• Things to do
  • Places to visit
  • Hotels and resorts
  • Honeymoon packages
  • Holiday packages
  • Real Traveler Stories

    Anse Poules Bleues, Mahé Island

    सेशेल्स पूर्वी अफ्रीका से दूर हिंद महासागर में 115 द्वीपों का एक शानदार द्वीपसमूह है। यह अपने विभिन्न प्रकार के समुद्र तटों, प्रवाल भित्तियों और प्रकृति भंडारों के साथ-साथ दुर्लभ जानवरों जैसे विशाल एल्डब्रा कछुओं के लिए प्रसिद्ध है। इसके दो मुख्य द्वीप प्रस्लिन और माहे हैं, जो पर्यटकों के लिए उपयुक्त हैं। इन्हीं सब कारणों से TravelTriangle ने बैंगलोर से सेशेल्स के लिए 5 रातों 6 दिनों के टूर पैकेज को तैयार किया है ।

    इस दौरे में आप विभिन्न प्रकार के आश्चर्यजनक द्वीपों का पता लगाएंगे। आपके बंगलौर से सेशेल्स के टूर पैकेज के पहले दिन माहे हवाई अड्डे पर आपके आगमन के बाद और सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद आपको हमारे एजेंटों द्वारा माहे पोर्ट में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। वहां से आप प्रस्लिन पोर्ट के लिए एक फेरी लेंगे और अपने होटल में चेक इन करेंगे। दूसरे दिन आप प्रस्लिन के खूबसूरत द्वीप का पता लगा सकते हैं। आप इस यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल के चारों ओर भ्रमण कर सकते हैं और विदेशी पक्षियों और जानवरों को देख सकते हैं, समुद्र और समुद्र तटों के सुंदर दृश्यों में तल्लीन हो सकते हैं और यदि आप चाहें तो साहसिक खेलों का भी प्रयास कर सकते हैं। अपने टूर पैकेज के तीसरे दिन बैंगलोर से सेशेल्स तक माहे के बंदरगाह के लिए एक रोमांचक नौका की सवारी के लिए तैयार हो जाइए। रास्ते में आप समुद्र और द्वीपों के लुभावने दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। चौथे दिन आप माहे द्वीप का भ्रमण कर सकते हैं। इसमें 60 से अधिक खूबसूरत समुद्र तट शामिल हैं और इसमें सफेद रेत के विभिन्न प्रकार के व्यापक खण्ड हैं। यह द्वीप अपने क्रियोल भोजन और संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है। अपने टूर पैकेज के पांचवें दिन एक स्वादिष्ट नाश्ते के बाद आप एक माहे डिस्कवरी टूर के लिए जाएंगे और विक्टोरिया, क्लॉक-टॉवर, कोडेवर बिल्डिंग, सैन्स सौसिस माउंटेन पास, मिशन लॉज और कई अन्य स्थानों की यात्रा करेंगे। छठे दिन आपकी यात्रा का समापन जीवन भर की यादों के साथ होगा।

    बंगलौर से सेशेल्स के लिए यह 5 रातों 6 दिनों का टूर पैकेज बुक करें और हिंद महासागर के पानी में एक असाधारण छुट्टी बिताएं!

    शामिल है:-

    • टिकट
    • माहे में नाश्ते के साथ 03 रातें रुकें
    • 02 रातें प्रासलिन में नाश्ते और रात के खाने के साथ ठहरना
    • हवाई अड्डे पर मिलें और अभिवादन करें
    • दो द्वीपों पर भूमि हस्तांतरण: प्रस्लिन, माहे
    • माहे से प्रस्लिन से माहे के लिए फेरी स्थानांतरण
    • पूरी यात्रा के दौरान चौबीसों घंटे सहायता
    • आगमन पर वीजा
    • सभी कर
    • टूर फ्रीबीज

    शामिल नहीं है:-

    • दोपहर का भोजन
    • कुछ भी जो समावेशन में उल्लिखित नहीं है
    • व्यक्तिगत खर्च

    यात्रा कार्यक्रम

    पहला दिन:- प्रस्लिन: सेशेल्स में एक रोमांचक स्वागत!

