चंडीगढ़ से गोवा टूर पैकेज आपको भारत के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में ले जाता है। गोवा अपने सफेद रेतीले समुद्र तटों, नाइटलाइफ़, ताड़ के पेड़ों, झोंपड़ियों और कई पर्यटक आकर्षणों के लिए लोकप्रिय है। गोवा अभी भी मडगांव जैसे कुछ शहरों में पुर्तगाली संस्कृति के प्रभाव को प्रदर्शित करता है। इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता है कि गोवा पूरे साल भर चलने वाला गंतव्य है, फिर भी सर्दियों के महीनों में सबसे अधिक पर्यटकों का अनुभव होता है जो कि पीक सीजन है।

कुछ यात्री ऑफ सीजन में यात्रा करना चाहते हैं जब दरें आसमान में नहीं बढ़ रही हैं। यदि आप चंडीगढ़ से गोवा के पैकेज की तलाश में हैं, तो ये अनुकूलित यात्रा कार्यक्रम आपके लिए एकदम सही हैं। आसानी से चंडीगढ़ से गोवा की अपनी यात्रा की योजना बनाएं, समुद्र के किनारे पलायन के सर्वोत्तम अनुभवों का पता लगाएं। चंडीगढ़ से गोवा की यात्रा गर्मियों के लिए बाहर निकलने का एक सही तरीका है।

गोवा एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, इसलिए परिवहन के सभी साधनों से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है। एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल होने के नाते, गोवा भारत के सभी प्रमुख शहरों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। यात्री एयरवेज, रेलवे और रोडवेज के लिए भी तत्पर हैं। चंडीगढ़ से आपके गोवा टूर पैकेज में सभी स्थानान्तरण शामिल हैं, इसलिए उनके बारे में चिंता न करें।

चंडीगढ़ से आपका 4 दिनों का गोवा यात्रा पैकेज एक शांत नोट पर शुरू होता है। पहले ही दिन आप आने वाले दिनों के लिए खुद को ऊर्जावान और रिचार्ज करने के लिए फुरसत में हैं। या तो होटल में आराम करने का विकल्प चुना या आस-पास के क्षेत्रों की खोज के लिए एक भ्रमण के लिए निकल पड़े। आप कुछ स्मृति चिन्ह खरीद सकते हैं या बस किसी भी समुद्र तट पर आराम कर सकते हैं।

गोवा हॉलिडे टूर पैकेज के अपने दूसरे दिन की शुरुआत चंडीगढ़ से उत्तरी गोवा में जाकर करें। आप इस दिन अंजुना बीच, बागा बीच, कलंगुट बीच आदि समुद्र तटों की यात्रा कर सकते हैं। इसके अलावा राजसी अगुआड़ा किले की यात्रा करें जो गोवा में एक पसंदीदा पर्यटन स्थल है। आप इन समुद्र तटों पर पैरासेलिंग, जेट स्कीइंग, सर्फिंग आदि जैसे वाटर स्पोर्ट्स का आनंद लेना चुन सकते हैं। यात्रा की आय दक्षिण गोवा की यात्रा करें जो चंडीगढ़ से आपके गोवा यात्रा पैकेज में शामिल है।

श्री शांतादुर्गा मंदिर और श्री मंगेश मंदिर जरूर जाएं और आशीर्वाद लें। आप बाद में बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस, सी कैथेड्रल, डोना पाउला बे भी जा सकते हैं। अंत में चंडीगढ़ से गोवा के लिए अपने टूर पैकेज को समाप्त करने से पहले मीरामार बीच का एक त्वरित चक्कर लगाएं। चौथे दिन आप अपने घरों की ओर प्रस्थान करेंगे।

यात्रा स्थान: गोवा

कवर किए गए गंतव्य: 3एन गोवा

प्रारंभ बिंदु: चंडीगढ़

अंतिम बिंदु: गोवा

आवास: होटल

करने के लिए काम: पर्यटन स्थलों का भ्रमण, ऐतिहासिक अन्वेषण, पैरासेलिंग, फोटोग्राफी, नौका विहार और कैम्पिंग

