नमस्ते, उन सभी विवाहित जोड़ों को जो अपनी खूबसूरत शुरुआत को एक विशेष और अनोखे तरीके से चिह्नित करना चाहते हैं। कर्नाटक और उसके आसपास हनीमून स्थलों आपके दिल में कुछ शानदार यादें कैद कर लेंगे जो कभी नहीं मिटेंगी। यह स्थान अपने जीवनसाथी के साथ एक साहसिक शुरुआत के लिए शांत सुंदरता, अज्ञात समुद्र तटों और आकर्षक ऐतिहासिक अवशेषों के साथ-साथ एक-दूसरे को गर्म करने के लिए ठंडे और आरामदायक हिल स्टेशन प्रदान करता है! इन सभी अनुभवात्मक क्षणों के लिए, हमने सबसे रोमांटिक यात्रा कार्यक्रम सूचीबद्ध किए हैं जो आपको भागदौड़ से दूर दूसरी दुनिया में ले जाएंगे। चुपके से ले लो!

कर्नाटक और उसके आसपास 14 हनीमून स्थल

राजसी पहाड़ियों से लेकर शांत समुद्र तटों तक, कर्नाटक और उसके आसपास कई जगहें हैं जो हनीमून मनाने वालों के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं। हमने आपके हनीमून के लिए सर्वोत्तम यात्रा कार्यक्रम तैयार किया है। चलो देखते हैं!

1. बैंगलोर-ऊटी-कूर्ग

कर्नाटक और उसके आसपास हनीमून स्थलों में से एक बैंगलोर-ऊटी-कूर्ग है

Image Source: Shutterstock

एक शानदार नाइटलाइफ़, शांत क्षणों और एक शांत स्वर्ग की तलाश करने वाले प्रेमी पक्षियों को इसे चुनना चाहिए! महानगरीय शहर, बैंगलोर की नाइटलाइफ़, जिसमें लगभग 365+ पब हैं, कर्नाटक में सबसे अधिक होने वाली जगह है। आगे, ऊटी, आपको शहर की हलचल से दूर ले जाएगा। पहाड़ियों का सुरम्य दृश्य और एकांत वातावरण आपके मनोभावों को आपके और करीब कर देगा। इसके अलावा, कूर्ग का दौरा उन लोगों के लिए यात्रा कार्यक्रम में सबसे उपयुक्त होगा जो प्रकृति प्रेमी हैं क्योंकि कूर्ग में घूमने के लिए कई जगहें हैं जो प्रकृति का दृश्य पेश करती हैं। हरी-भरी सुंदरता और सेटिंग इतनी शांत है कि आप अपने प्यार के दिल की धड़कन सुन सकते हैं! यह बैंगलोर के पास सबसे अच्छे हनीमून स्थानों में से एक है।

रोमांटिक अनुभव:

  • बैंगलोर: पानी में डुबकी लगाए बिना जलीय जीवन को छूने के लिए कब्बन पार्क की सवारी करें
  • ऊटी: एक अलग अनुभव के लिए मुदुमलाई राष्ट्रीय उद्यान की एक साहसिक यात्रा, प्रकृति के प्रेम को समझने के लिए खड़े होकर ऊटी की पहाड़ियों से टकराने वाली हवा की आवाज़ सुनें।
  • कूर्ग: खूबसूरत इरुपु झरने के पास एक तस्वीर क्लिक करें और अपनी पत्नी के साथ हर पल का आनंद लें।

रोमांटिक रिसॉर्ट्स: वंडरला रिज़ॉर्ट, साबोल हॉलिडे रिसॉर्ट्स, कूर्ग में ऑरेंज काउंटी रिज़ॉर्ट और कूर्ग क्लिफ्स रिज़ॉर्ट

