जब पारा गिरता है, तो सर्दी के आनंद की अनुभूति होती है, जो मौज-मस्ती, उल्लास और उत्साह से भरपूर होती है। नए साल की पूर्वसंध्या के साथ क्रिसमस उत्सव का उत्साह सर्दियों में अत्यधिक आकर्षण जोड़ता है। बर्फ से ढके पहाड़ों से लेकर स्फूर्तिदायक बर्फीली गतिविधियों तक, सर्दी हमें पूरी तरह से एक नई दुनिया में ले आती है। क्या यह सर्दियों की छुट्टियों को तरोताजा करने वाला एक आदर्श नुस्खा नहीं लगता?

इस खूबसूरत गंतव्य पर आपकी यात्रा को बेहतर बनाने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें की भरमार है। जबकि खूबसूरत पहाड़ी शहर, व्हाइटफ़िश आपको एक बर्फीले वंडरलैंड में स्वागत करता है, अल्ट्रा-शहरी न्यूयॉर्क शहर आपको छुट्टियों की जीवंतता को अपनाने की अनुमति देता है। सर्दियाँ संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा के लिए आदर्श समय है। घूमने-फिरने की चाहत को शांत करके अपने नए साल की शुरुआत करने के लिए, आप संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों की छुट्टियां यादगार अनुभवों का आनंद लेते हुए बिता सकते हैं। इन चुनिंदा स्थानों पर जाने पर, हम शर्त लगाते हैं कि आप अपनी रगों में और अधिक रक्त प्रवाहित करके वापस आएंगे।

संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए 8 सर्वोत्तम स्थान

इस तथ्य से इनकार नहीं किया जा सकता है कि सर्दी सबसे लुभावना मौसम है जब यात्रा की इच्छा फीनिक्स की तरह बढ़ जाती है। हमने संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए खूबसूरत जगहें का संग्रह किया है जो निश्चित रूप से आपके मन, शरीर और आत्मा को विस्मयकारी अनुभव प्रदान करेंगे।

1. उत्तरी ध्रुव, अलास्का

संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें में से एक उत्तरी ध्रुव, अलास्का है

Image Credit: Dylan Avery for Wikimedia Commons

यदि आपका दिल बर्फ़, जमी हुई झीलों और स्वर्ग की सेटिंग के लिए धड़क रहा है, तो उत्तरी ध्रुव आपका अंतिम आश्रय स्थल है। यहां, आप पूरे शहर को क्रिसमस के उल्लास में डूबा हुआ देख सकते हैं, जो इसे संयुक्त राज्य अमेरिका में दिसंबर में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें में से एक बनाता है। आपके आनंदमय अनुभव को बढ़ाने के लिए उत्तरी रोशनी हैं जो आपको जीवन में एक बार का अनुभव प्रदान करती हैं। केवल 2,740 की आबादी के साथ, अलास्का संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे खुशहाल स्थानों में से एक है।

यह अनोखा शहर क्रिसमस के दौरान पूरी तरह से जगमगा उठता है जब वार्षिक ‘नॉर्थ पोल क्रिसमस इन आइस कॉन्टेस्ट’ और ‘विंटर फेस्टिवल’ होता है। जबकि प्रतियोगिता बर्फ के मूर्तिकारों का अपनी शिल्प कौशल दिखाने के लिए स्वागत करती है, उत्सव लोगों को रोमांचक गतिविधियों और कार्यक्रमों के लिए इकट्ठा करता है। इसके अलावा, सांता क्लॉज़ हाउस एक और तत्व है जो यात्रियों का ध्यान खींचता है। यह विशाल स्टोर क्रिसमस की सजावट दिखाने वाले गलियारों से भरा हुआ है और इसमें एक असली सांता भी है जो शांति से हर किसी की क्रिसमस की शुभकामनाएं सुनता है।

इनके लिए प्रसिद्ध: उत्तरी रोशनी, जमी हुई झीलें, क्रिसमस त्यौहार
करने के लिए काम: विंटरफेस्ट में भाग लें, सांता क्लॉज़ हाउस से क्रिसमस के गहने खरीदें, उत्तरी रोशनी देखें
घूमने की जगहें: सांता क्लॉज़ हाउस, सीन कुर्दज़ियोलेक पोर्ट्रेट्स और गैलरी, चेना झील मनोरंजन क्षेत्र

