गोवा में फैमिली के साथ 4 रातें और 5 दिन बिताने के लिए हम लेकर आए है एक किफायती टूर पैकेज जिसमें आप गोवा के प्रमुख आकषर्ण की यात्रा करेंगे। आपका यात्रा कार्यक्रम उत्तरी गोवा के दर्शनीय स्थलों के साथ शुरू होगा और अंत में, आप दक्षिण गोवा के प्रयत्न स्थलों का भ्रमण करेंगे। पुराने पुर्तगाली और लुभावनी प्राकृतिक सुंदरता के अपने स्थापत्य वैभव के लिए प्रसिद्ध, विशिष्ट संस्कृतियों और परंपराओं को देखने के लिए गोवा सबसे उपर्युक्त है।

कहा जाता है कि गोवा परिवार के साथ छुट्टियों मनाने के लिए उपर्युक्त जगह नहीं है। लेकिन गोवा में कई रोमांच और अनुभव हैं जो सभी रुचियों के यात्रियों के लिए हैं। चाहे आप स्थानीय समुद्री भोजन में शामिल होना चाहते हों, एड्रेनालाईन-पंपिंग वाटर स्पोर्ट्स का प्रयास करना चाहते हों, या गोवा के औपनिवेशिक अतीत के बारे में जानना चाहते हों, हमारा गोवा पैकेज आपको गोवा का पता लगाने का अवसर देता है। गोवा में मंदिरों, सफेद धुले चर्चों, साप्ताहिक बाजारों और समुद्र तट आपके परिवार को और लुभावने लगेंगे। साथ ही साथ सलीम अली पक्षी सेंचुरी और बोंडला वन्यजीव सेंचुरी में वन्यजीव सफारी में बीरिंग पर जाकर मनोरंजन लें। हमारे 5 दिवसीय टूर प्लान को शानदार बनाने के लिए परिवार के साथ यहाँ आनंद ले सकते है। गोवा के लिए हमारे टूर पैकेज में समुद्र तटों के बीच एक जीवंत नाइटलाइफ़ का आनंद भी आप ले सकते है।

इस ट्रिप के दौरान प्राचीन किले अगुआड़ा की यात्रा करें और गोवा की अपनी यात्रा की यादों को हमेशा के लिए जीवित रखने के लिए अपने बच्चों के साथ तस्वीरें क्लिक करें। कोको, कलंगुट, बागा और अंजुना बीच पर घूमते हुए गोवा में समुद्र तट पर छुट्टी का आनंद लें। इस पूर्व पुर्तगाली उपनिवेश के पुराने आकर्षण का अनुभव करें और साथ ही 16 वीं शताब्दी के चर्चों जैसे बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और से कैथेड्रल का दौरा करें। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बैंगलोर और भारत के अन्य प्रमुख शहरों से गोवा के लिए मजेदार पारिवारिक टूर पैकेज उपलब्ध है। इस अद्भुत 4 रातों और 5 दिनों के गोवा परिवार टूर पैकेज को चुनें और सेवाओं, आरामदायक प्रवास और विशेषज्ञ टूर मार्गदर्शन के साथ बजट के अनुकूल गोवा परिवार की यात्रा का आनंद लें।

शानदार वनस्पतियों और जीवों से भरे और सुंदर समुद्र तटों के साथ जीवंत नाइटलाइफ़ का अनुभव करने के लिए 26,500 रुपये से कम कीमत वाला हमारा टूर पैकेज सबसे अच्छा हैं। इसके साथ ही इस पैकेज में आपकी यात्रा को कोई परेशानी नहीं होगी। इस पैकेज में आपको सर्वोत्तम आवास, मनोरम व्यंजन, हवाई अड्डा से आने-जाने के लिए कैब और अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाएगी।

घूमने के स्थान

1. बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस

बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस

गोवा के सबसे पुराने चर्चों में से एक बेसिलिका ऑफ बॉर्न जीसस यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल है। बारोक स्थापत्य शैली की एक अद्भुत वास्तुकला के साथ, यह चर्च पुराने गोवा में स्थित है और शीर्ष पर्यटक आकर्षणों में से एक है। आधुनिक आर्ट गैलरी के साथ, जो पूरे एशियाई महाद्वीप में सबसे बड़ी कला दीर्घाओं में से एक है, चर्च में 36 विस्मयकारी पेंटिंग हैं जो बाइबिल के कई दृश्यों को प्रदर्शित करती हैं। यह स्थान गोवा में सबसे अधिक मांग वाले स्थलों में से एक है, आगंतुक चर्च के शांत वातावरण और पुराने विश्व आकर्षण का आनंद लेते हैं जो इस स्थान पर है।

