Written by

बैंगलोर एक खूबसूरत शहर है जहां आप घूम सकते हैं और आराम कर सकते हैं। हालांकि इसके आसपास प्रचुर मात्रा में पर्यटन स्थल हैं जहां आप जा सकते हैं और घूम सकते हैं, यह सुनिश्चित करना कि आपके पास किसी रिसॉर्ट में अब तक का सबसे अच्छा समय हो, वहां एक आसान काम हो सकता है। जब बैंगलोर में रिसॉर्ट्स की बात आती है तो इतने सारे उपलब्ध विकल्पों के साथ, आपको हमेशा सबसे अच्छा विकल्प चुनना चाहिए जो आपके माहौल से मेल खाता हो। भले ही आप कुछ दिन या कुछ घंटे बिताने जा रहे हों, आप बैंगलोर में जो भी रिसॉर्ट बुक करते हैं उसमें कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताना चाहते हैं। आपको उपलब्ध सर्वोत्तम रिसॉर्ट्स का चयन करने में मदद करने के लिए, हमने बैंगलोर और उसके आसपास के कुछ बेहतरीन रिसॉर्ट्स की एक सूची तैयार की है, जिन्हें आप सर्वोत्तम अनुभव सुनिश्चित करने के लिए चुन सकते हैं।

बैंगलोर में रिसॉर्ट्स

यदि आप बेंगलुरु में एक त्वरित सप्ताहांत छुट्टी की योजना बना रहे हैं और कुछ वास्तविक और हिप्पी चाहते हैं, तो हमारे पास साझा करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां हैं। आइए हम आपको बैंगलोर के शीर्ष 10 रिसॉर्ट्स के बारे में बताएं, क्या हम?

1. गुहंतारा रिज़ॉर्ट

गुहंतारा रिज़ॉर्ट बैंगलोर में रिसॉर्ट्स में से एक है

Image Source: Pexels

गुहंतारा रिज़ॉर्ट एक सपने जैसा दिखता है जिससे आप जागना नहीं चाहेंगे। परिवार के लिए बैंगलोर में रिसॉर्ट्स में से एक, जब आप इसमें प्रवेश करते हैं तो यह एक तरह का और काफी आकर्षक होता है। यह रिसॉर्ट एक गुफा जैसी थीम को अपनाता है जो काफी आनंददायक है। यह एक अंडरग्राउंड रिसॉर्ट है तो आप जानते ही हैं कि इस जगह पर जाने का रोमांच और भी ज्यादा है। यह उन लोगों के लिए बिल्कुल सही है जो अपनी नीरस जीवनशैली से कुछ आराम पाना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आपने सब कुछ पहले से ही योजनाबद्ध और बुक कर लिया है।

विशेष विशेषताएं:

  • एक बहु-व्यंजन फूड कोर्ट है
  • बेहतरीन संगीत के साथ एक लाउंज बार है
  • पारिवारिक कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए एक रंगमंडपम शामिल है
  • उपचार प्रदान करता है
  • कैरम, स्नूकर जैसे इनडोर गेम और भी बहुत कुछ उपलब्ध हैं
  • क्रिकेट, तैराकी जैसे आउटडोर खेल और भी बहुत कुछ उपलब्ध हैं

बेंगलुरु से दूरी: 33 किमी
कीमत: प्रति रात 4,750 रुपये से शुरू

2. जैन फार्म

जैन फार्म बैंगलोर का सबसे अच्छा रिज़ॉर्ट है

Image Source: Shutterstock

एक दिन के लिए बैंगलोर में एक और अद्भुत रिसॉर्ट जैन फार्म है, जो सुंदर प्रकृति के बीच स्थित है। आसपास का शांत स्थान आपके लिए बस आराम करने और आसपास की खूबसूरत हवा और परिवेश का आनंद लेने के लिए एकदम सही है। लॉन पर हरी-भरी हरियाली और उनके द्वारा दी जाने वाली गतिविधियों की विस्तृत श्रृंखला आपको वहां मिलने वाले सबसे अच्छे अनुभवों में से एक बनाती है। यदि आप किसी प्रकार का सार्वजनिक या पारिवारिक कार्यक्रम आयोजित करना चाहते हैं तो यह एक अद्भुत स्थान है।

