क्या विशाल महासागर पर सूर्यास्त देखते समय जो अनुभव हुआ, उससे बेहतर कोई और अनुभव हो सकता है। और यदि आप अपने आप को बैंगलोर में उस एहसास के लिए तरसते हुए पाते हैं, तो हमने आपका ध्यान रखा है! बैंगलोर के पास समुद्र तट हैं जो आपको ताजगी और ताजगी प्रदान करेंगे। बैंगलोर एक ऐसा शहर है जो अपने आईटी क्षेत्र और काम के अवसरों के लिए प्रसिद्ध है। यहां सैकड़ों लोग नौकरी और बसने की तलाश में आते हैं। एक सप्ताह की कड़ी मेहनत के बाद, सप्ताहांत की छुट्टी का आनंद लेना ही वह चीज़ है जो आपको कुछ समय के लिए चाहिए होती है। तो अपना बैग पैक करें और इनमें से किसी भी शानदार समुद्र तट पर जाएं।

बैंगलोर के पास शीर्ष 20 समुद्र तट

जो लोग कम महत्वपूर्ण और शांतिपूर्ण विश्राम चाहते हैं, उनके लिए समुद्र तट एक आदर्श स्थान है। और जबकि यह शहर स्वयं समुद्र के किनारे नहीं है, शहर से एक छोटी सी ड्राइव पर आपको बैंगलोर के पास समुद्र तट देखने को मिलेंगे।

1. गोकर्ण समुद्र तट

बैंगलोर के पास समुद्र तट में से एक गोकर्ण समुद्र तट है

Image Credit: Happyshopper for Wikimedia Commons

संभावना है कि यदि आप बेंगलुरु में रहते हैं, तो आपने पहले ही अपने दोस्तों और परिवार से गोकर्ण के बारे में सुना होगा। एक छोटा सा शहर जो प्राचीन मंदिरों, तीर्थ स्थलों और निश्चित रूप से लुभावने समुद्र तटों से भरा हुआ है। स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह के यात्री बेहद आवश्यक विश्राम के लिए समुद्र तटों पर आते हैं। आप मुख्य गोकर्ण समुद्र तट की यात्रा कर सकते हैं या पैराडाइज़ बीच और ओम बीच जैसे अन्य कम ज्ञात क्षेत्रों का पता लगा सकते हैं। यदि आप मुख्य शहर में रहते हैं, तो कुछ दोस्तों को इकट्ठा करें और इस छोटे से शहर की मज़ेदार सड़क यात्रा के लिए कार में बैठें।

स्थान: बेलेहित्तल रोड, दांडेबाग, गोकर्ण, कर्नाटक 581326
करने के लिए काम:सर्फिंग, कैंपिंग, समुद्र तट पर साहसिक खेल
बेंगलुरु से दूरी:: 480 किमी (8 घंटे की ड्राइव)

2. तन्निर्भवी तट

बैंगलोर के निकटतम समुद्र तटों में से एक है और साथ ही सबसे कम रेटिंग वाले समुद्र तटों में से एक है

Image Credit: Giridhar1729 for Wikimedia Commons

यह बैंगलोर के निकटतम समुद्र तटों में से एक है और साथ ही सबसे कम रेटिंग वाले समुद्र तटों में से एक है। यह मैंगलोर में है जो मुख्य शहर से 6 से 7 घंटे की ड्राइव पर है। मैंगलोर में प्रसिद्ध पनाम्बुर समुद्र तट के अलावा, इस समुद्र तट पर रुकना सुनिश्चित करें। यह कम भीड़भाड़ वाला है और कुछ ताज़ा पेय के साथ एक आरामदायक शाम का आनंद लेने के लिए उपयुक्त है। हालाँकि बेंगलुरु के पास 100 किमी के भीतर समुद्र तट नहीं हो सकते हैं, यह निकटतम समुद्र तटों में से एक है।