2. मैसूर-कूर्ग-काबिनी

मैसूर-कूर्ग-काबिनी कर्नाटक के पास सबसे अच्छे हनीमून स्थानों में से एक है

Image Source: Shutterstock

कर्नाटक में एक आदर्श हनीमून की योजना बनाते समय एड्रेनालाईन रश के इस प्रवास का आनंद लें, जिसमें तीन अलग-अलग अनुभव शामिल हैं। दूसरे सबसे बड़े शहर, मैसूर से शुरुआत करें, शानदार ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत की खोज करते हुए, छोटे से विचित्र शहर की ओर बढ़ें, जहां एक आदर्श मौसम मिलता है। कर्नाटक में सबसे अच्छे हनीमून स्थानों में से एक शांत, समृद्ध और एकांत स्थान प्रदान करता है जो केवल इस राज्य के लिए विशिष्ट है। इसके अलावा, कोरेकल की सवारी और काबिनी के आदिवासी गांवों की यात्रा आपके प्रेमी के साथ शांत समय बिताने का एक अच्छा विकल्प होगा। यह कर्नाटक के पास सबसे अच्छे हनीमून स्थानों में से एक है।

रोमांटिक अनुभव:

  • मैसूर: भव्य मैसूर महल और क्रूर किले में शानदार राजशाही का अनुभव करें।
  • कूर्ग: अपने साथी के साथ मूंगे की सवारी करते हुए शांत सौंदर्य का आनंद लें।
  • काबिनी: अपने प्रिय का हाथ पकड़ें और ऊपर आसमान की ओर देखते हुए हरी-भरी सतह पर लेट जाएं!

रोमांटिक रिसॉर्ट्स: ओरिओल रिसॉर्ट्स, विंडफ्लावर रिज़ॉर्ट और स्पा और व्हाइट ऑर्किड रिज़ॉर्ट

3. बेंगलुरु-कूर्ग-वायनाड

बेंगलुरु-कूर्ग-वायनाडकर्नाटक और उसके आसपास हनीमून स्थलों में से एक है

Image Source: Shutterstock
यह यात्रा कार्यक्रम थोड़ा रोमांच, ऐतिहासिक परिव्यय और दक्षिण भारत की शानदार सुंदरता की तलाश कर रहे सभी नवविवाहितों की सूची में होना चाहिए। जीवंत नाइटलाइफ़ और ताज़ी बनी बियर के साथ शहर का जीवन आपको कभी भी घर से दूर होने का एहसास नहीं कराएगा। कूर्ग पक्षी और वन्यजीव अभ्यारण्यों के लिए जाना जाता है, जो इतने खूबसूरत हैं कि आपको अपने पति के साथ-साथ यहां की प्रकृति से प्यार हो जाएगा। भगवान के अपने देश वायनाड को किसी स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, प्यार के बेहतरीन दिन को शूट करने के लिए अपने प्रिय के साथ कुछ शांत समय बिताएं।

रोमांटिक अनुभव:

  • बैंगलोर: बैंगलोर के सर्वश्रेष्ठ पब में अपने साथी के साथ शराब पीएं और ताज़ी बनी बीयर का आनंद लें।
  • कूर्ग: पुष्पागिरी वन्यजीव अभयारण्य में बेहद खूबसूरत कूर्ग की प्राकृतिक सुंदरता का अवलोकन करें।
  • वायनाड: चेम्बरा में भारत की एकमात्र प्रेम झील को देखना न भूलें!

रोमांटिक रिज़ॉर्ट: मैंगो मिस्ट रिसॉर्ट्स, कूर्ग रिसॉर्ट्स और रेन कंट्री रिसॉर्ट्स

4. मैसूर-कूर्ग-बांदीपुर

 कर्नाटक के इन आदर्श हनीमून स्थलों में आवारागर्दी और रोमांस का मिश्रण संभव है

Image Source: Shutterstock

यह आवारा जोड़ों के लिए एक यात्रा कार्यक्रम में रोमांच और बीते खंडहरों का सच्चा मिश्रण है। कर्नाटक के इन आदर्श हनीमून स्थलों में आवारागर्दी और रोमांस का मिश्रण संभव है। सांस्कृतिक विरासत का पता लगाने के लिए प्राचीन स्मारकों से लेकर कूर्ग के सुगंधित कॉफी बागानों तक, रोमांचकारी जल क्रीड़ा और वन्यजीव अभयारण्य में जीप की सवारी इस आदर्श यात्रा कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण हैं। हालाँकि, यह स्थान जोड़ों को अपनी छुट्टियों का आनंद लेने के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

