यह 4 रातों और 5 दिनों का सिक्किम हनीमून टूर पैकेज प्रकृति की शांति के बीच कुछ रोमांटिक समय की तलाश में सभी नवविवाहितों के लिए बिल्कुल सही छुट्टी है। बादलों से आच्छादित, सिक्किम की राजधानी गंगटोक, कंचनजंगा का शानदार दृश्य प्रस्तुत करती है या जिसे माउंट कंचनजंगा के रूप में जाना जाता है – दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी। आखिरकार, एक नए जीवन की शुरुआत का जश्न मनाने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है कि उत्तर पूर्व भारत में हनीमून के लिए सिक्किम टूर पैकेज के साथ जोड़े के लिए TravelTriangle द्वारा।

आपका अनुकूलन योग्य सिक्किम हनीमून पैकेज यात्रा कार्यक्रम सुनिश्चित करता है कि आपको आकर्षक हिमालयी संस्कृति का एक विशेष अनुभव प्राप्त हो। आपकी रोमांटिक सिक्किम यात्रा 5500 फीट की ऊंचाई पर एक रिज पर बसे सिक्किम की राजधानी गंगटोक से शुरू होती है। गंगटोक हिमालय की ऊंची चोटियों के बीच बसा हुआ है, जहां साल भर हल्का मौसम रहता है, जो इसे एक उत्कृष्ट छुट्टी स्थल बनाता है। दुर्लभ पर्वतीय ऑर्किड और रोडोडेंड्रोन से लदी यह शहर खंगचेंदज़ोंगा के शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। लाचुंग आपके गंगटोक हनीमून पैकेज का अगला पड़ाव होगा। बर्फ से ढका यह छोटा सा पहाड़ी शहर उत्तरी सिक्किम में स्थित है। प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण और शीर्ष सेवाओं के साथ, TravelTriangle आपके लिए सिक्किम के लिए यह आकर्षक हनीमून पैकेज लेकर आया है जिसमें सबसे रमणीय होटल और रिसॉर्ट शामिल हैं, जो नवविवाहितों के लिए एक आदर्श रोमांटिक अनुभव प्रदान करते हैं।

सिक्किम के लिए आपके हनीमून पैकेज आपको बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किए गए हैं। सिक्किम के इन प्यारे परिवेश के बीच अपने प्रिय के साथ एक अच्छा समय बिताएं, जो कि शांति और स्थिरता के बारे में हैं, जोड़े के लिए इस सिक्किम टूर पैकेज के साथ सबसे खूबसूरत एकता का आनंद लें, जहां आपको लुभावने आकर्षण और प्रकृति के चमत्कारों से परिचित कराया जाएगा।

इन सिक्किम गंगटोक लाचुंग युगल टूर पैकेज में आपको अपने साथी के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय भी मिलेगा। इस खाली समय के दौरान, आप प्राकृतिक दृश्यों का आनंद लेना और प्रकृति की शांति का आनंद लेना चुन सकते हैं। गंगटोक के विहंगम दृश्य के लिए बाय-केबल जिग-बैक रोपवे की सवारी करें। हिमालय श्रृंखला के ठीक बीच में स्थित, गंगटोक पूरे भारत में घूमने के लिए सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। यह भारत की महान और विविध स्थलाकृति की सही छवि प्रस्तुत करता है। आप अपने साथी को शहर के लोकप्रिय बाजारों में खरीदारी का दिलकश अनुभव भी दे सकते हैं जहां आप लोकप्रिय स्थानीय उत्पाद खरीद सकते हैं, और पूर्वोत्तर व्यंजनों के पाक व्यंजनों का स्वाद भी ले सकते हैं।

यात्रा स्थान: सिक्किम

गंतव्य कवर: 3 रातें गंगटोक, 1 रात लाचुंग

प्रारंभ बिंदु: NJP रेलवे स्टेशन/बागडोगरा हवाई अड्डे का

अंतिम बिंदु: NJP रेलवे स्टेशन/बागडोगरा हवाई अड्डा

आवास: होटल

करने के लिए चीजें: पर्यटन स्थलों का भ्रमण, विभिन्न घाटियों की खोज, लंबी पैदल यात्रा, पक्षी देखना

अपने साथी के साथ सभी लोकप्रिय साहसिक गतिविधियाँ आज़माएँ!

