ग्रेट व्हाइट नॉर्थ के रूप में लोकप्रिय, कनाडा किसी परी कथा की किताब से ली गई किसी खूबसूरत तस्वीर से कम नहीं लगता। और जब बर्फ जमने लगती है तो देश जादुई भूमि में बदल जाता है। इस मंत्रमुग्ध कर देने वाले देश में आनंद लेने के लिए मौज-मस्ती के त्यौहार, विश्व स्तरीय स्की रिसॉर्ट, खूबसूरत बर्फीले शहर हैं। आइस हॉकी से लेकर जमी हुई झीलों पर स्केटिंग तक, कनाडा में शीतकालीन अवकाश पर हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

यदि आपको स्कीइंग पसंद है, तो कनाडा में सर्दियों की ढलानें बर्फ से गुजरने और सर्दियों में दुर्लभ और विदेशी वन्य जीवन को देखने के कई बेहतरीन अवसर प्रदान करती हैं। यह निश्चित रूप से अधिक ठंडा, सस्ता और सुंदर है। हमें विश्वास नहीं है? सर्दियों में कनाडा में घूमने की जगहें पर स्क्रॉल करें, जो आपके दिल को पूरी तरह से आश्वस्त कर देंगी!

सर्दियों में कनाडा में घूमने के लिए 15 सर्वश्रेष्ठ स्थान

क्या आप कनाडा में सर्दियों में घूमने की जगहों के बारे में सोच रहे हैं? यहां उन स्थानों की पूरी तरह से संकलित सूची दी गई है जिन्हें कनाडा में एक अद्भुत शीतकालीन यात्रा के लिए अवश्य देखना चाहिए। एक त्वरित नज़र डालें और यादगार छुट्टियाँ बिताने के लिए सर्वश्रेष्ठ चुनें!

1. रिड्यू नहर

 सर्दियों में कनाडा में घूमने की जगहें में से एक रिड्यू नहर है

Image Credit: John.B.Codrington for Wikimedia Commons

यदि आपने ओटावा के रिड्यू नहर के स्केटवे पर स्केटिंग नहीं की है, तो सर्दियों कनाडा में का अनुभव अधूरा है, जो सर्दियों में कनाडा में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। ओटावा में घूमने के लिए कई जगहें हैं, लेकिन इसे छोड़ना नहीं चाहिए। हर साल सर्दियों के दौरान 1 मिलियन से अधिक लोग यहां इकट्ठा होते हैं और दुनिया के इस सबसे बड़े स्केटवे पर स्केटिंग करते हैं; 90 ओलंपिक आकार के स्केटिंग रिंक के बराबर। यह स्केटवे संसद भवन और चेटो लॉरियर होटल के सामने फैला है। आप यहां जनवरी से मध्य मार्च तक स्केटिंग का आनंद ले सकते हैं, और पास में खड़े स्टालों से गर्म स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं।

पर्यटक आकर्षण: स्केटिंग अनुभव
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: नोवोटेल ओटावा सिटी सेंटर होटल
करने के लिए चीजें:

  • स्केटिंग का आनंद लें
  • विंटरल्यूड के साक्षी बनें; वार्षिक मौसमी उत्सव

2. प्लास्टर रॉक

प्लास्टर रॉक कनाडा में सर्दियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है

Image Source: Facebook
विंटर और आइस हॉकी कनाडा का पर्याय हैं; और प्लास्टर रॉक का छोटा शहर इसका आदर्श उदाहरण है। प्लास्टर रॉक शहर विश्व तालाब हॉकी चैम्पियनशिप की मेजबानी करता है। कनाडा, संयुक्त राज्य अमेरिका और ग्रेट ब्रिटेन से लोग इस खूबसूरत शहर में आते हैं और जंगलों और बर्फबारी की खूबसूरत पृष्ठभूमि के बीच एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करते हैं। यदि आप कुछ बर्फीले मनोरंजन की तलाश में हैं तो सर्दियों में कनाडा में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें है!