रोमांटिक अनुभव:

  • मैसूर: अपने उत्साह के साथ सुरम्य शहर की तलहटी में शाही महलों और प्राकृतिक झील का आनंद लें।
  • कूर्ग: अपने पति के साथ ढेर सारे वन्य जीवन और पक्षी अभयारण्य के साथ शांत सुंदरता आपके जीवन के सबसे अच्छे समय को कैद कर लेगी।
  • बांदीपुर: प्रसिद्ध बाघ अभयारण्य और पक्षी अभयारण्य नवविवाहितों के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं जो प्रकृति के बीच बहुमूल्य समय बिताना चाहते हैं।

रोमांटिक रिज़ॉर्ट: सेराई बांदीपुर में रुकना ज़रूरी है।

5. हम्पी-उडुपी-गोकर्ण

कर्नाटक और उसके आसपास हनीमून स्थलों में से एक हम्पी-उडुपी-गोकर्ण है

Image Source: Shutterstock

यह अनोखा हनीमून कार्यक्रम उन प्रेमी पक्षियों के लिए बनाया गया है जो ऐतिहासिक मलबे और कुछ शांत समुद्र तटों के पास कुछ एकांत समय बिताकर अपना नया जीवन शुरू करना चाहते हैं। वास्तुशिल्प डिजाइनों के मोड़ आपको अपने जीवनसाथी के करीब लाएंगे। ये स्थान कर्नाटक में सबसे अच्छे और सबसे अनोखे हनीमून स्थानों में से हैं। रहस्यमय सेटिंग और जगह की भव्यता आपको प्राचीन दक्षिण भारतीय राज्य को कभी छोड़ने नहीं देगी। मीठी सुगंध और शांत वातावरण आपको शहर की भागदौड़ भरी जिंदगी से बचाएगा।

रोमांटिक अनुभव:

  • हम्पी: अपने कबूतर के साथ विजया विट्ठल मंदिर में रथ की तस्वीरें क्लिक करने का आनंद लें।
  • उडुपी: प्राचीन मालपा समुद्र तट पर कुछ समय बिताएं और शाम को ऊंट की सवारी का आनंद लें।
  • गोकर्ण:गोकर्ण समुद्र तट के पास का दृश्य आपके प्यार को गहरा करने के लिए स्वर्ग की सीढ़ियाँ हैं

रोमांटिक रिज़ॉर्ट: हम्पी का बोल्डर, वाइल्ड वुड स्पा और रिसॉर्ट्स और ओम बीच रिज़ॉर्ट

6. बेंगलुरु-चिकमंगलूर-दांदेली-कोडाईकनाल

बेंगलुरु-चिकमंगलूर-दांदेली-कोडाईकनाल हनीमून के लिए ये सबसे अच्छी जगहें है

Image Credit: sarangib for Pixabay
रोमांच और शहरी जीवन का सुखद मिश्रण आपको एक त्रुटिहीन हनीमून के लिए इस यात्रा कार्यक्रम में लाएगा। बैंगलोर में टिमटिमाती नीयन रोशनी के साथ अपने शरीर को अपनी प्यारी पाई की बाहों में जकड़ें! तीन अन्य गंतव्य उन प्रेमियों के लिए जोश और उत्साह से भरे होंगे जिनके पैरों में खुजली है। साहसिक यात्रा के बाद झरने के पास बैठें और अपने चेहरे पर गिरती बूंदों का आनंद लें। शानदार झरनों से भरी जगह चिकमंगलूर आपके सफर को और भी यादगार बना देगी। गुफाएँ रहती हैं और आक्रमण आपके दिल को अपने लवी-डवी के प्रति जुनून से भर देगा।

रोमांटिक अनुभव:

