मसूरी को अक्सर ‘पहाड़ियों की रानी’ के रूप में माना जाता है, जो उत्तर भारत में शीर्ष हनीमून स्थलों में से एक के रूप में उभर रहा है। आप हर साल अपने हनीमून पर नहीं जाते हैं यह एक शॉट प्रोग्राम है इसलिए आपको इसे इग्नोर नहीं करना चाहिए। और उन जोड़ों के लिए जो मसूरी में अपने हनीमून की योजना बना रहे हैं, उन्हें किसी अन्य गंतव्य पर विचार करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि मसूरी में वह सब कुछ है जो एक नवविवाहित जोड़े को अपने हनीमून पर चाहिए।

इसके अलावा हमने अपने ग्राहकों के लिए गंतव्य के लिए योजना बना रहे मसूरी हनीमून पैकेज पहले से तैयार किए हैं। हमने लगभग वह सब कुछ शामिल किया है जो एक जोड़े को चाहिए, एक शानदार हनीमून समय का आनंद लेने के लिए।

हरी-भरी पहाड़ियों, विविध वनस्पतियों और जीवों और शिवालिक पर्वतमाला के राजसी दृश्य के लिए प्रसिद्ध; यह ‘हिल स्टेशनों की रानी’ मसूरी के लिए आपके हनीमून पैकेज का अधिकतम लाभ उठाने के लिए प्राकृतिक दृश्यों से लेकर रोमांच तक की पेशकशों का भंडार है । मसूरी में आपका हनीमून मसूरी में 2 दिनों तक चलेगा जिसमें आप हिल स्टेशन के प्रमुख पर्यटन स्थलों का पता लगाएंगे, विशेष रूप से आपके रोमांस के विषय पर ध्यान केंद्रित करते हुए। आप केम्प्टी फॉल, कंपनी गार्डन, गन हिल, जॉर्ज हिल एवरेस्ट और क्या नहीं देखेंगे।

जोड़ों के लिए हमारा मसूरी टूर पैकेज तब आपको प्रसिद्ध जंगल सफारी के माध्यम से जिम कॉर्बेट पार्क की महिमा का गवाह बना देगा। हमारे जोड़ों के लिए अगला स्टे नैनीताल में डेढ़ दिन का होगा। नैनीताल का माहौल निश्चित रूप से जोड़ों के बीच स्नेह जगाएगा। आप भीम ताल, स्नो पॉइंट, माल रोड, बोटिंग क्लब जैसे शहर के स्थानीय आकर्षण का दौरा करेंगे और सबसे अच्छा हिस्सा जो युगल एक साथ आनंद लेंगे वह नैनी झील में नौका विहार होगा।

6 दिवसीय मसूरी कपल ट्रिप प्लान कपल्स को प्रसिद्ध मॉल रोड़ पर खरीददारी का दिल खोलकर अनुभव करने का अवसर भी प्रदान करता है। यह लोकप्रिय सड़क बाजार कई दुकानों से भरा हुआ है जो लकड़ी के सामान, पीतल के ढांचे, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक सामान, तिब्बती प्रार्थना पहियों, ऊनी उत्पादों, और बहुत कुछ जैसे अद्वितीय उत्पाद बेचते हैं। जोड़े मॉल रोड़ के पार स्थित रेस्टोरेंट में भी भोजन कर सकते हैं। जोड़े के लिए हमारे मसूरी टूर पैकेज के साथ जाएं, और शानदार पहाड़ियों, पहाड़ों, झीलों, झरनों, घाटियों और मंदिरों के बीच आनंद और रोमांच का अनुभव करने के लिए इस आकर्षक पहाड़ी रिसॉर्ट की यात्रा करें।

यात्रा स्थान: मसूरी

कवर किए गए गंतव्य: 2 रातें मसूरी, 1 रात जिम कॉर्बेट, 2 रातें नैनीताल

प्रारंभ बिंदु: दिल्ली बस स्टेशन

अंतिम बिंदु: नैनीताल बस स्टेशन

आवास: होटल / रिसॉर्ट्स

करने के लिए चीजें: दर्शनीय स्थल, जीप सफारी, पैराग्लाइडिंग, शॉपिंग, नेचर वॉक

मसूरी में करने के लिए कई रोमांचक गतिविधियाँ हैं जिन्हें आप अपने साथी के साथ हनीमून ट्रिप पर देख सकते हैं:

केबल कार की सवारी: एक आकर्षक केबल कार की सवारी के लिए जाएं जो झूलाघाट से शुरू होती है और गन हिल्स में समाप्त होती है जो 2530 मीटर की ऊंचाई पर है। सवारी लगभग 5 से 10 मिनट की है और आपको पूरे शहर का विहंगम दृश्य दिखाई देगा।

