भारत की फ्रांसीसी राजधानी के रूप में भी जाना जाता है – पांडिचेरी कुछ शानदार दृश्यों और मंत्रमुग्ध करने वाली जगहों के साथ एक आदर्श तटीय स्थान है। इतना ही नहीं, आपके पास समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स हैं जो पर्यटकों को आकर्षित करते हैं, जो यहां आराम करने, तरोताजा होने और पानी के किनारे शहर की मनोरम वास्तुकला को देखने के लिए आते हैं। जो लोग समुद्र तट पर छुट्टियां मनाने की योजना बना रहे हैं, उनके पास विकल्प नहीं होंगे क्योंकि पांडिचेरी में करने के लिए बहुत सारी रोमांचक चीजें हैं। असीमित साहसिक गतिविधियों से लेकर आलसी छुट्टियों तक, शहर हर किसी का खुले दिल से स्वागत करता है।

समुद्र तट के पास 20 पांडिचेरी रिसॉर्ट्स

कई विकल्पों में से, सभी मनोरंजक गतिविधियों और दृश्यों तक आसान पहुंच के लिए समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक में रहना चुनें, जो आपको मंत्रमुग्ध कर देगा। स्क्रॉल करना शुरू करें और पांडिचेरी में अपना पसंदीदा समुद्र तट रिसॉर्ट ढूंढें।

1. विंडफ्लावर रिज़ॉर्ट और स्पा पांडिचेरी

समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक विंडफ्लावर रिज़ॉर्ट और स्पा पांडिचेरी है

Image Source: Pexels

पांडिचेरी में पैराडाइज़ बीच के पास ब्रेसॉर्ट में से एक विंडफ्लावर रिज़ॉर्ट और स्पा है जो समुद्र तट और बैकवाटर का मनमोहक दृश्य प्रस्तुत करता है। आप पैराडाइज़ या सेरेनिटी बीच पर टहल सकते हैं, एक रोमांटिक क्रूज़ ले सकते हैं, और अपने पैरों को चूमती सुखदायक लहरों के साथ पानी के ऊपर एक शानदार सूर्यास्त देख सकते हैं। इसके अलावा, आपको पुरस्कार विजेता आयुर्वेदिक स्पा उपचारों की एक विस्तृत श्रृंखला में से चुनने का मौका मिलता है और एक लाउंज के साथ इन-हाउस रेस्तरां में स्वादिष्ट समुद्री भोजन सहित व्यंजनों के भव्य प्रसार का आनंद लेते हैं।

श्रेणी:4 सितारा
क्या है खास: बिस्टरो में शेफ्स कैच ऑफ द डे- एक इन-हाउस रेस्तरां
समुद्र तट से निकटता: पैराडाइज़ बीच (लगभग 9 किमी) और सेरेनिटी बीच (लगभग 15 किमी)
सुझाया गया सुइट: निजी बैठने की जगह और निजी पूल के साथ विंडफ्लावर विला
टैरिफ: INR 10,000 प्रति रात

2. ले पोंडी रिज़ॉर्ट

ले पोंडी चुन्नमबार नदी और बंगाल की खाड़ी के बीच में स्थित समुद्र तट है

Image Source: Pexels

ले पोंडी चुन्नमबार नदी और बंगाल की खाड़ी के बीच में स्थित समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक है। रिज़ॉर्ट औपनिवेशिक वास्तुकला और मेहमानों के लिए एक निजी समुद्र तट के साथ आधुनिक विलासिता और प्रकृति का एक आदर्श संगम है। रिज़ॉर्ट अपने झील और समुद्र के दृश्य वाले कमरे, प्रीमियम पूल विला और समुद्र के किनारे बार का दावा करता है। इन-हाउस जॉय स्पा के अलावा, ले पोंडी समग्र कल्याण और मन और शरीर के कायाकल्प की चाह रखने वालों के लिए विशेष आयुर्वेदिक अवकाश पैकेज भी प्रदान करता है।