स्थान: क़स्बा बेंगरे, मैंगलोर, कर्नाटक 575010
करने के लिए काम:बार हॉपिंग, सर्फिंग, समुद्र तट पर ग्लैमिंग
बेंगलुरु से दूरी:357 किमी (7 घंटे की ड्राइव)

3. मालपे बीच

बैंगलोर के पास समुद्र तट में से एक मालपे बीच है

Image Credit: sarangib for Pixabay

उडुपी के पास सबसे प्रसिद्ध समुद्र तटों में से एक, मालपे बीच सबसे सुंदर समुद्र तटों में से एक है जिसे आपने कभी देखा होगा। सेंट मैरी द्वीप की यात्रा अवश्य करें जहाँ से आप समुद्र के कुछ मनमोहक दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। कुछ रोमांचक जल खेलों में शामिल हों या ऊँट की सवारी के लिए जाएँ, इस समुद्र तट पर करने के लिए बहुत सारी मज़ेदार चीज़ें हैं!

स्थान: मालपे, कर्नाटक
करने के लिए काम:नौकायन, तैराकी, भोजन पर्यटन
बेंगलुरु से दूरी:407 किमी (8 घंटे की ड्राइव)

4. ऑरोविले बीच

ऑरो बीच के नाम से जाना जाने वाला पांडिचेरी का यह छोटा सा रत्न आपके सप्ताहांत बिताने के लिए एक और बेहतरीन जगह है

Image Credit: Likhith N.P for Wikimedia Commons

आमतौर पर ऑरो बीच के नाम से जाना जाने वाला पांडिचेरी का यह छोटा सा रत्न आपके सप्ताहांत बिताने के लिए एक और बेहतरीन जगह है। आप तैराकी के लिए जा सकते हैं और समुद्र तट पर टहलने का आनंद ले सकते हैं। यह समुद्रतट पेशेवर और शुरुआती दोनों तरह के सर्फर्स के बीच एक लोकप्रिय समुद्र तट है। समुद्र तट के आसपास कई झोंपड़ियाँ, रेस्तरां और खाद्य स्टॉल हैं जिन्हें आप भी देख सकते हैं। यह 300 किमी के भीतर बैंगलोर के पास समुद्र तट में से एक है और परिवार और दोस्तों की यात्रा के लिए बहुत अच्छा है।
स्थान: तमिलनाडु 605101
करने के लिए काम:सर्फिंग, पानी के खेल, नौकायन
बेंगलुरु से दूरी:313 किमी (6.5 घंटे की ड्राइव)

5. वर्कला बीच

बैंगलोर के पास समुद्र तट में से एक वर्कला बीच है

Image Credit: Shishirdasika for Wikimedia Commons

बैंगलोर के पास सबसे अच्छे समुद्र तट में से एक प्रसिद्ध वर्कला बीच है। अरब सागर के ठीक बगल में चट्टानों के साथ, यह स्थान देखने लायक है। समुद्र तट के ठीक बगल में एक मंदिर भी है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। इस अद्भुत जगह पर घुड़सवारी, पैरासेलिंग और बहुत कुछ जैसी साहसिक गतिविधियों में भाग लें। केरल में स्थित, बैंगलोर के पास यह समुद्र तट काफी सड़क यात्रा है।

स्थान: पापनासम बीच, नॉर्थ क्लिफ, वर्कला
करने के लिए काम:घुड़सवारी, पैरासेलिंग, नौकायन, कैम्पिंग
बेंगलुरु से दूरी:685 किमी (13 घंटे की ड्राइव)

6. मरीना बीच

चेन्नई के सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक, यह हमारे देश के सबसे लंबे प्राकृतिक और शहरी समुद्र तटों में से एक है