सिक्किम में करने के लिए बहुत सारी गतिविधियाँ हैं, सिक्किम गंगटोक लाचुंग हनीमून हॉलिडे पैकेज पर अपने साथी के साथ इन सभी साहसिक गतिविधियों को आज़माएँ।

राफ्टिंग

सिक्किम में तीस्ता नदी में राफ्टिंग

सिक्किम में तीस्ता नदी में राफ्टिंग का प्रयास करें, जो कि सबसे रोमांचक और रोमांचकारी गतिविधि है। यहां राफ्टिंग में कई रैपिड्स और तीखे मोड़ हैं, इसलिए यदि आप अपनी हनीमून यात्रा पर रोमांच की तलाश में हैं, तो आपको इस गतिविधि को अवश्य करना चाहिए। इसका पता लगाने का सबसे अच्छा समय मार्च से मई तक है जब नदी भर जाती है।

ट्रेकिंग

सिक्किम में ट्रेकिंग

सिक्किम में कोशिश करने के लिए एक और चुनौतीपूर्ण गतिविधि कंचनजंगा बेस कैंप ट्रेक के लिए जाना है जो 90 किलोमीटर तक है और इसे पूरा करने में लगभग 10 दिन लगते हैं। ट्रेक युकसोम से शुरू होता है और बक्खिम में समाप्त होता है, रास्ते में आप जबड़ा छोड़ने के दृश्य देखेंगे।

पैराग्लाइडिंग

सिक्किम में रोमांचकारी पैराग्लाइडिंग

सिक्किम में पैराग्लाइडिंग का प्रयास करें और एड्रेनालाईन रश को महसूस करें। पंगथांग, बोजोगरी गांव और ताशी व्यू पॉइंट जैसे कई स्थान हैं जहां आप इस गतिविधि को आजमा सकते हैं।

अपने सपनों की छुट्टी बुक करें! जीवन भर यादों को संजोने के लिए इस 4 रातों, 5 दिनों के गंगटोक और लाचुंग हनीमून टूर पैकेज का लाभ उठाएं।

घूमने के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ स्थान

1. सिंघिक व्यू पॉइंट

माउंट कंचनजंगा का शानदार दृश्य

सिंघिक एक पहाड़ी पर एक छोटी सी बस्ती है जो समुद्र तल से 2560 मीटर की ऊंचाई पर है। यह उन लोगों के लिए एक आदर्श स्थान है जो प्रकृति की सुंदरता की प्रशंसा करते हैं और प्रकृति में एकांत पाते हैं। यह बिंदु माउंट कंचनजंगा और माउंट सिनिओल्चु के शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। यह क्षेत्र कई दर्शनीय छोटे ट्रेक के लिए एक प्रारंभिक बिंदु भी है, इसलिए यह साहसिक प्रेमियों के लिए भी एक स्वर्ग है।

और जानें: Sikkim Festivals

2. युमथांग घाटी

परिपूर्ण सुरम्य युमथांग घाटी

उत्तराखंड में फूलों की घाटी के समान, युमथांग घाटी को यहां उगाए जाने वाले विदेशी फूलों की उपस्थिति के कारण फूलों की घाटी के रूप में भी जाना जाता है। यह एक अद्भुत प्राणी है यदि प्रकृति सुंदर फूलों, पर्वत श्रृंखलाओं और एक नदी के साथ है, तो यह आदर्श सुरम्य प्राकृतिक परिदृश्य के लिए बनाता है।

3. शिंगबा रोडोडेंड्रोन अभयारण्य

शिंगबा रोडोडेंड्रोन अभयारण्य की यात्रा

सिक्किम गंगटोक लाचुंग पर विदेशी वन्यजीवों की खोज करें, शिंगबा रोडोडेंड्रोन अभयारण्य में युगल यात्रा पैकेज। यह स्थान केवल युमथांग घाटी में स्थित है और मई के महीने में सबसे अच्छा देखा जाता है जब हजारों रोडोडेंड्रोन पेड़ पूरे स्थान को कवर करते हैं जो आश्चर्यजनक और शांत दिखता है।

और जानें: Places To Visit In Sikkim In December

4. लाचुंग मठ

प्रसिद्ध लाचुंग मठ

लाचुंग में स्थित, लाचुंग मठ का निर्माण वर्ष 1880 में किया गया था और बौद्ध संस्कृति और धर्म में इसका अत्यधिक महत्व है। यह शांतिपूर्ण वातावरण वाला बौद्ध गोम्पा है इसलिए लाचुंग में प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है।