श्रेणी:4 सितारा
समुद्र तट से निकटता: ऑरोविले बीच (लगभग 10 किमी) तिथि
क्या है खास: निजी समुद्र तट, रोमांटिक डेट के लिए निजी डाइनिंग गज़ेबो।
टैरिफ: INR 10,025 प्रति रात

3. ओशन स्प्रे बीच रिज़ॉर्ट

समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक ओशन स्प्रे बीच रिज़ॉर्ट है

Image Source: Pexels

ओशन स्प्रे बीच रिज़ॉर्ट की शांति और ताजगी के बीच खुद को तनाव मुक्त करें। यह पांडिचेरी में सबसे अच्छे समुद्र तट रिसॉर्ट्स में से एक है, जो एक सुविधाजनक और लुभावनी स्थिति से संपन्न है। कट्टर रोमांटिक लोगों के लिए, एक खुला आसमान वाला जकूज़ी है जहां वे तारों के नीचे लेट सकते हैं और मखमली आसमान को देखकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं जो रोमांस का जादुई झोंका पैदा करता है।

श्रेणी:5 सितारा
समुद्र तट से निकटता: कलापेट बीच (लगभग 5 किमी) रिज़ॉर्ट।
क्या है खास: बिसौस – द वेट बार और लोटोसस – फ्लोटिंग रेस्तरां रिसॉर्ट की दो महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं।
टैरिफ: INR 7,365 प्रति रात

4. सेंट जेम्स कोर्ट बीच रिज़ॉर्ट

सेंट जेम्स कोर्ट पांडिचेरी के सबसे अच्छे समुद्र तट रिसॉर्ट्स में से एक है

Image Credit: arthurgalvao for Pixabay
हरे-भरे नारियल के बागानों से घिरा-सेंट जेम्स कोर्ट पांडिचेरी के सबसे अच्छे समुद्र तट रिसॉर्ट्स में से एक है। यह एक संपूर्ण समुद्र तट की छुट्टी के लिए आवश्यक शांति और आराम का सही मिश्रण प्रदान करता है। यह रिसॉर्ट ऑरोविले नामक शांतिपूर्ण समुद्र तट पर स्थित है। आप ठंडे, रेतीले समुद्र तट पर चल सकते हैं और बिना कुछ किए ताड़ के पेड़ों की छाया के नीचे बैठ सकते हैं। यात्रियों और हनीमून मनाने वालों के लिए एक सच्चा स्वर्ग, सेंट जेम्स कोर्ट बीच रिज़ॉर्ट निश्चित रूप से समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक है।

श्रेणी:3 सितारा
समुद्र तट से निकटता: ऑरोविले बीच (लगभग 4 किमी)
क्या है खास: रिसॉर्ट में समुद्र तट पर एक खुली हवा वाला रेस्तरां है जो रोमांटिक डेट नाइट्स या सिर्फ आलसी शाम के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।
टैरिफ: INR 5469 प्रति रात

5. नल्ला इको बीच रिज़ॉर्ट

समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक नल्ला इको बीच रिज़ॉर्ट है

Image Credit: MagicDesk for Pixabay

राजसी समुद्र और हरे-भरे नारियल के पेड़ों की पृष्ठभूमि के खिलाफ शांत नाला इको बीच रिज़ॉर्ट स्थित है जो आपको घर जैसा महसूस कराता है। यह अविश्वसनीय रूप से सुंदर रिज़ॉर्ट कोरोमंडल तट से घिरा हुआ है, जो आपके कमरे से सीधे नीले पानी का अद्भुत दृश्य प्रस्तुत करता है। समुद्र के दृश्य वाला बार, रेस्तरां और समुद्र तट पर निजी भोजनालय इस सुंदर आवास की सबसे चर्चित विशेषताएं हैं; इकोनॉमी रेंज के भीतर समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से सबसे अच्छे विकल्पों में से एक।

