• 1800-123-5555
  • Travel Agent? Join Us
  • Blog
  • Offers
  • Overview
  • Itinerary
  • Hotels
  • Inclusions / Exclusions
  • FAQ
  • ₹ 6,000/-₹ 6,818/-

    (per person)

    हिमाचल 4 दिवसीय पारिवारिक अवकाशRated 4.1/5 (based on 2425 reviews)हिमाचल 4 दिवसीय पारिवारिक अवकाश

    शांतिपूर्ण यात्रा के लिए 3 रातें 4 दिन पैराडाइसियल हिमाचल परिवार पैकेज 4 Days & 3 Nights

    Customizable
    Call Us for details 1800-123-5555

    Hotel included in package:

    Cities:

    • Manali (4D)
    2 Starsनाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रास्थानांतरण

    Starting from:

    ₹6,000/-₹6,818/-

    Per Person on twin sharing

    Price For The Month

    TravelTriangle has served 36694+ travelers for Himachal

    हिमाचल 4 दिवसीय पारिवारिक अवकाश

    यात्रा स्थान: हिमाचल
    कवर किए गए गंतव्य: 3 रातें मनाली
    प्रारंभ बिंदु: दिल्ली वोल्वो पॉइंट
    अंतिम बिंदु: दिल्ली वोल्वो पॉइंट
    आवास: होटल
    करने के लिए काम: शॉपिंग, दर्शनीय स्थल, माउंटेन बाइकिंग, हाइकिंग, स्नो गतिविधियाँ

    पैकेज के बारे में:

    परिवार के साथ छुट्टियां मनाना हमेशा एक अविश्वसनीय अनुभव होता है और यह तब और भी रोमांचक हो सकता है जब आप इस पूरी तरह से अनुकूलन योग्य 3 रातों 4 दिनों के हिमाचल परिवार टूर पैकेज को चुनते हैं। हिमाचल में इस 4 दिवसीय पारिवारिक अवकाश का यात्रा कार्यक्रम आपको मनाली ले जाता है जहाँ आप रोहतांग दर्रे के एक दिन के दौरे सहित स्थानीय आकर्षणों का पता लगाते हैं।

    हिमाचल हमेशा से उन पर्यटकों की पहली पसंद रहा है जो किसी हिल स्टेशन पर फैमिली वेकेशन के लिए बाहर जाना चाहते हैं और मनाली कभी निराश नहीं करती है। इस जादुई भूमि पर कदम रखते ही इस भव्य शहर का अद्भुत आकर्षण महसूस किया जा सकता है। हिमाचल में यह 4 दिवसीय पारिवारिक यात्रा हिडिम्बा देवी मंदिर की यात्रा के साथ शुरू होती है - हिमाचल प्रदेश के सबसे लोकप्रिय धार्मिक स्थलों में से एक।

    औषधीय गुणों से युक्त वशिष्ठ गांव में सल्फर युक्त गर्म पानी के झरने भी पिकनिक का एक शानदार अनुभव प्रदान करते हैं। इस हिमाचल परिवार के अवकाश पैकेज में रोमांच उस दिन अपने चरम पर पहुंच जाता है जब आप रोहतांग दर्रे की सड़क यात्रा के लिए तैयार होते हैं। 13,050 फीट की ऊंचाई पर स्थित, रोहतांग दर्रा वह स्थान है जहां आप उस तरह के दृश्य देख सकते हैं जो आपने कभी नहीं देखे होंगे।

    नग्गर कैसल 1460 ईस्वी में निर्मित एक प्रसिद्ध प्राचीन संरचना है और परिवारों, बच्चों और इतिहास के शौकीनों के लिए एक प्रसिद्ध हैंगआउट स्थान है। तो इस 3 रातों 4 दिनों के हिमाचल परिवार टूर पैकेज को अभी बुक करें और परिवार के साथ हिमाचल में छुट्टियां बिताने का आनंद साझा करें।

    Itinerary

    Other Benefits (On Arrival)