2. व्हाइटफिश, मोंटाना

संयुक्त राज्य अमेरिका में परिवार के साथ दिसंबर में घूमने के लिए व्हाइटफिश, मोंटाना सर्वोत्तम जगह है

Image Credit: Schmiebel for Wikimedia Commons

यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में परिवार के साथ दिसंबर में घूमने के लिए सर्वोत्तम स्थानों की तलाश कर रहे हैं, तो कहीं और न जाएँ। अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर, व्हाइटफिश एक छोटा सा पहाड़ी शहर है जहां काफी शांति रहती है। आगंतुकों को प्रकृति का आनंद प्रदान करने के लिए यह स्थान हमेशा पूर्ण उत्साह में डूबा रहता है। इसलिए, यदि आपकी आत्मा प्रकृति की गोद में आराम करने की इच्छा रखती है, तो अपनी छुट्टियों के कुछ दिन इस गंतव्य के लिए निकालें। व्हाइटफ़िश ग्लेशियर नेशनल पार्क की पन्ना चोटियों के साथ-साथ लटकती घाटियों के आसपास का आनंद लेती है। इसके अलावा, हरे-भरे अल्पाइन घास के मैदान, राजसी पहाड़, भावपूर्ण झीलें और चमकती नदियाँ आपके मूड को सेट करने के लिए अत्यधिक आकर्षण पैदा करती हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में दिसंबर में बजट पर घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक, यह निश्चित रूप से आपकी अगली यात्रा की सूची में होनी चाहिए।

संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए सबसे खूबसूरत जगहों में से एक होने के बावजूद, व्हाइटफिश को सभी के लिए आनंद के कई अवसर मिले हैं। इस अनोखे शहर में “व्हाइटफ़िश माउंटेन रिज़ॉर्ट” है जहाँ स्नोबोर्डिंग और स्कीइंग जैसी असंख्य शीतकालीन गतिविधियाँ पेश की जाती हैं। यदि रोमांच वह नहीं है जो आपको पसंद है और आपका रुझान कला की ओर अधिक है, तो व्हाइटफ़िश थिएटर कंपनी में जाएँ जहाँ उल्लेखनीय थिएटर प्रदर्शन का आनंद लिया जा सकता है। इसके अलावा, यह सर्वोत्तम भोजन, कला और संस्कृति की पेशकश करने वाला एक आदर्श स्थान है।

इनके लिए प्रसिद्ध: नदी, पहाड़ के दृश्य, लटकती घाटियाँ, संस्कृति, क्रिसमस उत्सव
करने के लिए काम: स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग, लंबी पैदल यात्रा, मछली पकड़ना, दर्शनीय स्थलों की यात्रा
घूमने की जगहें: व्हाइटफ़िश लेक स्टेट पार्क, व्हाइटफ़िश माउंटेन रिज़ॉर्ट, सिटी बीच, फ़्लैटहेड नेशनल फ़ॉरेस्ट

3. बोल्डर, कोलोराडो

संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें में से एक बोल्डर, कोलोराडो है

Image Credit: Eddyl for Wikimedia Commons

व्यापक रूप से “पहाड़ों और वास्तविकता के बीच बसे शहर” के रूप में प्रसिद्ध, बोल्डर आपको दोनों दुनियाओं का सर्वश्रेष्ठ आनंद लेने देता है। चट्टानी पहाड़ों के आकर्षक दृश्यों, समकालीन जीवनशैली और शीतकालीन गतिविधियों के जबरदस्त अवसरों के साथ, कोलोराडो में आनंद के विकल्प कई गुना हैं। जबकि फ़्लैटिरॉन आपको बलुआ पत्थर के रहस्यमय स्लैब से रोमांचित करता है, बोल्डर संग्रहालय आपको शहर के इतिहास और वर्तमान में झाँकने की अनुमति देता है। और, सभी खाद्य प्रेमियों के लिए, बोल्डर फार्मर्स मार्केट को वास्तव में दूसरे घर के रूप में देखा जा सकता है जहां स्थानीय रूप से उत्पादित पनीर, अंडे, मांस, जड़ी-बूटियों, वाइन आदि की एक विस्तृत श्रृंखला पेश की जाती है।