  • बैंगलोर: भरपूर आनंद लेने के लिए सस्ती दरों पर एक उत्तम पब पार्टी के लिए कैफे मेज़ुना पर जाएँ।
  • चिकमंगलूर: अपने प्रिय के साथ दक्षिण भारत के सबसे खूबसूरत झरनों में से एक, हेब्बे फॉल्स को देखें।
  • डांडेली: सुंदर आक्रमण के लिए सुंदर कैवला गुफाओं में बारी-बारी से घूमें।
  • कोडाइकनाल: खूबसूरत झील में नौकायन करें और अपने जीवनसाथी की आंखों में देखते हुए घंटों बिताएं

रोमांटिक रिज़ॉर्ट: होटल विला रिट्रीट, मैजेंटा रिज़ॉर्ट और द सीरी

7. मदुरै – कुन्नूर – ऊटी

कर्नाटक और उसके आसपास हनीमून स्थलों में से एक मदुरै - कुन्नूर - ऊटी है

Image Source: Shutterstock
कर्नाटक के ये तीन हनीमून स्थल आपको एक ऐसी यात्रा पर ले जाएंगे जो न केवल आपके उत्साह को बढ़ाएगा, बल्कि आने वाले वर्षों के लिए आपको यादगार यादें भी प्रदान करेगा। मदुरै तमिलनाडु का तीसरा सबसे बड़ा शहर है और आपकी हनीमून यात्रा शुरू करने और विभिन्न आनंद लेने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। यह जगह आनंद लेने के लिए कुछ बेहद खूबसूरत जगहों के साथ-साथ भारतीय संस्कृति के इतिहास की झलक भी पेश करती है। अगला स्थान कुन्नूर है, जहां आप खूबसूरत वनस्पति उद्यान, डॉल्फिन की नाक और बहुत कुछ देख सकते हैं। ऊटी में घूमने लायक जगहों का अन्वेषण करें और आप प्रकृति को उसके सर्वोत्तम रूप में देखेंगे। राजसी पहाड़ियाँ आपका गर्मजोशी से स्वागत करेंगी।

रोमांटिक अनुभव:

  • मदुरै: वास्तव में यादगार और रोमांटिक अनुभव के लिए जैन गुफाओं की यात्रा करें
  • ऊटी: डोड्डाबेट्टा चोटी पर ट्रेक करें और अनुभव करें कि प्रकृति की गोद में कैसा महसूस होता है। पहाड़ियाँ शहर का विहंगम दृश्य प्रस्तुत करती हैं, और पहाड़ियों के आसपास के धुंधले बादल एक रोमांटिक छुट्टी प्रदान करते हैं।
  • कुन्नूर: नीलगिरि पहाड़ियों की ढलान पर स्थित लैम्ब्स रॉक पर जाएँ। पहाड़ियाँ चाय बागानों, कोयंबटूर के मैदानों और कॉफी बागानों का अद्भुत और मनमोहक दृश्य प्रस्तुत करती हैं।

रोमांटिक रिज़ॉर्ट: हेरिटेज मदुरै, एल्क हिल रिज़ॉर्ट, गेटवे कुन्नूर – IHCL चयन

8. ऊटी – मदुरै – कोडाइकनाल

 मदुरै में आप अद्भुत मंदिरों को देख सकते हैं, ऊटी में आप अति सुंदर दृश्यों से प्यार कर सकते हैं

Image Source: Shutterstock
जब आप अपने हनीमून पर कर्नाटक की इन तीन रोमांटिक जगहों पर जाएँ तो अपने आप को एक जीवन भर के अनुभव के लिए तैयार करें। ये तीन शीर्ष हनीमून स्थल यह सुनिश्चित करेंगे कि आप इन खूबसूरत स्थानों का भ्रमण करते हुए अपने हनीमून पर एक अद्भुत समय बिताएं। मदुरै में आप अद्भुत मंदिरों को देख सकते हैं, ऊटी में आप अति सुंदर दृश्यों से प्यार कर सकते हैं, और कोडाइकनाल आपको प्रकृति और आसपास के अद्भुत दृश्यों की पेशकश करेगा।

रोमांटिक अनुभव:

