गोवा को भारत का सबसे छोटा राज्य माना जाता है लेकिन यह एक प्रसिद्ध राज्य भी है। यह अपने समुद्र तटों और साहसिक जल गतिविधियों के लिए जाना जाता है। समुद्र तट और नाइटलाइफ़ आमतौर पर सुर्खियों में रहते हैं। गोवा में स्वास्थ्य और कल्याण सेवाओं, असाधारण प्राकृतिक सुंदरता और स्वाद के लिए स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों से लेकर सभी के लिए अनुभव की एक श्रृंखला है। तो पुणे के इस 4 दिवसीय गोवा टूर पैकेज के साथ गोवा के हर क्षण को यादगार बनाने के लिए तैयार हो जाइए।

गोवा अगर हम सड़क मार्ग से जाते है तो यह पुणे से 440 किमी की दूरी पर स्थित है और यहां 8 से 9 घंटे में आसानी से पहुंचा जा सकता है। पूरी सड़क यात्रा बहुत ही सुंदर और मंत्रमुग्ध कर देने वाली है इसलिए 9 घंटे की यात्रा बिल्कुल भी व्यस्त और थकाने वाली नहीं होगी। दोनों गंतव्यों को जोड़ने वाली कई ट्रेनें और उड़ानें भी उपलब्ध हैं, जिससे आपके लिए यात्रा करना आसान हो जाता है। पुणे से गोवा टूर पैकेज में आपको कई खूबसूरत बीच जैसे कलंगुट बीच, अंजुना बीच, मीरामार बीच, कोको बीच और बागा बीच को देखने का मौका मिलेगा। इतना ही नहीं, आप TravelTriangle द्वारा पेश किए गए भयानक पैकेज के तहत कई और अद्भुत जगहों का पता लगा सकते हैं। आइए उनमें से कुछ को नीचे देखें।

पुणे से 4 दिनों के गोवा टूर पैकेज के साथ घूमने के लिए सर्वोत्तम स्थान

गोवा एक लुभावनी गंतव्य है और उन सभी के लिए एकदम सही है, जिन्हें सुंदरता और रोमांच दोनों की भूमि में भागने की जरूरत है। अपनी यात्रा पर, आप मदद नहीं कर सकते, लेकिन आसपास के परिदृश्य और राज्य के भीतर के स्थानों से प्यार कर सकते हैं। तो, यहां पांच सर्वश्रेष्ठ स्थान हैं जिन्हें आप अपने यात्रा कार्यक्रम में जोड़ सकते हैं।

1. फोर्ट अगुआडा

फोर्ट अगुआडा

यह 17वीं शताब्दी का एक अच्छी तरह से संरक्षित किला है जो आज लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक बन गया है। किले में खड़ा लाइटहाउस गोवा के सबसे अधिक फोटो खिंचवाने वाले स्थानों में से एक है। इस किले से आप आसपास और खासकर समुद्र के खूबसूरत नजारों का आनंद ले सकते हैं।

क्या है खास: मनोरम दृश्य

निकटतम हवाई अड्डा / रेलवे स्टेशन: गोवा हवाई अड्डा

शहर के केंद्र से दूरी: 14.8 किमी

और जानें: Casinos In Goa

2. अंजुना बीच

अंजुना बीच

अंजुना बीच गोवा के उत्तर में स्थित है और अपनी कई रेव और ट्रान्स पार्टियों के लिए जाना जाता है। गोवा के इस हिस्से में आमतौर पर युवाओं और कॉलेज जाने वालों को देखा जाता है क्योंकि यहां बहुत सारी पार्टियां होती हैं। समुद्र तट हमेशा रेस्तरां में बैठे लोगों, समुद्र तट पर यिंग या वाटरस्पोर्ट्स का अधिकतर उपयोग करने वाले लोगों के साथ मजे करें।