श्रेणी:3 सितारा
समुद्र तट से निकटता: कलापेट बीच (लगभग 5 किमी)
क्या है खास: विशेष वाइन चखने के सत्र, समुद्री नौकायन, अनुरोध पर डीजे
टैरिफ: INR 3900 प्रति रात

6. अशोक बीच रिज़ॉर्ट

अशोक बीच रिज़ॉर्ट समुद्र तट के पास पांडिचेरी के सर्वश्रेष्ठ रिसॉर्ट्स में से एक है

Image Source: Pexels

अराजक दुनिया को पीछे छोड़ें और इस शांतिपूर्ण समुद्र तट रिसॉर्ट में रहें! अशोक, शानदार कालापेट समुद्र तट और हरे-भरे लॉन की ओर देखने वाला, समुद्र तट के पास पांडिचेरी के सर्वश्रेष्ठ रिसॉर्ट्स में से एक है। आप समुद्र तट पर धूप का आनंद ले सकते हैं, ताजी हवा को अपने चेहरे पर महसूस कर सकते हैं और रिसॉर्ट में शानदार भोजन का आनंद ले सकते हैं। रिज़ॉर्ट बे वॉच कॉफ़ी शॉप, अरोमाथेरेपी और बीच वॉलीबॉल जैसी कई सुविधाएँ प्रदान करता है।

श्रेणी:3 सितारा
समुद्र तट से निकटता: कलापेट बीच और ऑरोविले बीच (लगभग 5 किमी)
क्या है खास: समुद्र तट के पास तम्बू आवास
टैरिफ: INR 3825 प्रति रात

7. सूर्या बीच रिज़ॉर्ट

समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक सूर्या बीच रिज़ॉर्ट है

Image Source: Pexels

सूर्या बीच रिज़ॉर्ट ऑरोविले के पास पेरिया मुदलियार चावड़ी में एक एकांत और शांत समुद्र तट पर स्थित है। ऊँची और नीची नीली लहरें अविश्वसनीय रूप से आकर्षक लगती हैं और आपकी आँखों को सुकून देती हैं। आप समुद्र तट के मनमोहक दृश्यों के साथ-साथ आतिथ्य की गर्माहट का आनंद ले सकते हैं। यह रिसॉर्ट उन लोगों के लिए अत्यधिक अनुशंसित विकल्प है जो स्विमिंग पूल के साथ समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स की तलाश में हैं। इको हट्स और फैमिली सुइट्स जैसे ढेर सारे आरामदायक आवास इसे यात्रियों के लिए एक आदर्श स्थान बनाते हैं।

श्रेणी:2 स्टार
समुद्र तट से निकटता: पांडिचेरी समुद्र तट (लगभग 6 किमी)
क्या है खास: स्पा अवनिया में मसाज थेरेपी
टैरिफ: INR 1200 प्रति रात

8. प्रिंस पार्क फार्महाउस

प्रिंस पार्क फार्म हाउस एक जकूज़ी और स्विमिंग पूल के साथ समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक है

Image Source: Pexels

यदि शांति, शांति और पूर्ण कायाकल्प आपके मन में है, तो प्रिंस पार्क फार्म हाउस में अपना प्रवास बुक करें। फूस की छत वाले कॉटेज पूर्ण आनंद प्रदान करते हैं, जबकि शानदार हरियाली एक दृश्य का आनंद देती है। आप ऑरोविले बीच पर एक आरामदायक और रोमांटिक शाम बिता सकते हैं, जो फार्महाउस से कुछ किलोमीटर की दूरी पर है। प्रिंस पार्क फार्म हाउस एक जकूज़ी और स्विमिंग पूल के साथ समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक है।

श्रेणी:3 सितारा
समुद्र तट से निकटता: ऑरोविले बीच (लगभग 6 किमी)
क्या है खास: खाना बनाना और योग कक्षाएं
टैरिफ: INR 2999 प्रति रात से

