जब आप गोवा जाने का प्लान बना रहे है तो यह आपको रेतीले समुद्र तटों, अद्भुत पार्टियों, खूबसूरत छोटे गांवों, स्वादिष्ट भोजन और एक जादुई छुट्टी के अनुभव की याद दिलाता है। कोंकण तट में बसे, गोवा की तटरेखा 100 किलोमीटर से अधिक तक फैली हुई है, और यह एक पर्यटन स्थल चुंबक की तरह काम करता है, जो पूरे साल देश के भीतर और बाहर लाखों आगंतुकों को आकर्षित करता है।

गोवा में हर यात्री के लिए कुछ न कुछ उनके पसंद का हॉलिडे डेस्टिनेशन है। बजट और यात्रा के स्वाद के बावजूद, गोवा एक पारिवारिक वापसी के साथ-साथ एक लोकप्रिय हनीमून गंतव्य के लिए एक पसंदीदा विकल्प है। गोवा में समुद्र तटों की भीड़ यह सुनिश्चित करती है कि कोई अपनी पसंद ले सकता है, इस पर निर्भर करता है कि कोई लक्जरी रिसॉर्ट्स की बालकनी से पॉश समुद्र तट जीवन का अनुभव करना चाहता है या अस्थायी झोपड़ियों में प्रकृति के संपर्क में रहना चाहता है। अगोंडा बीच, बागा बीच और कैंडोलिम बीच गोवा के कुछ बेहतरीन बीच हैं। कलंगुट बीच गोवा का सबसे व्यस्त समुद्र तट है, जबकि बागा बीच अपेक्षाकृत कम भीड़भाड़ वाला है।

मेहमान सूर्यास्त के भव्य दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। समुद्र तट वाटर स्पोर्ट्स के विकल्प भी प्रदान करता है। पैराग्लाइडिंग की सुविधा है जो सबसे एडवेंचर्स अनुभव है। सर्दियाँ एक सुखद मौसम लेकर आती हैं और गोवा अक्टूबर से मार्च तक एक पसंदीदा पर्यटन स्थल है। पर्यटकों को शहरी जीवन की हलचल से दूर समुद्र तट की शांति पसंद है। जो पर्यटक हर रात पार्टी करना पसंद करते हैं, उनके लिए गोवा एक आदर्श स्थान है। नाइटलाइफ़ प्रेमियों के लिए बागा बीच एक प्रसिद्ध गंतव्य है। समुद्र तटों के अलावा, विभिन्न दर्शनीय स्थल हैं जिनमें किला अगुआड़ा, दूधसागर जलप्रपात और प्राचीन चर्च शामिल हैं। गोवा संस्कृति और इतिहास का अनूठा मिश्रण है। बाजार जीवंत और रंगीन हैं और हस्तशिल्प से लेकर छोटी-छोटी चीजों तक सब कुछ प्रदान करते हैं। करी, काजू, मछली और लोकप्रिय सामग्री के साथ एक अलग और अद्वितीय स्वाद वाले प्रामाणिक गोआ व्यंजनों का स्वाद लिए बिना गोवा की यात्रा अधूरी है।

गोवा में साहसिक गतिविधियों के लिए कई विकल्प हैं। इसलिए, यदि आप स्वर्ग की खोज कर रहे हैं, तो यह स्थान उपयोगी है और गोवा की यात्रा करें और बैंगलोर से 3 दिनों के लिए गोवा पैकेज का लाभ उठाएं।

इस गोवा पैकेज में बैंगलोर से 3 दिनों के लिए आप कलंगुट बीच, फोर्ट अगुआडा, डेल्टिन रॉयल कैसीनो, चापोरा किला पांडव गुफाएं और अरवलम झरना जैसी जगहों की यात्रा कर सकते हैं और 2 रात 3 दिन गोवा पैकेज में आपका इंतजार कर रहे हैं।

हाइलाइट:-

  • कलंगुट बीच
  • फोर्ट अगुआडा
  • डेल्टिन रोयाल कैसीनो
  • चापोरा किला
  • पांडव गुफाएं और अरवलम जलप्रपात

शामिल है:-

  • होटल में रहें
  • होटल में दैनिक नाश्ता
  • सभी स्थानान्तरण और यात्रा कार्यक्रम के अनुसार दर्शनीय स्थल
  • सरकारी कर:वैट
  • सेवा शुल्क
  • समुद्र तट
  • एयरपोर्ट पिक अप एंड ड्रॉप सुविधाएं

शामिल नहीं है:-

  • भोजन योजना-दोपहर का भोजन
  • प्रवेश शुल्क
  • टिकट शुल्क
  • यात्रा यात्रा कार्यक्रम में उल्लेख नहीं है
  • समावेशन में जो कुछ भी उल्लेखित नहीं है

