• 1800-123-5555
  • Travel Agent? Join Us
  • Blog
  • Offers
  • Overview
  • Itinerary
  • Hotels
  • Inclusions / Exclusions
  • FAQ
  • ₹7,999/-₹8,988/-

    (per person)

    रोमांचकारी कसोल पैकेजRated 4/5 (based on 107 reviews)रोमांचकारी कसोल पैकेज

    रोमांचक यात्रा के लिए लोकप्रिय कसोल टूर पैकेज

    3 Days & 2 NightsCustomizable
    Call Us for details 844 844 9287

    Hotel included in package:

    Cities:

    • Kasol (3D)
    3 Starsनाश्तारात्रिभोजदर्शनीय स्थलों की यात्रास्थानांतरण

    Starting from:

    ₹7,999/-₹8,988/-

    Per Person on twin sharing

    Price For The Month

    TravelTriangle has served 29383+ travelers for Himachal

    रोमांचकारी कसोल पैकेज

    यह कसोल टूर पैकेज रोमांच का स्वाद चखने और अपने प्रियजनों के साथ रोमांच का आनंद लेने का एक सही अवसर है। झरने देखने से लेकर ट्रेकिंग तक यह आपको एक ताज़ा छुट्टी के लिए आवश्यक सब कुछ प्रदान करता है। एक अनुकूलन योग्य कसोल यात्रा कार्यक्रम के साथ आप अपनी छुट्टी को अपनी इच्छानुसार अद्वितीय बना सकते हैं।

    रहस्यमय पार्वती घाटी में स्थित, कसोल प्रकृति, रोमांच और आध्यात्मिक उत्साही लोगों के लिए एक स्वर्ग है। यह इस तथ्य के कारण है कि विचित्र पहाड़ी शहर में प्रचुर मात्रा में प्राकृतिक सुंदरता, शांत वातावरण, शांतिपूर्ण वातावरण है, और यह विभिन्न रोमांचकारी ट्रेकिंग ट्रेल्स का आधार भी है जिनमें से कुछ सबसे लोकप्रिय हैं, खीरगंगा, तोश और मलाणा।

    इनसे तैयार किए गए कसोल ट्रिप पैकेज के साथ आप अपने प्रियजनों के साथ जीवन भर की छुट्टियां बिता सकते हैं। कसोल के इन टूर पैकेजों के साथ कसोल की ख़ूबसूरती का आनंद लें और जीवन भर के लिए यादों को संजोएं। कसोल की यह यात्रा इस हिमालयी शहर में आपके ठहरने को हमेशा के लिए बना देगी और वापस जाते समय, आप बार-बार यात्रा करना चाहेंगे।

    कसोल में घूमने के लिए 3 सर्वश्रेष्ठ स्थान :-

    1. पार्वती घाटी

    क्या है खास: सुरम्य परिवेश

    प्रवेश शुल्क: लागू नहीं

    समय: 24 घंटे

    सिटी सेंटर से दूरी: शिमला से 247 किमी

    भारत में सबसे सुंदर हिमालयी घाटियों में से एक पार्वती घाटी बेहद शांति से अलंकृत है। जंगली इलाकों और सुखदायक पार्वती नदी से आच्छादित, घाटी कसोल के पास सबसे अधिक मांग वाले स्थलों में से एक है। पार्वती घाटी ट्रेक का आनंद रोमांच चाहने वालों के साथ-साथ प्रकृति प्रेमियों द्वारा भी लिया जाता है। कोई इजरायली व्यंजनों का आनंद ले सकता है क्योंकि घाटी में कई इजरायली बसने वाले हैं। हरे-भरे पहाड़ों के साथ बेदाग रूप से सिली हुई ओस की पहाड़ की हवा इस घाटी को शांति की तलाश में यात्रियों के लिए एक आदर्श निवास स्थान बनाती है।

    2. मणिकरण गुरुद्वारा

    क्या है खास: शांत माहौल

    प्रवेश शुल्क: प्रवेश निःशुल्क है

    समय: 24 घंटे खुला रहता है

    सिटी सेंटर से दूरी: शिमला से 234 किमी

    मणिकरण गुरुद्वारा सिखों के साथ-साथ हिंदुओं के लिए एक बहुत ही पूजनीय स्थान है। मणिकरण साहिब के हरे-भरे इलाकों के बीच स्थित यह गुरुद्वारा शांति से भरा हुआ है और एक सकारात्मक माहौल को समेटे हुए है। इस गुरुद्वारे में प्रसिद्ध लंगर के स्वादिष्ट जायके का स्वाद लें। उत्तर भारत के सबसे प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक, गुरुद्वारा का बहुत महत्व है और यह कसोल में सबसे अधिक देखे जाने वाले स्थलों में से एक है।