Image Credit: Anoop Joy for Wikimedia Commons

चेन्नई के सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक, यह हमारे देश के सबसे लंबे प्राकृतिक और शहरी समुद्र तटों में से एक है। यह लगभग 6 किमी चलता है और हर महीने बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करता है। समुद्र तट पर ही सीपियों से बने आभूषण, छोटी-छोटी वस्तुएं और स्मृति चिन्ह बेचने वाले छोटे-छोटे स्टॉल लगे हुए हैं, जिनकी आप खरीदारी कर सकते हैं। तट के चारों ओर खाने की दुकानें भी हैं और आपको पास में कुछ अनोखे कैफे और भोजनालय भी देखने को मिलेंगे।

स्थान: ट्रिप्लिकेन, चेन्नई, तमिलनाडु 600005
करने के लिए काम:फूड टूर, तैराकी, सर्फिंग, पैरासेलिंग, बोटिंग
बेंगलुरु से दूरी:350 किमी (6.5 घंटे की ड्राइव)

7. महाबलीपुरम बीच

बैंगलोर के पास समुद्र तट में से एक महाबलीपुरम बीच है

Image Credit: Abhimcs21 for Wikimedia Commons

खूबसूरत पहाड़ियों से घिरा, महाबलीपुरम समुद्र तट एक वास्तविक प्राकृतिक सौंदर्य है। सुहावना मौसम इस समुद्र तट की सुंदरता को और भी बढ़ा देता है जिससे आपकी छुट्टियां और भी यादगार हो जाती हैं। यदि आप मनमोहक दृश्य के साथ एक आरामदायक छुट्टी का आनंद लेना चाहते हैं, तो यह निश्चित रूप से सही जगह है। यह एकांत लेकिन मैत्रीपूर्ण स्थान आपके किसी विशेष व्यक्ति के साथ छुट्टियाँ बिताने के लिए उत्तम स्थान है।

स्थान: तमिलनाडु 603104
करने के लिए काम:नौकायन, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, तैराकी
बेंगलुरु से दूरी:350 किमी (6.5 घंटे की ड्राइव)

8. कोवलम बीच

कोवलम केरल का एक छोटा लेकिन प्रसिद्ध तटीय शहर है

Image Credit: Nikhilb239 for Wikipedia

कोवलम केरल का एक छोटा लेकिन प्रसिद्ध तटीय शहर है जो अपनी सुंदर झीलों, मंत्रमुग्ध कर देने वाले समुद्र तटों और हरी-भरी हरियाली के लिए जाना जाता है। कोवलम समुद्रतट अपने आप में काली रेत के विशाल विस्तार और विपरीत नीले समुद्र के कारण बेहद आकर्षक है। सुबह-सुबह आप नाव की सवारी के लिए जा सकते हैं जबकि अपनी शाम को शानदार सूर्यास्त के लिए आरक्षित कर सकते हैं जिसे आप देख सकते हैं।

स्थान: तिरुवनंतपुरम, कोवलम, केरल, 695527
करने के लिए काम:नौकायन, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, तैराकी
बेंगलुरु से दूरी:725 किमी (11 घंटे की ड्राइव)

9. कारवार बीच

बैंगलोर के पास समुद्र तट में से एक कारवार बीच है

Image Credit: Adityanaik for Wikipedia

राष्ट्रीय राजमार्ग के ठीक बगल में स्थित, यह बैंगलोर के पास एक और कम रेटिंग वाला समुद्र तट है। कम भीड़-भाड़ वाला यह समुद्र तट आपको निश्चित रूप से आराम करने के लिए एक बेहतरीन जगह लगेगा। आस-पास कुछ संग्रहालय हैं जिन्हें आप अपने प्रवास के दौरान देख सकते हैं। भोजन की भी कोई समस्या नहीं होगी, क्योंकि मुख्य शहर वहां से केवल एक मील दूर है जहां आपको कई बेहतरीन रेस्तरां और बार मिलेंगे।

स्थान: कारवार, गोकर्ण, उत्तर कन्नड़, कर्नाटक, 581326
करने के लिए काम:बार हॉपिंग, सर्फिंग, तैराकी
बेंगलुरु से दूरी:: 520 किमी (9 घंटे की ड्राइव)