9. सी व्यू रिज़ॉर्ट

समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक सी व्यू रिज़ॉर्ट है

Image Source: Pexels
यदि आप रॉक बीच के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स की तलाश कर रहे हैं! फिर सी व्यू रिज़ॉर्ट उपयुक्त स्थान है। यह बेहतरीन स्थानों पर स्थित है और पांडिचेरी में सेरेनिटी बीच के करीब है। बजट बैकपैकर और पारिवारिक छुट्टियों के लिए यह रिसॉर्ट एक आदर्श स्थान है। अवकाश और आराम के उत्तम संयोजन से सुसज्जित, यह 10 कमरों की संपत्ति आराम करने और प्रकृति की बेहतरीन सुंदरता के बीच एक आकर्षक छुट्टी का आनंद लेने के लिए एक शानदार जगह है।

श्रेणी:एनए
समुद्र तट से निकटता: रॉक बीच
क्या है खास: विशाल कमरे
टैरिफ: INR 1,200 से शुरू

10. ओलिव डी विला रिज़ॉर्ट

ओलिव डी विला रिज़ॉर्ट को ऑरोविले डिलाइट के नाम से भी जाना जाता है

Image Source: Pexels

ओलिव डी विला रिज़ॉर्ट को ऑरोविले डिलाइट के नाम से भी जाना जाता है जो एक प्रायोगिक टाउनशिप है। ओलिव डी विला रिज़ॉर्ट का हरा, हवादार और शांत वातावरण पांडिचेरी में सबसे अच्छे अनुभवों में से एक है। मातृ मंदिर, श्री अरबिंदो आश्रम और सुंदर समुद्र तटों जैसे लोकप्रिय आकर्षणों से इसकी निकटता इसे दुनिया भर के यात्रियों के लिए पसंदीदा आवास बनाती है। यह वास्तव में एक शानदार पांडिचेरी बीच रिसॉर्ट है।

श्रेणी:3 सितारा
समुद्र तट से निकटता: ऑरोविले बीच (एक किलोमीटर से भी कम)
क्या है खास: तैराकी, बारबेक्यू, किराये पर साइकिल, वाईफ़ाई
टैरिफ: INR 2526 प्रति रात

11. क्लब महिंद्रा रिज़ॉर्ट

समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक क्लब महिंद्रा रिज़ॉर्ट है

Image Credit: Dinesh Valke for Wikimedia Commons

क्लब महिंद्रा बीच रिज़ॉर्ट समुद्र तट के किनारे पर स्थित है। यह मंत्रमुग्ध कर देने वाली संपत्ति 24 एकड़ भूमि में फैली हुई है, जो समुद्र की ओर है और मनोरम परिदृश्यों से घिरी हुई है। यह खूबसूरत आवास विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करता है और पांडिचेरी में सबसे शानदार संपत्तियों में से एक के रूप में जाना जाता है। चाहे आप अपने जीवनसाथी या अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हों, यह पांडिचेरी समुद्र तट रिसॉर्ट आपको कई अनुभव देगा, जिससे आपकी छुट्टियां पांडिचेरी में सबसे यादगार बन जाएंगी। इस प्रकार, यह परिवार के लिए शानदार पांडिचेरी बीच रिसॉर्ट्स में से एक है

श्रेणी:4 सितारा
समुद्र तट से निकटता: सुइट
क्या है खास: तैराकी, जकूजी, बार और लाउंज
टैरिफ: INR 9600 प्रति रात

12. पर्पल रिसॉर्ट्स

पर्पल रिसॉर्ट्स शहर में पर्यटक आकर्षणों के निकट स्थित है

Image Source: Pexels

पर्पल रिसॉर्ट्स शहर में पर्यटक आकर्षणों के निकट स्थित है। इस लोकप्रिय पांडिचेरी समुद्र तट रिसॉर्ट में एक जीवंत माहौल और गर्मजोशी भरा आतिथ्य है। पर्पल रिसॉर्ट्स द्वारा दी जाने वाली विलासिता और आराम अद्भुत छुट्टियों का समय सुनिश्चित करते हैं। संपत्ति का शानदार गार्डन रेस्तरां स्वादिष्ट अंतरराष्ट्रीय व्यंजन परोसता है। आप यहां स्पा सेवाएं लेकर आराम और तरोताजा भी हो सकते हैं।