शहर का एक और चमत्कार बोल्डर दुशांबे टीहाउस है जहां हर कोने में दुशांबे के कारीगरों की निपुणता देखी जा सकती है। विस्मयकारी पेंटिंग और नक्काशी कुछ ऐसी चीजें हैं जो आपको यहां की चाय और नाश्ते से भी ज्यादा पसंद आएंगी। यह सब और बहुत कुछ बोल्डर को संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें में से एक बनाता है जहां परिवारों के साथ-साथ जोड़ों को भी मनोरंजन की खुराक मिल सकती है।

इनके लिए प्रसिद्ध: राजसी दृश्य, साहसिक गतिविधियाँ, विंटर क्राफ्ट बीयर फेस्टिवल
करने के लिए काम: बाइकिंग, बीयर चखना, शीतकालीन लंबी पैदल यात्रा, स्नोशूइंग
घूमने की जगहें: पर्ल स्ट्रीट, बोल्डर दुशांबे टीहाउस, द फ़्लैटिरन्स, म्यूज़ियम ऑफ़ बोल्डर

4. वेल, कोलोराडो

वेल, कोलोराडो सर्दियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है

Image Source: Facebook

जब शीतकालीन खेलों का जिक्र होता है तो क्या आप हमेशा रोमांचित हो जाते हैं? यदि हां, आपकी आत्मा यही चिल्ला रही है, तो तुरंत इस शीतकालीन स्वर्ग की योजना बनाएं। कोलोराडो की सुंदरता को बढ़ाते हुए, वेइल अपने आगंतुकों को बर्फ का अद्भुत अनुभव भी प्रदान करता है। 5,289 एकड़ के प्रतिष्ठित इलाके में स्कीइंग में हाथ आजमाने से लेकर गॉरमेट ईट्स और अन्य भोजनालयों में विदेशी व्यंजनों का आनंद लेने तक, वेल मज़ेदार और मन को आराम देने वाले अवसरों से सुसज्जित है।

बिना किसी संदेह के, आप इस प्रसिद्ध स्की रिसॉर्ट का दौरा करते समय संयुक्त राज्य अमेरिका में बर्फ के साथ सबसे अच्छी शीतकालीन छुट्टियों की उम्मीद कर सकते हैं। जब बर्फ गतिविधियों की बात आती है, तो गंतव्य केवल स्कीइंग या स्नोबोर्डिंग तक ही सीमित नहीं है। अन्य बर्फ साहसिक कार्य जैसे स्लीघ सवारी, स्नोशूइंग, स्नोमोबिलिंग और स्नो टयूबिंग आपको समान रूप से खराब कर देते हैं। स्कीयर या गैर-स्कीयर, आप घूंघट के आनंद का आनंद लेने के लिए बाध्य हैं।

इनके लिए प्रसिद्ध: स्की रिसॉर्ट, बर्फ की गतिविधियाँ, उत्तम होटल, भोजन अनुभव
करने के लिए काम: स्कीइंग, स्की-बाइकिंग, शीतकालीन उत्सवों में भाग लेना, स्नोबोर्डिंग
घूमने की जगहें: वेल माउंटेन, वेल वैली, बेट्टी फोर्ड अल्पाइन गार्डन

5. डेथ वैली, कैलिफ़ोर्निया

संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें में से एक डेथ वैली, कैलिफ़ोर्निया है

Image Source: Facebook

आकर्षण और रहस्य के विचारों को समेटे डेथ वैली एक सुरम्य स्थल है जहां प्रकृति का रोमांच से मिलन होता है। शानदार पहाड़ों, बंजर नमक के मैदानों, रहस्यमयी नौकायन पत्थरों, इंद्रधनुषी रंग के पहाड़ों और ऐसे ही कई अन्य आश्चर्यों के साथ, यह जगह दुनिया भर से यात्रियों का ध्यान आकर्षित करती है। हालाँकि यहाँ तापमान हमेशा ऊँचा रहता है, सर्दी इस जगह की असामान्य सुंदरता को देखने के लिए सबसे अच्छा मौसम है। संयुक्त राज्य अमेरिका में एक शीर्ष राष्ट्रीय उद्यान होने के बावजूद, डेथ वैली 3,000 वर्ग मील में फैली हुई है और उत्तरी अमेरिका में सबसे शुष्क, सबसे गर्म और सबसे निचला बिंदु होने पर गर्व करती है, साथ ही यह दिसंबर में संयुक्त राज्य अमेरिका में घूमने के लिए सबसे अच्छे गर्म स्थानों में से एक है।