विशेष विशेषताएं:

  • एक खुला रंगभूमि है
  • चारों ओर हरे-भरे लॉन से आच्छादित
  • क्रिकेट सहित गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है
  • अनेक खुली जगहों वाला फार्महाउस

बेंगलुरु से दूरी: 44 किमी
कीमत: प्रति रात 4,800 रुपये से शुरू

3. वाना रिज़ॉर्ट

बैंगलोर में रिसॉर्ट्स में वाना रिज़ॉर्ट है

Image Source: Pexels

बैंगलोर में रिसॉर्ट्स की सूची में अगला स्थान वाना रिज़ॉर्ट का है। यदि आप उपचारों आदि से अपनी यात्रा का तनाव कम करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एकदम सही विकल्प है। आयुर्वेदिक उपचारों के अलावा, आपको वहां होने वाली बाहरी गतिविधियों का सबसे अच्छा अनुभव मिलना निश्चित है। वहां दोपहर के भोजन के विकल्प काफी व्यापक हैं और आसपास का अद्भुत दृश्य कुछ ऐसा है जिससे आप छुटकारा नहीं पा सकेंगे। वे इनडोर और आउटडोर गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करते हैं जिन्हें आप भी देख सकते हैं।

विशेष विशेषताएं:

  • चुनने के लिए गतिविधियाँ हैं
  • विश्राम के लिए उपचार प्रदान करता है
  • मिनी ट्रैकिंग विकल्प

बेंगलुरु से दूरी: 45.5 किमी
कीमत: प्रति रात 3,350 रुपये से शुरू

4. ईगलटन गोल्फ रिज़ॉर्ट

रिसॉर्ट के आसपास का गोल्फ कोर्स इस जगह की खासियत है

Image Source: Shutterstock

यदि आप बैंगलोर में रिसॉर्ट्स की तलाश में हैं, तो ईगलटन गोल्फ रिज़ॉर्ट उनमें से एक है। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो अपने दिमाग को तरोताजा करने के लिए एक दिन की यात्रा करना चाहते हैं। यह आराम करने और खुद को पूरी तरह से व्यवस्थित करने के लिए एक आदर्श स्थान है। इस रिसॉर्ट के आसपास का गोल्फ कोर्स इस जगह की खासियत है। यह एक पूर्ण पर्यावरण-अनुकूल स्थान है जहां चारों ओर हरियाली फैली हुई है। यह काफी अद्भुत जगह है जहां किसी भी शैली के लोग बिना किसी शिकायत के जा सकते हैं और आनंद ले सकते हैं।

विशेष विशेषताएं:

  • विशाल गोल्फ़ कोर्स मौजूद
  • देखने के लिए बड़ी संख्या में गतिविधियाँ पेश करता है
  • मल्टी-लेवल डिज़ाइनर स्विमिंग पूल के साथ भी आता है
  • घुड़सवारी उपलब्ध है
  • एक हेल्थ क्लब और स्पा है

बेंगलुरु से दूरी: 31.6 किमी
कीमत: प्रति रात 7,500 रुपये से शुरू

5. चेयरमैन का जेड क्लब रिज़ॉर्ट

बैंगलोर में रिसॉर्ट्स में से एक चेयरमैन का जेड क्लब रिज़ॉर्ट है

Image Source:Pexels

जो लोग पूल में पार्टनर के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय का आनंद लेना चाहते हैं और कभी पूल से बाहर नहीं निकलना चाहते हैं, उनके लिए बैंगलोर में चेयरमैन जेड क्लब रिज़ॉर्ट एक आदर्श विकल्प है। यह स्थान अक्सर अपने अद्भुत भोजन और पेय पदार्थों के लिए भी जाना जाता है, जो उनके लिए उपलब्ध हैं। पूरा रिज़ॉर्ट एक बहुत ही शांत वातावरण में स्थित है जो किसी अन्य चीज़ की तरह एक ठंडा और आरामदायक अनुभव सुनिश्चित करता है। यदि आप बैंगलोर में रिसॉर्ट की तलाश में हैं तो यह एक अच्छा स्थान है।