    3. मलाणा गांव

    क्या है खास: शांति से भरपूर

    प्रवेश शुल्क: लागू नहीं

    समय: 24 घंटे

    सिटी सेंटर से दूरी: शिमला से 229 किमी

    कसोल के पास एक विचित्र सा गांव जो कभी एक ऑफबीट गंतव्य था, मलाणा गांव अब एक शीर्ष पर्यटक आकर्षण है और आगंतुकों को रोमांचक गतिविधियों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। इस गांव का आकर्षण इसके सुरम्य परिवेश, पहाड़ी हवा, सौहार्दपूर्ण निवासियों और इसके भावपूर्ण वातावरण में निहित है। पर्यटक इसके विशाल भूभाग में ट्रेकिंग का आनंद लेते हैं और इसके पहाड़ी परिदृश्य के बीच शिविर लगाते हैं। आनंदमय वातावरण और शांतिपूर्ण आभा के साथ, यह गाँव अवश्य ही जाना चाहिए।

    कसोल में करने के लिए 3 बेहतरीन चीजें

    1. खीरगंगा के लिए एक रोमांचक ट्रेक लें

    ट्रेक टू खीरगंगा कसोल में सबसे आश्चर्यजनक चीजों में से एक है। यह 4 से 4.5 घंटे के मध्यम ट्रेक के लिए आसान है जो आपको एक आश्चर्यजनक हरे-भरे घास के मैदान में ले जाएगा जिसमें एक प्राकृतिक भू-तापीय वसंत भी है जहां कोई व्यस्त ट्रेक के बाद गर्म पानी के स्नान का आनंद ले सकता है। दृश्य अलौकिक हैं और निश्चित रूप से ट्रेक के बाद आपके थके हुए शरीर को ठीक कर देंगे।

    2. कसोल के कैफे में चबाना

    कसोल अपने विचित्र और रंगीन कैफे के लिए बहुत लोकप्रिय है। यहां की रंगीन दीवारें, पोस्टर और मंद रोशनी सही हिप्पी संस्कृति और जीवंतता प्रदान करती है। इन कैफे द्वारा परोसा जाने वाला इज़राइली भोजन वास्तव में हमारे पसंदीदा गर्म और मसालेदार मैगी नूडल्स से अलग है।

    3. मणिकरण साहिब में आशीर्वाद लें

    आपके 2 रातों 3 दिनों के कसोल वेकेशन पैकेज में शामिल करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक निश्चित रूप से मणिकरण साहिब की यात्रा है। गुरुद्वारे के आसपास का परिदृश्य मनमोहक है और गुरुद्वारे के अंदर गर्म पानी का झरना इस जगह का मुख्य आकर्षण है। दुनिया भर से लोग इसमें डुबकी लगाने के लिए यहां आते हैं और ऐसा कहा जाता है कि यह किसी भी बीमारी के शरीर को ठीक कर देता है।

    विशेष कसोल पैकेज की एक श्रृंखला के साथ हिमाचल प्रदेश में अविस्मरणीय छुट्टी का अनुभव करने के लिए तैयार रहें। 3 दिनों की इस उत्साही कसोल यात्रा योजना का पहला दिन रात भर दिल्ली से कसोल की यात्रा के साथ शुरू होता है। जब आप जागेंगे तो आप अपनी मंजिल से बस एक कदम दूर होंगे। अपने आराम के स्तर को बरकरार रखने के लिए आपको एक निजी वाहन उपलब्ध करा दिया जाएगा। इस पैकेज के साथ आपको कसोल की सुंदरता की प्रशंसा करने का ऐसा मौका मिलेगा जैसा पहले कभी नहीं था क्योंकि यह आपको केवल दर्शनीय स्थलों की यात्रा से अधिक संलग्न करेगा। आपको इस जगह को खुद एक्सप्लोर करने का समय मिलेगा। इसके अलावा कोई बाहरी गतिविधियों जैसे ट्रेकिंग, रोड़ ट्रिप, स्थानीय बाजार दर्शनीय स्थलों की यात्रा आदि में भी संलग्न हो सकता है।

