश्चर्यजनक समुद्र तट है। चमचमाती चांदी जैसी रेत, हरे नारियल के बागान, नीला समुद्र, स्वच्छ और प्राचीन तट के साथ यह समुद्र तट हनीमून जोड़ों को आकर्षित करने में हमेशा आगे है। गोवा हनीमून पैकेज के समय इस समुद्र तट को गोवा के दर्शनीय स्थलों में शामिल करने से आपका ट्रिप बहुत आनंदमय हो जाएगा।

मुख्य आकर्षण: वाटर स्पोर्ट्स, नज़ारे यहाँ देखने को मिलेंगे

समय: 24 घंटे खुला रहता है

पणजी शहर से दूरी: 25.3 किमी

5. सिंक्वेरिम किला

सिंक्वेरिम किला

सिंक्वेरिम किला वास्तुशिल्प प्रतिभा को प्रदर्शित करने वाला एक अद्भुत स्थान है। किला सिंक्वेरिम समुद्र तट को विभाजित करता है। विशेष रूप से वे जोड़े जो लोकप्रिय पर्यटन स्थलों को पसंद नहीं करते हैं, इस किले की यात्रा कर सकते हैं। यहां आप अपने साथी के साथ शानदार सूर्यास्त, तैराकी, सर्फिंग, मछली पकड़ने का आनंद ले सकते हैं। अपने 4 रातों 5 दिनों के गोवा हनीमून टूर पैकेज में आप इस सुंदर किले को भी शामिल करना नहीं भूलें।

मुख्य आकर्षण: वाटर स्कीइंग, फिशिंग, सनसेट्स

समय: सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक

पणजी शहर से दूरी: 13.8 किमी

और जानें: Bungee Jumping In Goa

6. मोरमुगुआ किला

मोरमुगुआ किला

Image Credit: Trinidade for Wikimedia

जब गोवा घूमने का मन करें तो इस किले को ध्यान में रखें क्योंकि मोरमुगुआ किला ऐतिहासिक महत्व रखता है। जुआरी नदी के पास स्थित यह गोवा के प्रसिद्ध रोमांटिक स्थानों में से एक है और इसे 5 दिनों के लिए आपके गोवा हनीमून पैकेज में जोड़ा जाना चाहिए। इतिहास, पुरातन तथ्य और शांति के लिए यह सही जगह है। अपने जीवनसाथी के साथ इस शानदार किले की खोज में कुछ समय बिताएं।

मुख्य आकर्षण: मनोरंजक दृश्य, इतिहास, शांति यहां के आकर्षण है

प्रवेश शुल्क: 10 रुपए प्रति व्यक्ति

समय: सुबह 9 बजे – शाम 5 बजे

पणजी शहर से दूरी: 33 किमी

और जानें: Post-Covid Travel Guide To Goa

क्या यह यात्रा मेरे लिए सही है?

क्या यह यात्रा मेरे लिए सही है (1)

अगर आपके मन में यह सवाल उठता है तो हम आपको बताते है कि यह यात्रा आपके लिए सही है यदि आप छुट्टियों में निम्नलिखित सुविधाओं की तलाश में हैं तो :

  • छुट्टियां आपको सुखद प्रवास, सुगम स्थानान्तरण, स्वादिष्ट भोजन और दर्शनीय स्थलों की यात्रा प्रदान करता है। इसमें आप कम समय और खर्चे में अपने जीवनसाथी के साथ समय बिता सकते है।
  • हम TravelTriangle में आपको 5 दिनों की गोवा हनीमून ट्रिप की पेशकश करते है। जिसने आपको यात्रा का हर पहलू पूर्ण रूप से दिखाया जाएगा।
  • यह ट्रिप आपके लिए और आपके जीवनसाथी के लिए ऐसा ट्रिप होगा जो कभी नहीं भुलाया जा सकेगा।

5 दिनों के लिए यह गोवा हनीमून पैकेज अत्यधिक सस्ता हैं और साथ ही साथ फ्लाइट सुविधा भी इसमें कपल्स के लिए अवेलेबल रहेगी। आप गोवा पैकेज से लगभग हर चीज का लाभ उठा सकते हैं। ये कपल्स को मज़ा, आराम और शांति प्रदान करने के लिए लगन से तैयार किए गए हैं। हमारे पास बहुत से पैकेज है जिसमें से आप अपनी पसंद का बुक कर अपने जीवनसाथी के साथ रोमांटिक वेकेशन के लिए तैयार हो सकते है। तो इस किफायती 4 रातों और 5 दिनों के गोवा हनीमून टूर पैकेज के साथ अपने साथी के साथ आनंद के कुछ पल बिताए। इस कार्यक्रम के दौरान आप 5 दिन में काफी कुछ दख सकते है। जिसमें उत्तरी गोवा और दक्षिणी गोवा का प्रमुख भाग शामिल रहेगा। पहले दो दिनों में आप उत्तरी गोवा के प्रमुख बीच में आनंद ले सकते हैं। वहीं बाकी के समय में आप पिस्सू बाजार, सिंक्वेरिम किला और बाकी बचे स्पॉट्स का आनंद ले सकते हैं। वहीं रात के लिए विभिन्न नाईटक्लब्स और पार्टीज को ज्वाइन कर अपने आनंद को पा सकते है।