  • ऊटी: आप अपने जीवनसाथी के साथ मुदुमलाई राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा कर सकते हैं और पार्क में जंगल और जंगली जानवरों का पता लगा सकते हैं।
  • मदुरै: अपने पार्टनर के साथ मदुरै के मंदिरों के दर्शन करें और भगवान का आशीर्वाद लें।
  • कोडाइकनाल: अपने साथी के साथ कोडईकनाल में पेरुमल चोटी पर ट्रैकिंग का आनंद लें और सुरम्य घाटी और यहां स्थित झील का अद्भुत दृश्य देखें।

रोमांटिक रिज़ॉर्ट: जेसी रेजीडेंसी, ब्रिटिश क्लब क्लिफ रिज़ॉर्ट, विला रिट्रीट

9. हम्पी – उडुपी – चिकमंगलूर

कर्नाटक और उसके आसपास हनीमून स्थलों में से एक हम्पी - उडुपी - चिकमंगलूर है

Image Credit: Ram Nagesh Thota for Wikimedia Commons
उन लोगों के लिए जो ऐतिहासिक वास्तुकला और प्राचीन समुद्र तटों के आसपास कुछ समय बिताना पसंद करते हैं; यह उनकी हनीमून यात्रा के लिए एकदम सही यात्रा कार्यक्रम है। ये स्थान शहरी जीवनशैली से दूर रहने और अपने साथी के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के लिए आदर्श स्थान हैं। ये ऑफबीट हनीमून डेस्टिनेशन दक्षिण भारत के स्वाद के साथ-साथ रहस्यमयी पृष्ठभूमि भी पेश करते हैं। हम्पी में घूमने के लिए कई जगहें हैं, उडुपी में करने के लिए बहुत सारी चीज़ें हैं और चिकमंगलूर में बहुत सारे नए अनुभव हैं।

रोमांटिक अनुभव:

  • हम्पी: अपने साथी के साथ हम्पी की नदियों में कारकोल नाव की सवारी का आनंद लें और हम्पी की सुंदरता का आनंद लें।
  • चिकमंगलूर: आप अपने प्रियजन के साथ टॉय ट्रेन का आनंद ले सकते हैं, गुलाब के बगीचे में टहल सकते हैं और ऐतिहासिक स्थानों के माध्यम से इतिहास को फिर से जीने का आनंद ले सकते हैं।
  • उडुपी: निश्चित रूप से अपने साथी के साथ सेंट मैरी द्वीप की यात्रा करें और समुद्र तट पर सैर करते हुए, झोंपड़ियों में पार्टी करते हुए और व्यंजनों का स्वाद लेते हुए कुछ गुणवत्तापूर्ण रोमांटिक समय का आनंद लें।

रोमांटिक रिज़ॉर्ट: हेरिटेज रिज़ॉर्ट, समन्वय बुटीक, ट्रिविक होटल और रिसॉर्ट्स

10. मैंगलोर

कर्नाटक का प्रवेश द्वार' कहा जाने वाला मैंगलोर दक्षिण भारत का एक खूबसूरत शहर है जिसे नवविवाहितों के लिए रोमांटिक स्थानों में से एक है

Image Credit: Byawarsi for Wikimedia Commons
अक्सर ‘कर्नाटक का प्रवेश द्वार’ कहा जाने वाला मैंगलोर दक्षिण भारत का एक खूबसूरत शहर है जिसे नवविवाहितों के लिए रोमांटिक स्थानों में से एक के रूप में जाना जाता है। समुद्रतटों से घिरा हुआ, जहां अवास्तविक सूर्यास्त को कैद किया जा सकता है, यह शहर आपके साथी के साथ किसी खूबसूरत यात्रा से कम नहीं है।

रोमांटिक अनुभव:

  • सोमेश्वर समुद्र तट और पनाम्बुर समुद्र तट जैसे सुंदर और प्राचीन समुद्र तटों पर सूर्यास्त का गवाह बनें
  • कुमार पर्वत की हरी-भरी हरियाली के बीच खोया हुआ महसूस करें
  • राजसी चर्चों का सुंदर और धार्मिक भ्रमण करें