10. इलियट्स बीच

एडवर्ड इलियट बीच एक और समुद्र तट है जो चेन्नई के रास्ते में पाया जा सकता है

Image Credit: Karthikeyan Rathinam for Wikimedia Commons

एडवर्ड इलियट बीच एक और समुद्र तट है जो चेन्नई के रास्ते में पाया जा सकता है। यह वास्तव में प्रसिद्ध मरीना बीच के छोरों में से एक है लेकिन फिर भी इसका अपना एक महत्व है। यह चेन्नई के सबसे स्वच्छ और सबसे सुरक्षित समुद्र तटों में से एक है। पर्यटक और स्थानीय लोग दोनों समुद्र तट की प्रशंसा करते हैं और इसे प्रियजनों के साथ आनंद लेने के लिए एक शानदार जगह मानते हैं।

स्थान: 1, 24वां क्रॉस स्ट्रीट, इलियट्स बीच, बेसेंट नगर, चेन्नई, तमिलनाडु 600090
करने के लिए काम:नौका विहार, पिकनिक, दर्शनीय स्थल
बेंगलुरु से दूरी:350 किमी (6.5 घंटे की ड्राइव)

11. प्रोमेनेड बीच

बैंगलोर के पास समुद्र तट में से एक प्रोमेनेड बीच है

Image Credit: P Jeganathan for Wikimedia Commons

पांडिचेरी में प्रोमेनेड बीच अपने जीवंत अनुभवों के लिए जाना जाता है। यह 1.5 किलोमीटर लंबा समुद्र तट पांडिचेरी में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। यदि आप इत्मीनान से टहलने में रुचि रखते हैं और शांत द्वीप की यात्रा करने में कोई आपत्ति नहीं करते हैं तो प्रोमेनेड बीच निश्चित रूप से आपके लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक है। यह बैंगलोर से निकटतम समुद्र तटों में से एक है। यह स्थान कर्नाटक के कुछ बेहतरीन ऐतिहासिक स्थानों से भी घिरा हुआ है।

स्थान: माहे डे लेबोरडोनाइस सेंट, व्हाइट टाउन, पुडुचेरी, 605001
करने के लिए काम:तैराकी, समुद्र तट पर टहलना, पिकनिक
बेंगलुरु से दूरी:311 किमी

12. कोलाविपलम बीच

कालीकट में कोलाविपलम समुद्र तट उत्तरी केरल में स्थित है

Image Credit: Kpsudeep for Wikimedia Commons

कालीकट में कोलाविपलम समुद्र तट उत्तरी केरल में स्थित है और बेंगलुरु के पास समुद्र तट में से एक है और अक्सर केरल में छुट्टियाँ बिताने वाले बेंगलुरुवासी यहाँ आते हैं। स्थानीय लोगों द्वारा इस समुद्र तट को टर्टल बीच कहा जाता है, जिससे आपको विशेष रूप से सितंबर के महीने में कई ओलिव रिडले कछुओं से मुलाकात होती है।
स्थान: अनाम रोड, इरिंगल, केरल 673522
करने के लिए काम:भोजन पर्यटन, नौकायन
बेंगलुरु से दूरी:312 किमी

13. पय्योली बीच

बैंगलोर के पास समुद्र तट में से एक पय्योली बीच है

Image Credit: Sankara Subramanian for Wikimedia Commons

कोझिकोड में पय्योली बीच बैंगलोर के पास एक और खूबसूरत समुद्र तट है जो केरल में स्थित है। अगर आप बेंगलुरु से केरल की यात्रा पर हैं तो आपको पय्योली बीच देखना नहीं भूलना चाहिए। यह समुद्र तट स्वदेशी कछुओं और एक पुराने प्रकाशस्तंभ के लिए भी लोकप्रिय है, जो इसे आपके कैमरे के लेंस में कैद करने के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।
स्थान: गोविंदपुरम, कोझिकोड 673016, भारत करने के लिए काम:वन्यजीव भ्रमण, नौकायन बेंगलुरु से दूरी:: 346 किमी