यात्रा कार्यक्रम:-

पहला दिन- गोवा पहुंचें

गोवा-में-आगमन1

गोवा अपने अद्भुत समुद्र तटों और शांत जल के साथ आपका स्वागत करता है

आपका गोवा का अनुभव शुरू होता है। गोवा में आपका प्रवेश आपके 2 रातों, 3 दिनों के गोवा टूर पैकेज की शुरुआत का प्रतीक है। हवाई टर्मिनल पर एक एजेंट का प्रतिनिधि आपसे मिलेगा और आपको संबंधित होटल/ सराय/आवास तक ले जाएगा। अपने कमरों में सुचारू रूप से चेक-इन करने के बाद, अपने आप को ताज़ा करें क्योंकि आप उत्तरी गोवा के शानदार स्थानों की यात्रा के लिए तैयार हो रहे हैं। आपकी उत्तरी गोवा यात्रा में प्रमुख उत्कृष्ट समुद्र तटों और स्थानीय लोकप्रिय पर्यटन स्थलों का भ्रमण शामिल है। इन पर्यटक आकर्षणों में कैंडोलिम बीच, कलंगुट बीच, कोको बीच, अंजुना बीच, वागाटोर बीच और अंजुना बीच शामिल हैं। आपको फोर्टिफिकेशन अगौडा और सिंक्वेरिम बीच का भी दौरा किया जाएगा। इन स्थानों की खोज करने और समुद्र तटों पर एक महान समय का अनुभव करने और समुद्र तट की झोंपड़ियों में आराम करने के बाद, आपको आराम करने और आराम करने और अच्छी नींद लेकर दिन की थकान को दूर करने के लिए वापस लॉजिंग में ले जाया जाएगा।

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन, स्थानांतरण

और जानें: Famous Beaches In Goa

दूसरा दिन- गोवा: दक्षिण गोवा का दौरा

बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस

दक्षिण गोवा का आनंद लेने के लिए रोमांचक दिन

गोवा टूर पैकेज के दूसरे दिन में आप गोवा की सुंदर छटाएं देखें। स्वादिष्ट आहार नाश्ते से शुरू करें और उसके बाद दक्षिण गोवा की पूरे दिन की यात्रा के लिए जारी रखें। आश्चर्यजनक तटीय श्रृंखलाओं के माध्यम से ड्राइव करें और कावलेम में श्री शांतादुर्गा अभयारण्य, प्रियोल में श्री मंगुश अभयारण्य, बोम जीसस के प्राचीन गोवा चर्च बेसिलिका और सी कैथेड्रल जैसे यात्री स्थानों की यात्रा करें। दोपहर का भोजन प्राचीन गोवा के एक प्रसिद्ध फूड जॉइंट में परोसा जाएगा। गोवा के प्यारे व्यंजनों और समुद्री भोजन का स्वाद लें। जैसे-जैसे दिन ढलता है, वाटरस्पोर्ट्स के लिए डोना पाउला बे और मीरामार समुद्र तट पर जाएँ और मंडोवी नदी पर एक नाव यात्रा पर दिन के साहसिक कार्य का समापन करें। रात्रि विश्राम के लिए आवास पर वापस आएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, शामिल रहें

और जानें: Goa In Winter

तीसरा दिन- गोवा: प्रस्थान दिवस

घर वापस प्रस्थान

गोवा में समुद्र तटों की संख्या के साथ एक यात्रा कभी भी पर्याप्त नहीं है!

आपकी गोवा यात्रा का आज अंतिम दिन है। भरपेट नाश्ते का आनंद लें और आवास से चेकआउट करें। आपको ड्राइवर आपके होटल से गोवा एयर टर्मिनल पर छोड़ देगा। फिर घर वापस अपनी फ्लाइट में सवार हों।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

और जानें: Christmas Celebration In Goa

गोवा के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

गोवा घूमने के लिए साल का उपयुक्त समय क्या है?

गोवा घूमने का सबसे अनुकूल समय अक्टूबर से मार्च के महीने का है क्योंकि यहां की जलवायु मध्यम और सुखद भी है।

पर्यटन स्थल के रूप में गोवा के बारे में क्या खास है?

यह सभी प्रकार के लोगों के लिए एक जगह है और निश्चित रूप से यह आपको निराश नहीं करेगा। यहां हर किसी के लिए करने के लिए कुछ न कुछ है।

नाइटलाइफ़ का आनंद लेने के लिए हम कहाँ जा सकते हैं?

गोवा के उत्तर की ओर कैसीनो, डिस्कोथेक, पार्टी क्लब, बार और पब हैं (उत्तर गोंड सबसे बेहतर विकल्प होगा)।

दक्षिण गोवा में रुचि के स्थान कौन से हैं?

मंकी आइलैंड, काबो डी रामा किला, पालोलेम बीच, मोबेर बीच, पटनेम बीच, कोला बीच, अगोंडा बीच, राज बाग बीच, टर्टल बीच घूमने के लिए बेहतरीन जगह हैं।

घूमने के लिए किराए पर किराए पर ली गई बाइक (या कोई गैर गियर वाहन) की दर क्या है?

गैर-गियर वाहन को 250 रुपए से 350 रुपए के बीच किराए पर लिया जा सकता है, जबकि बाइक किराए पर लेने पर लगभग 450 रुपए से 600 रुपए खर्च हो सकते हैं।

Category: Goa, hindi

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month