    आगमनदर्शनीय स्थलों की यात्रारात्रिभोज

    आपके हिमाचल परिवार के टूर पैकेज के पहले दिन 'देवभूमि' हिमाचल की पहाड़ियों में आपका स्वागत है।

    दिल्ली में आगमन के बाद, वॉल्वो बस में सवार हों, जो दिल्ली से शाम 5:30 बजे प्रस्थान करती है, क्योंकि हिमाचल में आपके परिवार की छुट्टी शुरू हो गई है। वॉल्वो बस द्वारा दिल्ली से मनाली के लिए एक आरामदायक रात भर की यात्रा अगले दिन सुबह लगभग 07:00 बजे मनाली में आपके आगमन के साथ समाप्त होती है।

    आपको मनाली बस स्टेशन से उठाया जाएगा और आपके होटल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। चेक-इन औपचारिकताएं पूरी करें और कुछ आराम करें। आपके हिमाचल परिवार के पैकेज का पहला दिन प्रसिद्ध हडिम्बा देवी मंदिर की यात्रा के साथ शुरू होता है। वन विहार के मध्य में स्थित प्राचीन मंदिर अपनी उत्कृष्ट लकड़ी की नक्काशी के लिए जाना जाता है। इसके बाद, आप वशिष्ठ के प्रसिद्ध गर्म पानी के झरनों का दौरा करेंगे, जिनके बारे में माना जाता है कि उनमें औषधीय गुण हैं। वशिष्ठ के इन सल्फर युक्त गर्म झरनों के आसपास का सुरम्य परिदृश्य आपको विस्मय में छोड़ देगा। बाद में, आपको मॉल में आराम से टहलने का आनंद मिलता है, मनाली बाजार का पता लगाने और मनाली के प्रसिद्ध तिब्बती मठों की यात्रा करने का मौका मिलता है। शाम को, एक मनोरम रात के खाने के लिए और रात भर आराम से रहने के लिए अपने होटल वापस आएं।

    सुझाव: हिमाचल के मनाली की अपनी पारिवारिक यात्रा पर विशेष रूप से बच्चों के लिए पर्याप्त ऊनी कपड़े पैक करें।

    दिल्ली से मनाली की दूरी: लगभग 570 किमी

    यात्रा का समय: लगभग 13 घंटे

    1 of 2
    2 of 2
    1 of 2
    2 of 2

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रारात्रिभोज

    हिमाचल परिवार के इस यात्रा कार्यक्रम का दूसरा दिन आपको रोहतांग ला की रोमांचक सड़क यात्रा पर ले जाता है।

    अपने प्यारे परिवार के साथ सुबह उठकर गरमा गरम नाश्ता करें और फिर अपने आप को आगे कुछ साहसिक कार्य के लिए तैयार करें क्योंकि आपको रोहतांग दर्रे तक ले जाया जाएगा- समुद्र तल से 13,050 फीट की ऊंचाई पर स्थित एक उच्च पर्वतीय दर्रा जो मनाली को शहर से जोड़ता है। लाहौल और स्पीति जिला।

    मनाली से रोहतांग तक की रोमांचक सड़क यात्रा पर्यटकों के लिए अपने आप में एक आकर्षण है, विशेष रूप से कुछ रोमांच और रोमांच की तलाश में। स्कीइंग, घुड़सवारी, याक की सवारी, स्नो स्कूटर की सवारी (यदि उपलब्ध हो तो अपने खर्च पर) जैसी साहसिक गतिविधियों में शामिल हों। रास्ते में, गुलाबा जलप्रपात, कोठी जलप्रपात और रहाला जलप्रपात जैसे सुरम्य जलप्रपातों के दृश्य देखें। उसके बाद होटल में रात के खाने के बाद आराम से रहने के लिए मनाली वापस लौट आएं।

    महत्वपूर्ण नोट: पर्यटन स्थलों का भ्रमण गुलाबा और सोलंग घाटी तक मौसम और उपलब्धता के अधीन है।