क्या है खास: ट्रान्स और रेव पार्टियां

निकटतम हवाई अड्डा / रेलवे स्टेशन: गोवा हवाई अड्डा

शहर के केंद्र से दूरी: 20 किमी

3. कलंगुट बीच

कलंगुट बीच

यह गोवा के दर्शनीय स्थलों में से एक है। समुद्र तट पर कई कैफे और बार हैं जो पर्यटकों को पेय और स्नैक्स प्रदान करते हैं। लोगों के लिए पैरासेलिंग, केले की नाव की सवारी और बहुत कुछ करने के लिए समुद्र तट पर विभिन्न जल क्रीड़ा गतिविधियाँ भी की जाती हैं।

क्या है खास: वाटर स्पोर्ट्स

निकटतम हवाई अड्डा / रेलवे स्टेशन: गोवा हवाई अड्डा

शहर के केंद्र से दूरी: 14.8 किमी

और जानें: Pre-Wedding Shoot In Goa

4. सी कैथेड्रल

सी कैथेड्रल

पुराने गोवा में स्थित यह एक खूबसूरत चर्च है जो बहुत सारे पर्यटकों को आमंत्रित करता है। यह पुर्तगाली मैनुअल शैली में निर्मित एक प्रसिद्ध स्थलचिह्न है। इस चर्च को महाद्वीप में सबसे बड़ा माना जाता है।

क्या है खास: ऐतिहासिक जगह

निकटतम हवाई अड्डा / रेलवे स्टेशन: गोवा हवाई अड्डा

शहर के केंद्र से दूरी: 9.3 किमी

5. डोना पाउला बे

डोना पाउला बे

जुआरी नदी के पास स्थित, डोना पाउला बे समुद्र को देखने और इसके खूबसूरत समुद्र तटों को देखने के लिए एक अच्छी जगह है। यहां कई उच्च अंत रेस्तरां और होटल स्थित हैं। यह जगह खूबसूरत यादों को वापस पाने के लिए स्मारिका की दुकानों के साथ-साथ लोगों को शामिल होने के लिए विभिन्न पानी के खेल भी प्रदान करती है।

क्या है खास: दर्शनीय सौंदर्य

निकटतम हवाई अड्डा / रेलवे स्टेशन: गोवा हवाई अड्डा

शहर के केंद्र से दूरी: 7.9

और जानें: Delhi To Goa Trains

6. मंडोवी नदी परिभ्रमण

मंडोवी नदी परिभ्रमण

सुंदर मंडोवु नदी पर क्रूज और डेक पर बैठकर और कुछ स्वादिष्ट पेय पीते हुए कुछ सबसे आकर्षक स्थलों को देखें। शहर के कुछ ऑफबीट दर्शनीय स्थलों को देखने का यह सबसे अच्छा तरीका है।

क्या है खास: दर्शनीय सौंदर्य

निकटतम हवाई अड्डा / रेलवे स्टेशन: गोवा हवाई अड्डा

क्या यह यात्रा मेरे लिए सही है?

क्या यह यात्रा मेरे लिए सही है (1)

गोवा का शांत वातावरण और ठंडी हवाएं इसे सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए आदर्श बनाती हैं क्योंकि यहां अद्भुत चीजें करने का कोई अंत नहीं है। गोवा में कई प्रकार के व्यंजन और समुद्री भोजन हैं जो स्वादिष्ट और बेहद स्वादिष्ट हैं और आपको उन्हें जरूर आजमाना चाहिए। अच्छे भोजन के अलावा, गोवा में समुद्र तट जीवन से भरे हुए हैं और एक भरपूर पार्टी संस्कृति के साथ-साथ एक चुटकी शांति भी प्रदर्शित करते हैं। आप गोवा में साहसिक वाटर स्पोर्ट्स जैसे वेकबोर्डिंग, विंडसर्फिंग, स्कूबा डाइविंग, पैरासेलिंग और स्नोर्कलिंग में भी शामिल हो सकते हैं। गोवा खरीदारी के लिए भी एक आदर्श स्थान है और यहां की सड़कें आपको दुर्लभतम वस्तुएं जैसे गोवा के मसाले, हस्तशिल्प, पेंट की हुई टाइलें, स्वादिष्ट काजू और बहुत कुछ खरीदने के लिए लुभाती हैं। तो, इस गोवा टूर पैकेज के साथ पुणे से 4 दिनों के लिए, हर चीज़ का बेहतरीन अनुभव लेने के लिए तैयार हो जाइए।