    कसोल के लिए हमारे टूर पैकेजों की श्रृंखला में से चुनें, और प्राकृतिक सुंदरता को बेहतरीन तरीके से चखने का मौका लें। जरी में आपके पहले दिन में बाज़ार, मणिकरण साहिब गुरुद्वारा और घाटी की यात्रा शामिल होगी। इस दिन में अलाव और संगीत भी शामिल होता है जो कायाकल्प करने और बाकी यात्रा के लिए तैयार होने के लिए एकदम सही है। कसोल टूर पैकेज आपको एक गांव ट्रेक का अनुभव करने देगा जहां आपको मंदिरों की शांति को महसूस करने और अद्भुत झरने का आनंद लेने का मौका मिलेगा। इन सभी और अधिक अनुभवों में लिप्त होने से, आपके पास यादों और खूबसूरत तस्वीरों से भरी एक बाल्टी होगी, जिसे आप जीवन भर संजो कर रख सकते हैं।

    चाहे आप एक साहसी या सिर्फ एक खोजकर्ता हों हमारे कसोल यात्रा पैकेज आपको एक यादगार प्रवास की पेशकश करने के लिए हैं। कसोल के आकर्षण का पता लगाने के लिए, हमारे 3 दिनों के लिए विशेष कसोल यात्रा कार्यक्रम देखें और इस हिल स्टेशन की असली महिमा देखें।

    कसोल दुनिया भर के यात्रियों के लिए घर के रूप में जाना जाता है। कई लोग केवल उस अनोखे माहौल का अनुभव करने के लिए आते हैं, जहां शानदार कैफे, हरी-भरी हरियाली, माहौल आदि की पेशकश की जाती है। इसके अलावा, कसोल की यात्रा केवल किसी विशेष गंतव्य तक पहुंचने के बारे में नहीं है, बल्कि अपने आराम से आस-पास के क्षेत्रों को देखने के बारे में भी है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह 3 दिनों का कसोल वेकेशन पैकेज आपको एक अच्छी तरह से क्यूरेटेड टूर पैकेज के रूप में पेश करता है।

    तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इस अद्भुत कसोल टूर पैकेज को तुरंत पॉकेट-फ्रेंडली कीमतों पर TravelTriangle के साथ बुक करें।

    Highlights

    • पार्वती नदी के दृश्यों को निहारें
    • मणिकरण साहिब गुरुद्वारा में लंगर का आनंद लें
    • शाम को अलाव का आनंद लें
    • खरीदारी के लिए स्थानीय बाजारों में टहलें
    • मलाणा के लिए एक साहसिक ट्रेक का आनंद लें

    Itinerary

    Other Benefits (On Arrival)

    बस स्थानांतरण

    इंतजार खत्म होता है और सफर की शुरुआत होती है।

    दिल्ली से कसोल तक की 14 घंटे की यात्रा है, जो तब शुरू होगी जब आप दिल्ली से शाम के वोल्वो में सवार होंगे और इस कसोल टूर पैकेज में आपके लिए जो आनंद है, उसका अनुभव करने के लिए तैयार हो जाएंगे। रात भर की यात्रा के बाद आप कसोल पहुंचेंगे।

    1 of 1

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तारात्रिभोजदर्शनीय स्थलों की यात्रा

    कसोल बाजार में खरीदारी करें और पवित्र मणिकरण गुरुद्वारा और पार्वती घाटी की यात्रा करें।

    जब बस भुंटर बस स्टैंड पर आती है, तो कसोल टूर पैकेज एक निजी वाहन की व्यवस्था सुनिश्चित करता है ताकि आप सुरक्षित और आराम से अपने गंतव्य तक पहुंच सकें। चेक-इन करने के बाद आप नाश्ता कर सकते हैं और अपने प्रियजनों के साथ कुछ ख़ाली समय बिता सकते हैं।

    एक बार जब आप तैयार हो जाते हैं तो आपको कसोल के बाजारों और फिर प्रसिद्ध मणिकरण गुरुद्वारा की खोज के लिए ले जाया जाएगा जहां आपको लंगर का आनंद लेने और सरोवर में डुबकी लगाने का अवसर मिलेगा। बाद में पार्वती घाटी में कुछ क्वालिटी टाइम बिताएं जो पार्वती नदी के तट पर स्थित है। शाम को, अलाव का आनंद लें और स्थानीय व्यंजनों का स्वाद लें।

    1 of 2
    2 of 2
    1 of 2
    2 of 2

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्ताबस स्थानांतरण

    मलाणा गांव में 5 किमी के ट्रेक की योजना बनाई गई है

    जल्दी उठो क्योंकि यह 5 किमी लंबी लंबी पैदल यात्रा का दिन है। सुबह के नाश्ते के बाद आपको निजी वाहन से मलाणा गांव ले जाया जाएगा। यह वह जगह है जहाँ से आप गाइडों के साथ आगे बढ़ेंगे। रास्ते में आने वाले विभिन्न मंदिरों और झरनों के दर्शन करें। इलाकों के साथ बातचीत करना और उनके रहन-सहन के तरीके को जानना आपके ट्रेक के महत्व और आनंद को बढ़ा देगा।