5. त्सोमगो झील

त्सोंगमो झील की यात्रा

इस सिक्किम गंगटोक लाचुंग युगल यात्रा योजना में शामिल एक और अद्भुत आकर्षण त्सोमगो झील है जो किसी भी उत्तर-पूर्वी यात्रा का मुख्य आकर्षण है क्योंकि झील एक असली परिदृश्य के साथ धन्य है और सर्दियों के मौसम के दौरान और भी आकर्षक लगती है।

और जानें: Solo Trip To Sikkim In October

हाइलाइट:-

  • जानिए बाबा मंदिर के पीछे का इतिहास
  • त्सोमगो झील की सुंदरता से मंत्रमुग्ध हो जाएं
  • लाचुंग मठ में आशीर्वाद लें
  • सिंघिक व्यू पॉइंट की सुंदरता से मंत्रमुग्ध हो जाएं
  • युमथांग घाटी की यात्रा का आनंद लें

शामिल है:-

  • ट्विन शेयरिंग आधार पर आवास
  • नाश्ता
  • सभी स्थानान्तरण
  • साइट देखने की यात्रा
  • सभी परमिट शुल्क और होटल कर (यात्रा कार्यक्रम के अनुसार)
  • हनीमून इंक्लूजन

शामिल नहीं है:-

  • बीमा
  • विमान किराया / ट्रेन का किराया
  • व्यक्तिगत खर्च
  • उल्लेख के अलावा अन्य भोजन
  • प्रवेश और गाइड शुल्क
  • समावेशन में जो कुछ भी उल्लेखित नहीं है

यात्रा कार्यक्रम:

पहला दिन- गंगटोक शहर में आपका स्वागत है

हिल टाउन गंगटोक के लुभावने परिदृश्य

पूर्वोत्तर भारत के रत्न में आपका स्वागत है। सिक्किम में आपका हनीमून टूर शुरू हो गया है!

एनजेपी रेलवे स्टेशन/बागडोगरा हवाई अड्डे पर आगमन पर आप और आपके साथी का हमारे एजेंट के प्रतिनिधि द्वारा स्वागत किया जाएगा, जो आपको गंगटोक में आपके होटल में स्थानांतरित कर देगा। अपने होटल में चेक-इन करें और आराम से शाम बिताएं।

आकर्षक मठों और लुभावने परिदृश्यों से युक्त सुंदर और विचित्र पहाड़ी शहर का अन्वेषण करें। अपने होटल में रात भर ठहरने के साथ गंगटोक के अपने रोमांटिक दौरे के पहले दिन का अंत करें।

बागडोगरा हवाई अड्डे से गंगटोक की दूरी: 126 किमी

यात्रा का समय (बागडोगरा हवाई अड्डे से गंगटोक): 4 घंटे

अन्य लाभ (आगमन पर): एयरपोर्ट हस्तांतरण

और जानें: Sikkim Trip In November

दूसरा दिन- त्सोमगो झील और बाबा मंदिर का पूरा दिन भ्रमण

बाबा हरभजन मंदिर में प्रार्थना करें

अपने गंगटोक हनीमून पैकेज यात्रा कार्यक्रम के दूसरे दिन त्सोमगो झील के आकर्षक परिवेश में हवा में प्यार का अनुभव करें।

एक खूबसूरत सुबह के लिए उठें और अपने आप को एक रमणीय नाश्ते के साथ पेश करें। त्सोमगो झील के लिए अपना गंगटोक भ्रमण शुरू करें। 12,400 फीट की ऊंचाई पर स्थित, शानदार झील आपके गंगटोक हनीमून यात्रा कार्यक्रम में सबसे अधिक देखी जाने वाली पर्यटक आकर्षण है। आगे जाकर आप प्रसिद्ध बाबा हरभजन मंदिर (ILP आवश्यक) के दर्शन करेंगे। झील का ठंडा पानी चारों ओर की प्राकृतिक सुंदरता से पूरी तरह मेल खाता है और कुछ यादगार पलों के लिए नवविवाहितों को सही माहौल प्रदान करता है। देर शाम तक अपने होटल पहुंचें और अपने साथी के साथ रात को सोएं।