हाइलाइट:-

  • गोवा के रेतीले समुद्र तटों के साथ रोमांटिक सैर का आनंद लें
  • यादगार अनुभव के लिए उत्तर और दक्षिण गोवा का अन्वेषण करें
  • उत्तरी गोवा में कोको बीच, बागा बीच, कलंगुट बीच और बहुत कुछ देखें
  • दक्षिण गोवा में डोना पाउला बे, सेंट कैथेड्रल और बहुत कुछ के पास रुकें
  • गोवा के फ्ली बाजारों में खरीदारी में शामिल हों

शामिल है:-

  • स्वागत पेय
  • नाश्ता
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • पुष्प बिस्तर सजावट
  • हनीमून केक
  • मोमबत्ती की रोशनी में रात का खाना
  • हवाई अड्डा/रेलवे स्टेशन स्थानान्तरण
  • सरकारी कर वैट और सेवा शुल्क

शामिल नहीं है:-

  • लंच और डिनर
  • व्यक्तिगत खर्चे
  • यात्रा बीमा
  • कुछ भी शामिल नहीं है जिसका उल्लेख शामिल नहीं है

और जानें: Delhi To Goa Trains

यात्रा कार्यक्रम:

पहला दिन – गोवा: गोवा में आपका स्वागत है

दर्शनीय स्थलों की यात्रा अवकाश दिवस

आपके गोवा हनीमून यात्रा कार्यक्रम का पहला दिन गोवा की जगमगाती भूमि पर आपका स्वागत करता है। आपकी यात्रा शुरू होती है।

गोवा हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर, एक एजेंट का प्रतिनिधि आपको लेगा और आपको होटल तक ले जाएगा। होटल के रिसेप्शन में अपना पंजीकरण कराएं और कुछ देर आराम करें। अपनी रोमांटिक यात्रा के पहले दिन का आनंद इत्मीनान से लें। गोवा के रेतीले समुद्र तटों पर अपने साथी के साथ लंबी सैर का आनंद लें या अपने गोवा हनीमून पर जीवंत नाइटलाइफ़ का अनुभव करें। दिन के अंत में, होटल वापस आएं और रात के लिए रुकें।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, कैब एयरपोर्ट ट्रांसफर

दूसरा दिन – गोवा: उत्तरी गोवा दर्शनीय स्थल

उत्तरी गोवा दर्शनीय स्थल

इस दिन, उत्तरी गोवा के दर्शनीय स्थलों की यात्रा शुरू करें और अपने गोवा अवकाश के सर्वोत्तम भाग का अनुभव करें।

जल्दी उठो और साथ में मस्ती से भरे डॉल्फ़िन दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए निकलो। डॉल्फ़िन को समुद्र की लहरों में नाचते हुए देखें। होटल वापस आओ और नाश्ता करो। बाद में, उत्तरी गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए निकल पड़े। कपल्स के लिए इस गोवा टूर पैकेज के साथ कोको बीच, कलंगुट एनेक्सी, कलंगुट बीच, बागा बीच और अंजुना बीच का अन्वेषण करें। एक मनोरंजक दिन के बाद, होटल वापस आएं और रात को अच्छी नींद लें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, कैब ट्रांसफर

वैकल्पिक: जल गतिविधियाँ (अतिरिक्त शुल्क)

और जानें: Pre-Wedding Shoot In Goa

तीसरा दिन – गोवा: दक्षिण गोवा दर्शनीय स्थल

दक्षिण गोवा दर्शनीय स्थल

गोवा में अपने हनीमून पर अपने जीवनसाथी के साथ शांत और शांत दक्षिण गोवा को देखें।

पौष्टिक नाश्ते के साथ दिन की शुरुआत करें और दक्षिण गोवा के रोमांटिक दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए निकलें। आपके गोवा यात्रा कार्यक्रम के तीसरे दिन पहला आकर्षण कावलेम में श्री शांतादुर्गा मंदिर है। साथ ही, प्रियोल के श्री मंगेश मंदिर में अपने नवविवाहित जीवन के लिए आशीर्वाद लें।

पुराने गोवा के दर्शनीय स्थलों की यात्रा करें। पंजिम शहर के मंत्रमुग्ध कर देने वाले दृश्यों का आनंद लेते हुए डोना पाउला खाड़ी में एक साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं। अपने प्रिय के साथ मीरामार बीच के किसी भी बीच के झोंपड़े में एक कप गर्म कॉफी की चुस्की लें।

शाम को, होटल वापस आकर आराम करो। उसके बाद चैन की नींद।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, स्थानांतरण

चौथा दिन – गोवा: आराम के दिन का आनंद लें

आराम के दिन का आनंद लें

आपकी गोवा हनीमून यात्रा का चौथा दिन पूरी तरह से आपके लिए है

अपनी सुविधा के अनुसार उठें और स्वस्थ नाश्ते का स्वाद लें। अपने होटल के कमरे में अपने साथी के साथ आराम से रहें या बाहर जाएं और गोवा के किसी भी पिस्सू बाजार में खरीदारी करें। होटल में शांतिपूर्ण नींद के साथ दिन को अलविदा कहें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता

और जानें: Casinos In Goa

पाँचवा दिवस – गोवा: घर वापस प्रस्थान

घर वापस प्रस्थान

यादों का खजाना लेकर गोवा से प्रस्थान

नाश्ते के बाद, होटल से चेक-आउट करें और हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर स्थानांतरित हो जाएं। यहां से अपनी फ्लाइट/ट्रेन से घर वापस जाएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, हवाई अड्डे के स्थानांतरण,

गोवा के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

मैं गोवा में 5 दिनों के लिए क्या कर सकता हूं?