क्या है खास: यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: सुबह 8 से रात 9 बजे तक

सिटी सेंटर से दूरी: पणजी से 16.6 किमी

और जानें: Casinos In Goa

2. कलंगुट बीच

कलंगुट बीच

उत्तरी गोवा में स्थित, कलंगुट बीच को “समुद्र तटों की रानी” के रूप में जाना जाता है। टोस्टेड समुद्र तटों के साथ, जो गर्मी, नीला पानी और एक सुकून भरे वातावरण का अनुभव करते हैं, यह गोवा के शीर्ष पर्यटक आकर्षणों में से एक है। समुद्र तट आगंतुकों को पानी के खेल और गतिविधियों की एक श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें सर्फिंग, वॉटर स्कीइंग और पैरासेलिंग शामिल हैं। उत्तरी गोवा का सबसे बड़ा समुद्र तट, कलंगुट बीच एक पारिवारिक गंतव्य है, और इसमें कई रेस्तरां, दुकानें और क्लब हैं। चूंकि कलंगुट बीच गोवा का सबसे व्यस्त समुद्र तट है, इसलिए पहले से बुकिंग करना महत्वपूर्ण है।

क्या है खास: गोवा के सबसे बड़े समुद्र तटों में से एक

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: दोपहर 12:00 बजे – रात 11:59 बजे

सिटी सेंटर से दूरी: पणजी से 22.2 किमी

3. फोर्ट अगुआडा

फोर्ट अगुआडा

किला अगुआड़ा, सिंक्वेरिम समुद्र तट के पास स्थित है और 17वीं शताब्दी का किला है। पुर्तगाली सैन्य वास्तुकला के साथ, इस पुर्तगाली किले में चार मंजिला एक लाइटहाउस भी है। राष्ट्रीय महत्व का एक स्मारक, किला साल भर पर्यटकों को बहुत आकर्षित करता है। पर्यटक इस पहाड़ी किले से राजसी अरब सागर के दृश्यों का आनंद लेते हैं। गोवा के प्रमुख आकर्षणों में से एक फोर्ट अगुआड़ा आपके गोवा दौरे पर अवश्य जाना चाहिए।

क्या है खास: 17वीं सदी का पुर्तगाली किला

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक

सिटी सेंटर से दूरी: पणजी से 22.9 किमी

और जानें: Pre-Wedding Shoot In Goa

क्या यह यात्रा मेरे लिए सही है?

क्या यह यात्रा मेरे लिए सही है

गोवा कपल्स, परिवारों के साथ-साथ दोस्तों के लिए भी एक खूबसूरत जगह है। यही कारण है कि यह यात्रा आपके लिए एकदम सही है। गोवा किसी भी मौसम में सही मौसम प्रदान करता है और पर्यटक आसानी से लोकप्रिय आकर्षणों के दर्शनीय स्थलों का आनंद ले सकते हैं। गोवा में बहुत सारे समुद्र तट हैं जहां आप आराम से छुट्टी का आनंद ले सकते हैं। यह स्थान मेहमानों के लिए स्कूबा डाइविंग, स्नोर्कलिंग, कयाकिंग और केले की नाव की सवारी सहित कई साहसिक गतिविधियाँ प्रदान करता है।

ये पैकेज पूरी तरह से योजनाबद्ध हैं और आप बिना किसी चिंता के गोवा में एक परेशानी मुक्त छुट्टी का आनंद ले सकते हैं। ये पैकेज अनुकूलन योग्य हैं और आप अपनी पसंद के अनुसार पैकेजों को अनुकूलित कर सकते हैं।
गोवा टूर पैकेज यात्रियों को उनकी पसंद और पसंद की गतिविधियों को शामिल करने की भी अनुमति देता है।
पैकेज में अवकाश के दिन उपलब्ध हैं, जब आप अपने परिवार के साथ अपने तरीके से दिन बिता सकते हैं।
इस 4 रात और 5 दिन के गोवा टूर फैमिली पैकेज पर परिवार एक साथ रोमांचक गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं और इन यादों को संजो सकते हैं।

हाइलाइट:-

  • गोवा की स्थानीय सड़कों पर टहलने का आनंद लें
  • कवलेम में श्री शांतादुर्गा मंदिर और श्री मंगेश मंदिर के दर्शन करें
  • डोना पाउला बे और मीरामार बीच के साथ प्रवास का आनंद लें
  • फोर्ट अगुआडा, कलंगुट बीच, बागा बीच और बहुत कुछ पर जाएं स्मारिका खरीदारी में शामिल हों