वैकल्पिक: सिक्किम के लिए अपने हनीमून यात्रा कार्यक्रम में अपने एजेंट से नाथुला पास की यात्रा जोड़ने का अनुरोध करें (अतिरिक्त शुल्क)।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, कैब ट्रांसफर

तीसरा दिन- गंगटोक से लाचुंग

लाचुंग का मनोरम दृश्य

आपके लाचुंग और गंगटोक हनीमून पैकेज के तीसरे दिन का स्वागत है, आज के लिए, आप लाचुंग की प्राकृतिक सुंदरता से मंत्रमुग्ध हो जाएंगे।

आपको और आपके जीवनसाथी को सुबह नाश्ते के बाद आपके होटल से उठा लिया जाएगा और आपके सिक्किम हनीमून यात्रा कार्यक्रम के दूसरे गंतव्य, सुंदर लाचुंग में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। लोकप्रिय दर्शनीय स्थलों जैसे सिंघिक व्यू पॉइंट, ट्विन फॉल्स और विमा फॉल्स पर रुकें।

आप दोपहर बाद तक लाचुंग पहुंच जाएंगे। एक सुचारू चेक-इन प्रक्रिया के बाद, अपने आप को सुंदर माहौल में बसाएं और आराम करें। अपने आप खूबसूरत हिमालयी गांव को देखने के लिए बाहर निकलें। अपने प्रेमी की बाहों में झपकी लेना। विचित्र पहाड़ी शहर की खोज में जाएं और सुंदर लाचुंग मठ को देखने से न चूकें। सिक्किम के लिए अपने 4 रातों, 5 दिनों के हनीमून पैकेज के तीसरे दिन को मनोरम रात के खाने और होटल में आराम से रात भर ठहरने के साथ समाप्त करें।

गंगटोक से लाचुंग की दूरी: 117 किमी

यात्रा का समय (गंगटोक से लाचुंग): लगभग 6.5 घंटे

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, रात का खाना, कैब ट्रांसफर

और जानें: Trip To Sikkim With Family In December

चौथा दिन- लाचुंग – युमथांग घाटी – गंगटोक

युमथांग वैली का खूबसूरत नजारा

अपने सिक्किम हनीमून पैकेज के चौथे दिन मनमोहक युमथांग घाटी में रंगों के दंगल को देखें।

सुबह का ताज़ा नाश्ता करने के बाद आप युमथांग घाटी की यात्रा करेंगे – आपकी लाचुंग हनीमून यात्रा पर अवश्य ही जाना चाहिए। 11,800 फीट की ऊंचाई पर स्थित, युमथांग, लाचुंग चू नदी के पास एक घाटी है जो पहाड़ों से घिरी हुई है जहां पेड़ की रेखा समाप्त होती है।

वसंत ऋतु में घाटी बर्फ से ढके पहाड़ों की पृष्ठभूमि में अल्पाइन फूलों के असंख्य रंगों के साथ खिलती है। वास्तव में रोमांटिक अनुभव के बाद, गंगटोक और लाचुंग के लिए आपका हनीमून टूर आपको राजधानी शहर में वापस ले जाता है। गंगटोक पहुंचने पर अपने होटल में चेक इन करें, रात का खाना खाएं और अपनी पत्नी के साथ रात को दूर रहें।

लाचुंग से गंगटोक की दूरी: 117 किमी

यात्रा का समय (लाचुंग से गंगटोक): लगभग 6.5 घंटा

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, कैब ट्रांसफर

पांचवा दिन- उत्तर पूर्व को अलविदा कह दें

नार्थ ईस्ट हनीमून टूर

सुरम्य परिदृश्य और रोमांटिक पलों की यादगार यादों के साथ आपका सिक्किम हनीमून समाप्त होता है।

एक सुंदर दिन के लिए जागें और हार्दिक नाश्ते का आनंद लें। एक प्रतिनिधि आपको रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे पर स्थानांतरित कर देगा जहां से आप अपनी ट्रेन/उड़ान से घर वापस जा सकते हैं। आपके गंगटोक और लाचुंग हनीमून टूर का आखिरी दिन यहीं खत्म होता है।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, एयरपोर्ट हस्तांतरण

और जानें: Places To Visit On A Honeymoon To Sikkim

सिक्किम – गंगटोक – दार्जिलिंग के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

क्या हनीमून के लिए सिक्किम अच्छा है?