पर्यटक आकर्षण: आइस हॉकी चैंपियनशिप
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: सेटलर इन एंड मोटल
करने के लिए चीजें:

  • बर्फबारी और खूबसूरत जंगलों का गवाह बनें
  • आइस हॉकी में भाग लें

3. चर्चिल

सर्दियों में कनाडा में घूमने की जगहें में से एक चर्चिल है

Image Credit: Anastasia Igorevna Petukhova for Wikimedia Commons

जो लोग सर्दियों की शांति का आनंद लेते हैं उनके लिए चर्चिल कनाडा में सर्दियों के दौरान घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। हडसन की खाड़ी के तट पर स्थित इस छोटे से शहर का मुख्य आकर्षण ध्रुवीय भालू और नॉर्दर्न लाइट्स हैं। जंगल में शक्तिशाली ध्रुवीय भालू को देखने का मौका प्राप्त करें।

पर्यटक आकर्षण: ध्रुवीय भालू, मौसमी पक्षियों को देखना और सर्दियों के समय नॉर्दर्न लाइट्स दृश्यता का मौका
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: आइसबर्ग इन
करने के लिए चीजें:

  • जिज्ञासु बेलुगा व्हेल के साथ खेलें
  • नॉर्दर्न लाइट्स नृत्य देखें
  • जंगल में ध्रुवीय भालू देखें

4. वैंकूवर

वैंकूवर कनाडा में घूमने के लिए सबसे अच्छे शीतकालीन स्थानों में से एक है

Image Source: Facebook

अपनी भौतिक सुंदरता के लिए लोकप्रिय, वैंकूवर कनाडा में घूमने के लिए सबसे अच्छे शीतकालीन स्थानों में से एक है। यह भव्य शहर दुनिया के सबसे रहने योग्य शहरों में से एक होने के लिए प्रसिद्ध है। यदि आप कनाडा में बर्फ से आराम की तलाश में हैं तो यह एक शानदार जगह है। सर्वोत्तम खरीदारी और भोजन का अनुभव लें और साथ ही प्रसिद्ध संग्रहालयों का भ्रमण करें।

पर्यटक आकर्षण: स्थानीय समुद्री भोजन, खरीदारी का अनुभव, आउटडोर खेल और रोमांच
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: फेयरमोंट होटल वैंकूवर
करने के लिए चीजें:

  • स्थानीय समुद्री भोजन का प्रयास करें
  • आउटडोर मनोरंजक खेलों में शामिल हों
  • एक इग्लू बनाओ

5. ओंटारियो

सर्दियों में कनाडा में घूमने की जगहें में से एक ओंटारियो है

Image Credit: VNDS for Wikimedia Commons

जहां गर्मियों में विशाल झरने बेहद आनंददायक होते हैं, वहीं कनाडा में सर्दियों में जमे हुए झरने भी उतने ही मनमोहक लगते हैं। जमे हुए झरनों की सुंदरता को शब्दों में व्यक्त करना मुश्किल है। एक शानदार चकाचौंध उतना ही करीब है जितना आप सर्दियों में रहस्यमय झरनों का वर्णन करने के लिए कर सकते हैं। आप देख सकते हैं कि झरने के ऊपर उठती हुई ठंडी धुंध कितनी रहस्यमयी लग रही है। यह निश्चित रूप से सर्दियों में कनाडा में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें में से एक है। लेकिन, नियाग्रा फ़ॉल शहर का एकमात्र आकर्षण नहीं है, आप सर्दियों में ओन्टारियो में घूमने के लिए खूबसूरत जगहों में से एक अल्गोंक्विन प्रांतीय पार्क का पता लगा सकते हैं, जो घने जंगल की पृष्ठभूमि के साथ धुंधले पहाड़ों का एक दर्शनीय स्थल है।