लंबी पैदल यात्रा: मसूरी के आश्चर्यजनक परिदृश्य लंबी पैदल यात्रा के लिए एकदम सही हैं। इस प्राचीन वातावरण में अपने जीवनसाथी के साथ लंबी पैदल यात्रा का प्रयास करें। मसूरी में प्रसिद्ध ट्रेक हैं नाग टिब्बा शिखर सम्मेलन, भद्रराज मंदिर और वन ट्रेक, हर की दून ट्रेक, डोडीताल ट्रेक, और यमुनोत्री सप्तर्षि कुंड ट्रेक।

माउंटेन क्लाइंबिंग: मसूरी में कोशिश करने के लिए एक और प्रसिद्ध गतिविधि है माउंटेन क्लाइम्बिंग। मसूरी में कई चट्टानें हैं जिनकी ऊंचाई 50 फीट से लेकर 600 फीट तक है। ये सभी कठिनाई के स्तर में भिन्न हैं और कोई भी अपनी मानसिक शक्ति और शारीरिक फिटनेस के अनुसार चुन सकता है।

इसलिए किसी अन्य गंतव्य के बारे में न सोचें और इस मसूरी हनीमून टूर को बुक करें और अपने हनीमून को अपने जीवन भर के लिए यादगार बनाएं।

हाईलाइट:-

  • मसूरी के केम्प्टी फॉल्स में 40 फीट से बहता पानी देखें
  • मॉल रोड़ पर स्थित रंगीन और जीवंत दुकानों में खरीदारी का आनंद लें
  • जिम कॉर्बेट पार्क में विभिन्न प्रकार के वनस्पतियों और जीवों का अन्वेषण करें
  • केबल कार से नैनीताल शहर के मनोरम दृश्य देखें
  • भीमताल झील के अलावा कुछ शांत समय बिताएं

शामिल है:-

  • दिल्ली से मसूरी स्थानांतरण
  • निवास स्थान
  • नाश्ता
  • रात का खाना
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • सभी जगहों पर प्रवेश शुल्क
  • जीप सफारी
  • नैनीताल में स्थानांतरण
  • इंटर सिटी स्थानान्तरण
  • नैनीताल से दिल्ली स्थानांतरण

शामिल नहीं है:-

  • दोपहर का भोजन
  • अतिरिक्त स्थानांतरण शुल्क
  • नैनी झील में नौका विहार
  • व्यक्तिगत खर्च
  • समावेशन में जो कुछ भी उल्लेखित नहीं है

यात्रा कार्यक्रम:-

पहला दिन:- मसूरी के लिए रोड़ ट्रिप

mussoorie road trip

अपने जीवनसाथी के बगल में पहाड़ियों के रोमांचकारी दृश्यों का आनंद लें।

आपका मसूरी हनीमून पैकेज दिल्ली से ‘पहाड़ियों की रानी’ मसूरी की एक अद्भुत सड़क यात्रा के साथ शुरू होता है। आपके आगमन पर, होटल में चेक-इन करें और शेष दिन अवकाश गतिविधियों के लिए निःशुल्क है। मसूरी के होटल में रात भर।

दिल्ली से मसूरी की दूरी: 278 किमी

यात्रा का समय: 8 घंटे

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Places To Visit In Mussoorie

दूसरा दिन:- मसूरी के दर्शनीय स्थल

मसूरी के दर्शनीय स्थल

मसूरी के आकर्षण का अन्वेषण करें और हिल स्टेशन के माहौल से प्यार करें।

आज, मसूरी में आपका हनीमून हिल स्टेशन के प्रमुख आकर्षणों के दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए आगे बढ़ता है। नाश्ते के बाद, आप केम्प्टी फॉल, गन हिल, जॉर्ज हिल एवरेस्ट, कंपनी गार्डन, माल रोड, कैमल्स बैक, लाल टिब्बा, म्यूनिसिपल गार्डन आदि की यात्रा के लिए आगे बढ़ेंगे। इन सभी स्थलों को विशेष रूप से आपके ‘अन्य’ के साथ एक वापसी का समय प्रदान करने के लिए चुना गया है। आधा’। ये सभी स्पॉट निश्चित रूप से मसूरी में आपके हनीमून पैकेज को आपके पैसे के लायक बना देंगे। दर्शनीय स्थलों की यात्रा के बाद, रात भर ठहरने के लिए होटल के लिए प्रस्थान करें।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Things To Do In Mussoorie