    मनाली से रोहतांग दर्रे की दूरी: लगभग 52 किमी

    यात्रा का समय (मनाली से रोहतांग दर्रा): लगभग 2 बजे

    1 of 2
    2 of 2
    1 of 2
    2 of 2

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्तादर्शनीय स्थलों की यात्रारात्रिभोज

    मनाली में महल और मंदिरों के दर्शन के लिए एक दिन आरक्षित।

    सुबह के एक शानदार नाश्ते के बाद, अपने होटल के कमरे को अपने संपूर्ण हिमाचल परिवार टूर पैकेज के एक और आनंदमय दिन के रूप में छोड़ दें, जिससे आप हिमाचल में मानव निर्मित सुंदरता के प्रेरितों का पता लगा सकते हैं।

    पारिवारिक बंधन और भी मजबूत हो जाता है क्योंकि आप अपने परिवार के साथ नग्गर कैसल की यात्रा करते हैं- राजा जगत सिंह द्वारा 1460 ईस्वी में निर्मित एक अद्वितीय मध्ययुगीन काल संरचना और अब एक एचपीटीसी उपक्रम। ज्यादातर इतिहास के शौकीनों, परिवारों और छात्रों द्वारा अक्सर इस प्राचीन संरचना का एक महान ऐतिहासिक महत्व है। रास्ते में जगतसुख गायत्री मंदिर की यात्रा करें, जो प्रमुख रूप से हिंदू देवी- गायत्री की संगमरमर की मूर्ति और इंडो-नॉर्वे फिश फार्म के लिए जाना जाता है। एक व्यस्त दिन के बाद, मनाली में अपने होटल वापस लौटें और अपनी योजना के अनुसार आराम से शाम बिताने का आनंद लें। अपने प्रियजनों के साथ रात का खाना और घर जैसा रात का खाना आपके मनाली परिवार के दौरे के तीसरे दिन को समाप्त करता है।

    वैकल्पिक: माउंटेन बाइकिंग और लंबी पैदल यात्रा कुछ अन्य गतिविधियाँ हैं जिन्हें आप मनाली में कर सकते हैं (स्वयं के खर्च पर)

    1 of 2
    2 of 2
    1 of 2
    2 of 2

    Other Benefits (On Arrival)

    नाश्ताप्रस्थान

    मनाली में पारिवारिक अवकाश समाप्त हो जाता है क्योंकि आप मनाली से दिल्ली की रात की यात्रा के लिए तैयार हो जाते हैं।

    गरमा गरम नाश्ता करने में स्वयं की मदद करें और फिर दोपहर के करीब होटल से चेक आउट करें। होटल के क्लॉकरूम में सामान रखें और आप अपने परिवार को खरीदारी की होड़ में ले जा सकते हैं।

    बाद में दोपहर में, मनाली बस स्टैंड के लिए आगे बढ़ें और वोल्वो बस में सवार हों। दिल्ली या अपने अगले गंतव्य के लिए अपनी आगे की यात्रा के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि आपका 4 दिवसीय हिमाचल परिवार टूर पैकेज हिमाचल में आपकी छुट्टियों की कुछ मनमोहक यादों के साथ समाप्त होता है।

    वैकल्पिक: मनाली बाजार से हस्तशिल्प खरीदें (स्वयं का खर्च)

    1 of 2
    2 of 2
    1 of 2
    2 of 2

    Hotels

    Note: Our agents will provide you these or similar hotels depending on availability

    Hotel mohan palace
    view details

    Hotel mohan palace

    Left Bank, Naggar Road, Aleo, New Manali, District Kullu (H.P.) Aleo-New Manali, Manali - Himachal Pradesh