पुणे से गोवा ट्रिप पैकेज में, आप उन समुद्र तटों का पता लगाना पसंद करेंगे जो प्रकृति की विशेष सुंदरता रखते हैं। गुलजार समुद्र तटों में से एक कलंगुट समुद्र तट है, ज्यादातर लोग समुद्र तट के किनारे बैठना पसंद करते हैं। जबकि सामान्य गोवा टूर पैकेज स्थानान्तरण या होटल में ठहरने की विशेष सुविधाएं प्रदान नहीं करते हैं, हमने उन सभी आवश्यक आवश्यकताओं को सूचीबद्ध किया है जो हमारे यात्री पुणे से गोवा अवकाश पैकेज में लाभ उठाना चाहते हैं। चूंकि बहुत सारे आगंतुक हैं जो पुणे से गोवा की यात्रा करना पसंद करते हैं। परेशानी मुक्त यात्रा के लिए अपनी बुकिंग अग्रिम रूप से आरक्षित करना सुनिश्चित करें।

गोवा में मांसाहारी लोगों के लिए मांसाहारी भोजन की एक विस्तृत श्रृंखला है। आप यहां समुद्री भोजन खाना पसंद करेंगे, वे ताजा और तृप्त करने वाले हैं। यहां के समुद्र तट शांत लोगों के लिए जीवन पार्टी स्थलों से भरे हुए हैं। समुद्र तटों पर झोंपड़ी जीवन से गुलजार हैं और साथ में कुछ कॉकटेल और मॉकटेल के साथ कोंकण व्यंजनों से स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ पेश कर रहे हैं। स्वादिष्ट व्यंजनों के अलावा गोवा की गलियों से भी शॉपिंग का मजा लिया जा सकता है। गोवा से खरीदने के लिए काजू, मसाले, हस्तशिल्प, लकड़ी के सामान, पेंट की हुई टाइल आदि कुछ बेहतरीन चीजें हैं। इसके साथ 4 दिनों की गोवा यात्रा योजना इस समुद्र तट गंतव्य पर सभी मजेदार गतिविधियों में शामिल होने के लिए तैयार हो जाती है।

हाइलाइट:-

  • गोवा के परिदृश्य की अवकाश यात्रा
  • रोमांचक उत्तरी गोवा यात्रा
  • डोना पाउला बे टूर
  • मिरामार बीच पर जाएं बोट क्रूज का आनंद लें

शामिल है:-

  • होटल
  • स्वागत पेय
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • हवाई अड्डा/रेलवे स्टेशन स्थानांतरण
  • सरकारी कर और वैट सेवा शुल्क

शामिल नहीं है:-

  • दोपहर का भोजन
  • रात का खाना
  • यात्रा बीमा
  • व्यक्तिगत खर्च
  • बाकी अन्य चीजें जो समावेश में शामिल नहीं हैं

और जानें: Post-Covid Travel Guide To Goa

यात्रा कार्यक्रम:-

पहला दिन – गोवा: प्रेम और शांति की भूमि

अवकाश दिवस

लहराते नारियल ताड़ के पेड़ों और समुद्र तटों की भूमि का आनंद लें

गोवा हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद, हमारा प्रतिनिधि आपको होटल तक ले जाएगा। होटल में चेक-इन करें, अपने स्वागत पेय का आनंद लें और तरोताजा हो जाएं। दिन आपके लिए अवकाश का है। जगह की सुंदरता की खोज में अपने दिन का आनंद लें। समुद्र के किनारे रोमांटिक सैर सबसे अच्छी मानी जाएगी।