तीसरे दिन:- जिम कॉर्बेट पार्क में आपका स्वागत है

जिम कॉर्बेट पार्क

जिम कॉर्बेट के काम को देखें और उसके विकास से चकित हो जाएं।

आपका मसूरी हनीमून टूर आज आपके लिए लेकर आया है, जो देश के सबसे अधिक देखे जाने वाले पार्कों में से एक है- जिम कॉर्बेट पार्क। नाश्ते के बाद हम कॉर्बेट के लिए निकलेंगे। पार्क का नाम प्रसिद्ध शिकारी-प्रकृतिवादी लेखक और फोटोग्राफर जिम कॉर्बेट के नाम पर रखा गया था, जिन्होंने अपने जीवन के अधिकांश वर्ष यहां बिताए और इस स्थान को स्थापित करने में मदद की। आगमन पर होटल में जाएँ। गर्जिया मंदिर और कॉर्बेट फॉल जैसे स्थानीय दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए शाम नि:शुल्क रहेगी, जो आपके प्रेमी के लिए आनंददायक साबित होगी। होटल में रमणीय रात्रिभोज आपका इंतजार कर रहा है और उसके बाद रात भर रुकें।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Mussoorie Travel Tips

चौथा दिन:- कॉर्बेट से नैनीताल

कॉर्बेट से नैनीताल

रोमांचकारी जंगल सफारी का आनंद लें और फिर रोमांस के शहर में चले जाएं- नैनीताल

सुबह-सुबह, अपने मसूरी हनीमून पैकेज के माध्यम से जिम कॉर्बेट पार्क में रोमांचकारी जंगल सफारी का आनंद लें। उसके बाद होटल वापस आएं और सड़क मार्ग से नैनीताल के लिए आगे बढ़ें। आगमन पर, होटल में चेक इन करें और स्वयं को ताज़ा करें। कुछ समय बाद, नैनीताल के स्थानीय आकर्षणों के दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर आगे बढ़ें। आप अपने साथी के साथ नैनी झील में नौका विहार के साथ एक अच्छा रोमांटिक समय बिताएंगे। पवित्र नैना देवी मंदिर, और नैना पीक, स्नो व्यू, लैंडसेंड आदि जैसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों की यात्रा करें। बाद में शाम को नैनीताल के प्रसिद्ध माल रोड पर अपने प्रेमी के साथ खरीददारी का आनंद लें। इतने लंबे दिन के बाद होटल में एक अच्छा डिनर आपका इंतजार कर रहा है, जहां आप रात भर रुकेंगे। यह दिन आपके मसूरी में हनीमून के पैकेज का सबसे अच्छा दिन होगा।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Places To Visit In Mussoorie In June

पाँचवा दिन:- नैनीताल में एक दिन बिताएं

नैनीताल में एक दिन बिताएं

अपने जीवनसाथी के साथ नैनीताल के आकर्षण का अन्वेषण करें और ‘रोमांस के शहर’ में एक दिन का आनंद लें।

जोड़ों के लिए यह मसूरी टूर पैकेज आज आपको नैनीताल के आकर्षणों की सैर कराएगा। अपना नाश्ता करें और स्थानीय दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए प्रस्थान करें। नैनीताल की ढलानों का अन्वेषण करें जो सुरम्य प्राकृतिक वैभव और विभिन्न प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध है। मसूरी में आपका हनीमून भीम ताल, सत ताल, नौकुचिया ताल, स्नो पॉइंट, माल रोड, बोटिंग क्लब, केबल कार राइड और थंडी सड़क आदि की यात्रा पर जाएगा। इसके बाद, आप नैनीताल चिड़ियाघर, नैनी पीक, लोअर पॉइंट की यात्रा करेंगे। . शाम को, उस होटल में वापस जाएँ जहाँ आप रात भर रुकेंगे।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Mussoorie In Summer

छठा दिन:- दिल्ली के लिए प्रस्थान

दिल्ली के लिए प्रस्थान

दिल्ली की सड़क यात्रा के साथ प्रस्थान करें और फिर से पहाड़ियों द्वारा पेश किए गए मनोरम दृश्यों का आनंद लें।

इस दिन आपका मसूरी हनीमून पैकेज खत्म होता है। सुबह नाश्ता करें और होटल से चेक आउट करें। नाश्ते के बाद हम सड़क मार्ग से दिल्ली के लिए निकलेंगे।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

उत्तराखंड के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

मसूरी हनीमून पैकेज की लागत कितनी है?