श्रेणी:3 सितारा
समुद्र तट से निकटता: ऑरोविले बीच (लगभग 3 किमी)
क्या है खास: तैराकी, नाश्ता, रेस्तरां
टैरिफ: INR 1651 प्रति रात

13. समुद्र तट दृश्य रिज़ॉर्ट

समुद्र तट दृश्य रिज़ॉर्ट समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक है

Image Source: Pexels

बीच व्यू रिज़ॉर्ट कम बजट में छुट्टियाँ बिताने वाले घुमक्कड़ों के लिए एक आदर्श स्थान है। यह हॉलिडे रिज़ॉर्ट सेरेनिटी बीच और ऑरोविले बीच के निकट स्थित है। यह स्थान दक्षिण भारत की सच्ची संस्कृति को प्रदर्शित करता है और इसमें एक विदेशी वृक्षगृह और कॉटेज शामिल हैं जिनकी छत नारियल के पत्तों और बांस से बनी है। यदि आप बजट पर यात्रा कर रहे हैं और पैसे बचाने के इच्छुक हैं तो बीच व्यू रिज़ॉर्ट में ठहरने की योजना बनाएं।

श्रेणी:एनए
समुद्र तट से निकटता: सेरेनिटी बीच (लगभग 1 किमी)
क्या है खास: समुद्रतट
टैरिफ: एनए

14. कैलाश बीच रिज़ॉर्ट

पडिकुप्पम में स्थित कैलाश बीच रिज़ॉर्ट, पांडिचेरी के सबसे लोकप्रिय बीच रिज़ॉर्ट में से एक है

Image Source: Pexels

पडिकुप्पम में स्थित कैलाश बीच रिज़ॉर्ट, पांडिचेरी के सबसे लोकप्रिय बीच रिज़ॉर्ट में से एक है और अपने शांत वातावरण से यात्रियों को लुभाता है। कोरोमंडल तट और बंगाल की खाड़ी की मनमोहक सुंदरता इस आश्चर्यजनक आवास की सुंदरता को बढ़ाती है। कैलाश बीच रिज़ॉर्ट की वास्तुकला पारंपरिक तमिल संस्कृति को प्रदर्शित करती है और संतुष्टिदायक आतिथ्य के साथ अपने मेहमानों का स्वागत करती है।

श्रेणी:एनए
समुद्र तट से निकटता: प्रोमेनेड बीच (लगभग 5 किमी)
क्या है खास: तैराकी, वाईफाई
टैरिफ: एनए

15. सैरगाह

समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक सैरगाह है

Image Credit: Richard Mortel for Wikimedia Commons

एक निजी समुद्र तट के साथ पांडिचेरी में सबसे अच्छे रिसॉर्ट्स में से एक, इस लक्जरी बुटीक होटल में बंगाल की खाड़ी के आश्चर्यजनक पानी के दृश्य के साथ सुंदर कमरे हैं। यह स्टाइलिश आवास अपनी शानदार सुविधाओं और गर्मजोशी से भरे कर्मचारियों से मेहमानों को मंत्रमुग्ध कर देता है। यह स्थान रोमांटिक मौज-मस्ती के लिए एक आदर्श स्थान है क्योंकि प्राकृतिक सुंदरता के बीच शांतिपूर्ण माहौल मंत्रमुग्ध कर देने वाला है।

श्रेणी:4 सितारा
समुद्र तट से निकटता: प्रोमेनेड बीच (पैदल दूरी)
क्या है खास: निजी समुद्र तट, धूम्रपान रहित कमरे, मिनीबार, सुइट्स
टैरिफ: INR 6053 प्रति रात

16. प्रणव रिज़ॉर्ट

कन्नूर जिले के पय्यम्बलम समुद्र तट के किनारे स्थित, प्रणव रिज़ॉर्ट पांडिचेरी में सबसे अच्छे समुद्र तट में से एक है