पर्यटक आकर्षण: नियाग्रा शहर में हर साल एक आइस-वाइन उत्सव आयोजित किया जाता है, अगर आपको मीठी मिठाई शैली की वाइन पसंद है तो आपको इसमें भाग लेना चाहिए।
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: द इन एट कोबल बीच
करने के लिए चीजें:

  • राजधानी देखें
  • शराब पियो
  • एक पगडंडी पर चढ़ें

6. शार्लेटटाउन

शार्लेटटाउन सर्दियों में कनाडा में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें में से एक है

Image Credit: Tit Bonač for Wikimedia Commons

देश का सबसे छोटा प्रांत होने के बावजूद, प्रिंस एडवर्ड द्वीप में स्थित यह शहर सर्दियों में कनाडा में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें में से एक है। ठहरने के लिए आरामदायक जगहों से लेकर सर्दियों में कनाडा में करने के लिए मज़ेदार चीज़ों तक, यह जगह आपको ठंड के महीनों का अधिकतम लाभ उठाने देती है।

पर्यटक आकर्षण: ब्रुकवेल विंटर एक्टिविटी पार्क में टोबोगनिंग और स्नोशूइंग का आनंद लें, जो परिवारों के लिए एक मनोरंजक स्थल है।
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: होल्मन ग्रैंड होटल
करने के लिए चीजें:

  • आइस स्केटिंग
  • डाउनहिल स्कीइंग
  • बर्फ का किला बनाना
  • संगीत सप्ताह में भाग ले रहा हूँ

7. हैलिफ़ैक्स

सर्दियों में कनाडा में घूमने की जगहें में से एक हैलिफ़ैक्स है

Image Credit: A Disappearing Act for Wikimedia Commons

नोवा स्कोटिया में स्थित, यह शहर कनाडा की सर्दियों का आनंद लेने के लिए एक और शीर्ष स्थान है। चाहे वह हैटफील्ड फार्म में स्लेज की सवारी करना हो या सिटाडेल हिल पर टोबोगनिंग करना हो, तापमान कितना भी कम क्यों न हो, शहर में करने और देखने के लिए बहुत कुछ है। नोवा स्कोटिया भी कनाडा में पर्वतारोहण की पेशकश करने वाली जगह है।

पर्यटक आकर्षण: हैलिफ़ैक्स मेपल सिरप और अन्य व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है। इसके बाद जंगल में मीठे मेपल सिरप और ता हाइकीके से बने स्वादिष्ट ब्रंच का आनंद लें।
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: प्रिंस जॉर्ज होटल
करने के लिए चीजें:

  • ब्रुकलीन गोदाम में खाओ
  • स्की मार्टॉक में डाउनहिल स्कीइंग का आनंद लें
  • प्वाइंट प्लेज़ेंट पार्क का अन्वेषण करें

8. न्यूफ़ाउंडलैंड

मार्बल माउंटेन ही वह चीज़ है जो न्यूफ़ाउंडलैंड को कनाडा में आपकी शीतकालीन छुट्टियों के लिए घूमने के लिए एक आदर्श स्थान है

Image Source: Pexels

मार्बल माउंटेन ही वह चीज़ है जो न्यूफ़ाउंडलैंड को कनाडा में आपकी शीतकालीन छुट्टियों के लिए घूमने के लिए एक आदर्श स्थान बनाती है। पूर्वी क्षेत्र में कनाडा के सर्वश्रेष्ठ शीतकालीन खेलों की पेशकश से लेकर शानदार दृश्यों तक, यहां का हर दिन अनोखे अनुभवों से भरा होता है। यह सर्दियों में कनाडा में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

पर्यटक आकर्षण: ग्रोस मोर्ने नेशनल पार्क में एक सप्ताह बिताएं, जिसमें 50 किमी से अधिक स्कीइंग ट्रेल्स हैं और इसे कनाडा में पूरे वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पार्क में से एक माना जाता है।
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: फ़ोगो आइलैंड इन
करने के लिए चीजें:

  • स्नोमोबिलिंग में शामिल हों
  • स्कीइंग
  • क्रॉस कंट्री स्कीइंग
  • स्नोबोर्डिंग

9. टोरंटो

सर्दियों में कनाडा में घूमने की जगहें में से एक टोरंटो है

Image Source: Pexels

यदि आप सर्दियों के मौसम को उतना ही पसंद करते हैं जितना कि देश को, तो सर्दियों में कनाडा घूमने के लिए टोरंटो सबसे अच्छा है। यहां लंबे, ठंडे दिनों और रातों का सबसे अच्छा आनंद लिया जा सकता है, जैसे कि फैट बाइकिंग, डॉन वैली में पगडंडियों का दौरा करना, या तट पर आइसब्रेकर इंस्टॉलेशन को देखना। आप कासा लोमा की यात्रा कर सकते हैं, जो टोरंटो में सर्दियों में घूमने के लिए प्रसिद्ध स्थानों में से एक है, जो शहर के केंद्र में एक महल-संरचित हवेली प्रदान करता है।

पर्यटक आकर्षण: टोरंटो विंटरलिसियस नामक एक खाद्य उत्सव का आयोजन करता है जहां आप सर्दियों के लजीज व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं, जो निश्चित रूप से सर्दियों में कनाडा में करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है।
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: द रिट्ज कार्लटन
करने के लिए चीजें:

  • विंटरलाइसियस का हिस्सा बनें – सबसे अच्छा भोजन उत्सव
  • हॉकी के खेल में भाग लें
  • स्कीइंग और आइस स्केटिंग का आनंद लें

10. ग्राउज़ पर्वत

दिसंबर में कनाडा में घूमने लायक सभी जगहों में से, ब्रिटिश कोलंबिया में ग्राउज़ माउंटेन बिल्कुल देखने लायक है

Image Credit: PhilipRJ 89 for Wikimedia Commons

दिसंबर में कनाडा में घूमने लायक सभी जगहों में से, ब्रिटिश कोलंबिया में ग्राउज़ माउंटेन बिल्कुल देखने लायक है। कनाडा में सर्दी न केवल आपको भीड़ से दूर ले जाती है बल्कि आपको अपने प्रियजनों के साथ बर्फ में एक अविश्वसनीय समय बिताने का मौका भी देती है!

पर्यटक आकर्षण: सर्दियों की रोमांचक गतिविधियों का अनुभव लेने के बाद पीक के शैलेट थिएटर इन द स्काई में फिल्में देखें।

ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: ग्राउज़ माउंटेन लॉज
करने के लिए चीजें:

  • माउंटेन जिपलाइनिंग
  • पहाड़ की चोटी पर स्केटिंग
  • आकाश की सवारी

11. कैलगरी

कैलगरी सर्दियों में कनाडा में घूमने की जगहें में से एक है

Image Credit: JamesTeterenko for Wikipedia

यह देखने के लिए कि जादू कैसा दिखता है, आपको सर्दियों के महीनों के दौरान अल्बर्टा में कैलगरी की यात्रा करनी होगी। सर्दियों के दौरान कनाडा में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक होने के नाते, यह बर्फ में मछली पकड़ने और क्रॉस-कंट्री स्कीइंग जैसे मज़ेदार अनुभव प्रदान करके आपकी छुट्टियों को थोड़ा कम घिसा-पिटा बना देता है। चाहे आप यहां किसी के भी साथ जाएं, आप निश्चित रूप से सर्दियों में कनाडा में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें में से एक में अच्छा समय बिताएंगे।

पर्यटक आकर्षण: फिश क्रीक नेशनल पार्क, कैलगरी में एक निःशुल्क शीतकालीन गंतव्य पर जाएँ, और बर्फ में पैरों के निशानों को ट्रैक करें और अनुमान लगाएं।
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: हयात रीजेंसी कैलगरी
करने के लिए चीजें:

  • शहर के चारों ओर कुत्ते की स्लेजिंग
  • बैन्फ नेशनल पार्क का भ्रमण करें
  • क्रॉस कंट्री स्कीइंग
  • लंबी पैदल यात्रा
  • आइस फिशिंग

12. क्यूबेक सिटी

क्यूबेक सिटी कनाडा की सर्दियों का सबसे अच्छा अनुभव करने के लिए एक प्रमुख विकल्प बनाता है

Image Credit: Jeangagnon for Wikipedia

क्या आप अभी भी असमंजस में हैं कि सर्दियों के दौरान बर्फ़ की गतिविधियों का आनंद लेने के लिए कनाडा में कहाँ जाएँ? फिर, बर्फ स्नान, बर्फ डोंगी दौड़ में भाग लेने, इग्लू में एक शानदार प्रवास और प्रसिद्ध क्यूबेक शीतकालीन महोत्सव में भाग लेने के लिए क्यूबेक शहर का दौरा करें, जो इस शहर को कनाडा की सर्दियों का सबसे अच्छा अनुभव करने के लिए एक प्रमुख विकल्प बनाता है। अगर परिवार या दोस्तों के साथ नहीं तो आपको अपने पार्टनर के साथ यहां जाने पर जरूर विचार करना चाहिए!

पर्यटक आकर्षण: ‘क्यूबेक विंटर कार्निवल’ मनाएं और विशाल बर्फ की मूर्तियां बनाएं। इसके अलावा, पूरी तरह से बर्फ से बना और नियॉन रोशनी से सजाए गए आइस होटल को भी देखें।
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: होटल डी ग्लास
करने के लिए चीजें:

  • क्यूबेक विंटर कार्निवल में भाग लें
  • स्नोस्लाइडिंग का आनंद लें
  • आइस फिशिंग
  • आइस होटल में ठहरें

13. विन्निपेग

विन्निपेग सर्दियों में कनाडा में घूमने की जगहें है

Image Credit: Jdiemer for Wikimedia Commons

आपको वॉयेजर की तरह बाहर पार्टी करने और प्राकृतिक रूप से जमे हुए सबसे लंबे रास्ते पर स्केटिंग करने से लेकर घर के अंदर गर्म होने तक, विन्निपेग आपकी कनाडा की सर्दियों की छुट्टियों का आनंद लेने के लिए सबसे अच्छी जगह है। यहां आने पर, सुनिश्चित करें कि आप फोर्टव्हाईट अलाइव और द फोर्क्स जैसे आकर्षणों का भी दौरा करें!

पर्यटक आकर्षण: शहर से केवल 10 मिनट की ड्राइव दूर, फोर्ट गैरी के जंगलों में एक खुली हवा वाले स्कैंडिनेवियाई स्पा थर्मिया का आनंद लें।
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: मैरियट विन्निपेग द्वारा डेल्टा होटल
करने के लिए चीजें:

  • फेस्टिवल डु वोयाजुर में भाग लें
  • द फोर्क्स पर स्केटिंग के लिए जाएं
  • फोर्टव्हाइट अलाइव में अलाव का आनंद लें
  • असिनिबाइन पार्क चिड़ियाघर का भ्रमण करें

14. ओटावा

 सर्दियों में कनाडा में घूमने की जगहें में से एक ओटावा है

Image Source: Facebook

दुनिया में सबसे बड़े आउटडोर स्केटिंग रिंक के साथ, ओटावा दिसंबर में कनाडा में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है, और उन लोगों के लिए स्वर्ग है जो कनाडा की सर्दियों को पसंद करते हैं। रिड्यू नहर पर लंबे समय तक स्केटिंग करने के बाद, आप शहर का भ्रमण कर सकते हैं और इसके किसी भी भव्य रेस्तरां में भोजन करके दिन का गर्मजोशी से समापन कर सकते हैं। ओटावा में बहुत सारे गेस्ट हाउस हैं जिनमें आप अपने प्रवास का आनंद ले सकते हैं; आराम से और किफायती ढंग से।