    • नाश्ता
    • रात का खाना
    • आगमन पर स्वागत पेय
    • सरकारी कर/वैट/सेवा शुल्क
    • दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए कैब (ऑल्टो)
    • बस टिकट (2 वयस्‍क/1 बच्चे के लिए 3 वॉल्वो टिकट)
    • हवाई अड्डे का स्थानान्तरण
    • टिकट
    • अन्य बहिष्करण (हवाई किराया / ट्रेन का किराया)
    • होटल के नियम और शर्तों के अनुसार प्रति रात हीटर शुल्क
    • होटल के लिए भोजन योजना: लंच
    • लॉन्ड्री, वाइन और मादक पेय, मिनरल वाटर (जब तक निर्दिष्ट न हो), टेलीफोन शुल्क, खरीदारी
    • व्यक्तिगत प्रकृति की सभी वस्तुएं और भोजन और पेय भी
    • समावेशन में जो कुछ भी उल्लेखित नहीं है
    • रोहतांग पास परमिट
    • हीटर शुल्क
    • जल्दी चेक इन चार्ज

    Your Preferences

    Where do you want to go?

    <>
    • Jan
    • Feb
    • Mar
    • Apr
    • May
    • Jun
    • Jul
    • Aug
    • Sep
    • Oct
    • Nov
    • Dec

    2024

      FAQs for Himachal

      मैं अपनी हिमाचल यात्रा की योजना कैसे बना सकता हूं?

      आप ट्रेन, हवाई या सड़क मार्ग से मनाली पहुँच सकते हैं। हालांकि, सड़क सबसे सुविधाजनक विकल्प है। आप दिल्ली से वॉल्वो ले सकते हैं, हिमाचल के प्रमुख शहर यानी मनाली को कवर करने के लिए 3-4 दिन काफी हैं। आपकी योजना इस प्रकार होगी - मनाली में आगमन, फिर स्थानीय दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए आगे बढ़ना, दूसरा दिन मनाली के आस-पास के स्थानों की खोज के लिए। तीसरे दिन आप रोहतांग दर्रे की ओर बढ़ सकते हैं। आप हिमाचल की 4 दिन की यात्रा योजना की जांच कर सकते हैं और अपनी अगली यात्रा में शामिल करने के लिए स्थानों के बारे में अधिक जान सकते हैं।

      क्या मैं मनाली में बर्फबारी का अनुभव कर सकता हूं?

      मनाली में आप अक्टूबर से फरवरी के महीनों के दौरान बर्फबारी का अनुभव कर सकते हैं, यह सुहावना और सर्द मौसम के कारण मनाली घूमने का सबसे अच्छा समय भी माना जाता है। आप इस दौरान बर्फ से लदे पहाड़ों के लुभावने दृश्यों का आनंद ले सकते हैं और यहां तक कि ताजा बर्फ का भी आनंद ले सकते हैं। गर्मी के मौसम में, आप रोहतांग, सोलंग घाटी और यहां तक कि अटल सुरंग पर भी बर्फ देख सकते हैं।

      परिवार और बच्चों के साथ मनाली घूमने का सबसे अच्छा समय क्या है?

      परिवार के साथ मनाली घूमने का सबसे अच्छा समय पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि पर्यटक क्या अनुभव करना चाहता है। यदि पर्यटक बर्फबारी और हिमपात गतिविधियों का आनंद लेना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा समय दिसंबर से जनवरी है। हालांकि, यदि पर्यटक सुखद मौसम, गर्म झरनों का अनुभव करना चाहते हैं और रोहतांग दर्रे की यात्रा करना चाहते हैं, तो मनाली में पारिवारिक अवकाश पैकेज बुक करने के लिए मार्च से जून का समय सबसे आदर्श समय है।

      क्या कोई पर्यटक मनाली में इस 4 दिवसीय पारिवारिक अवकाश के यात्रा कार्यक्रम में होटलों को अपग्रेड कर सकता है?