Image Source: Pexels

कन्नूर जिले के पय्यम्बलम समुद्र तट के किनारे स्थित, प्रणव रिज़ॉर्ट पांडिचेरी में सबसे अच्छे समुद्र तट दृश्य रिसॉर्ट्स की हमारी सूची में एक और है। डेढ़ एकड़ के क्षेत्र में फैले इस रिसॉर्ट में 19 कॉटेज हैं और यह हरियाली और समुद्र तटों के सुंदर दृश्यों से घिरा आराम करने के लिए एक आदर्श स्थान है। शीर्ष स्तर की सेवाएं प्रदान करते हुए, यह स्थान आपको एक यादगार प्रवास बनाने के लिए आवश्यक आराम और मनोरंजन प्रदान करना सुनिश्चित करता है।
श्रेणी:एनए
समुद्र तट से निकटता: पय्यम्बलम समुद्र तट (पैदल दूरी)
क्या है खास: कुटीर शैली में रहने के विकल्प, एक आदिम संरचना, प्राकृतिक सुंदरता
टैरिफ: INR 5047 प्रति रात

17. कदल बीच हाउस

समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक कदल बीच हाउस है

Image Source: Pexels

यदि आप पांडिचेरी में स्विमिंग पूल के साथ समुद्र तट के पास रिसॉर्ट्स की तलाश में हैं, तो सेरेनिटी बीच के नजदीक स्थित, कडल बीच हाउस एक और बढ़िया विकल्प है। ठहरने के असाधारण विकल्प प्रदान करने वाला यह स्थान अपने वातावरण और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है, जो इसे शांतिपूर्ण प्रवास के लिए आदर्श बनाता है। यह रिसॉर्ट सभी प्रमुख दर्शनीय स्थलों के नजदीक स्थित है, जिससे आपके लिए यहां रहना सुविधाजनक हो जाता है।

श्रेणी:एनए
समुद्र तट से निकटता: सेरेनिटी बीच
क्या है खास: आउटडोर स्विमिंग पूल, साझा लाउंज क्षेत्र
टैरिफ: INR 7280 प्रति रात

18. पलाइस दे माहे

समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक पलाइस दे माहे है

Image Credit: Richard Mortel for Wikimedia Commons

प्रोमेनेड बीच के नजदीक स्थित, पांडिचेरी में यह लक्जरी रिसॉर्ट आपको अपनी फ्रांसीसी वास्तुकला और शीर्ष पायदान आतिथ्य के साथ सभी अनुभव प्रदान करता है। यह औपनिवेशिक फ्रांसीसी शैली का होटल, संपत्ति के आसपास कैफे और बाजारों के साथ हलचल भरी सड़क पर स्थित है। यदि आप विलासिता का अनुभव करना चाहते हैं तो मनोरम आंतरिक साज-सज्जा और पुराने और नए के उत्तम मिश्रण के साथ, यह होटल आपके लिए बहुत जरूरी है।

श्रेणी:एनए
समुद्र तट से निकटता: NA
क्या है खास: औपनिवेशिक फ्रांसीसी शैली की वास्तुकला, स्थान
टैरिफ: INR 21180 प्रति रात

19. कावस योगा रिट्रीट

कावस योगा रिट्रीट समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक है

Image Source: Pexels

स्विमिंग पूल के साथ पांडिचेरी में सबसे अच्छे समुद्र तट रिसॉर्ट्स में से एक, कावस योगा रिट्रीट एक 4-सितारा आवास है जो अपने शांत वातावरण और न्यूनतम आंतरिक सज्जा के लिए जाना जाता है। इनडोर पूल, मल्टीकुज़ीन रेस्तरां, वाईफाई, गार्डन एरिया और बहुत कुछ जैसी सुविधाओं से भरपूर यह होटल आपके अगले प्रवास के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।
श्रेणी:4 सितारा
समुद्र तट से निकटता: NA
क्या है खास: निजी समुद्र तट, धूम्रपान रहित कमरे, मिनीबार, सुइट्स
टैरिफ: INR 5000 प्रति रात