इसमें आप दोनों अनुभव और उत्साह से प्यार करने वाले व्यक्ति हैं सिक्किम निस्संदेह आपके लिए है! अपने एकतरफा क्षेत्र के साथ यह स्थान सबसे आश्चर्यजनक यात्राओं के लिए प्रतिष्ठित है। यह बाइकर्स और अनुभव चाहने वालों के लिए एक काल्पनिक उद्देश्य है। जोड़े साइकिल का उपयोग कर सकते हैं और घाटियों के किनारे एक शानदार सवारी पर जा सकते हैं, चाय बागानों में चाय का स्वाद ले सकते हैं या पूर्वी भारतीय खाद्य संस्कृति का पता लगा सकते हैं। हनीमून करने वाले जोड़ों के लिए सिक्किम में शिविर लगाना और ट्रेकिंग करना अन्य अभ्यास हैं।

क्या हनीमून के लिए गंगटोक अच्छा है?

गंगटोक वास्तव में हनीमून के लिए बहुत अच्छी जगह है। यहां आप अपने साथी के साथ मंत्रमुग्ध कर देने वाले मठों और लुभावने परिदृश्यों से युक्त सुंदर और सुरम्य पर्वतीय शहर का पता लगा सकते हैं। अगर आप रोमांटिक, मस्ती भरे हनीमून टूर चाहते हैं तो गंगटोक सबसे अच्छा विकल्प होगा।

मैं सिक्किम में 5 दिनों की योजना कैसे बना सकता हूं?

आप इस कठिन यात्रा कार्यक्रम का अनुसरण करके आसानी से अपने सिक्किम दौरे की योजना बना सकते हैं :
दिन 1: आगमन और होटल में आराम करें।
दिन 2: त्सोमगो झील और बाबा मंदिर के पूरे दिन के भ्रमण पर जाएं।
दिन 3: सिंघिक व्यू पॉइंट, ट्विन फॉल्स और विमा फॉल्स जैसे लोकप्रिय दर्शनीय स्थलों की यात्रा करें। उसी दिन आप विचित्र पहाड़ी शहर और सुंदर लाचुंग मठ को देख सकते हैं।
दिन 4: युमथांग घाटी की यात्रा करें, यह अवश्य ही देखने लायक गंतव्य है।
दिन 5: हार्दिक नाश्ते का आनंद लें और फिर आप अपनी ट्रेन/उड़ान में घर वापस जाने के लिए अच्छे हैं।

कौन सा बेहतर है: पेलिंग या लाचुंग?

दोनों गंतव्य अद्वितीय हैं और पेशकश करने के लिए अद्भुत अनुभव हैं। लाचुंग प्रकृति, घाटी, फूल और सभी बर्फ में होने के लिए एक अद्भुत जगह है, यह गंगटोक से लगभग 5 घंटे की दूरी पर है, फिर पेलिंग में भी मेज पर लाने के लिए एक टन है। पेलिंग में कई रमणीय स्थान और इसके अलावा एक टन संस्कृति है। यदि आप पेलिंग जाने का फैसला करते हैं, तो आप सिक्किम के दक्षिण भाग नामची और रवंगला के माध्यम से आ सकते हैं और चार धाम की यात्रा कर सकते हैं, इसके अलावा, रावंगला में बुद्ध पार्क, जो 3 सबसे प्रसिद्ध स्थानों को कवर करता है।

लाचुंग गंगटोक से कितनी दूर है?

सड़क मार्ग से गंगटोक से लाचुंग की दूरी 117 किमी है। गंगटोक से लाचुंग की उड़ान की दूरी 41 किमी है। गंगटोक से लाचुंग के बीच परिवहन का दूसरा तरीका सड़क मार्ग, ट्रेन या उड़ान द्वारा है। TravelTriangle गंगटोक से लाचुंग तक परिवहन के किसी भी तरीके का सुझाव दे सकता है, जो सबसे तेज, कम खर्चीला या सुझाया गया तरीका है। इंडिगो, स्पाइसजेट, जेट एयरवेज, एयर इंडिया, गो एयर गंगटोक (निकटतम हवाई अड्डा बागडोगरा हवाई अड्डा) से लाचुंग (निकटतम हवाई अड्डा बागडोगरा हवाई अड्डा) उड़ान कोर्स पर सबसे पसंदीदा विमान हैं।

क्या एक यात्री के लिए इस 4 रात और 5 दिनों के सिक्किम हनीमून टूर पैकेज को अनुकूलित करना संभव है?