14. वीजीपी गोल्डन बीच

बैंगलोर के पास समुद्र तट में से एक वीजीपी गोल्डन बीच है

Image Credit: L.vivian.richard for Wikimedia Commons

वीजीपी गोल्डन बीच ईस्ट कोस्ट रोड पर स्थित है और चेन्नई से केवल 21 किलोमीटर दूर है। जो लोग बेंगलुरु से चेन्नई जाने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए वीजीपी गोल्डन बीच एक अद्भुत विकल्प है। समुद्र तट-सह-मनोरंजन पार्क परिवार या दोस्तों के साथ छुट्टियों की योजना बना रहे पर्यटकों के बीच एक लोकप्रिय स्थान है। यह चेन्नई के पास भी प्रसिद्ध समुद्र तटों में से एक है।

स्थान: 5, 159, एसएच 49, इंजंबक्कम, चेन्नई, तमिलनाडु 600115
करने के लिए काम:मनोरंजन पार्क की यात्रा, नौकायन, दर्शनीय स्थल
बेंगलुरु से दूरी:346 किमी

15. सूरथकल बीच

बैंगलोर के पास समुद्र तट में से एक सूरथकल बीच है

Image Credit: Pranavjee for Wikimedia Commons

सुरथकल बीच अरब सागर के पश्चिमी तट पर पड़ोसी बंदरगाह शहर मैंगलोर में स्थित है। यह बेंगलुरु के पास समुद्र तट में से एक है, जो प्रकृति की प्राकृतिक सुंदरता और आकर्षक सूर्यास्त पेश करता है। यह समुद्र तट लोकप्रिय सदाशिव मंदिर के निकट स्थित है और मंदिर जाने वाले भक्त अक्सर यहां आते हैं। यह मैंगलोर के सबसे लोकप्रिय समुद्र तटों में से एक है। यह बैंगलोर से निकटतम समुद्र तटों में से एक है।
स्थान: मैंगलोर, कर्नाटक, भारत
करने के लिए काम:ऐतिहासिक दौरा, बार होपिंग, नौकायन, तैराकी बेंगलुरु से दूरी:: 360 किमी

16. कोझिकोड बीच

कोझिकोड समुद्र तट केरल में मालाबार तट पर स्थित है

Image Credit: GXR441 for Wikimedia Commons

कोझिकोड समुद्र तट केरल में मालाबार तट पर स्थित है और अपने आश्चर्यजनक सूर्यास्त और समुद्री भोजन विकल्पों की एक श्रृंखला के लिए जाना जाता है। यदि आप इतिहास प्रेमी हैं तो आप निश्चित रूप से इस ऐतिहासिक शहर कोझिकोड की यात्रा की योजना बना सकते हैं, वह स्थान जहां वास्को डी गेम पहली बार भारत में आया था। इस समुद्र तट पर एक डॉल्फ़िन पॉइंट भी है जहाँ से आप डॉल्फ़िन देख सकते हैं!

स्थान: कोझिकोड, केरल 673032 है
करने के लिए काम:डॉल्फिन भ्रमण, दर्शनीय स्थल, नौकायन
बेंगलुरु से दूरी:362 किमी

