अपने प्रियजनों के साथ शानदार समय बिताने के दौरान लुभावने दृश्यों का पता लगाने के लिए एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया 2 रात, 3 दिन का लैंसडाउन टूर पैकेज चुनें। इसका सुहावना मौसम और शांत वातावरण आपको शहरी जीवन की भागदौड़ से राहत प्रदान करता है। दिल्ली के इस लैंसडाउन पैकेज के साथ विभिन्न दृष्टिकोणों से राजसी सूर्योदय और सूर्यास्त के साथ हिमालय के मनमोहक दृश्यों का आनंद लें।

हिमालय पर्वतमाला का अद्भुत दृश्य और निचली हिमालय पर्वतमाला के साथ विशाल घाटी का दृश्य देखने लायक है! जब आप लैंसडाउन पर्यटन स्थलों जैसे सेंट जॉन चर्च, सेंट मैरी चर्च, गढ़वाल राइफल्स और शताब्दी द्वार का पता लगाते हैं, तो आपको अच्छी तरह से संरक्षित ब्रिटिश विरासत की एक झलक मिलेगी। इतिहास में गहरी रुचि रखने वालों के लिए, युद्ध स्मारक और गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंटल संग्रहालय घूमने के लिए बेहतरीन स्थान हैं।

आध्यात्मिक दृष्टिकोण वाले लोगों के लिए, कालेश्वर महादेव मंदिर, तारकेश्वर महादेव मंदिर, भैरव गढ़ी मंदिर और भीम पकोड़ा लैंसडाउन के पास कुछ प्रसिद्ध मंदिर हैं जिन्हें लैंसडाउन दर्शनीय स्थलों में जोड़ा जा सकता है । शरद ऋतु में, इस पहाड़ी शहर में वार्षिक ‘शरदोत्सव’ (शरद ऋतु का उत्सव) भी आयोजित किया जाता है।

इस लैंसडाउन 2 दिवसीय टूर पैकेज के साथ लैंसडाउन के रत्नों का अन्वेषण करें । दर्शनीय स्थलों की यात्रा के अलावा, आप लैंसडाउन में जंगल सफारी, बर्ड वॉचिंग, बोटिंग और ट्रेकिंग भी कर सकते हैं। इसके किसी भी प्रसिद्ध पिकनिक स्पॉट पर आप अपने प्रियजनों के साथ पिकनिक मनाने भी जा सकते हैं। इसके अलावा, आपको यहाँ आरामदेह प्रवास, स्वादिष्ट भोजन और अपनी छुट्टी के साथ त्वरित स्थानान्तरण प्रदान किया जाता है। तो, एक उल्लेखनीय छुट्टी के लिए उपयुक्त लैंसडाउन पैकेज बुक करें।

हाईलाइट:-

  • जंगल की पगडंडी से टहलें
  • सेंट जॉन चर्च में आशीर्वाद लें
  • युद्ध स्मारक पर जाएँ
  • हिमालय के मनोरम दृश्यों का आनंद लें
  • भुल्ला ताल में बोटिंग का मजा लें

शामिल है:-

  • होटल
  • हवाई अड्डा स्थानांतरण/रेलवे स्टेशन
  • नाश्ता, रात का खाना
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा

शामिल नहीं है:-

  • सिंगल और ट्रिपल आवास
  • दोपहर का भोजन
  • व्यायामशाला का उपयोग
  • अंग्रेजी बोलने वाला ड्राइवर
  • स्विमिंग पूल का उपयोग
  • यात्रा की खुराक
  • कैब: एसआईसी

यात्रा कार्यक्रम:-

पहला दिन:- लैंसडाउन: आगमन और अवकाश का एक दिन

Lansdowne

आपका 2 रात, 3 दिन का लैंसडाउन टूर पैकेज आज से शुरू हो रहा है

एक बार जब आप दिल्ली हवाई अड्डे / रेलवे स्टेशन से पिकअप प्राप्त कर लेते हैं, तो आपको लैंसडाउन स्थानांतरित कर दिया जाएगा। आगमन पर, होटल में चेक-इन करें और आराम करें। अब, आपके पास अवकाश का दिन है। आप शताब्दी द्वार (शताब्दी द्वार) जैसे आकर्षणों की यात्रा कर सकते हैं। आप प्राकृतिक सुंदरता को निहारते हुए जंगल की पगडंडी पर टहलने का आनंद भी ले सकते हैं। गांधी चौक पर खरीदारी, जो शहर का मुख्य बाजार है, इस दिन का अधिकतम लाभ उठाने का एक और तरीका है। शाम को, रात के खाने और आराम से सोने के लिए होटल वापस आएं।

वैकल्पिक: शताब्दी द्वार की यात्रा (अतिरिक्त शुल्क)

दिल्ली से लैंसडाउन की दूरी: 270 किमी (लगभग)

यात्रा का समय: 7 घंटे (लगभग)

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन, स्थानांतरण, रहना शामिल है

