यह विशेष रूप से 4 रातों और 5 दिनों के गोवा टूर पैकेज के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिनको अपने नियमित जीवन से छुट्टी लेने की आवश्यकता है। आपका गोवा अवकाश यात्रा कार्यक्रम आपको डॉल्फिन स्पॉटिंग के साथ उत्तर और गोवा के रोमांचक दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर ले जाएगा। छुट्टियों के लिए इस खूबसूरत राज्य की यात्रा करने में आपको खुशी होगी। समुद्र तट पर घूमने वालों के लिए दर्शनीय स्थलों में से एक को देखने के लिए, 5 दिनों के लिए गोवा की यात्रा सबसे अनुशंसित यात्रा अवकाश है जिसे किसी को भी आजमाना चाहिए।

घूमने के लिए 5 बेहतरीन जगहें

1. कलंगुट बीच

कलंगुट बीच

उत्तरी गोवा का सबसे बड़ा समुद्र तट, कलंगुट बहुत सारे जलप्रपातों का घर है। यहां आप कुछ राष्ट्रीय समारोहों जैसे नव वर्ष, दिवाली, क्रिसमस बड़े धूम-धाम से बना सकते हैं और यह तो बस शुरुआत है।

क्या है खास: गोवा में “समुद्र तटों की रानी” के रूप में जानी जाती है

सिटी सेंटर से दूरी: 3.9 किमी

और जानें: Famous Beaches In Goa

2. अगुआड़ा किला

अगुआड़ा किला

गोवा में सबसे लोकप्रिय और ध्यान देने योग्य किला, अगुआड़ा शांतिपूर्वक अरब सागर के दृश्य के साथ सिंक्वेरिम समुद्र तट के करीब स्थित है। यह कैंडोलिम समुद्र तट के पास परदे के पीछे नारियल के ऊंचे पेड़ों के साथ बसा हुआ है।

क्या है खास: पुर्तगाली वास्तुकला

सिटी सेंटर से दूरी: 12 किमी

3. अंजुना बीच

अंजुना बीच

अंजुना बीच ही वह सब है जिसका आप गोवा के समुद्र तट से अनुमान लगा सकते हैं; ताड़ के पेड़ों के साथ शानदार रेत का एक विस्तृत खंड और अरब सागर के गर्म पानी से लथपथ।

क्या है खास: बुधवार पिस्सू बाजार

सिटी सेंटर से दूरी: 3.9 किमी

और जानें: Goa In Winter

4. बागा बीच

बागा बीच

बागा बीच अपने समुद्री तट की झोंपड़ियों के लिए प्रसिद्ध है और बागा में नाइटलाइफ़ अपने दिनों की तुलना में काफी अधिक ऊर्जावान है। बागा बीच शायद सबसे अधिक धधकते डांस क्लब जैसे टीटो और मम्बो का घर है जो लगातार नृत्य घरों से भरे हुए हैं। मैकी का सैटरडे नाइट बाजार देखने के लिए सबसे अच्छा अवसर प्रदान करता है।

क्या है खास: झोंपड़ी और मछली पकड़ने वाली नावें

सिटी सेंटर से दूरी: 3.1 किमी

5. बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस

बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस

यह बेसिलिका सेंट फ्रांसिस जेवियर के शेष भागों का घर है। पुराने गोवा में स्थित, यह मण्डली अतिरिक्त रूप से गोवा के चर्चों और कॉन्वेंट्स का एक टुकड़ा है जो यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल है। नाम, “बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस” का अर्थ आम तौर पर “धन्य यीशु” हो सकता है।

इस पैकेज में एक पूर्ण गोवा यात्रा कार्यक्रम शामिल है जो यात्रियों के लिए एक नियोजित और संगठित अवकाश सुनिश्चित करता है। यात्रियों की सभी संभावित जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इस यात्रा कार्यक्रम को विशेष रूप से तैयार किया गया है। यह दर्शनीय स्थलों की यात्रा हो, रोमांचक बाहरी गतिविधियाँ, आरामदायक और शानदार आवास, या परेशानी मुक्त स्थानीय स्थानान्तरण, यह विस्तृत यात्रा कार्यक्रम सभी को कवर करता है, और यात्रियों को एक अविस्मरणीय छुट्टी अनुभव प्रदान करता है।