रोमांटिक रिसॉर्ट्स: वाइल्ड वुड स्पा और रिसॉर्ट्स, मालपे सी फ्रंट कॉटेज, एका रिज़ॉर्ट हॉलिबिल विलेज, द सेराई चिकमगलूर

11. हलेबिदु

कर्नाटक और उसके आसपास हनीमून स्थलों में से एक हलेबिदु है

Image Credit: Niraksharan for Wikimedia Commons
यह शहर जो अभी भी अतीत के खंडहरों को अपने में समेटे हुए है, अपने साथी के साथ समय बिताने के लिए काफी आकर्षक जगह है। जो लोग फोटोग्राफी और स्थानों की खोज में रुचि रखते हैं, उनके लिए यह निश्चित रूप से सूची में होना चाहिए। ग्रेनाइट से बने मंदिर और वास्तुकला इस जगह के मुख्य आकर्षण हैं जो देखने लायक हैं और समृद्ध अतीत की यात्रा में शामिल होते हैं। यह कर्नाटक के सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक है।

रोमांटिक अनुभव:

  • सुंदर लेकिन नष्ट हो चुकी वास्तुकला का अन्वेषण करें
  • शानदार मूर्तियों और स्थापत्य चमत्कारों का गवाह बनें

रोमांटिक रिसॉर्ट्स: होयसला विलेज रिज़ॉर्ट, होटल मयूरा वेलापुरी, होटल मयूरा शांताला

12. कुद्रेमुख

कुद्रेमुख एक खूबसूरत हिल स्टेशन है जो कर्नाटक के चिकमगलूर जिले में स्थित है

Image Credit: Ramesh Desai for Wikimedia Commons
हरी-भरी हरियाली और ऊंची चोटियों के बीच अपने साथी के साथ समय बिताने से ज्यादा रोमांटिक क्या हो सकता है। कुद्रेमुख एक खूबसूरत हिल स्टेशन है जो कर्नाटक के चिकमगलूर जिले में स्थित है। 1,894 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है और घोड़े के मुंह से काफी समानता होने के कारण इसका नाम कुद्रेमुख रखा गया है। भागदौड़ से दूर रोमांटिक समय का आनंद लेने के लिए यह एक आदर्श स्थान है। यह कर्नाटक में हनीमून के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

रोमांटिक अनुभव:

    • हनुमान गुंडी झरने के मनमोहक दृश्यों के साक्षी बनें
    • समुद्र तटों पर धूप में छुट्टियाँ बिताने का आनंद लें
    • रोमांटिक रिसॉर्ट्स: उपासना रिट्रीट, साइलेंट वैली रिज़ॉर्ट, द कानिवे, इसिरी हॉलिडे होम्स

13. केम्मानगुंडी

कर्नाटक और उसके आसपास हनीमून स्थलों में से एक केम्मानगुंडी है

Image Credit: Likhith N.P for Wikimedia Commons
यह दक्षिण भारत में स्थित एक खूबसूरत हिल स्टेशन है जो घूमने लायक हरी-भरी घाटियों, झरनों और झीलों से घिरा हुआ है। इस जगह का मुख्य आकर्षण भद्रा बांध है जो हनीमून मनाने वालों के लिए एक आदर्श स्थान है। इसके साथ ही हरे-भरे हरियाली के बीच झरने एक शानदार समय का आनंद लेने के लिए एक रोमांटिक स्थान भी हैं।

रोमांटिक अनुभव:

      • नौकायन अनुभव का आनंद लेते हुए समय बिताएं और अच्छा समय बिताएं
      • बांध से बहते पानी का खूबसूरत नजारा देखिए