उत्तरी गोवा

उत्तरी गोवा पर्यटन स्थलों का भ्रमण टूर

यह यात्रा आपको उत्तरी गोवा के रमणीक स्थानों पर ले जाती है। उत्तरी गोवा का कोई भी दौरा समुद्र तटों पर जाए बिना अधूरा है। गोवा का यह किनारा समुद्र तटों के ढेरों का घर है जो आपको विस्मयकारी अनुभव प्रदान करेगा। उत्तरी गोवा के दौरे में शामिल होने के लिए कुछ बेहतरीन चीजें हैं सर्फिंग, जेट स्कीइंग, स्कूबा डाइविंग, स्नोर्कलिंग, बनाना बोट राइड, फ्लाईबोर्डिंग, पैरासेलिंग, बंपर राइड आदि। चंडीगढ़ से यह 4 दिनों की गोवा यात्रा योजना आपको कलंगुट बीच के माध्यम से ले जाती है। कोको बीच, अंजुना बीच और बागा बीच।

इसलिए अपने गोवा के सपनों को साकार करें क्योंकि आप पहले कभी नहीं की तरह एक यात्रा शुरू करते हैं। अपने सबसे अच्छे टूर पैकेजों में से एक बुक करें और जीवन भर की यात्रा पर जाएं। मस्ती और उत्सव दोनों की फुहारों से भरी यात्रा। तो अब और इंतजार न करें और अपनी बुकिंग करें और अभी करें।

हाइलाइट:-

  • खरीदारी की होड़ में गोवा के सर्वोत्तम स्थानीय बाज़ार का अन्वेषण करें
  • अगुआडा किला पर जाकर लाइटहाउस के अद्भुत नज़ारे देखें
  • कोको बीच और अंजुना बीच के माध्यम से उत्तरी गोवा के सर्वश्रेष्ठ का अन्वेषण करें
  • कलंगुट बीच और बागा बीच में वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों में शामिल हों
  • श्री शांतादुर्गा मंदिर में जाकर दक्षिण गोवा के सर्वश्रेष्ठ का अन्वेषण करें
  • श्री मंगेश मंदिर की यात्रा का आनंद लें

शामिल है:-

  • होटल
  • स्थानांतरण
  • नाश्ता
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • कर

शामिल नहीं है:-

  • बीमा
  • विमान किराया / ट्रेन का किराया
  • व्यक्तिगत खर्च
  • उल्लेख के अलावा अन्य भोजन
  • जो कुछ भी समावेश में उल्लेखित नहीं है

और जानें: Famous Beaches In Goa

यात्रा कार्यक्रम:

पहला दिन- गोवा: गोवा में आपका स्वागत है

गोवा की एक झलक का आनंद लें

लहराते नारियल ताड़ के पेड़ों और रेतीले समुद्र तटों की भूमि में आपका स्वागत है।

गोवा हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर आपके आगमन पर एक एजेंट का प्रतिनिधि आपको होटल तक ले जाएगा और ले जाएगा। चेक-इन औपचारिकताओं के बाद कुछ समय के लिए आराम करें। आप अपने गोवा टूर पैकेज का पहला दिन अपनी मर्जी से चंडीगढ़ से बिता सकते हैं। आप आस-पास की सड़कों पर खरीदारी की होड़ में जा सकते हैं या निकटतम समुद्र तट की यात्रा का आनंद ले सकते हैं। दिन भर की थकान के बाद रात भर ठहरने के लिए होटल वापस आएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन, स्थानांतरण, रहना शामिल है

दूसरा दिन- गोवा: उत्तरी गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा

उत्तरी गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा

पूरे दिन उत्तरी गोवा के आसपास दर्शनीय स्थलों की यात्रा करें।

स्वस्थ नाश्ते के साथ अपने दिन की शुरुआत करें और उत्तरी गोवा के रोमांचक दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए निकल पड़ें। पहला पर्यटक आकर्षण जो आप अगुआड़ा किला पोस्ट पर जाएंगे, जिसे आप कुछ समय कोको बीच, कलंगुट एनेक्सी, कलंगुट बीच, बागा बीच और अंजुना बीच में बिताएंगे। गोवा टूर पैकेज के अपने दूसरे दिन को चंडीगढ़ से समाप्त करें और शांतिपूर्ण नींद के लिए होटल वापस आएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल हैं