    प्रस्लिन द्वीप सेशेल्स

    सेशेल्स की अपनी यात्रा के पहले दिन, प्रस्लिन में आराम से अपना दिन बिताएं!

    माहे हवाई अड्डे पर आपके आगमन और सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद आपको हमारे एजेंटों द्वारा माहे पोर्ट में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। वहां से, आप प्रस्लिन पोर्ट के लिए एक फेरी लेंगे और अपने होटल में चेक इन करेंगे। यात्रा की थकान को दूर करने के लिए आप आराम कर सकते हैं। अपने होटल के नज़ारों का आनंद लें और रात में वहां ठहरने का आनंद लें।

    अन्य लाभ (आगमन पर): रहना शामिल है, हवाई अड्डे के स्थानांतरण

    और जानें: Places To Visit In Seychelles

    दूसरा दिन:- प्रस्लिन: जिस तरह से आप चाहते हैं, उस तरह से प्रस्लिन का अन्वेषण करें!

    प्रस्लिन द्वीप

    बैंगलोर से सेशेल्स के इस टूर पैकेज के साथ अपने दिल की सामग्री के लिए प्रस्लिन द्वीप का अन्वेषण करें!

    सुबह के स्वादिष्ट नाश्ते के बाद आप इस दिन का उपयोग प्रस्लिन के खूबसूरत द्वीप को देखने के लिए कर सकते हैं। आप इस यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल के चारों ओर भ्रमण कर सकते हैं और विदेशी पक्षियों और जानवरों को देख सकते हैं, समुद्र और समुद्र तटों के सुंदर दृश्यों में तल्लीन हो सकते हैं और यदि आप चाहें तो साहसिक खेलों का भी
    प्रयास कर सकते हैं। प्रस्लिन के अन्य आकर्षणों में कला दीर्घाएँ, एक ब्लैक पर्ल प्रजनन केंद्र और सुगंधित वेनिला बाग शामिल हैं। इसके बाद आराम से सोने के लिए होटल वापस आएं।

    अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, रहना शामिल है

    तीसरा दिन:- माहे: माहे पोर्ट पर वापस!

    प्रस्लिन: माहे हवाई अड्डे पर आगमन और प्रस्लिन के लिए रोमांटिक कटमरैन की सवारी

    बैंगलोर से सेशेल्स के लिए इस टूर पैकेज के साथ माहे के बंदरगाह के लिए एक नौका की सवारी करें!

    होटल में एक आश्चर्यजनक स्वादिष्ट नाश्ते के बाद माहे के बंदरगाह के लिए एक रोमांचक नौका की सवारी के लिए तैयार हो जाइए। रास्ते में आप समुद्र और द्वीपों के लुभावने दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। माहे पहुंचने के बाद आप अपने होटल में चेक इन करेंगे। आप अपना समय परिवार और प्रियजनों के साथ बिता सकते हैं और रात में एक ताज़ा नींद के लिए अपने कमरे में सेवानिवृत्त हो सकते हैं।

    अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, रहना शामिल है, स्थानांतरण

    और जानें: Best Things To Do In Seychelles

    चौथा दिन:- माहे: माहे का सबसे अच्छा अन्वेषण करें!

    माहे माहे द्वीप पर दर्शनीय स्थलों की यात्रा का दिन

    बैंगलोर से सेशेल्स तक इस टूर पैकेज के साथ माहे के खूबसूरत द्वीप का अन्वेषण करें!