      हाँ, पर्यटक इस 3 रातों 4 दिनों के हिमाचल परिवार पैकेज में शामिल अपने ठहरने के होटलों को अपग्रेड और बदल सकते हैं। हालांकि, पर्यटकों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित टूर एजेंटों से संपर्क करें और पैकेज बुक करते समय आवश्यकताओं पर चर्चा करें।

      मनाली में खरीदने के लिए प्रसिद्ध चीजें क्या हैं?

      मनाली में कुल्लू शॉल और टोपी, ऊनी कपड़े और लकड़ी के हस्तशिल्प कुछ ऐसी चीजें हैं जो पैसे खर्च करने लायक हैं। मनाली में सेब, अचार और ट्राउट फिश के व्यंजन अवश्य ही खाने चाहिए।

      क्या रोहतांग दर्रे की ओर यात्रा करते समय पर्यटकों और उनके वाहनों के लिए कोई विशेष नियम और कानून हैं?

      नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने रोहतांग दर्रे पर जाने वाले हर यात्री के लिए एक नियम लागू किया है। सत्तारूढ़ के अनुसार, रोहतांग दर्रे पर प्रतिदिन वाहनों की संख्या 1000 वाहनों तक सीमित है। इस प्रतिबंध के कारण पर्यटकों को उपलब्धता के अनुसार इंतजार करना पड़ सकता है।

      650+Verified Agents

      TraveltriangleVerified

      StringentQuality Control

      How It Works

      1

      Personalise This Package

      Make changes as per your travel plan & submit the request.

      2

      Get Multiple Quotes

      Connect with top 3 agents, compare quotes & customize further.

      3

      Book The Best Deal

      Pay in easy installments & get ready to enjoy your holiday.

      Hotels recommended by our Travel Experts

      27 Himachal Tour Packages

      Read on to find out why our customers love us!

      Sonijuly's 4 days trip to Himachal

      a month ago
      Trip was really good.Agent Aman was very helpful and was always ready to respond back any time of the day .all the arrangements for the entire trip planned by her was perfect.On our request took special care to arrange for the cab driver Anil who was really a good person.The only thing was the cab did not had a carrier so we had to keep our bags inside with us which was uncomfortable for long journey.otherwise everything was perfect hotel stay was comfortable.special thanks to Aman and our car driver Anil Rohtang pass
      S

      Sonijuly

      New Delhi

      Rashmi's 4 days trip to Himachal

      6 months ago
      Cab driver was so good and cooperative, but hotel, food and hotel service was so pathetic....honeymoon package include in my package but no extra things like cake cutting, candle light dinner and welcome drink etc nothing served
      RM

      Rashmi Manorma

      Chandigarh

      Vinodkumar's 4 days trip to Himachal

      a year ago
      Travel agent was very Co operative , given the best hotel and best cab driver at best price. Hotel staff was very polite and co operative . Enjoyed at trip a lot with good hotel with best services.
      VS

      Vinodkumar Sharma

      New Delhi

      Sanjaz's 5 days trip to Himachal

      a year ago
      I got the trip from Vacation Triangle and Our trip was planned by Atul. He guided us well and hotel in Manali was good. Our traveller driver was very good. Thank you travel Triangle, Vacation Triangle and Thank u Atul. We enjoyed a lot in Sissu and witnessed the engineering Marvel Atul Tunel.
      S

      Sanjaz

      Chandigarh

      Amitnarangu's 5 days trip to Himachal

      a year ago
      Always inform user abt lift in hotel.. my assumption was lift will be available in hotel but it was not there. Vehicle was good but driver was rude. He was not fruendly. Seems he was time bound.
      A

      Amitnarangu

      Hyderabad

      Vaibhav's 3 days trip to Himachal

      2 years ago
      I love the experience. Nikita helped me a lot in finding best hotels in Shimla/Kufri in such a shot span of time. The overall trip was amazing. Thanks travel triangle and Nikita for arranging the trip
      VV

      Vaibhav V Gupta

      Ghaziabad

      Sudatta's 4 days trip to Himachal

      2 months ago
      I would always recommend to go with Travel Triangle, a complete package with low cost! Their service is awesome! Specially Sandeep who made our journey so smooth and memorable! Trust me you are not going to regret ever!!! Thanks again for making our trip the most memorable!!.
      SP