फोटोजेनिक कोको बीच, कलंगुट बीच, बागा बीच और अंजुना बीच पर आराम करते हुए गोवा में एक आदर्श समुद्र तट की छुट्टी का आनंद लें। फोर्ट अगुआडा, बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और से कैथेड्रल में जाकर गोवा के रोमांचकारी यात्रा का अनुभव करें। आपकी यात्रा का मुख्य आकर्षण डॉल्फ़िन दर्शनीय स्थलों की यात्रा है जिसमें आप इन मज़ेदार जीवों को समुद्र की लहरों पर ऊपर और नीचे उछालते हुए देखेंगे।

कोई फर्क नहीं पड़ता, चाहे आप दिल्ली, मुंबई, कोलकाता या बैंगलोर से अपना गोवा टूर पैकेज चुनें, खजाने की यात्रा सुनिश्चित है। TravelTriangle के किफायती 4 रातों और 5 दिनों के गोवा टूर पैकेज में से चुनें और बेहतरीन सेवाओं, स्वादिष्ट भोजन, विशेषज्ञ टूर गाइडेंस और परेशानी मुक्त प्रवास के साथ गोवा के प्रयत्न स्थलों का आनंद लें। आप अपनी यात्रा को अपनी आवश्यकताओं और बजट के अनुरूप भी बना सकते हैं, इस प्रकार छुट्टी का आनंद ले सकते हैं, जिस तरह से आप चाहते हैं और अपनी जेब के लिए भी काफी किफायती रहेगा। ये पैकेज सुगम स्थानान्तरण, स्वादिष्ट भोजन, रोमांचक दर्शनीय स्थलों की यात्रा और आरामदायक आवास व्यवस्था से युक्त हैं।

क्या है खास: बरोक वास्तुकला और पुर्तगाली औपनिवेशिक वास्तुकला

सिटी सेंटर से दूरी: 5 किमी

हाइलाइट:-

    • फोर्ट अगुआडा और कलंगुट बीच सहित उत्तरी गोवा के दर्शनीय स्थल
    • पुर्तगाली चर्चों के साथ दक्षिण गोवा का दौरा
    • वैकल्पिक वाटरस्पोर्ट्स और दर्शनीय स्थलों की यात्रा

लक्ज़री आवास और निजी कैब स्थानान्तरण

शामिल है:-

  • स्वागत पेय
  • भोजन : नाश्ता (4)
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • टूर एयरपोर्ट/रेलवे स्टेशन स्थानान्तरण
  • सरकारी कर : वैट और सेवा शुल्क

शामिल नहीं है:-

  • भोजन: दोपहर का भोजन और रात का खाना
  • व्यक्तिगत खर्च
  • यात्रा बीमा
  • समावेशन में कुछ भी उल्लेखित नहीं है

और जानें: Christmas Celebration In Goa

यात्रा कार्यक्रम:-

पहला दिन- गोवा: गोवा को नमस्ते कहो

सागरतट

रेतीले समुद्र तट, लहराते नारियल के ताड़ के पेड़ और मछली पकड़ने वाले गाँव आपके गोवा दौरे के पहले दिन इस भूमि पर आपका स्वागत करते हैं।

आपके गोवा हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर एक एजेंट का प्रतिनिधि आपका स्वागत करेगा। होटल में स्थानांतरित हो जाएं और चेक-इन औपचारिकताएं पूरी करें। अपनी गोवा छुट्टी का पहला दिन आराम से बिताएं। बाहर जाएं और गोवा में नाइटलाइफ़ देखें या रेतीले समुद्र तटों पर आराम करें। एक मनोरंजक दिन के बाद, होटल वापस आएं और रात के लिए रुकें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, कैब ट्रांसफर,