    स्वादिष्ट नाश्ते के बाद आप इस दिन का उपयोग माहे द्वीप को देखने के लिए कर सकते हैं। इसमें 60 से अधिक खूबसूरत समुद्र तट शामिल हैं और इसमें सफेद रेत के विभिन्न प्रकार के व्यापक खण्ड हैं। यह द्वीप अपने क्रियोल भोजन और संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है। आप बीच होपिंग टूर की कोशिश कर सकते हैं, जिसमें आप झरनों, जंगलों की यात्रा कर सकते हैं, पहाड़ की सैर कर सकते हैं और आश्चर्यजनक दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। आप रॉक क्लाइम्बिंग से लेकर सी कयाकिंग और स्कूबा डाइविंग तक एडवेंचर एक्टिविटीज भी ट्राई कर सकते हैं। रात भर ठहरने के लिए होटल लौटें।

    अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, रहना शामिल है

    पाँचवा दिवस:- माहे: एक असाधारण माहे डिस्कवरी टूर!

    माहे: ला डिग्यू आइलैंड टूर

    बैंगलोर से सेशेल्स के इस टूर पैकेज के साथ माहे की समृद्ध संस्कृति और इतिहास को देखें!

    स्वादिष्ट नाश्ते के बाद आप माहे डिस्कवरी टूर पर जाएंगे। दौरे की शुरुआत “दुनिया की सबसे छोटी राजधानी” के औपनिवेशिक केंद्र में रुकने के लिए होटल से स्थानांतरण के साथ होती है विक्टोरिया- शानदार कोर्ट भवनों, संग्रहालय, डाकघर, क्लॉक-टॉवर पर जाएँ। इसके बाद आप ‘कोडेवर’ भवन का दौरा करेंगे जहां बिक्री के लिए स्थानीय शिल्प प्रदर्शित होते हैं। शहर के केंद्र बिंदु पर जाएँ, इसका रंगीन बाज़ार जहाँ ताज़ी मछलियों, उष्णकटिबंधीय फलों और सब्जियों, जड़ी-बूटियों और मसालों के स्टॉल प्रचुर मात्रा में सुगंध में प्रदर्शित होते हैं। दोपहर के भोजन के लिए क्रियोल रेस्तरां के रास्ते में ऐतिहासिक मिशन लॉज में फोटो स्टॉप के साथ, सैन्स सौसिस पर्वत दर्रे के पार ड्राइव करें। दोपहर के भोजन के बाद यह दौरा द्वीप के दक्षिणी सिरे के आसपास ‘जार्डिन डू रोई’ के पुनर्स्थापित औपनिवेशिक वृक्षारोपण के लिए जारी है, जो क्रेओल्स के साथ-साथ जॉर्जेस परिवार के संक्षिप्त इतिहास में डूबा हुआ है, जिसका वंश वृक्ष स्पष्ट रूप से लुई XVII के लिए एक लिंक रखता है। सब्जियों, विदेशी फलों, जड़ी-बूटियों और मसालों के आसपास के वृक्षारोपण का दौरा करने से पहले, घर में उगाए गए फलों का एक ठंडा पेय जिससे आगंतुकों का स्वागत होता है। दोपहर का आराम विश्राम के लिए है होटल के रास्ते में क्राफ्ट विलेज में रुकने के साथ, लगभग 16h00 बजे। आराम से सोने के लिए अपने कमरे में जाएँ। इससे पहले कि वे सब्जियों, विदेशी फलों, जड़ी-बूटियों और मसालों के आसपास के वृक्षारोपण का दौरा करें। दोपहर का आराम विश्राम के लिए है, होटल के रास्ते में क्राफ्ट विलेज में रुकने के साथ आराम से सोने के लिए अपने कमरे में जाएँ। इससे पहले कि वे सब्जियों, विदेशी फलों, जड़ी-बूटियों और मसालों के आसपास के वृक्षारोपण का दौरा करें।

    अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है, स्थानांतरण

    और जानें: Honeymoon In Seychelles

    छठा दिन:- माहे: घर के लिए प्रस्थान!

    सेशेल्स: एक खोजपूर्ण यात्रा

    बंगलौर से सेशेल्स के लिए आपका प्रसिद्ध टूर पैकेज आज समाप्त हो रहा है!