विशेष विशेषताएं:

  • कई खेलों के लिए कोर्ट हैं
  • चारों ओर से हरियाली से सुरक्षित
  • वॉटर स्लाइड और बंजी रनर रखें

बेंगलुरु से दूरी: 29.8 किमी
कीमत: प्रति रात 4,000 रुपये से शुरू

6. रॉयल ऑर्किड रिसॉर्ट्स

रॉयल ऑर्किड रिसॉर्ट्स बैंगलोर में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है

Image Credit: Ian Gratton for Wikimedia Commons

यदि आप झोपड़ी और कॉटेज जैसी सेटिंग में रहने का अनुभव लेना चाहते हैं, तो रॉयल ऑर्किड रिसॉर्ट्स, बैंगलोर का दौरा आपके लिए सही विकल्प है। यह एक अनोखा रिसॉर्ट है जो एक विशेष और अलग-थलग क्षेत्र में स्थित है जो यह सुनिश्चित करता है कि आप इस जगह की शांति का आनंद ले सकें। यह स्थान 8 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है जो आपको घूमने और हरी-भरी हरियाली का पता लगाने के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है। यदि आप बड़े पारिवारिक कार्यक्रमों की भी मेजबानी करना चाहते हैं तो यह स्थान उत्तम है।

विशेष विशेषताएं:

  • किसी भी प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने के लिए स्थान है
  • प्रकृति की सैर के लिए सुंदर बगीचे हैं
  • झोपड़ी और कुटिया जैसा आवास

बेंगलुरु से दूरी: 14.5 किमी
मूल्य: प्रति रात 6,300 रुपये से शुरू होता है

7. रामनश्री कैलिफोर्निया रिज़ॉर्ट

बैंगलोर में रिसॉर्ट्स में से एक रामनश्री कैलिफोर्निया रिज़ॉर्ट है

Image Source: Pexels

बेंगलुरु में एक और अद्भुत रिज़ॉर्ट, जो एकल या यहां तक ​​कि परिवार के लिए बिल्कुल उपयुक्त है, रामनश्री कैलिफ़ोर्निया रिज़ॉर्ट है। यह बैंगलोर में रोमांटिक रिसॉर्ट्स की तलाश करने वाले जोड़ों के लिए भी एक आदर्श विकल्प है। यह येलहंका में स्थित है और सबसे खूबसूरत रिसॉर्ट्स में से एक है जहां आप बेंगलुरु में रह सकते हैं। इस स्थान पर पेश करने के लिए कई गतिविधियाँ हैं, खासकर जब उन घटनाओं और गतिविधियों की बात आती है जिन्हें कोई भी स्वयं देख सकता है। यदि आप बैंगलोर में रिसॉर्ट्स की तलाश में हैं, तो इसे शीर्ष पर गिनें।

विशेष विशेषताएं:

  • गर्मी से बचने के लिए एक बड़ा स्विमिंग पूल रखें
  • आनंद लेने के लिए कई गतिविधियाँ हैं
  • पेय पदार्थों के लिए पूल के किनारे ऑन-साइट लाइव काउंटर हैं

बेंगलुरु से दूरी: 18.9 किमी
कीमत: प्रति रात 1,800 रुपये से शुरू

8. मैंगो मिस्ट रिज़ॉर्ट

बेंगलुरु में बेहतरीन अनुभव का आनंद उठाने वालों के लिए, मैंगो मिस्ट रिज़ॉर्ट का दौरा एक अद्भुत विकल्प है