      Sudatta Patkar

      Mumbai

      Tejeswanimunjal's 4 days trip to Himachal

      7 months ago
      I used travel triangle to arrange our trip. As promised by mr sandeep, we travelled from delhi in laxmi holidays volvo bus but on our journey back.. we got a mile yatra volvo,.. both of were excellent. Ghanshyam our cab driver was really good,,,, he gave us assistance all through our journey. The Hotel New Hadimba Retreat is lovely however they need to provide more choices of meals. It was a pleasant experience all around.
      T

      Tejeswanimunjal

      New Delhi

      Shubham's 4 days trip to Himachal

      a year ago
      Charges were on higher side even in off season visit. The cab arrangement done through Suraj thakur Himachal stay was not good he was rude and was trying to charge extra money apart from package. Although the travel vichar agent were helpful and prompt in their response.
      SC

      Shubham Chouhan

      Delhi

      Rajesh's 6 days trip to Himachal

      a year ago
      I have visited Manali and Shimla with my family. The trip is awesome and we enjoyed a lot in this trip especially playing in ice, paragliding and river rafting. Special thanks to Ashu Sharma as her coordination in trip is really helpful and rooms we got are really good. I highly recommend Holidays Ride Tour N Travel based on my experience.
      RC

      Rajesh Ch

      New Delhi

      Umeshjain's 4 days trip to Himachal

      a year ago
      Thanks a lot to Mayank for coordinating everything and being always available for any support. There was no need to call him as he would preempt all the challenges and call up upfront to take the stock of the situation. He would always be planning for small things so that you have the best of experience. It was an awesome trip for all of us well within budget with great properties and services provided. I felt like Mayank was on ground with us coordinating the trip. Hats off to his commitment. Will highly recommend him for any trip because he structured everything in small piece and then solve it to the best of his ability. The only hiccup was rowdy driver but that was also controlled by him to some extent.
      UI

      Umeshjain Iift

      New Delhi

      Preethymannu's 4 days trip to Himachal

      6 months ago
      Cab driver didn't turn up on time, also he charged extra money as 2500/- for one day for taking us just 8 kms extra but he was supposed to take 30 kms far. Travel agent could not speak English, also they never pick up the call when we need help during he travel !! Hotel, food, volvo was good and hasle free, altogether had an amazing snowy trip to Manali !
      P

      Preethymannu

      Chennai

      Srinivas's 4 days trip to Himachal

      3 months ago
      My Manali 3 days trip was screwed up by Travel Triangle and Bhavesh holidays. I hired a cab for 3 full days (4500/-) for local transport, but they forced me to spend only 4 hrs as first day, next day it was only to a limited trip and they were forcing me to go with their plan, they charged me extra 2000/- for Shivu caves. You should be really careful with these guys. I paid 50% amount initially and thought of paying rest of the amount on finishing the trip, but they forced me to pay the rest of the amount before 5 hours, when I said I want to pay in the end as the internet connectivitiy issues, they threatened me to drop in mid of the road. Vikas from Travel Triangle is the guy who handled very roughly. Suggest to avoid using Travel Triangle,
      SD

      Srinivas Dasamanthula

      Hyderabad

      Mayank's 5 days trip to Himachal

      6 months ago
      1- hotel service was outstanding.each staff of hotel was nice.-5 star 2-cab service was also nice. The driver was very polite and friendly .-5 Star 3.Bus service was poor..-2 star Hotel location and staff behaviour was very nice .
      MN

      Mayank Nigam

      Uttar Pradesh

      Desai's 6 days trip to Himachal

      4 months ago
      Travel agent had nicely organised the trip . However average experience about cab .Travel agent should carefully evaluate while selecting driver especially for families . Trip to Solang valley was memorable one .
      DB

      Desai Bhaskar

      Mumbai