    एक स्वादिष्ट नाश्ते के बाद, तैयार हो जाएं और होटल से चेक आउट करें, जिसके बाद हमारे एजेंट आपको हवाई अड्डे पर स्थानांतरित कर देंगे। रास्ते में, आप कुछ स्मृति चिन्ह और उपहार खरीद सकते हैं। इस यात्रा पर आपके द्वारा बनाई गई खूबसूरत यादों की एक श्रृंखला के साथ घर वापस जाने के लिए अपनी उड़ान पर सवार हों।

    अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, हवाई अड्डे के स्थानांतरण

    सेशेल्स के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

    सेशेल्स कब जा सकते हैं?

    सेशेल्स जाने के लिए कोई समय बुरा नहीं है। यह साल भर चलने वाला गंतव्य है। लेकिन कुछ सीमाओं के कारण, कुछ गतिविधियाँ कुछ महीनों में ही की जा सकती हैं। यहाँ विभिन्न गतिविधियों की सूची और सेशेल्स की यात्रा के लिए उपयुक्त समय दिया गया है:

    • सेलिंग: साल भर
    • स्नॉर्कलिंग: साल भर; हालांकि अप्रैल-मई और अक्टूबर-नवंबर स्नॉर्कलिंग का प्रयास करने के लिए सबसे अच्छे महीने हैं
    • सर्फिंग/विंड सर्फिंग: मई-सितंबर
    • पक्षी देखना: अप्रैल-अक्टूबर
    • मत्स्य पालन: अक्टूबर - अप्रैल
    • गोताखोरी: मार्च - मई; सितंबर - नवंबर

    सेशेल्स की छुट्टी के लिए किस तरह के कपड़े पैक करने चाहिए?

    चूंकि मौसम गर्म और आर्द्र होता है, यात्रियों को हल्के कपड़े पसंद करने चाहिए। सेशेल्स के दौरे के लिए टोपी, धूप का चश्मा, और पर्याप्त यूवी संरक्षण भी आइटम ले जाना चाहिए। यात्रा पर सन क्रीम, मच्छर भगाने वाले और उचित चिकित्सा किट भी काम आते हैं।

    सेशेल्स के लिए वीज़ा आवश्यकताएँ क्या हैं?

    यात्रियों की राष्ट्रीयता के बावजूद, सेशेल्स के लिए कोई वीज़ा आवश्यकताएं नहीं हैं। इबोला प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों के अलावा आगमन पर यात्रियों को 30 दिनों का पर्यटक परमिट प्रदान किया जाता है। लेकिन कुछ दस्तावेज हैं जिन्हें परमिट जारी करते समय प्रस्तुत करना होता है:

    • सेशेल्स में प्रवेश और निकास की तारीख पर वैध पासपोर्ट
    • वापसी या आगे का टिकट
    • आवास का प्रमाण; संपर्क विवरण सहित
    • ठहरने की अवधि के लिए पर्याप्त धन

    सेशेल्स में पर्यटक परमिट के लिए कौन से दस्तावेज़ आवश्यक हैं?

    जैसे, सेशेल्स के लिए कोई पूर्व वीज़ा आवश्यकताएँ नहीं हैं, जब तक कि आप इबोला प्रभावित देशों में से किसी एक के नागरिक नहीं हैं। इसके बजाय, आगमन पर यात्रियों को एक पर्यटक परमिट प्रदान किया जाता है। परमिट जारी करते समय प्रस्तुत किए जाने वाले दस्तावेजों की एक सूची यहां दी गई है:

    • वापसी/आगे का टिकट
    • पासपोर्ट आगमन की तारीख से प्रस्थान की तारीख तक वैध है
    • आवास का प्रमाण
    • ठहरने की अवधि के लिए पर्याप्त धन

    क्या नल का पानी पीने के लिए सुरक्षित है?

    Mahé और Praslin पर नल का पानी पीना सुरक्षित है। हालांकि अन्य द्वीपों पर केवल बोतलबंद पानी पीने की सलाह दी जाती है।

    Category: hindi, Seychelles

    Best Places To Visit In India By Month

    Best Places To Visit Outside India By Month