    गति अच्छी रखें क्योंकि दोपहर में आपको निजी वाहन से होटल लौटना होगा। लौटने के बाद, भुंटर बस स्टैंड से वॉल्वो बस में सवार होकर दिल्ली की ओर प्रस्थान करें।

    1 of 1

    Hotels

    Note: Our agents will provide you these or similar hotels depending on availability

    Hotel negi's nest
    view details

    Hotel negi's nest

    Malana Road, Vill Shivpuri, Po Jari,Bhunter. Kullu 175105 Kasol India 175105

    • स्थानांतरण
    • होटल में ठहरें
    • बोनफायर
    • नाश्ता
    • रात का खाना
    • दोपहर का भोजन
    • टिप्स
    • व्यक्तिगत खर्च
    • हीटर शुल्क
    • प्रारंभिक जांच शुल्क
    • जो कुछ भी समावेशन में उल्लिखित नहीं है

    Your Preferences

    Where do you want to go?

    <>
    • Jan
    • Feb
    • Mar
    • Apr
    • May
    • Jun
    • Jul
    • Aug
    • Sep
    • Oct
    • Nov
    • Dec

    2022

      FAQs for Himachal

      कसोल यात्रा की लागत कितनी है?

      आपकी कसोल यात्रा की लागत इस बात पर निर्भर करेगी कि आप वहां कितने दिन बिताते हैं और जिन स्थानों पर आप ठहरने के लिए चुनते हैं। उदाहरण के लिए, 2 रातों, 3 दिनों की कसोल यात्रा में आपको एक व्यक्ति के लिए लगभग INR 8,000 खर्च करना पड़ सकता है, जबकि कसोल के 3 रातों, 4 दिनों के दौरे में आपको कुछ लाभों के साथ INR 23,000 से थोड़ा अधिक खर्च करना पड़ सकता है।

      कसोल जाने का सबसे अच्छा समय कौन सा है?

      कसोल भाग्यशाली है कि लगभग पूरे वर्ष सुखद मौसम का आशीर्वाद मिलता है। ग्रीष्मकाल एक ठंडी हवा लाता है, और सर्दियाँ बर्फ का वादा करती हैं। कसोल घूमने का सही समय अक्टूबर से जून है। मानसून, जुलाई से मध्य सितंबर तक, कसोल की यात्रा के लिए एक अच्छा समय नहीं है क्योंकि बारिश निश्चित रूप से आपके दर्शनीय स्थलों की यात्रा और ट्रेकिंग की योजनाओं के साथ खिलवाड़ कर सकती है।

      क्या कसोल अकेले यात्रियों के लिए सुरक्षित है?

      कसोल एकल यात्रियों के लिए एक सुरक्षित गंतव्य है। वास्तव में यह एकल यात्रियों की बकेट लिस्ट में पहले स्थानों में से एक है। मालिकों के साथ बहुत सारे होमस्टे और छोटे होटल हैं जो अपने मेहमानों की देखभाल करते हैं। बस सुरक्षा के बुनियादी नियमों का पालन करना याद रखें जैसे कि रात में बहुत देर तक बाहर न निकलना, अनजान रास्तों पर न भटकना, अजनबियों से कोई अज्ञात वस्तु स्वीकार न करना और आपको ठीक होना चाहिए।

      कसोल में प्रसिद्ध कैफे कौन से हैं?

      जिम मॉरिसन कैफे, लिटिल इटली, और सांझा चुल्हा कमोबेश मणिकरण सड़कों पर स्थित हैं और खाने के शौकीनों के लिए स्वर्ग हैं। ये 4+ रेटिंग वाले स्थान हैं और निश्चित रूप से इनके पास देने के लिए बहुत कुछ है।

      कसोल जाने का सबसे अच्छा समय क्या माना जाना चाहिए?

      आमतौर पर इस गंतव्य की यात्रा करने का सबसे अच्छा समय साल भर का होता है। हालाँकि यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो पहाड़ियों में सर्द को गले लगाना पसंद करते हैं, तो अक्टूबर से मार्च आपके लिए एक सही समय है। और जो लोग बर्फबारी का लुत्फ उठाना चाहते हैं, वे दिसंबर में घूमने का प्लान बना सकते हैं।

      कसोल में बर्फबारी होती है?