और जानें: Places To Visit In Goa In December

दूसरा दिन- गोवा: उत्तरी गोवा का दौरा

डॉल्फिन मनोरम दृश्य

अपनी गोवा यात्रा के दूसरे दिन, विशाल समुद्र में डॉल्फ़िन को देखने का मौका लें।

सुबह जल्दी उठें और डॉल्फ़िन दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए बाहर निकलें। डॉल्फ़िन को अरब सागर की लहरों पर एक कलाबाजी करते हुए देखें। होटल वापस आएं और शानदार नाश्ता करें। एक अद्भुत उत्तरी गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए तैयार हो जाइए। गोवा की अपनी यात्रा पर फोर्ट अगुआडा, कोको बीच, कलंगुट एनेक्सी, कलंगुट बीच, बागा बीच और अंजुना बीच पर जाएं।

जैसे ही आपके यात्रा कार्यक्रम का दूसरा दिन समाप्त होता है, होटल में सेवानिवृत्त हो जाते हैं और अच्छी नींद लेते हैं।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, कैब ट्रांसफर

वैकल्पिक: आप गोवा के अपने संबंधित टूर ऑपरेटर से अपने गोवा टूर पैकेज में वाटरस्पोर्ट्स को शामिल करने का अनुरोध कर सकते हैं।

तीसरा दिन- गोवा: दक्षिण गोवा का अन्वेषण करें

श्री शांतादुर्गा मंदिर

आपका गोवा यात्रा कार्यक्रम आज दक्षिण गोवा के आकर्षक आकर्षणों का पता लगाने के लिए एक रोमांचक मोड़ लेता है।

एक शानदार नाश्ते के साथ दिन की शुरुआत करें और दक्षिण गोवा के दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर निकल जाएं। कावलेम में श्री शांतादुर्गा मंदिर का दौरा करने वाला पहला आकर्षण है। इसके अलावा, प्रियोल में श्री मंगेश मंदिर के दर्शन करें।

इसके बाद, अपने गोवा की छुट्टी पर, पुराने गोवा के औपनिवेशिक आकर्षण का अनुभव करें, बेसिलिकस ऑफ़ बॉम जीसस और से कैथेड्रल का दौरा करें। डोना पाउला बे और मीरामार बीच की सैर करें।

दिन के अंत में, होटल वापस आएं और रात के लिए रुकें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, निजी कैब

और जानें: Romantic Trip to Goa

चौथा दिन- गोवा: अवकाश दिवस

अवकाश दिवस

आपकी गोवा यात्रा का पूरा चौथा दिन अपने खर्च पर है। इसका पूरा आनंद लें।

बुफे नाश्ते में स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाते हैं। अपने होटल के कमरे में आराम करें या कुछ खरीददारी करने के लिए बाहर जाएं। गोवा में छुट्टियां मनाते समय गोवा के व्यंजनों का स्वाद लेना न भूलें। रात को होटल में रहना।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता

पाँचवा दिवस- गोवा: यात्रा समाप्त

घर वापस प्रस्थान

मीठी यादों और ढेर सारे अनुभवों के साथ गोवा से प्रस्थान करें।

नाश्ता करें और होटल से चेक-आउट करें। अपने गृह गंतव्य पर लौटने के लिए हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन के लिए आगे बढ़ें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, कैब एयरपोर्ट ट्रांसफर

और जानें: Casinos In Goa

गोवा के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

मैं गोवा में 5 दिनों की योजना कैसे बना सकता हूं?

ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप अपनी छुट्टी का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं। यहां एक तरीका है जिससे आप गोवा में अपने 5 दिनों की योजना बना सकते हैं:
दिन 1- टूर नॉर्थ गोवा गोवा में अपने पहले दिन के लिए, आप उत्तरी गोवा की यात्रा कर सकते हैं और समुद्र तटों पर घूम सकते हैं, सुस्वादु समुद्री भोजन की कोशिश कर सकते हैं और अपने यात्रा मित्रों के साथ उत्तरी गोवा का सबसे अच्छा पता लगा सकते हैं।
दिन 2- दक्षिण गोवा का अन्वेषण करें अपने दूसरे दिन, आप गोवा के दक्षिणी भाग का पता लगा सकते हैं, सुखदायक दृश्य का आनंद ले सकते हैं, स्थानीय भोजन का स्वाद ले सकते हैं, शांत आभा का आनंद ले सकते हैं, और साहसिक पानी की सवारी का प्रयास कर सकते हैं।
दिन 3 - तीसरे दिन आप शहर का चक्कर लगाकर खरीदारी कर सकते हैं। स्मृति चिन्ह खरीदें, स्थानीय लोगों से मिलें और गोवा की संस्कृति का पता लगाएं।
दिन 4- इस दिन को आराम के लिए रखें, घूमें और गोवा के कुछ स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें
दिन 5- अपने आखिरी दिन आप आसपास के आकर्षक चर्चों को देख सकते हैं, और एक थकाऊ दिन के बाद अपने शहरों के लिए वापस उड़ान भर सकते हैं।

गोवा यात्रा की लागत कितनी होगी?