यहां बताया गया है कि आप अपने 4 रात 5 दिनों के गोवा हनीमून को अपने और केवल एक के साथ कैसे अनुकूलित कर सकते हैं:
पहला दिन: पहले दिन आप उत्तरी गोवा का भ्रमण कर सकते हैं और निम्नलिखित समुद्र तटों में से किसी एक को देख सकते हैं:
1. कोको बीच
2. मायम बीच
3. कलंगुट बीच
4. अंजुना बीच
दूसरा दिन: अपने दूसरे दिन के लिए आप दक्षिण गोवा का भ्रमण कर सकते हैं और निम्नलिखित स्थानों का पता लगा सकते हैं:
1. कैथेड्रल
2. डोना पाउला
3. गोवा विज्ञान केंद्र
4. मीरामार बीच कोल्वा बीच
दिन 3: अपनी रुचि के आधार पर आप अपने अकेले के साथ खरीदारी, परिभ्रमण या वन्यजीव अभयारण्य के दौरे पर जा सकते हैं।
दिन 4: बस किनारे पर आराम करें और समुद्र तट के आस-पास के खूबसूरत नजारों का आनंद लें या यहां तक कि स्कूबा डाइविंग या डिंगी सेलिंग का प्रयास करें।

गोवा के रोमांटिक टूर पर कपल शॉपिंग के लिए कहां जा सकता है?

गोवा में खरीदारी करने के लिए कुछ बेहतरीन स्थान हैं:
1. अरपोरा सैटरडे नाइट फ्ली मार्केट
2. अंजुना बुधवार पिस्सू बाजार
3. मडगांव मार्केट

हनीमून जोड़े के लिए गोवा में घूमने के लिए आदर्श समुद्र तट कौन से हैं?

दक्षिण गोवा के कुछ बेहतरीन समुद्र तट जो नवविवाहितों के लिए उपयुक्त हैं, वे हैं मजोरदा बीच, मोबोर बीच, वरका बीच, बोगमालो बीच, पालोलेम बीच, अगोंडा बीच और कोलवा बीच।

5 दिनों के लिए इस गोवा यात्रा योजना के दौरान पर्यटकों को कौन से शीर्ष दक्षिण गोवा आकर्षण देखने चाहिए?

दक्षिण गोवा के शीर्ष पर्यटक आकर्षण जो पर्यटकों को 5 दिनों की इस गोवा यात्रा योजना के दौरान देखने चाहिए:
1. बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस
2. डोना पाउला बे
3. दूधसागर जलप्रपात
4. मजोरदा बीच
5. पालोलेम बीच और बोगमालो बीच

गोवा में अपने हनीमून के लिए एक यात्री को कौन सी आवश्यक चीजें पैक करनी चाहिए?

गोवा में अपने हनीमून के लिए एक यात्री को जो आवश्यक चीजें पैक करनी चाहिए, वे हैं:
1. धूप का चश्मा
2. सूती कपड़े
3. सूरज स्क्रीन
4. मच्छर भगाने वाले
5. टॉर्च
6. स्नीकर्स और एक टोपी

क्या कोई ऐसा तरीका है जिससे कोई यात्री इस 4 रात और 5 दिनों के गोवा हनीमून टूर पैकेज को अनुकूलित कर सके?

हां, TravelTriangle के गोवा पैकेज हैं। एक यात्री इस 4 रातों और 5 दिनों के गोवा हनीमून टूर पैकेज को अनुकूलित कर सकता है।

वे कौन से लोकप्रिय व्यंजन हैं जिन्हें कोई अपने गोवा हनीमून टूर पर आज़मा सकता है?

गोवा के व्यंजन में अरबी, पुर्तगाली और देशी स्वादों का एक समृद्ध मिश्रण है। गोवा के कुछ लोकप्रिय व्यंजन जो कि उनके गोवा हनीमून दौरे पर आजमा सकते हैं, वे हैं:
चिकन ज़ाकुटी, चिकन कैफ़ियल, फिश करी, झींगा बालचाओ और पोर्क विंदालू

गोवा हनीमून टूर के लिए आदर्श अवधि क्या है?

गोवा हनीमून टूर के लिए आदर्श अवधि लगभग 5 दिन और 4 रातें हैं, हालांकि, यह गोवा के अपने अनुकूलन योग्य हनीमून पैकेजों पर एक यात्री की इच्छा के आकर्षण और अनुभवों पर निर्भर करता है।

Category: Goa, hindi

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month