वैकल्पिक: वाटर स्पोर्ट्स (अतिरिक्त शुल्क)

और जानें: Christmas Celebration In Goa

तीसरा दिन- गोवा: दक्षिण गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा

दक्षिण गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा

चंडीगढ़ से अपने गोवा पैकेज टूर के साथ रेतीले समुद्र तटों का आनंद लें।

पौष्टिक नाश्ते के बाद पूरे दिन दक्षिण गोवा भ्रमण के लिए तैयार हो जाइए। सबसे पहले श्री शांतादुर्गा मंदिर और श्री मंगेश मंदिर में जाकर आशीर्वाद लें। बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और से कैथेड्रल में जाकर पुराने गोवा के औपनिवेशिक आकर्षण का अनुभव करें।

बाद में आप डोना पाउला बे और मीरामार बीच भी जाएंगे। शाम को मंडोवी नदी पर बोट क्रूज पर जाएं। रात भर ठहरने के लिए होटल लौटकर अपने खूबसूरत दिन का अंत करें।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

चौथा दिन- गोवा: घर वापस प्रस्थान

गोवा को अलविदा कहें

आज ही चंडीगढ़ से अपने 3 रात और 4 दिन के गोवा टूर पैकेज का समापन करें।

आज नाश्ते के बाद, होटल से चेक आउट करें और गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन के लिए आगे बढ़ें। अपने घर स्वीट होम के लिए अपनी उड़ान/ट्रेन में सवार हों।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

और जानें: Places To Visit In Goa In December

गोवा के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

गोवा की छुट्टी की लागत कितनी है?

4 दिनों और 3 रातों के लिए सबसे अधिक बिकने वाले गोवा दौरे की कीमत INR 10,999 है जिसमें 3-सितारा आवास, नाश्ता, दर्शनीय स्थल, कर और स्थानान्तरण शामिल हैं। आप अपनी यात्रा आवश्यकताओं और अपने बजट से मेल खाने वाली प्राथमिकताओं के आधार पर अपनी यात्रा कार्यक्रम को अनुकूलित कर सकते हैं।

मैं 4 दिनों में गोवा की अपनी यात्रा की योजना कैसे बना सकता हूं?

आप इस यात्रा कार्यक्रम का अनुसरण करके आसानी से 4 दिनों के लिए अपनी गोवा यात्रा की योजना बना सकते हैं :
दिन 1: गोवा में आगमन, पास के समुद्र तटों पर जाएँ और कुछ खरीदारी करें
दिन 2: उत्तरी गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा, अगुआडा किला, कोको बीच, कलंगुट एनेक्सी, कलंगुट बीच, बागा बीच और अंजुना बीच पर जाएँ।
दिन 3: दक्षिण गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा, श्री शांतादुर्गा मंदिर और श्री मंगुश मंदिर में आशीर्वाद लें। बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस एंड सी कैथेड्रल पर जाएं और मांडोवी नदी पर एक बोट क्रूज पर जाएं।
दिन 4: प्रस्थान

4 दिन और 3 रातों के लिए चंडीगढ़ से गोवा टूर पैकेज में घूमने के लिए कुछ सबसे लोकप्रिय स्थान कौन से हैं?

कुछ सबसे लोकप्रिय आकर्षण जो आप अपने दौरे पर देख सकते हैं, वे हैं इस दिन अंजुना बीच, बागा बीच, कलंगुट बीच आदि। इसके अलावा राजसी अगुआड़ा किले की यात्रा करें जो गोवा में एक पसंदीदा पर्यटन स्थल है। जैसे-जैसे यात्रा आगे बढ़ती है, दक्षिण गोवा की यात्रा करते हैं जो चंडीगढ़ से आपके गोवा यात्रा पैकेज में शामिल है। श्री शांतादुर्गा मंदिर और श्री मंगेश मंदिर जरूर जाएं और आशीर्वाद लें। आप बाद में बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस, सी कैथेड्रल, डोना पाउला बे भी जा सकते हैं।

गोवा में करने के लिए कुछ सबसे लोकप्रिय चीजें क्या हैं?