मसूरी में हनीमून की लागत इस बात पर निर्भर करती है कि आप वहां कितने दिन बिताते हैं, और आप किस तरह के आवास विकल्प चुनते हैं। 5 रातों, 6 दिनों के लिए नैनीताल मसूरी हनीमून पैकेज जो आपको मसूरी और नैनीताल के दौरे पर ले जाएगा, आपको INR 15,000 से INR 23,099 के बीच भुगतान करना पड़ सकता है। ऐसा पैकेज चुनने की कोशिश करें जो आपको हनीमून फ्रीबीज जैसे कैंडल लाइट डिनर, रोमांटिक टाइम और फ्री रूम अपग्रेड भी ऑफर करे।

क्या हनीमून के लिए मसूरी अच्छा है?

हनीमून के लिए वास्तव में मसूरी एक अद्भुत जगह है। एक जोड़े के लिए मसूरी पैकेज जोड़े को सुखद मौसम, अद्भुत माहौल और अद्भुत रिसॉर्ट प्रदान करता है जो जोड़े को एक साथ बिताने के लिए बहुत जरूरी गोपनीयता और रोमांटिक समय प्रदान करता है। और शानदार पहाड़ों के बीच हाथ में हाथ डालकर चलना, जैसे ही सूरज ढलता है, प्राचीन काल से सबसे रोमांटिक चीज कहा जाता है।

कौन सा मसूरी हनीमून पैकेज सबसे अच्छा है?

यदि आप केवल मसूरी के 2 रात 3 दिनों के दौरे के लिए चुन रहे हैं तो हमारे पास कुछ सबसे ज्यादा बिकने वाले मसूरी हनीमून पैकेज हैं जिनमें लाल टिब्बा, केम्प्टी फॉल्स और अन्य लोकप्रिय बिंदु शामिल हैं। एक आकर्षक मसूरी हनीमून पैकेज के लिए, आपको प्रकृति का पता लगाने, दर्शनीय स्थलों की यात्रा करने और बहुत कुछ करने को मिलेगा। यदि आप दोनों एडवेंचर के दीवाने हैं, तो हमारे साहसिक और रोमांटिक मसूरी हनीमून पैकेज को चुनें , जो निश्चित रूप से आपकी चाय का प्याला है।

कौन से महीनों में मसूरी में बर्फबारी की उम्मीद की जा सकती है?

मसूरी घूमने का सबसे अच्छा समय दिसंबर और जनवरी है। दिसंबर के अंतिम सप्ताह में तो कहीं जनवरी के पहले सप्ताह में बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है।

मसूरी को बेहतरीन तरीके से देखने के लिए कितने दिन पर्याप्त हैं?

मसूरी और उसके आस-पास के आकर्षणों को देखने के लिए, कम से कम 2 दिनों की आवश्यकता है क्योंकि मसूरी में घूमने के लिए बहुत सारे स्थान हैं।

मसूरी और उसके आसपास सड़क की स्थिति क्या है?

लोकप्रिय हिल स्टेशनों में से एक होने के नाते, सड़कें आमतौर पर अच्छी होती हैं। लेकिन किसी को पहले ही जांच कर लेनी चाहिए क्योंकि मानसून के दौरान बहुत सारे भूस्खलन होते हैं जो सड़क की स्थिति को प्रतिकूल बनाते हैं।

मसूरी से नैनीताल कितनी दूर है?

नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग 74 के माध्यम से मसूरी से 308 किमी दूर है। अन्य मसूरी पैकेजों का अन्वेषण करें जो आपको इस स्थान की यात्रा पर ले जाते हैं।

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में पर्यटन क्षेत्र कौन से हैं?

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में पांच चुनिंदा पर्यटन क्षेत्रों के लिए पांच पर्यटन क्षेत्र हैं, विशिष्ट बिजरानी, झिरना, दुर्गादेवी, ढिकाला और सीताबनी। वन विभाग ने ढेला नाम से नया पर्यटन क्षेत्र खोला है।

मसूरी में आनंद लेने के लिए कुछ हनीमून विशिष्ट गतिविधियाँ क्या हैं?

मसूरी में आनंद लेने के लिए कुछ हनीमून विशिष्ट गतिविधियाँ हैं: गन हिल के लिए एक साहसिक केबल-कार की सवारी हाथों में हाथ डाले माल रोड पर टहलें तिब्बती और कुर्ली बाजार से खरीदारी का आनंद लें लाल टिब्बा से सुंदर दृश्यों का आनंद लें केम्प्टी फॉल्स में एक साथ डुबकी लगाएं

मसूरी के पास घूमने के लिए कुछ लोकप्रिय स्थान कौन से हैं?

मसूरी के पास घूमने के लिए कुछ लोकप्रिय स्थान हैं: ऋषिकेश धनोल्टी ऑली चकराता राजाजी राष्ट्रीय उद्यान कनाताल

Category: hindi, Mussoorie, uttrakhand

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month