रोमांटिक रिसॉर्ट्स: हनीड्यूज़ एक्सोटिका, द ब्लॉसम रिज़ॉर्ट, द लास्ट रिज़ॉर्ट

14. बादामी

कर्नाटक और उसके आसपास हनीमून स्थलों में से एक बादामी है

Image Credit: Sanyam Bahga for Wikimedia Commons
बादामी कर्नाटक के रत्नों में से एक है जो इतिहास के खंडहरों को सबसे खूबसूरत तरीके से रखने के लिए जाना जाता है। व्यावसायिक अराजकता से मुक्ति दिलाते हुए, यह स्थान नवविवाहित जोड़ों के लिए एक सुखद स्थान है। इसके अलावा, यह ऐतिहासिक मंदिर और स्थापत्य मूर्तियों की तरह देखने के लिए चीजों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, यह जगह देखने के लिए एक वास्तविक आनंद है।

रोमांटिक अनुभव:

      • खूबसूरत स्मारकों का अन्वेषण करें
      • अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए मंदिरों की सुंदरता की प्रशंसा करें

रोमांटिक रिसॉर्ट्स: द हेरिटेज रिज़ॉर्ट, कृष्णा हेरिटेज होटल

क्या आपको इन यात्रा कार्यक्रमों से प्यार है? टिकट बुक करें और अपने जीवन की बेहतरीन शुरुआत के लिए कर्नाटक की यात्रा की योजना बनाएं। प्रकृति के खूबसूरत स्थलों को निहारने से लेकर ऐतिहासिक खजानों की खोज तक, करने के लिए बहुत कुछ है।

हमारी संपादकीय आचार संहिता और कॉपीराइट अस्वीकरण के लिए कृपया यहां क्लिक करें

कवर इमेज स्रोत: Shutterstock

कर्नाटक और उसके आसपास हनीमून स्थलों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

कर्नाटक में हनीमून के लिए कौन सी जगह सबसे अच्छी है?

प्राचीन खंडहर, प्राचीन समुद्र तट और शानदार महल कर्नाटक राज्य का निर्माण करते हैं, और घूमने के लिए बहुत सारे अद्भुत स्थानों के साथ कर्नाटक में हनीमून के लिए कुछ विकल्प मौजूद हैं। यहां जाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से कुछ गोकर्ण, मैसूर और हम्पी हैं।

हनीमून के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी है, ऊटी या कोडईकनाल?

यदि कोई कर्नाटक के आसपास हनीमून स्थलों की तलाश में है, तो ऊटी और कोडईकनाल दो बेहतरीन विकल्प हैं, और इन दोनों शहरों में जोड़ों के लिए अद्वितीय अनुभव हैं। जंगली घाटियों और खूबसूरत झीलों के साथ, कोडईकनाल उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो प्रकृति से प्यार करते हैं। दूसरी ओर, जो लोग हिल स्टेशन डेस्टिनेशन की तलाश में हैं, वे ऊटी को चुन सकते हैं और इसके सुगंधित चाय बागानों का पता लगा सकते हैं।

अक्टूबर में भारत में हनीमून के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी है?

अक्टूबर का महीना भारत में लगभग हर जगह सुखद जलवायु वाला होता है, और इसलिए इस महीने में बहुत सारी जगहें हैं जहाँ कोई भी जा सकता है। भारत में हनीमून के कुछ बेहतरीन विकल्प उदयपुर, थेक्कडी, एलेप्पी, ऊटी और कूर्ग हैं।

दिसंबर में दक्षिण भारत में सबसे अच्छे हनीमून स्थल कौन से हैं?

दक्षिण भारत में दिसंबर में घूमने के लिए सबसे अच्छे हनीमून स्थानों में से कुछ हैं गोवा, गोकर्ण, हम्पी, ऊटी, कूर्ग, एलेप्पी, मुन्नार और बहुत कुछ। इन सभी शहरों में जोड़ों को देने के लिए अद्भुत अनुभव हैं।

मैं हनीमून पर मैसूर में क्या कर सकता हूँ?

मैसूर कर्नाटक का एक खूबसूरत ऐतिहासिक शहर है। अगर कोई हनीमून के लिए यहां जा रहा है, तो उसे मैसूर पैलेस और मैसूर गार्डन जरूर देखना चाहिए। अपने फव्वारे शो के साथ बृंदावन उद्यान, इस शहर का एक और आकर्षण है।

Category: Karnataka, Offbeat, Places To Visit, Romantic Travel

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month