इंदौर से अपने गोवा दौरे पर करने के लिए सबसे लोकप्रिय चीजों में से कुछ हैं दर्शनीय स्थल, ऐतिहासिक स्थलों का दौरा, लंबी पैदल यात्रा, समुद्र तटों पर धूप सेंकना, नाइट क्लबों में नॉनस्टॉप पार्टियां, पैरासेलिंग, स्कीइंग, विंडसर्फिंग, पिस्सू बाजारों में खरीदारी, मजेदार बाइक पर जाना सवारी, ट्रेकिंग और विदेशी परिभ्रमण का आनंद लेना।

क्या इन पैकेजों में वाटर स्पोर्ट्स भी शामिल है?

नहीं, लेकिन यात्री अपने ट्रैवल एजेंट से संपर्क कर सकते हैं और उन्हें अतिरिक्त शुल्क के साथ शामिल करवा सकते हैं।

गोवा में शामिल होने के लिए शीर्ष पानी के खेल कौन से हैं?

गोवा में शामिल होने के लिए कुछ शीर्ष पानी के खेल नीचे सूचीबद्ध हैं:

  • पैरासेलिंग
  • जेट स्कीइंग
  • कायाकिंग
  • स्नॉर्कलिंग
  • विंडसर्फिंग
  • स्कूबा डाइविंग

क्या गोवा में कोई रात का बाजार है?

हां, गोवा में दो प्रमुख रात्रि बाजार हैं (हालांकि, ये दोनों बाजार केवल मध्यरात्रि तक ही खुले रहते हैं)। मैकीज सैटरडे नाइट बाजार प्राचीन वस्तुओं, हस्तशिल्प और जंक ज्वेलरी के लिए प्रसिद्ध है। अरपोरा में सैटरडे नाइट बाजार: कपड़ों और हैंडबैग के लिए प्रसिद्ध

श्री मंगुशी मंदिर के दर्शन करने का समय क्या है?

कोई भी इस मंदिर में सप्ताह के सभी दिनों में सुबह 6:00 बजे से रात 10:00 बजे के बीच कभी भी जा सकता है।

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय कौन सा है?

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय नवंबर से फरवरी है जब मौसम ठंडा और आरामदायक होता है। उन गंतव्यों के बारे में अधिक जानें जहां से आप गोवा टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

गोवा में वाटर स्पोर्ट्स किस मौसम में बंद रहते हैं?

मानसून के मौसम में सुरक्षा कारणों से गोवा में सभी वाटर स्पोर्ट्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

क्या ये गोवा टूर पैकेज चेन्नई से अनुकूलन योग्य हैं?

हां, एक यात्री हमारे ट्रैवल एजेंटों के संपर्क में रहकर अपनी जरूरतों के अनुसार अपने पैकेज को अनुकूलित कर सकता है।

गोवा में घूमने के लिए कुछ प्रसिद्ध समुद्र तट कौन से हैं?

अंजुना बीच, बागा बीच, कलंगुट बीच, वागाटोर बीच गोवा के कुछ लोकप्रिय समुद्र तट हैं।

गोवा की यात्रा के लिए क्या पैक करें?

  • धूप का चश्मा, सनस्क्रीन, और होंठ बाम।
  • फैनी पैक
  • स्विमवीयर और सारंग्स
  • कीट विकर्षक क्रीम
  • व्यक्तिगत प्राथमिक चिकित्सा किट
  • जंक ज्वैलरी
  • कैमरा और अतिरिक्त बैटरी
  • पर्ची-ons
  • पावर बैंक
  • सूती कपड़े और एक सुंड्रेस
  • प्रक्षालक
  • ब्रिम हैट और कैप

Category: Goa, hindi

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month