पर्यटक आकर्षण: ‘बीवरटेल्स’ का आनंद लें, यह एक स्थानीय स्वादिष्ट व्यंजन है जो कनाडाई लोगों के लिए एक लत बन गया है, यहां तक ​​कि राष्ट्रपति ओबामा भी इसका विरोध नहीं कर सके।
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: फेयरमोंट चेटो लॉरियर
करने के लिए चीजें:

  • रिड्यू नहर पर स्केटिंग के लिए जाएं
  • क्रॉस कंट्री स्कीइंग के लिए गैटिन्यू पार्क जाएँ
  • शीतकालीन कैम्पिंग का आनंद लें

15. व्हिस्लर

सर्दियों में कनाडा में घूमने की जगहें में से एक व्हिस्लर है

Image Credit: ArtTower for Pixabay

यदि आप कनाडा में सर्वोत्तम शीतकालीन छुट्टियों का अनुभव करना चाहते हैं तो यह विंटर वंडरलैंड विशेष रूप से अपने परिवार के साथ घूमने के लिए आदर्श स्थान है। ब्रिटिश कोलंबिया में स्थित, देश की यह स्की राजधानी स्कीइंग की तुलना में अधिक मजेदार रोमांच प्रदान करती है, और ‘दिसंबर में कनाडा में कहां जाएं’ की उलझन को कम करती है।

पर्यटक आकर्षण: पीक 2 पीक अनुभव पर जाएँ जहाँ आपको एक प्रमुख स्थान से कई प्रसिद्ध चोटियाँ देखने को मिलेंगी।
ठहरने के लिए सर्वोत्तम स्थान: फोर सीजन्स रिज़ॉर्ट और रेजिडेंस व्हिस्लर
करने के लिए चीजें:

      • कुत्ते बढ़ाव
      • बर्फ पर चढ़ना, और बर्फ पर स्केटिंग करना
      • स्नोमोबिलिंग, और स्नोशूइंग
      • स्लेज की सवारी, और बर्फ में मछली पकड़ना

सर्दियों में कनाडा जाने के लिए युक्तियाँ

      • एक जोड़ी दस्ताने, जैकेट, एक गर्म टोपी, एक ऊनी स्कार्फ और मजबूत जूते पैक करें।
      • सुनिश्चित करें कि आप अपनी यात्रा कार्यक्रम या गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए कपड़े पैक करें।
      • अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए एक अच्छा मॉइस्चराइज़र, लिप बाम और सनस्क्रीन पैक करें।
      • कनाडा के लिए रवाना होते समय और यहां तक ​​कि जब आप देश में एक स्थान से दूसरे स्थान पर यात्रा कर रहे हों तब भी मौसम के पूर्वानुमान की नियमित जांच करते रहें।
      • कपड़ों की कई परतें पहनें ताकि तापमान में बदलाव के साथ तालमेल बिठाना आसान हो।
      • सुनिश्चित करें कि आप अपना भोजन, विशेषकर अपना नाश्ता न छोड़ें।

 

क्या आप पहले से ही बर्फ़ में मौज-मस्ती करने के लिए उत्साहित हैं? दुर्भाग्य से, आपको कुछ महीनों तक और इंतजार करना होगा। तब तक, बिल्कुल रोमांचकारी अंतरराष्ट्रीय छुट्टियों के लिए सर्दियों में कनाडा में घूमने के लिए सर्वोत्तम स्थानों पर एक नज़र डालें।
कनाडा की यात्रा
की योजना बनाएं और अपने जीवन का सबसे अच्छा समय बिताएं।

हमारी संपादकीय आचार संहिता और कॉपीराइट अस्वीकरण के लिए कृपया यहां क्लिक करें

कवर इमेज स्रोत: Pexels

सर्दियों में कनाडा के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

कनाडा में सर्दियाँ कितने समय तक रहती हैं?