17. पेनुम्ब्रा बीच

बैंगलोर के पास समुद्र तट में से एक पेनुम्ब्रा बीच है

Image Credit: CodePanda for Wikimedia Commons

पेनुम्ब्रा बीच बैंगलोर के पास एक और लोकप्रिय समुद्र तट है जो मैंगलोर शहर के पास सबसे अधिक देखी जाने वाली जगहों में से एक है। यह मंत्रमुग्ध कर देने वाले सूर्यास्त और पैरासेलिंग और जेट स्कीइंग सहित रोमांचकारी साहसिक गतिविधियों के लिए भी जाना जाता है। आप यहां ऊंट या घोड़े की सवारी भी कर सकते हैं। यदि आप अपने परिवार के साथ शानदार समय बिताने के लिए किसी स्थान की तलाश में हैं, तो आप निश्चित रूप से इस समुद्र तट पर जा सकते हैं। एक घटनापूर्ण अनुभव के लिए मैंगलोर में बैंगलोर के नजदीक समुद्र तट रिसॉर्ट्स में एक दिन की योजना बनाएं।

स्थान: पनाम्बुर बीच, मैंगलोर
करने के लिए काम:पैरासेलिंग, जेट स्कीइंग, बोटिंग
बेंगलुरु से दूरी:375 किमी

18. ओम बीच

ओम बीच शायद कर्नाटक में सबसे अधिक आकर्षक समुद्र तट है

Image Credit: Axis of eran for Wikimedia Commons

ओम बीच शायद कर्नाटक में सबसे अधिक आकर्षक समुद्र तट है, क्योंकि यहां पर सटीक वक्र जलरेखा का विस्तार है, जो दृश्य पर राज करती है। वहाँ एक अद्भुत एड्रेनालाईन-पंपिंग चढ़ाई है जो आसपास के क्षेत्र के उच्चतम बिंदुओं के साथ-साथ चलती है। यह डरपोक लोगों के लिए नहीं है (यहाँ बहुत सारी ढलानों और उनके खंडों के कारण, यह आपके चढ़ाई वाले जूते के क्षेत्र से वास्तविक अवशेष है), हालाँकि, यह साहसिक यात्रियों के लिए बिल्कुल सही है। यह भी कर्नाटक में मानसून के दौरान घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।
स्थान: गोकर्ण, भारत, कर्नाटक
करने के लिए काम:नौका विहार, दर्शनीय स्थल, तटीय भ्रमण
बेंगलुरु से दूरी:545 किमी

19. कुडले बीच

बैंगलोर के पास समुद्र तट में से एक कुडले बीच है

Image Credit: Happyshopper for Wikimedia Commons

यह एक मील लंबा कुडले समुद्र तट, व्यावहारिक रूप से गोकर्ण के मोड़ के आसपास, आश्चर्यजनक रूप से एकांत है। सर्फ़र्स भी इसे पसंद करते हैं – स्थितियाँ सर्वोच्च दर वाली हैं। गोकर्ण शहर वास्तव में एक पुराने मछली पकड़ने वाले शहर का वातावरण बनाए रखता है। यह भी सबसे लोकप्रिय रत्नों में से एक है जिसके लिए लोग अक्सर बैंगलोर से आते हैं और इसके दृश्य निश्चित रूप से यात्रा के लायक हैं। बैंगलोर के पास गोकर्ण में समुद्र तट रिसॉर्ट्स में ठहरने का आनंद लें।

स्थान: कुडले बीच रोड, गोकर्ण, कर्नाटक 581326
करने के लिए काम:दर्शनीय स्थल देखना, प्रकृति की सैर, पिकनिक
बेंगलुरु से दूरी:433 किमी

20. चावक्कड़ समुद्रतट

बैंगलोर के पास समुद्र तट में से एक चावक्कड़ समुद्रतट है

Image Credit: Mohamed rizwan rasheed for Wikimedia Commons

जंगली और मुक्त और व्यावहारिक रूप से चंद्रमा की तरह, चावक्कड़ समुद्र तट एक जबरदस्त परिदृश्य है – चार मील – देवदार के जंगलों द्वारा समर्थित शानदार रेत और जंगली फूलों और मार्रम घास द्वारा स्थापित विशाल रेत की लहरें। ज्वारीय तालाब को तैयार करने के लिए ऊंचे ज्वार पर हरा-भरा परिवेश। यह अपने दोस्तों या परिवार के साथ दोपहर का भोजन करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