शाम को वापस होटल आएं और अच्छी नींद लें।

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन, स्थानांतरण, रहना

दूसरा दिन – गोवा: अद्भुत उत्तरी गोवा पर्यटन स्थलों का भ्रमण

उत्तरी गोवा

शांत सुंदरता के साथ आश्चर्यजनक समुद्र तट

एक दिलचस्प उत्तरी गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए एक स्वस्थ नाश्ता जल्दी शुरू करें। अपने गोवा यात्रा पैकेज की शुरुआत पुणे से फोर्ट अगुआडा जाकर करें, बाद में कलंगुट एनेक्सी, बागा बीच, कोको बीच, कलंगुट बीच और अंजुना बीच पर जाएं।

बाद में होटल वापस आएं और अच्छी नींद लें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, शामिल रहें,

वैकल्पिक: आप अपनी यात्रा को अनुकूलित कर सकते हैं अपने यात्रा योजनाकार से इस यात्रा योजना में जल गतिविधियों को शामिल करने के लिए कह सकते हैं।

और जानें: Bungee Jumping In Goa

तीसरा दिन – गोवा: दक्षिण गोवा पर्यटन स्थलों का भ्रमण का आनंद लें

दक्षिण गोवा में समुद्र तट

गोवा में शांत सुंदरता अपने सबसे अच्छे रूप में

अपने दिन की शुरुआत पौष्टिक नाश्ते से करें। फिर दक्षिण गोवा के दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए तैयार हो जाइए। यहां आप श्री शांतादुर्गा मंदिर और श्री मंगेश मंदिर में आशीर्वाद ले सकते हैं। बाद में ओल्ड गोवा की प्राचीन सुंदरता का अनुभव करें, सी कैथेड्रल, बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस का दौरा करें।

फिर गोवा की अपनी यात्रा पर, आप डोना पाउला बे और मीरामार बीच की यात्रा करेंगे।

शाम को मंडोवी नदी पर एक नाव क्रूज पर नौकायन का आनंद लें। रात को होटल में रहना।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, रहना शामिल है

चौथा दिन – गोवा: प्रस्थान का समय

प्रस्थान का समय

गोवा को अलविदा कहो

नाश्ते के बाद अपनी सभी चीजें पैक करें और होटल से चेक-आउट करें। गंतव्य की यात्रा के लिए आपको हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान,

और जानें: Cruises In Goa

गोवा के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

गोवा में पीने के कानून क्या हैं?

गोवा की हर शराब की दुकान में शराब मिलती है और इसे टैक्स फ्री की विशेष अनुमति है। यहां आपको काजू और नारियल यानी फेनी से बनी स्थानीय शराब मिल जाएगी।

गोवा की सामान्य जलवायु क्या है?

गोवा पूरे वर्ष आर्द्र और गर्म रहता है, इसके तापमान में बहुत कम अंतर होता है जो हमेशा 28 डिग्री से 33 डिग्री के आसपास होता है। जून से अगस्त तक यहां आपको भारी बारिश का अनुभव होगा।

क्या गोवा सुरक्षित है?

गोवा में अपराध दर कम है, इसलिए इसे अपेक्षाकृत सुरक्षित माना जाता है। जेबकतरे और बैग छीनने जैसे कुछ छोटे-मोटे अपराध यहां आम हैं। सावधानी बरतना अच्छा है साथ ही सुनसान जगहों पर जाने से बचें।

गोवा कैसे पहुंचे?

आप हवाई, रेल और सड़क मार्ग से गोवा पहुंच सकते हैं। निकटतम हवाई अड्डा डाबोलिम है, जो पणजी से 30 किमी दूर है। निकटतम रेलवे स्टेशन मडगांव (मडगांव) और वास्को डी गामा हैं।

गोवा में यात्रा करने के बारे में आप मुझे क्या बता सकते हैं?

अधिकांश लोग अपने स्वयं के परिवहन को किराए पर लेना पसंद करते हैं। टू व्हीलर किराए पर लेना सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि इसके साथ आप अपनी पसंद के किसी भी स्थान पर यात्रा कर सकते हैं।

Category: Goa, hindi

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month