शामिल है:-

  • होटल
  • भोजन
  • कैब्स
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा

शामिल नहीं है:-

  • विमान किराया
  • व्यक्तिगत खर्च
  • यात्रा बीमा

यात्रा कार्यक्रम

पहला दिन: गोवा: गोवा में आगमन

गोवा में आगमन

दीप्तिमान समुद्र तट, औपनिवेशिक संरचनाएं, और जीवंत नाइटलाइफ़, धूप से चिलमिलाती गोवा में आपका स्वागत है।

गोवा हवाई अड्डे / रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर, एक एजेंट का प्रतिनिधि आपका स्वागत करेगा और होटल तक छोड़ आएगा। होटल में चेक-इन करें और कुछ देर आराम करें। आप अपने गोवा यात्रा का यह पूरा पहला दिन अपनी सुविधा के अनुसार बिता सकते हैं। स्थानीय सड़कों पर टहलें, गोवा के व्यंजनों का स्वाद चखें या गोवा की शानदार नाइटलाइफ़ देखें। दिन के अंत में, होटल वापस आएं और रात के लिए रुकें।

अन्य लाभ (आगमन पर): स्थानांतरण

और जानें: Delhi To Goa Trains

दूसरा दिन: गोवा: दक्षिण गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा

डोना पाउला बे

आपकी गोवा यात्रा का दूसरा दिन गोवा के मनोरंजक पर्यटन स्थलों की यात्रा के लिए आरक्षित है।

नाश्ते के बाद, दक्षिण गोवा के दर्शनीय स्थलों की यात्रा शुरू करें। कवलेम में श्री शांतादुर्गा मंदिर और प्रियोल में श्री मंगेश मंदिर की यात्रा के साथ शुरुआत करें। बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस और से कैथेड्रल जैसे औपनिवेशिक युग से संबंधित पुर्तगाली स्थापत्य भवनों की प्रशंसा करें।

इसके बाद अपने गोवा दौरे पर डोना पाउला बे और मीरामार बीच देखें। गोवा में दर्शनीय स्थलों की यात्रा के मनोरंजक दिन के बाद, होटल वापस आएं और अच्छी नींद लें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, स्थानांतरण

तीसरा दिन: गोवा: उत्तरी गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा

बागा बीच

आपकी गोवा यात्रा पर इस दिन एक रोमांचक मोड़ लेता है जब आप गोवा में शांति का अनुभव पाते हैं।

आज, डॉल्फ़िन दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए प्रस्थान करें। डॉल्फ़िन को समुद्र की लहरों में नाचते हुए देखें। होटल वापस आओ और नाश्ता करो। इसके बाद, गोवा के अपने पारिवारिक अवकाश पर उत्तरी गोवा के दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए बाहर निकलें। फोर्ट अगुआडा, कोको बीच, कलंगुट एनेक्सी, कलंगुट बीच, बागा बीच और अंजुना बीच पर जाएं। अपने गोवा परिवार की छुट्टी के दूसरे दिन के अंत में, होटल में वापस आएं और रात के लिए रुकें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, स्थानांतरण

वैकल्पिक: आप अपने गोवा परिवार के टूर पैकेज में वाटरस्पोर्ट्स को शामिल करने के लिए संबंधित टूर एजेंट से अनुरोध कर सकते हैं।

वैकल्पिक: वाटरस्पोर्ट्स

और जानें: Post-Covid Travel Guide To Goa

चौथा दिन: जश्न मनाने का दिन

जश्न मनाने का दिन

अपने गोवा परिवार के दौरे का पूरा दिन चौथा दिन अपनी इच्छा के अनुसार बिताएं

अपने परिवार के साथ अन्य गतिविधियों को पूरा करने के लिए

अपनी सुविधा के हिसाब से बाहर जाएं और खरीददारी में शामिल हों या अपने बच्चों के साथ गोवा के प्राचीन समुद्र तटों पर आराम करें।

अन्य लाभ (आगमन पर): लंच,

पाँचवा दिवस: प्रस्थान

गो गोआ गॉन

पुरानी यादों के साथ इस स्वर्ग को अलविदा कहने का समय आ गया है

शानदार नाश्ता करें और होटल से चेक-आउट करें। अपने गृह गंतव्य के लिए वापस उड़ान भरने के लिए हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन को प्रस्थान करें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, स्थानांतरण

गोवा के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

मैं गोवा में 5 दिनों की योजना कैसे बना सकता हूं?