TravelTriangle में सिक्किम के विशेषज्ञ ट्रिप एडवाइजरों की मदद से, कोई भी अपने सिक्किम हनीमून टूर पैकेज को यात्री की पसंद के अनुसार अनुकूलित कर सकता है। हालांकि, सिक्किम में एक परेशानी मुक्त छुट्टी के लिए टूर पैकेज में आवश्यक सभी संभावित पुनरावृत्तियों पर पहले से चर्चा करने की सलाह दी जाती है।

गंगटोक से निकटतम परिवहन प्रमुख कौन से हैं?

जबकि सिक्किम में कोई हवाई अड्डा या रेलवे स्टेशन नहीं है, फिर भी, गंगटोक भारत के अधिकांश शहरों द्वारा उड़ान, ट्रेन और सड़क मार्ग से पहुँचा जा सकता है। यात्री अपने लिए सबसे उपयुक्त चुन सकते हैं।
उड़ान द्वारा: गंगटोक से निकटतम हवाई अड्डा पश्चिम बंगाल के बागडोगरा में है जो 124 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और पहुंचने में लगभग 4 से 5 घंटे लगते हैं।
ट्रेन द्वारा: गंगटोक से निकटतम रेलवे स्टेशन न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी) रेलवे स्टेशन है जो 121 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और पहुंचने में लगभग 4 से 5 घंटे लगते हैं।
सड़क मार्ग से: कोलकाता, दार्जिलिंग और सिलीगुड़ी जैसे आसपास के गंतव्यों से यात्री गंगटोक पहुंचने के लिए सड़क मार्ग का विकल्प चुन सकते हैं।

क्या कोई यात्री अपने 4 रातों और 5 दिनों के सिक्किम हनीमून टूर पैकेज के लिए किश्तों में भुगतान कर सकता है?

TravelTriangle अपने यात्रियों को सुविधाजनक भुगतान शर्तों पर एक फ्लेक्सी-पे विकल्प प्रदान करता है। एक बार जब यात्री पैकेज प्राप्त करने के बारे में निश्चित हो जाता है, तो वे अपने नाम पर पैकेज बुक करने के लिए एक छोटी टोकन राशि का भुगतान कर सकते हैं। बाकी रकम यात्रा से 15 दिन पहले चुकानी होगी।

गंगटोक में प्रसिद्ध बहु-व्यंजन रेस्तरां कौन से हैं?

गंगटोक में विभिन्न बहु-व्यंजन रेस्तरां हैं जो मनोरम भोजन प्रदान करते हैं। गंगटोक के कुछ बेहतरीन रेस्तरां जहां जोड़े अच्छा समय बिता सकते हैं:

  • बेकर का कैफे
  • कॉफी शॉप
  • स्क्वायर
  • 9'INE नेटिव कुइसिन

क्या ट्रैवल एजेंट सिक्किम के सुदूर कोनों में यात्रा करने के लिए परमिट वाले यात्रियों की मदद करेगा?

हां, यात्रियों को सिक्किम के उत्तरी कोनों की यात्रा करने के लिए आवश्यक इनर लाइन परमिट के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। ट्रैवल एजेंट आवश्यक दस्तावेजों पर आपका मार्गदर्शन करेंगे। अन्य सिक्किम पैकेज देखें जो आपको इस जगह की यात्रा पर ले जाते हैं।

हनीमून के लिए जोड़ों के लिए सिक्किम घूमने का सबसे अच्छा समय क्या है?

सिक्किम घूमने का सबसे अच्छा समय मार्च और मई के महीनों के बीच और अक्टूबर और मध्य दिसंबर के महीनों के बीच है जब गंगटोक की प्राकृतिक सुंदरता अपने चरम पर होती है। आप इन महीनों के दौरान हिमालय के स्पष्ट दृश्यों का भी आनंद ले सकते हैं।

क्या सिक्किम में शराब की अनुमति है?

हां, रेस्टोरेंट और होटल जैसी सामाजिक जगहों पर शराब पीना पूरी तरह से जायज है। हालांकि, हाईवे पर कोई क्लब या कसीनो शराब नहीं देता है।

Category: Gangtok, hindi, Sikkim

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month