Image Source: Shutterstock

बेंगलुरु में बेहतरीन अनुभव का आनंद उठाने वालों के लिए, मैंगो मिस्ट रिज़ॉर्ट का दौरा एक अद्भुत विकल्प है। इसमें न केवल देखने के लिए विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला है, बल्कि इसमें कई गतिविधियाँ भी हैं जिन पर आप गौर कर सकते हैं, जो इसे बैंगलोर में रिसॉर्ट्स में से एक बनाता है। रिज़ॉर्ट भी एक बहुत ही एकांत क्षेत्र में है, इसलिए आपको हर समय बजने वाले हॉर्न के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। यह स्थान परिवारों के लिए बिना किसी प्रश्न या विचार के कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के लिए एकदम उपयुक्त है। यदि आप बैंगलोर में डे-आउट रिसॉर्ट्स की तलाश कर रहे हैं, तो यह सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है।

विशेष विशेषताएं:

  • कई खेल और साहसिक गतिविधियाँ हैं
  • मछली स्पा
  • एक इन-हाउस बहु-व्यंजन रेस्तरां के साथ आता है
  • आसपास पारिवारिक पार्टियाँ आयोजित करें

बेंगलुरु से दूरी: 25 किमी
कीमत: प्रति रात 4,990 रुपये से शुरू

9. ओल्डे बैंगलोर रिज़ॉर्ट

ओल्ड बैंगलोर रिज़ॉर्ट एक परिवार के लिए बैंगलोर में रिसॉर्ट्स में से एक है

Image Source: Shutterstock

ओल्ड बैंगलोर रिज़ॉर्ट एक परिवार के लिए बैंगलोर में रिसॉर्ट्स में से एक है, जिसमें बच्चे और वयस्क समान रूप से आनंद लेंगे। होटल में प्राचीन कमरों के अलावा, आप कई प्रकार की गतिविधियों का भी आनंद लेंगे। रिज़ॉर्ट में उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की विषम संख्या के रूप में। उनके रिज़ॉर्ट में एक विशाल स्विमिंग पूल के साथ-साथ कुछ अन्य मनोरंजक गतिविधियाँ भी हैं जिन्हें लोग देख सकते हैं।

विशेष विशेषताएं:

  • रिज़ॉर्ट में कॉफ़ी शॉप और रेस्तरां की एक पूरी श्रृंखला है
  • एक स्विमिंग पूल हो
  • शामिल होने के लिए कई गतिविधियाँ

बेंगलुरु से दूरी: 30 किमी
कीमत: प्रति रात 4,600 रुपये से शुरू

10. जलधाम रिज़ॉर्ट

बैंगलोर में रिसॉर्ट्स जलधाम रिज़ॉर्ट में से एक है

Image Source: Pexels

इतने वर्षों में विश्व स्तरीय सेवाएँ और आतिथ्य, जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। यह एक बहुत ही अनोखा रिट्रीट है जो बैकवाटर पर स्थित है जो पहले से कहीं अधिक शांति का अनुभव कराता है। रात में रुकने के लिए यह बैंगलोर में रिसॉर्ट्स में से एक है क्योंकि यह जगह काफी आरामदायक है और फिर भी सबसे अच्छा अनुभव सुनिश्चित करती है।

विशेष विशेषताएं:

  • कई खेल और साहसिक गतिविधियाँ हैं
  • प्रकृति की दीवारों के लिए सुंदर परिवेश
  • निःशुल्क कार पार्किंग
  • नदी परिभ्रमण और नौकायन

बेंगलुरु से दूरी: 6.0 किमी
कीमत: प्रति रात 2,000 रुपये से शुरू

यदि आप एक दिन की यात्रा पर बेंगलुरु जाने या वहां कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने की योजना बना रहे हैं, तो बेंगलुरु में सबसे अच्छे रिसॉर्ट्स में रहना महत्वपूर्ण है। तो, समीक्षा पढ़ें, जो सूची हमने आपको प्रदान की है उसे जांचें और उन लोगों को नोट करें जिन्हें आप और आपकी जेब पसंद करते हैं! इन आकर्षक आवासों की दीवारों में छिपे उत्साह और मनोरंजन का आनंद लेने के लिए बैंगलोर की यात्रा की योजना बनाएं!