20. आरकेएन बीच रिज़ॉर्ट

समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स में से एक आरकेएन बीच रिज़ॉर्ट है

Image Source: Pexels

पांडिचेरी में लक्जरी रिसॉर्ट्स की सूची में सर्वश्रेष्ठ में से एक, आरकेएन बीच रिज़ॉर्ट अपनी बहु-व्यंजन भोजन सुविधाओं और ऑन-साइट स्पा सुविधाओं के लिए प्रसिद्ध है। यहां मेहमान दिन भर दर्शनीय स्थलों की यात्रा के बाद घर में ही मालिश और स्वास्थ्य उपचारों के साथ आराम कर सकते हैं। कोई भी विभिन्न आउटडोर गेम्स जैसे टेनिस, वॉलीबॉल, क्रिकेट और भी बहुत कुछ का आनंद ले सकता है।

श्रेणी:4 सितारा
समुद्र तट से निकटता: NA
क्या है खास: विशेष स्पा सुविधाएं
टैरिफ: INR 9965 प्रति रात

अब जब समुद्र तट के पास सबसे लोकप्रिय पांडिचेरी रिसॉर्ट्स की सूची काफी व्यवस्थित हो गई है, तो सुनिश्चित करें कि आप आने वाले समय में पांडिचेरी की यात्रा की योजना बनाते समय उनमें से किसी एक में ठहरने की योजना बनाएं! इन बेहतरीन रिसॉर्ट्स में अपने ठहरने के स्थान के बारे में हमें नीचे टिप्पणी अनुभाग में बताएं।

हमारी संपादकीय आचार संहिता और कॉपीराइट अस्वीकरण के लिए कृपया यहां क्लिक करें

कवर इमेज स्रोत: Pexels

समुद्र तट के पास पांडिचेरी रिसॉर्ट्स के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

पांडिचेरी में कितने समुद्र तट हैं?

पांडिचेरी कई मंत्रमुग्ध कर देने वाले समुद्र तटों का घर है, जिनमें से निम्नलिखित 5 सर्वश्रेष्ठ हैं, जो अपने यात्रियों को सबसे अच्छा अनुभव देते हैं। ऑरोविले समुद्र तट, प्रोमेनेड समुद्र तट, पैराडाइज़ समुद्र तट, सेरेनिटी समुद्र तट और माहे समुद्र तट।

कोई पांडिचेरी कैसे जा सकता है?

पांडिचेरी पहुंचने का सबसे अच्छा तरीका हवाई जहाज है। पांडिचेरी के लिए बैंगलोर और हैदराबाद से सीधी और नियमित उड़ानें हैं। अन्य सुविधाजनक रूप से जुड़े शहर दिल्ली, कोच्चि, कोलकाता और मुंबई हैं।

क्या पांडिचेरी के लिए उड़ानें हैं?

हां, पांडिचेरी से भारत के विभिन्न हिस्सों के लिए कई नियमित उड़ानें हैं। लेकिन अपनी योजना बनाने से पहले उड़ानों के बारे में नवीनतम अपडेट अवश्य जांच लें।

पांडिचेरी में क्या खरीदने के लिए प्रसिद्ध है?

पांडिचेरी में खरीदारी अपने अजरख, बालोतरा और सांगानेर कपड़ों के लिए प्रसिद्ध है। आभूषण और स्टोल जैसी सहायक वस्तुएं किसी का भी ध्यान खींच लेंगी।

पांडिचेरी का कौन सा हिस्सा रहने के लिए सबसे अच्छा है?

व्हाइट टाउन, पांडिचेरी में रहने के लिए सबसे अच्छा क्षेत्र है। यह एक आवासीय क्षेत्र है जो तमिल और फ्रांसीसी परिवारों की आपस में जुड़ी संस्कृति के लिए जाना जाता है।

Category: Beaches, Pondicherry, Resorts

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month