इसे एक उजाड़ बंजर भूमि के रूप में कम न समझें क्योंकि एक बार जब आप इस जगह का पता लगाएंगे, तो आप रोमांच और प्रकृति की सुंदरता की एक पूरी नई दुनिया में प्रवेश करेंगे। आर्टिस्ट्स पैलेट अपने नाम के साथ न्याय करता है, एक ऐसा क्षेत्र जो अपनी रंगीन पहाड़ियों से आगंतुकों को आश्चर्यचकित करता है। एक और चमत्कार रेसट्रैक है जहां आप सूखे मिट्टी के बिस्तर के बीच पत्थरों को तैरते हुए देख सकते हैं। डेथ वैली के बारे में ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको आश्चर्यचकित कर दे। इसलिए, यदि आप विंटर वंडरलैंड्स की खोज पूरी कर चुके हैं, और संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए एक गर्म जगह की तलाश कर रहे हैं, तो आप जानते हैं कि नाव को कहाँ ले जाना है।

इनके लिए प्रसिद्ध: राजसी दृश्य, लंबी पैदल यात्रा पथ, गर्म और शुष्क मौसम की स्थिति
करने के लिए काम: लंबी पैदल यात्रा, प्रकृति फोटोग्राफी, लंबी ड्राइव पर जाएं
घूमने की जगहें: मेसकाइट फ़्लैट सैंड ड्यून्स, बैडवाटर बेसिन, द रेसट्रैक, ज़बरिस्की पॉइंट

6. न्यूयॉर्क सीटी

न्यूयॉर्क संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में जाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है

Image Credit: Dllu for Wikimedia Commons

आकर्षक जीवनशैली और अति-आधुनिक दृष्टिकोण का एक चित्र पोस्टकार्ड, न्यूयॉर्क संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में जाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। इस शहर की यात्रा की योजना बनाते समय, यह सुनिश्चित करें कि इसे सर्दियों के दौरान करें जो कि धन्यवाद ज्ञापन के ठीक बाद है। इस दौरान, न्यूयॉर्क शहर सीधे एक क्रिसमस फिल्म से जीवंत होता हुआ प्रतीत होता है। चमचमाती रोशनी, जगमगाहट, सजावट और पूरे शहर में बर्फ की चादर के साथ, न्यूयॉर्क अत्यंत क्रिसमस समारोहों से सराबोर है। सेंट्रल पार्क में आइस स्केटिंग का आनंद लेने से लेकर रॉकफेलर सेंटर में 75 फीट ऊंचे क्रिसमस ट्री को देखने तक और फिफ्थ एवेन्यू में अपने अंदर की शॉपहोलिक को तृप्त करने से लेकर शीर्ष रेस्तरां में भोजन करने तक, सर्दियों में न्यूयॉर्क आपको अद्वितीय सुविधाएं प्रदान करता है।

नवनिर्मित आकर्षण, रेडियो सिटी म्यूज़िक हॉल, जो आर्ट डेको इंटीरियर से सजाया गया है, यात्रियों के लिए एक और सौगात है। यदि आप यहां जाने की योजना बना रहे हैं, तो “क्रिसमस शानदार शो” को मिस करने की हिम्मत न करें, जिसमें रेडियो सिटी रॉकेट्स नृत्य मंडली अद्भुत समन्वयित प्रदर्शन प्रस्तुत करती है। ये और इनके जैसे कई अन्य मनमोहक तत्व न्यूयॉर्क को संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें में से एक बनाते हैं।

इनके लिए प्रसिद्ध: क्रिसमस उत्सव, शीतकालीन गतिविधियाँ, शॉपिंग केंद्र, पाक अनुभव
करने के लिए काम: खरीदारी, आइस स्केटिंग, पब क्रॉलिंग, दर्शनीय स्थल, बर्फ में रोमांच
घूमने की जगहें: पॉप-अप क्रिसमस मार्केट, सेंट्रल पार्क, ब्रायंट पार्क

7. की वेस्ट, फ्लोरिडा

संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें में से एक की वेस्ट, फ्लोरिडा है