हमारी संपादकीय आचार संहिता और कॉपीराइट अस्वीकरण के लिए कृपया यहां क्लिक करें

कवर इमेज स्रोत: Shutterstock

बैंगलोर में रिसॉर्ट्स के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

क्या बैंगलोर के पास के रिसॉर्ट्स जोड़ों के लिए अच्छे हैं?

हाँ, बैंगलोर के पास के रिसॉर्ट्स जोड़ों के लिए सुरक्षित हैं, और उन्हें किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। वे सभी अच्छी तरह से सुरक्षित हैं, इसलिए आपको वहां किसी भी चीज़ के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।

एक परिवार के लिए रिसॉर्ट्स में किस तरह के कमरे लेने चाहिए?

इसका उत्तर परिवार में कितने लोग हैं इसमें निहित है। अगर संख्या ज्यादा है तो भाग दें और देखें कि आपको कितने कमरे लेने हैं. रिज़ॉर्ट से यह ज़रूर पूछें कि एक कमरे में कितने लोग रह सकते हैं।

मैं एक दिन की यात्रा पर बैंगलोर के निकट किन स्थानों पर जा सकता हूँ?

यदि आप बेंगलुरु के किसी रिसॉर्ट में ठहरे हैं और एक दिन की यात्रा करना चाहते हैं, तो नंदी हिल एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यह मुख्य शहर के भी काफी करीब है।

बैंगलोर में एक रिसॉर्ट की लागत कितनी होगी?

बैंगलोर में रिसॉर्ट्स में कमरों की कीमत अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग होती है, जिसकी रेंज 1,800 रुपये से शुरू होती है। यह किस प्रकार का प्रतिष्ठान है और यह कितनी प्रकार की गतिविधियाँ प्रदान करता है, इससे यह भी प्रभावित होता है कि कमरे की दरें कितनी होंगी।

क्या बैंगलोर में पहले से रिसॉर्ट बुक करना बेहतर है?

यदि आप अंतिम समय में किसी भी प्रकार की भीड़ या समस्या से बचना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा सुझाव है कि आप रिसॉर्ट में कमरे पहले से बुक कर लें। इससे यह सुनिश्चित हो जाएगा कि आपके पहुंचने तक कमरा आपके पास हो।

बैंगलोर रिसॉर्ट में एक कार्यक्रम की मेजबानी करने में कितना खर्च आएगा?

खैर, शुल्क भारी होने वाला है, लेकिन इसमें कुछ भी मानक नहीं है। शुल्क सेवाओं और स्थान-दर-स्थान घटना के आधार पर अलग-अलग होंगे।

बैंगलोर के आसपास सबसे अच्छी रोमांटिक जगह कौन सी है?

आप बैंगलोर में अपने साथी के साथ निम्नलिखित स्थानों पर जा सकते हैं:

  • हेब्बल झील
  • कब्बन पार्क
  • लुंबिनी गार्डन
  • जक्कुर एयरफील्ड में हॉट एयर बैलून की सवारी
  • सकलेशपुर में कैम्पिंग

एक दिन की सैर के लिए बैंगलोर में सबसे अच्छा रिसॉर्ट कौन सा है?

बैंगलोर में कुछ एक दिवसीय सैरगाह निम्नलिखित हैं:

  • गुहान्तरा
  • पाम मीडो रिज़ॉर्ट
  • हॉलिडे विलेज
  • सुग्गी रिज़ॉर्ट
  • गारी

और पढ़ें:-

Category: Bangalore, Resorts

Best Places To Visit In India By Month

Best Places To Visit Outside India By Month