और जानें: Places To Visit In Uttarakhand

दूसरा दिन:- लैंसडाउन: एक अद्भुत दर्शनीय स्थलों की यात्रा

लैंसडाउन पर्यटन स्थलों की यात्रा

लैंसडाउन पर्यटन स्थलों की यात्रा आज ही करें

एक शानदार नाश्ते का आनंद लें और शहर के कई आकर्षणों को देखने के लिए तैयार हो जाएं। लैंसडाउन दर्शनीय स्थलों की यात्रा आपको इसके अपरिहार्य आकर्षण के केंद्र में ले जाती है। सेंट जॉन चर्च, सेंट मैरी चर्च, गढ़वाल राइफल्स, शताब्दी द्वार और युद्ध स्मारक। उस समय तक, आप दोपहर का भोजन करना चाहेंगे। गांधी चौक के एक स्थानीय रेस्तरां में एक प्यारे से दोपहर के भोजन के साथ खुद को ईंधन भरें। इसके बाद, टिप-एन-टॉप से ​​शक्तिशाली हिमालय के मनोरम दृश्यों का आनंद लें। इस लैंसडाउन पैकेज के अनुसार , आप भुल्ला ताल में नौका विहार का आनंद भी ले सकते हैं – घने ओक और नीले देवदार के पेड़ों से घिरी एक सुंदर मानव निर्मित झील। बाद में, रात के खाने और शांतिपूर्ण नींद के लिए होटल वापस आएं।

वैकल्पिक: दोपहर का भोजन (अतिरिक्त शुल्क)

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Places To Visit In Uttarakhand In Summer

तीसरे दिन:- लैंसडाउन: घर वापस प्रस्थान

lansdowne

दिल्ली से आपका लैंसडाउन पैकेज आज समाप्त हो रहा है

चेकआउट की औपचारिकताएं पूरी करने से पहले पौष्टिक नाश्ते का आनंद लें और कुछ खाली समय का आनंद लें। प्रकृति की सुंदरता का आनंद लेने के अलावा, आप कुछ योग मुद्राओं का अभ्यास करना चुन सकते हैं। समय पर होटल से चेकआउट करें और दोपहर 12 बजे के आसपास दिल्ली ट्रांसफर हो जाएं। दिल्ली में आपके आगमन के साथ, लैंसडाउन यात्रा पैकेज की खूबसूरत यादों के साथ अपने घर वापस यात्रा की शुरुआत करें ।

वैकल्पिक: योग गतिविधियाँ (अतिरिक्त शुल्क)

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

और जानें: Places To Visit In Uttarakhand In Winter

उत्तराखंड के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

लैंसडाउन घूमने का सबसे अच्छा समय क्या है?

लैंसडाउन घूमने के लिए गर्मियां एक अच्छा समय है क्योंकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के साथ मौसम सुहावना होता है। मानसून (जुलाई-सितंबर) के दौरान यह क्षेत्र और भी सुंदर हो जाता है। तो, आप गर्मियों और मानसून में लैंसडाउन की यात्रा कर सकते हैं।

लैंसडाउन में पर्यटक किन साहसिक गतिविधियों का आनंद उठा सकते हैं?

लैंसडाउन, घने ओक के पेड़ों और नीले देवदार की लकड़ियों से घिरा होने के कारण, साहसिक जंगल सफारी के लिए एक उपयुक्त स्थान है। आसपास की पहाड़ियों और जंगलों के जंगल में ट्रेकिंग भी उस एड्रेनालाईन रश के लिए एक अच्छी गतिविधि है।

लैंसडाउन में पर्यटक कौन सी चीजें खरीद सकते हैं?

पर्यटक लैंसडाउन बाजार या अलकनंदा बाजार में कुछ स्मृति चिन्ह की तलाश कर सकते हैं। अलकनंदा बाजार में, जूते और चमड़े के बैग की दुकानों में से कुछ शानदार उपहारों के लिए बहुत अच्छा है।

लैंसडाउन में किन प्रामाणिक खाद्य पदार्थों का स्वाद लिया जा सकता है?

उत्तराखंड के पर्यटकों के स्थानीय व्यंजन यहां भांग की खटाई, कप्पा (एक हरी करी), सिसुनक साग (हरी पत्तेदार सब्जियों और कई स्थानीय सामग्रियों से तैयार पकवान), आलू के गुटके (एक कुमाउनी आलू पकवान), और रस (कई दाल की तैयारी) शामिल हैं।

लैंसडाउन में पर्यटक अवकाश के दिन का आनंद कैसे ले सकते हैं?

दरवान सिंह संग्रहालय, हवाघर, कालेश्वर महादेव मंदिर, तारकेश्वर महादेव मंदिर, भैरव गढ़ी मंदिर, और भीम पकोड़ा कुछ ऐसे स्थान हैं जहां आप आराम के दिन बिता सकते हैं।

Category: hindi, Uttarakhand

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month