Image Source: Facebook

क्या आप किसी ऐसे अंतरराष्ट्रीय गंतव्य की तलाश कर रहे हैं जो आपकी जेब पर भारी न पड़े? खैर, फ्लोरिडा में की वेस्ट आपका उत्तर है। आरामदायक माहौल में डूबा, की वेस्ट वह गंतव्य है जहां आप खुद को सभी परेशानियों और तकलीफों से दूर पा सकते हैं। जीवन के सभी क्षेत्रों से आने वाले पर्यटक संयुक्त राज्य अमेरिका के इस शांत दक्षिणी बिंदु पर रात्रि जीवन, जलक्रीड़ा, खरीदारी और अन्य स्फूर्तिदायक अनुभवों का आनंद ले सकते हैं। जल शिशुओं के लिए, मैराथन कई जल गतिविधियों की पेशकश करने वाला एक सच्चा स्वर्ग है।

इसके अतिरिक्त, स्नॉर्कलिंग का आनंद लेने के लिए सूर्यास्त शैंपेन स्नॉर्कलिंग क्रूज सबसे अच्छा है। इसके अलावा, प्राइम स्टीकहाउस, कैफे मार्क्वेसा और लैटीट्यूड रेस्तरां जैसे महंगे रेस्तरां और आरामदायक कैफे समुद्री भोजन और विभिन्न व्यंजनों के साथ आपके स्वाद को बढ़ाते हैं। चमकदार धूप वाले दिनों के साथ पुनः भरने वाली समुद्री हवाएं आपको संयुक्त राज्य अमेरिका में गर्म सर्दियों की छुट्टियां का आनंद लेने देती हैं। इसलिए, यदि आप सर्दियों के गंतव्यों की बर्फ के टुकड़ों और ठंडी हवाओं से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो यह आपका अंतिम आश्रय है।

इनके लिए प्रसिद्ध: जल क्रीड़ा, भोजन अनुभव, प्राकृतिक सौंदर्य
करने के लिए काम: परिभ्रमण, स्नोर्केलिंग, डॉल्फ़िन देखना, स्कूबा डाइविंग, बस यात्राएँ
घूमने की जगहें: ड्राई टोर्टुगा नेशनल पार्क, मैलोरी स्क्वायर, ड्राई टोर्टुगास नेशनल पार्क, की वेस्ट एक्वेरियम

8. बेंड, ओरेगॉन

बेंड, ओरेगॉन संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें में से एक कहा जा सकता है

Image Source: Facebook

एक और पहाड़ी शहर जिसे संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें में से एक कहा जा सकता है, ओरेगॉन में बेंड एक साहसी व्यक्ति का स्वर्ग है। यदि आप सर्दियों के महीनों में बेंड का दौरा कर रहे हैं, तो उस जगह की सर्द गर्मी से मंत्रमुग्ध होने के लिए तैयार हो जाइए। इस गंतव्य में 22 ब्रुअरीज और जल क्रीड़ाओं का आनंद लेने के लिए एक विशाल क्षेत्र है। क्या बर्फ के खेल के प्रति बेलगाम चाहत है? माउंट बैचलर और हूडू स्की क्षेत्र की यात्रा के दौरान अपनी आनंदमयी छुट्टियों की शुरुआत करें, जो अद्वितीय स्कीइंग और स्नोबोर्डिंग अनुभव प्रदान करते हैं। यदि आप नौसिखिया हैं तो चिंता न करें क्योंकि प्रशिक्षक आपकी सभी चिंताओं को दूर कर देगा।

एक और असाधारण अनुभव बेंड में शीर्ष ब्रुअरीज का दौरा करना और स्थानीय रूप से उत्पादित विभिन्न प्रकार के बियर का नमूना लेना है। बोनीयार्ड बीयर, क्रूक्स किण्वन परियोजना, सनरिवर ब्रूइंग कंपनी और डेसच्यूट्स ब्रूअरी जैसी कुछ बेहतरीन ब्रुअरीज का दौरा करने के लिए एक दिन समर्पित करें। यदि आप बेंड का सर्वोत्तम दृश्य देखना चाहते हैं, तो 4-5 दिन की यात्रा की योजना अवश्य बनाएं।

इनके लिए प्रसिद्ध: स्नोस्पोर्ट्स, पाक अनुभव, फोटोग्राफी स्पॉट, शॉपिंग हब
करने के लिए काम: स्कीइंग, लंबी पैदल यात्रा, बाइकिंग, स्नोबोर्डिंग, माउंटेन बाइकिंग
घूमने की जगहें: तुमालो फॉल्स, हाई डेजर्ट म्यूजियम, स्मिथ रॉक स्टेट पार्क, ड्रेक पार्क