आप अपनी 5 दिनों की गोवा यात्रा को दो प्रतिष्ठित यात्राओं में विभाजित कर सकते हैं, अर्थात् उत्तरी गोवा और दक्षिण गोवा यात्रा। प्रत्येक दौरे के लिए लगभग 2-3 दिन आदर्श होते हैं। उत्तरी गोवा का दौरा आपको एक शानदार नाइटलाइफ़, असाधारण खरीदारी और अद्वितीय जीवंतता प्रदान करता है। दक्षिण गोवा त्रुटिहीन समुद्र तटों, दर्शनीय स्थलों और शांत वातावरण का घर है।

गोवा यात्रा के लिए न्यूनतम बजट क्या है?

2 रातों और 3 दिनों की छुट्टी के लिए गोवा यात्रा के लिए न्यूनतम बजट लगभग 6,500 रुपए है। हालाँकि आपकी यात्रा का बजट पूरी तरह से आपकी छुट्टी की अवधि और आपकी प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है।

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय क्या है?

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय न्यूनतम नवंबर से मध्य फरवरी तक है। मौसम बहुत सुहावना होने के कारण लोग हर तरह की गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं।

क्या एक यात्री को गोवा में शाकाहारी भोजन मिल सकता है?

निम्नलिखित स्थान हैं जहां कोई शाकाहारी भोजन का स्वाद ले सकता है:

  • अगोंडा बीच के पास ब्लू प्लैनेट कैफे
  • बागा बीच पर ब्रिटोस बीच झोंपड़ी
  • अंजुना बीच के पास मुझे बीन दें

गोवा परिवार के दौरे पर ले जाने के लिए आवश्यक चीजें क्या हैं?

गोवा परिवार के दौरे पर ले जाने के लिए आवश्यक चीजें हैं : सूती कपड़े, फ्लैशलाइट, सनस्क्रीन, स्नीकर्स, धूप का चश्मा और मच्छर भगाने वाले।

गोवा परिवार के दौरे पर कौन से सभी चर्चों में जाना चाहिए?

निम्नलिखित चर्च हैं जहां एक यात्री अपने गोवा परिवार के दौरे पर जा सकता है: बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस, से कैथेड्रल, सेंट ऐनी चर्च, सेंट ऑगस्टीन चर्च और लेडी रोज़री चर्च

गोवा की पारिवारिक यात्रा में शामिल करने के लिए सबसे अच्छे अनुभव क्या हैं?

गोवा की यात्रा करने वाले परिवारों के लिए कुछ बेहतरीन अनुभव निम्नलिखित हैं:

  • चपोरा किले पर चढ़ें
  • परिवार के अनुकूल रिसॉर्ट में रहें
  • डॉल्फिन देखने जाओ
  • दूधसागर जलप्रपात पर जाएँ
  • लक्ज़री रिवर क्रूज़ पर जाएं

गोवा में परिवार के साथ घूमने के लिए कुछ अच्छे समुद्र तट कौन से हैं?

परिवार के साथ घूमने के लिए गोवा में कुछ अच्छे समुद्र तट विकल्प हैं:

  • कैंडोलिम बीच
  • बागा बीच
  • कोल्वा बीच
  • अगोंडा बीच
  • वागाटोर बीच
  • पटनाम बीच

गोवा में शॉपिंग के लिए कहां जाएं?

गोवा में खरीदारी के लिए कुछ अच्छी जगहें हैं:

  • अरपोरा नाइट बाजार
  • अंजुना बीच पिस्सू बाजार
  • बागा-कलंगुट रोड मार्केट
  • मैकी का नाइट बाजार
  • एमएमसी बाजार

गोवा में आजमाने के लिए कुछ मजेदार रोमांच क्या हैं?

गोवा में आज़माने के लिए कुछ मज़ेदार रोमांच हैं:

  • केले की नाव की सवारी
  • विंडसर्फिंग
  • पैरासेलिंग
  • स्कूबा डाइविंग
  • नीबोर्डिंग

क्या यह 4 रात और 5 दिन का गोवा फैमिली टूर पैकेज यात्री की इच्छा के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है?

हां, ये गोवा पैकेज अनुकूलन योग्य हैं और कोई भी इस 4 रातों और 5 दिनों के गोवा परिवार टूर पैकेज को अपनी इच्छा के अनुसार निजीकृत कर सकता है।

Category: Goa, hindi

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month