गोवा यात्रा की लागत इस बात पर निर्भर करेगी कि आप वहां कितने दिन बिताने की योजना बना रहे हैं, आप किस प्रकार का होटल चुनते हैं, साथ ही आप किस प्रकार के अनुभवों की तलाश में हैं। एक बजट यात्री के लिए, 5 दिनों की 4 रातों की यात्रा की लागत INR 27,000 से अधिक हो सकती है, जबकि, एक अल्ट्रा-लक्स अनुभव के लिए, गोवा में एक सप्ताह में INR 47,000 और अधिक खर्च हो सकते हैं।

क्या यह 4 रात और 5 दिन का गोवा टूर पैकेज अनुकूलन योग्य है?

हां, TravelTriangle के गोवा पैकेज अनुकूलन योग्य हैं। यात्री इस 4 रात और 5 दिनों के गोवा टूर पैकेज को अपनी पसंद के अनुसार आकार दे सकते हैं। यह सुझाव दिया जाता है कि यात्री अपना पैकेज बुक करने से पहले संबंधित टूर ऑपरेटर के साथ अपने निजीकरण साझा करें।

क्या इस गोवा टूर पैकेज की बुकिंग के लिए किश्तों में भुगतान करने का कोई विकल्प है?

हां, इस गोवा टूर पैकेज की बुकिंग के लिए यात्री आसानी से किश्तों में भुगतान कर सकते हैं। TravelTriangle ग्राहकों को फ्लेक्सी भुगतान विकल्प प्रदान करता है। कोई अग्रिम राशि का भुगतान भी कर सकता है। एक यात्री को गोवा यात्रा से 15 दिन पहले शेष राशि का भुगतान करना होगा।

इस 4 रातों और 5 दिनों के गोवा टूर पैकेज के साथ कौन से दर्शनीय स्थल देखे जा सकते हैं?

इस 4 रातों और 5 दिनों के गोवा टूर पैकेज के साथ जिन दर्शनीय स्थलों की यात्रा की जा सकती है, वे हैं:

  • फोर्ट अगुआडा
  • कलंगुट बीच
  • बागा बीच
  • अंजुना बीच
  • बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस
  • डोना पाउला बे

गोवा घूमने के लिए पीक सीजन कौन सा है?

गोवा घूमने का पीक सीजन अक्टूबर से मार्च के महीनों के दौरान होता है क्योंकि यह गोवा में समुद्र तट की छुट्टी के लिए एकदम सही समय है।

गोवा में कोई कहां खरीदारी कर सकता है?

गोवा में ऐसे कई बाजार हैं जो दुनिया भर के दुकानदारों का स्वागत करते हैं। गोवा में लोकप्रिय शॉपिंग हब हैं:

  • सैटरडे नाइट बाजार, अरपोरा
  • अंजुना पिस्सू बाजार
  • पंजिम मार्केट
  • मापुसा शुक्रवार बाजार
  • कलंगुट मार्केट स्क्वायर

गोवा में पीने की न्यूनतम उम्र क्या है?

अधिकांश राज्यों के विपरीत, गोवा में शराब पीने की कानूनी उम्र 18 या उससे अधिक है।

गोवा के कौन से व्यंजन आजमाने चाहिए?

यहाँ सबसे अच्छे गोअन भोजन की सूची दी गई है जिसे गोवा की यात्रा पर अवश्य देखना चाहिए:

  • गोअन फिश करी
  • शार्क अंबोट टिक
  • चिकन ज़ाकुटी
  • गोअन पोर्क विंदालू
  • सोरपोटेल
  • फीजोआडा - पोर्क के साथ लाल बीन्स
  • चिकन कैफ़्रीयल

Category: Goa, hindi

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month