उपरोक्त स्थानों पर केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए सर्वोत्तम स्थानों की एक झलक पर विचार करें क्योंकि ऐसे कई अन्य गंतव्य हैं जो अपना अनूठा आकर्षण रखते हैं। लीवेनवर्थ, मिडवे, एंकोरेज, और कई अन्य शीतकालीन गंतव्य आप पर जादू करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। तो, इस सर्दी में अमेरिकी की यात्रा की योजना बनाएं और एक यादगार क्रिसमस उत्सव का आनंद लें।

हमारी संपादकीय आचार संहिता और कॉपीराइट अस्वीकरण के लिए कृपया यहां क्लिक करें

कवर इमेज स्रोत: Pexels

शीतकालीन संयुक्त राज्य अमेरिका में घूमने के लिए सर्वोत्तम स्थानों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

सर्दियों के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका में घूमने के लिए कुछ आदर्श स्थान कौन से हैं?

संयुक्त राज्य अमेरिका में बहुत सारे शीतकालीन गंतव्य हैं जहां आप कई प्रकार की गतिविधियों और यादगार अनुभवों का आनंद ले सकते हैं। ठंडी छुट्टियों को पूरा करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए कुछ बेहतरीन स्थानों में येलोस्टोन नेशनल पार्क (व्योमिंग), की वेस्ट (फ्लोरिडा) मिनियापोलिस, पासाडेना (कैलिफोर्निया), न्यू ऑरलियन्स, ब्रेकेनरिज (कोलोराडो), हनोवर (न्यू हैम्पशायर) शामिल हैं। और अधिक।

क्या संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्दियों में घूमने के लिए कोई गर्म स्थान हैं?

हाँ, सर्दियों में कुछ गर्म स्थान हैं जहाँ गर्मी के बावजूद मौसम बेहद सुहावना होता है। कई टॉप रेटेड में से कुछ में एरिजोना में फीनिक्स, कैलिफोर्निया में लॉस एंजिल्स, फ्लोरिडा में ऑरलैंडो, टाम्पा और मियामी शामिल हैं।

मैं संयुक्त राज्य अमेरिका में अपना क्रिसमस कहाँ मना सकता हूँ?

संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिसमस स्थलों की कोई कमी नहीं है जहाँ आपको केवल खुशियाँ और उत्सव मिलेगा। आपको सर्वोत्तम क्रिसमस अनुभव प्रदान करने वाली शीर्ष-दर वाली जगहों में शामिल हैं:
1. न्यू ऑरलियन्स, लुइसियाना
2. चार्ल्सटन, दक्षिण कैरोलिना
3. ताओस, न्यू मैक्सिको
4. शिकागो, इलिनोइस
5. हर्षे, पेंसिल्वेनिया
6. एस्पेन, कोलोराडो
7. जैक्सन, न्यू हैम्पशायर
8. अंडालूसिया, अलबामा

क्या कोलोराडो में बोल्डर देखने लायक है?

हाँ, बोल्डर आपकी यूएसए यात्रा योजना में जोड़ने के लिए सर्वोत्तम स्थलों में से एक है। एक अद्भुत ट्रेल सिस्टम से लेकर असंख्य साहसिक अवसरों तक, यह गंतव्य रोमांच चाहने वालों के लिए स्वर्ग है। इसके अलावा, आपको कुछ शीर्ष स्तर की ब्रुअरीज, कैफे, कॉफीहाउस और रेस्तरां भी मिलेंगे जहां आपकी स्वाद कलियों को बेहद पसंद किया जाता है। बोल्डर में प्राकृतिक सुंदरता भी अपने पूरे शबाब पर है और फ़्लैटिरॉन, कोलोराडो चौटाउक्वा, एल्डोरैडो कैन्यन, बोल्डर फॉल्स जैसी जगहें इसकी गवाही देती हैं।

अलास्का में उत्तरी रोशनी देखने के लिए सबसे अच्छा महीना कौन सा है?

उत्तरी रोशनी वर्ष के किसी भी समय देखी जा सकती है, बशर्ते परिस्थितियाँ उपयुक्त हों। हालाँकि, सर्दियों के महीनों की अंधेरी और साफ रातें जो सितंबर से अप्रैल के दौरान होती हैं, आपको अरोरा बोरेलिस के अद्भुत दृश्य दिखाने की संभावना है।

Category: season, USA, Winter Travel

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month