      हाँ, अक्टूबर से फरवरी कसोल में सर्दियों के महीने होते हैं जब कसोल में बर्फबारी होती है।

      650+Verified Agents

      TraveltriangleVerified

      StringentQuality Control

      How It Works

      1

      Personalise This Package

      Make changes as per your travel plan & submit the request.

      2

      Get Multiple Quotes

      Connect with top 3 agents, compare quotes & customize further.

      3

      Book The Best Deal

      Pay in easy installments & get ready to enjoy your holiday.

      Hotels recommended by our Travel Experts

      Similar Packages

      Adventurous Kasol Package

      View Detail

      Cities:

      • Kasol (3D)
      3 Days & 2 Nights

      Starting from:

      ₹7,999/-

      ₹8,988/-11% OffExact prices may vary based on availability.

      Upto 3 StarsSightseeingBreakfastDinnerStay IncludedTransfers

      Shimla Tour Package For 2 Nights and 3 Days

      View Detail

      Cities:

      • Shimla (3D)
      3 Days & 2 Nights

      Starting from:

      ₹6,700/-

      ₹7,128/-6% OffExact prices may vary based on availability.

      Upto 3 StarsSightseeingTransfersBreakfast

      Dharamshala Weekend Packages From Delhi

      View Detail

      Cities:

      • Dharamshala (3D)
      3 Days & 2 Nights

      Starting from:

      ₹9,800/-

      ₹10,426/-6% OffExact prices may vary based on availability.

      Upto 3 StarsSightseeingBreakfastTransfers

      Himachal Trip Plan For 4 Days

      View Detail

      Cities:

      • Manali (2D)
      • Kasol (2D)
      4 Days & 3 Nights

      Starting from:

      ₹13,000/-

      ₹14,130/-8% OffExact prices may vary based on availability.

      Upto 3 StarsSightseeingBreakfastStay Included

      Tirthan Valley Tour Package For 2 Nights 3 Days

      View Detail

      Cities:

      • Jibhi (3D)
      3 Days & 2 Nights

      Starting from:

      ₹10,500/-

      ₹11,290/-7% OffExact prices may vary based on availability.

      Upto 2 StarsSightseeingBreakfastTransfers

      Chopta Tungnath Trek Package From Delhi

      View Detail

      Cities:

      • Chopta (3D)
      3 Days & 2 Nights

      Starting from:

      ₹8,400/-

      ₹9,032/-7% OffExact prices may vary based on availability.

      Upto 2 StarsSightseeingBreakfastTransfersStay Included

      Vaishno Devi Budget Tour Package

      View Detail

      Cities:

      • Katra (1D)
      • Patnitop (2D)
      3 Days & 2 Nights

      Starting from:

      ₹8,400/-

      ₹9,130/-8% OffExact prices may vary based on availability.

      Upto 3 StarsSightseeingBreakfastTransfers

      Vaishno Devi Tour Package From Surat

      View Detail

      Cities:

      • Katra (1D)
      • Patnitop (2D)
      3 Days & 2 Nights

      Starting from:

      ₹8,400/-

      ₹9,130/-8% OffExact prices may vary based on availability.

      Upto 3 StarsSightseeingBreakfastTransfers

      Vaishno Devi Temple Package

      View Detail

      Cities:

      • Katra (1D)
      • Patnitop (1D)
      • Jammu (1D)
      3 Days & 2 Nights

      Starting from:

      ₹8,400/-

      ₹9,130/-8% OffExact prices may vary based on availability.

      Upto 3 StarsSightseeingBreakfastTransfers

      Intimate Ranikhet Honeymoon Package

      View Detail

      Cities:

      • Ranikhet (1D)
      • Kausani (2D)
      3 Days & 2 Nights

      Starting from:

      ₹8,924/-

      ₹9,807/-9% OffExact prices may vary based on availability.

      Upto 2 StarsSightseeingBreakfastStay IncludedTransfers

      Vaishno Devi Tour Package From Katra

      View Detail

      Cities:

      • Katra (1D)
      • Patnitop (2D)
      3 Days & 2 Nights

      Starting from:

      ₹7,000/-

      ₹7,609/-8% OffExact prices may vary based on availability.

      Upto 3 StarsSightseeingBreakfastTransfers

      Chakrata Tour Package For 2 Nights 3 Days

      View Detail

      Cities:

      • Chakrata (3D)
      3 Days & 2 Nights

      Starting from:

      ₹9,999/-

      ₹10,869/-8% OffExact prices may vary based on availability.

      Upto 3 StarsSightseeingBreakfastTransfers