आमतौर पर कनाडा में सर्दियों का मौसम नवंबर से शुरू होता है और मार्च के अंत या अप्रैल की शुरुआत तक चलता है। आमतौर पर, सर्दी का मौसम 3-6 महीने के बीच रह सकता है और दिसंबर और जनवरी सबसे ठंडे महीने होते हैं।

मुझे कनाडा में क्रिसमस की छुट्टियों के लिए कहाँ जाना चाहिए?

टोरंटो, क्यूबेक, मॉन्ट्रियल और वैंकूवर कनाडा में क्रिसमस बिताने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से कुछ हैं।

कनाडा के कौन से शहर ज़्यादा ठंडे नहीं हैं?

विक्टोरिया, वैंकूवर, टोरंटो, एबॉट्सफ़ोर्ड और हैलिफ़ैक्स कनाडा के कुछ ऐसे शहर हैं जिनमें सबसे कम जमे हुए दिन होते हैं और अन्य शहरों की तुलना में अपेक्षाकृत कम ठंडे होते हैं।

कनाडा का कौन सा शहर सबसे ठंडा है?

विन्निपेग कनाडा का सबसे ठंडा शहर है जहां अक्सर तापमान -30 डिग्री सेल्सियस (-22 डिग्री फ़ारेनहाइट) या उससे नीचे चला जाता है और सर्दियों के दौरान एक भी दिन ठंड से ऊपर रहने की संभावना कम होती है।

कनाडा जाने के लिए साल का सबसे अच्छा समय कौन सा है?

कई मायनों में, पतझड़ के महीने, विशेष रूप से सितंबर और अक्टूबर, यात्रा के लिए सबसे अच्छा समय है, क्योंकि मौसम अक्सर बहुत सुखद होता है, भीड़ छंट गई होती है, और आवास की कीमतें गर्मियों की तुलना में कम होती हैं। यदि आप मूल्य की तलाश में हैं, तो कनाडा की यात्रा के लिए वसंत एक और अच्छा समय है।

इस सर्दी में टोरंटो के पास घूमने के लिए कुछ मज़ेदार जगहें कौन सी हैं?

आइस स्केटिंग के लिए हैरिसन पार्क, टिपी में शीतकालीन कैंपिंग के लिए एटेलियर आर्बोरियल और स्नोशू टूर के लिए जॉर्जियाई हिल्स वाइनयार्ड्स इस सर्दी में शहर के अंदर और उसके आसपास घूमने के लिए कुछ मजेदार जगहें हैं।

कनाडा में सर्दियों में परिवार के साथ घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें कौन सी हैं?

कनाडा में सर्दियों में परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए व्हिस्लर और क्यूबेक सिटी सबसे अच्छी जगह हैं। ये दोनों जगहें रोमांच से भरपूर अनुभव प्रदान करती हैं जो इसे सबसे यादगार छुट्टी बनाने के लिए पर्याप्त हैं।

सर्दियों में कनाडा के कौन से शहर देखने लायक हैं?

कनाडा में, विक्टोरिया, ब्रिटिश कोलंबिया सर्दियों के दौरान घूमने के लिए सबसे अच्छा शहर है जहां औसत तापमान लगभग 10 डिग्री सेल्सियस होता है।

कनाडा में सर्दियों में घूमने के लिए कौन सा प्रांत सबसे अच्छा है?

सर्दियों में कनाडा में घूमने के लिए टोरंटो सबसे अच्छे शहरों में से एक है, जो प्रमुख स्थलों के साथ-साथ ढेर सारी बर्फ़ीली गतिविधियाँ भी प्रदान करता है।

सर्दियों में कनाडा का सबसे गर्म प्रांत कौन सा है?

विक्टोरिया, ब्रिटिश कोलंबिया कनाडा का सबसे गर्म शहर है जहां आमतौर पर औसतन तापमान 10 डिग्री सेल्सियस होता है और सबसे कम 4 डिग्री सेल्सियस तक चला जाता है।

Category: Canada, Places To Visit, season, Winter Travel

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month