स्थान: चावक्कड़ बीच, त्रिशूर
करने के लिए काम:नौकायन, तैराकी, सर्फिंग
बेंगलुरु से दूरी:312 किमी

यदि इन तस्वीरों में आप शांत नीले समुद्र और सुंदर रेतीले समुद्र तटों का सपना देख रहे हैं, तो आपके पास समुद्र तट-बुखार का मामला है! अपने परिवार और दोस्तों के साथ रोमांचक छुट्टी के लिए बैंगलोर के पास इनमें से किसी भी समुद्र तट पर जाएँ।
बैंगलोर की यात्रा
की योजना बनाएं और शहर में परेशानी मुक्त अनुभव का आनंद लें!

हमारी संपादकीय आचार संहिता और कॉपीराइट अस्वीकरण के लिए कृपया यहां क्लिक करें

कवर इमेज स्रोत: Shutterstock

बैंगलोर के पास समुद्र तटों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

क्या बैंगलोर में कोई समुद्र तट हैं?

नहीं, बेंगलुरु एक ज़मीन से घिरा शहर है और यहां कोई समुद्र तट नहीं है। बैंगलोर के पास कुछ समुद्र तट तन्निर्भावी बीच और गोकर्ण बीच हैं। सप्ताहांत की यात्रा पर कोई भी इन समुद्र तटों पर जा सकता है। वे क्रमशः मैंगलोर और गोकर्ण में हैं।

बेंगलुरु से निकटतम समुद्र तट कौन सा है?

बैंगलोर के पास समुद्र तट स्थलों में से एक कारवार बीच है। यह शहर का एक प्रसिद्ध पर्यटक आकर्षण है और आंखों को बहुत भाता है।

मैंगलोर में सबसे अच्छे समुद्र तट कौन से हैं?

मैंगलोर में कुछ समुद्र तट हैं जहां आपको अवश्य जाना चाहिए, वे हैं पनाम्बुर बीच, तन्निर्भावी बीच, सोमेश्वर बीच और उल्लाल बीच।

मैं बैंगलोर से गोकर्ण कैसे जा सकता हूँ?

बेंगलुरु और गोकर्ण के बीच की दूरी लगभग 448 किमी है और दोनों शहरों के बीच एक सीधी ट्रेन चलती है, कारवार एक्सप्रेस। गोकर्ण तक कोई या तो यह ट्रेन ले सकता है, या टैक्सी/सेल्फ ड्राइव ले सकता है।

मैं बैंगलोर से हम्पी कैसे जा सकता हूँ?

हम्पी और बेंगलुरु के बीच की दूरी लगभग 342 किमी है। दोनों शहरों के बीच कोई सीधी उड़ान, बस या ट्रेन नहीं है। इसलिए, बेंगलुरु से हम्पी जाने के लिए सबसे अच्छा तरीका खुद ड्राइव करना या कैब किराए पर लेना है।

बेंगलुरु से समुद्र कितनी दूर है?

अरब सागर बेंगलुरु से लगभग 842 किमी दूर है। अन्यथा, बैंगलोर एक जल निकाय और एक समुद्र तट से निकटतम है जो चेन्नई और मैंगलोर दोनों की ओर लगभग 350 किमी दूर है।

क्या 200 किमी के भीतर बेंगलुरु के पास कोई समुद्र तट है?

बेंगलुरु के आसपास 200 किलोमीटर के भीतर कोई समुद्र तट नहीं है, लेकिन कोई भी हमेशा सबसे खूबसूरत समुद्र तटों की यात्रा कर सकता है। वह गोकर्ण, उडुपी और मैंगलोर में हैं। बेंगलुरु के नजदीक समुद्र तट पर सप्ताहांत यात्रा की योजना बनाएं।

Category: Bangalore, Beaches, Places To Visit

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month